NDTV Khabar

Delhi Coronavirus Report


'Delhi Coronavirus Report' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में सर्दियों में बढ़ेगा कोरोना! हर दिन 15000 नए मामलों के लिए तैयार रहने की जरुरत : रिपोर्ट

    दिल्ली में सर्दियों में बढ़ेगा कोरोना! हर दिन 15000 नए मामलों के लिए तैयार रहने की जरुरत : रिपोर्ट

    आगामी सर्दी के मौसम में सांस की समस्याओं, बाहर से आने वाले मरीजों की बड़ी तादात और बड़े उत्सव समारोहों को ध्यान में रखते हुए, प्रतिदिन कोविड-19 (COVID-19) के लगभग 15,000 नये मामलों के लिए दिल्ली को तैयार करने की आवश्यकता है. NCDC की रिपोर्ट में इसको लेकर आगाह किया गया है. नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल (VK Paul) की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समूह के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में दिल्ली सरकार से इसके लिए व्यवस्था करने की सिफारिश की गई है.

  • कोरोना की फर्जी रिपोर्ट की वजह से परेशान हुआ पूरा परिवार, लैब के खिलाफ पुलिस में दी शिकायत

    कोरोना की फर्जी रिपोर्ट की वजह से परेशान हुआ पूरा परिवार, लैब के खिलाफ पुलिस में दी शिकायत

    अरविंदर का आरोप है कि प्रोग्नोसिस लैब की रिपोर्ट महज़ ढाई घण्टे में दी गई ,जिसमें कम से कम एक दिन का समय लगता है. ये रिपोर्ट फ़र्ज़ी होने की वजह से वो कई दिन तक बुज़ुर्ग और बीमार मां बाप से अलग रहे.  70 हज़ार से ज्यादा रुपये खर्च हो गए और दवा की 66 से ज्यादा टैबलेट खा लीं. अरविंदर ने लैब के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है.  उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं पुलिस इस लैब के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.

  • पिछले 24 घंटों में दिल्ली में हुए रिकॉर्ड 38,895 COVID-19 टेस्ट, सामने आए 2,973 नए मामले

    पिछले 24 घंटों में दिल्ली में हुए रिकॉर्ड 38,895 COVID-19 टेस्ट, सामने आए 2,973 नए मामले

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कुछ देर पहले जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 2973 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 25 मरीजों की मौत हुई. पिछले 24 घंटों में 1920 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 1,63,785 मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से मरने वालों की संख्या 4538 हो गई है.

  • दिल्ली में 27 जून के बाद पहली बार आए COVID-19 के 2,914 केस, अब तक 1,85,220 कुल मामले

    दिल्ली में 27 जून के बाद पहली बार आए COVID-19 के 2,914 केस, अब तक 1,85,220 कुल मामले

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus India Report) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 39 लाख पार हो गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Coronavirus) की बात करें तो दिल्ली में 27 जून के बाद पहली बार आज (शुक्रवार) 2914 कोरोना केस सामने आए हैं. बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 36,219 टेस्ट हुए. इसमें से RT-PCR टेस्ट की संख्या 8488 है और एंटीजन की 27,731. दिल्ली में संक्रमण दर 8.04 फीसदी है. रिकवरी रेट 87.39 फीसदी है.

  • COVID-19 निगेटिव आने पर भी खत्म नहीं हो रही कहानी, नई बीमारियां लेकर अस्पताल लौट रहे मरीज़

    COVID-19 निगेटिव आने पर भी खत्म नहीं हो रही कहानी, नई बीमारियां लेकर अस्पताल लौट रहे मरीज़

    अगर डॉक्टरों की मानें तो कोविड के मरीजों में संक्रमण खत्म हो जाने के बाद भी उनको कुछ परेशानियां बनी रह रही हैं. कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने का मतलब यह नहीं है कि इससे जुड़ी पूरी परेशानी खत्म, अधिकतर मरीजों को पोस्ट-कोविड केयर की जरूरत पड़ रही है.

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 64,399 नए केस सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वालों मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली की बात करें तो राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,300 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब संक्रमण मामलों का कुल आंकड़ा 1,45,427 हो गया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 13 मरीजों की मौत हुई है और कुल मौत का आंकड़ा 4,111 हो गया है.

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना पर काबू, रोजाना मामलों में अब 12वें नंबर पर राजधानी

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना पर काबू, रोजाना मामलों में अब 12वें नंबर पर राजधानी

    इस लिस्ट में दिल्ली 13वें नंबर पर है. पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट हुए कोरोना के नए मामलों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है. वहां कोरोना के 9601 मामले सामने आए हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश में 9276 मामले, तमिलनाडु में 5879, कर्नाटक में 5172, उत्तर प्रदेश में 3587 और बिहार में 3007 मामले सामने आए.

  • क्या दिल्ली में सच में सुधरे हैं कोरोनावायरस के हालात, क्या कहते हैं आंकड़े?

    क्या दिल्ली में सच में सुधरे हैं कोरोनावायरस के हालात, क्या कहते हैं आंकड़े?

    दिल्ली में कोरोनवायरस की वास्तविकता पर एक स्टडी में सामने आया है कि यहां पर कोरोना को लेकर अच्छी और बुरी दोनों खबर है, और हां, अच्छी खबर उतनी अच्छी भी नहीं है, जितना दिल्ली सरकार बता रही है.

  • Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, अभी तक 17 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. बता दें दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर है.

  • अमित शाह Vs मनीष सिसोदिया : दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने कब और क्या कहा था?

    अमित शाह Vs मनीष सिसोदिया : दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने कब और क्या कहा था?

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 9 जून (मंगलवार) को उप-राज्यपाल निवास में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक के बाद इस बात पर नाराजगी जताई थी कि उप-राज्यपाल ने दिल्ली कैबिनेट का वह फैसला पलट दिया, जिसमें दिल्ली के अंदर दिल्ली सरकार के अस्पतालों में और सभी प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासी ही इलाज करवा सकेंगे.

  • अमित शाह के बयान पर बोले मनीष सिसोदिया- जून के पहले हफ्ते में कोरोना केस बढ़ गए थे लेकिन...

    अमित शाह के बयान पर बोले मनीष सिसोदिया- जून के पहले हफ्ते में कोरोना केस बढ़ गए थे लेकिन...

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 'जून के पहले हफ्ते में अचानक कोरोना मामले बढ़ गए थे. बेड की किल्लत हो गई थी और टेस्ट कम हो रहे थे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई कदम उठाए, जैसे सभी बड़े प्राइवेट अस्पतालों में 40 फीसदी बेड्स कोरोना के लिए आरक्षित करना, गुरु तेग बहादुर जैसे बड़े अस्पतालों को कोरोना इलाज में लगाना, होटल को अस्पतालों में बदलकर 3500 बेड जोड़े.'

  • दिल्ली में कोरोना वायरस के टेस्ट के रेट घटेंगे; हाई लेवल एक्सपर्ट कमेटी ने दी रिपोर्ट, अब यह होगा रेट

    दिल्ली में कोरोना वायरस के टेस्ट के रेट घटेंगे; हाई लेवल एक्सपर्ट कमेटी ने दी रिपोर्ट, अब यह होगा रेट

    Coronavirus test: दिल्ली में कोरोना वायरस के टेस्ट के रेट घटाए जाएंगे. इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर हाई लेवल एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है. रिपोर्ट के मुताबिक निजी लैबों में कोरोना वायरस टेस्ट का रेट 2400 रुपये तय किया गया है. गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से इस पर एक्शन लेने के लिए कहा है. यानी अब दिल्ली में कोरोना टेस्ट 4500 की बजाय 2400 रुपये में प्राइवेट लैब से करा सकेंगे.

  • दिल्ली : मां-बेटे की जोड़ी गरीबों के लिए बना रही मास्क, मुहिम को दिया 'पिक वन, स्टे सेफ' नाम

    दिल्ली : मां-बेटे की जोड़ी गरीबों के लिए बना रही मास्क, मुहिम को दिया 'पिक वन, स्टे सेफ' नाम

    साउथ दिल्ली (Delhi Coronavirus Report) इलाके में मां-बेटे की जोड़ी ने सभी का दिल जीत लिया है. वो गरीबों के लिए मास्क बना रहे हैं और उन्हें मुफ्त में मुहैया करवा रहे हैं. उन्होंने इस पहल को 'पिक वन, स्टे सेफ' नाम दिया है. पेशे से सिनेमैटोग्राफर सौरव दास (24) और उनकी मां लक्ष्मी अभी तक दो हजार से ज्यादा मास्क बनाकर बांट चुके हैं.

  • दिल्ली में कोरोना से मौतों के आंकड़ों में लेट रिपोर्टिंग पर सरकार ने अस्पतालों को दिए नोटिस

    दिल्ली में कोरोना से मौतों के आंकड़ों में लेट रिपोर्टिंग पर सरकार ने अस्पतालों को दिए नोटिस

    Delhi Coronavirus: दिल्ली सरकार के बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को चेतावनी देकर पूछा गया है कि आखिर मौत के मामले की देर से रिपोर्टिंग की वजह क्या है? और क्यों इन अस्पतालों ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग और दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के निर्देशों का उल्लंघन किया?

  • Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 660 नए मामले, अब तक कुल 12,300 से अधिक संक्रमित

    Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 660 नए मामले, अब तक कुल 12,300 से अधिक संक्रमित

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर देश की राजधानी दिल्ली में भी जारी है. पिछले 24 घंटे में 660 नए मामले सामने आए हैं, जो दिल्ली में कोरोना के नए मामलों का नया रिकॉर्ड बन गया है. अभी तक कुल मामले 12,319 हो चुके हैं. हालांकि पिछले चौबीस घंटों में 330 मरीज ठीक, डिस्चार्ज व माइग्रेट भी हुए. अभी तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 5,897 है. दिल्ली में अभी कुल 208 मौतें हो चुकी हैं. कोरोनावायरस के संक्रमण से अभी एक्टिव मामले 6,214 हैं. फिलहाल दिल्ली में रिकवरी रेट 47.86 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.68 प्रतिशत है.

  • Coronavirus India Update: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 6,088 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1,18,000 के पार

    Coronavirus India Update: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 6,088 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1,18,000 के पार

    दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक सवा तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 50 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

  • Coronavirus: दिल्ली में संक्रमण के मामले 12 हजार के करीब पहुंचे, 24 घंटे में 571 केस

    Coronavirus: दिल्ली में संक्रमण के मामले 12 हजार के करीब पहुंचे, 24 घंटे में 571 केस

    Delhi Coronavirus News: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 11659 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 571 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटे में अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना के मामलों का रिकॉर्ड टूटा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 375 मरीज ठीक/ डिस्चार्ज हुए या माइग्रेट हो गए हैं. अब तक कुल ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए मरीजों की संख्या 5567 हो गई है.

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7000 पार, 24 घंटे में 310 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7000 पार, 24 घंटे में 310 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

    देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 310 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 60 मरीज ठीक हुए हैं. कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर यह है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com