NDTV Khabar

Delhi Covid 19


'Delhi Covid 19' - 228 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 64,399 नए केस सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वालों मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली की बात करें तो राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,300 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब संक्रमण मामलों का कुल आंकड़ा 1,45,427 हो गया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 13 मरीजों की मौत हुई है और कुल मौत का आंकड़ा 4,111 हो गया है.

  • DU ने HC से कहा- ऑनलाइन परीक्षा का मकसद कोरोना के दौरान छात्रों को एक जगह जमा होने से रोकना है

    DU ने HC से कहा- ऑनलाइन परीक्षा का मकसद कोरोना के दौरान छात्रों को एक जगह जमा होने से रोकना है

    दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (OBE) आयोजित करने का मकसद कोरोनावायरस महामारी के दौरान छात्रों को एक हॉल में इकट्ठा होने से रोकना था, क्योंकि वहां सामाजिक दूरी का पालन करना मुश्किल होता. विश्वविद्यालय के वकील ने न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह से कहा कि ओबीई पर अधिसूचना को वापस लेने संबंधी याचिका विचार लायक नहीं है क्योंकि इसी अदालत की खंडपीठ ओबीई को शुरू करने की अनुमति दिए जाने के मुद्दे पर सुनवाई कर रही है. 

  • Delhi University: 31 अगस्त तक बंद रहेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी, कैलेंडर अनुसार चलती रहेंगी शैक्षणिक गतिविधियां

    Delhi University: 31 अगस्त तक बंद रहेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी, कैलेंडर अनुसार चलती रहेंगी शैक्षणिक गतिविधियां

     Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी 31 अगस्त तक बंद रहेगी. हालांकि, सभी शैक्षणिक गतिविधियां यूनिवर्सिटी के अकेडमिक कैलेंडर के हिसाब से चलेंगी. दरअसल, अनलॉक 3 (Unlock 3) की गाइडलाइन्स में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी भी 31 अगस्त तक बंद रहेगी. लेकिन यूनिवर्सिटी के बंद रहने के दौरान सभी अकेडमिक एक्टिविटीज अकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक फॉलो की जाएंगी. वहीं, बीते कुछ समय पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने अकेडमिक कैलेंडर में कुछ बदलाव किए थे और गर्मियों की छुट्टियों को 9 अगस्त तक बढ़ा दिया था. यूनिवर्सिटी ने कहा था कि वे अकेडमिक सत्र छात्रों के लिए 10 अगस्त से शुरू करेगी. 

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना पर काबू, रोजाना मामलों में अब 12वें नंबर पर राजधानी

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना पर काबू, रोजाना मामलों में अब 12वें नंबर पर राजधानी

    इस लिस्ट में दिल्ली 13वें नंबर पर है. पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट हुए कोरोना के नए मामलों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है. वहां कोरोना के 9601 मामले सामने आए हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश में 9276 मामले, तमिलनाडु में 5879, कर्नाटक में 5172, उत्तर प्रदेश में 3587 और बिहार में 3007 मामले सामने आए.

  • PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार (तेलंगाना) से जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और इलाज पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध कर रहा हूं. तेलंगाना में जांच की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. जितनी अधिक संख्या में जांच होगी उतनी ही तेजी से यह बीमारी काबू में आएगी. आप जानते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते दिल्ली पर मैं निजी तौर पर नजर रख रहा हूं. दिल्ली में स्वस्थ होने की दर 84 फीसदी है. सभी राज्यों को दिल्ली मॉडल का अनुकरण करना चाहिए.’’

  • Covaxine के ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण शुरू, AIIMS में पहले शख्स को दिया गया डोज़

    Covaxine के ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण शुरू, AIIMS में पहले शख्स को दिया गया डोज़

    कोरोनावायरस के लिए भारत के पहले स्वदेश निर्मित टीके ‘Covaxine' के ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण शुक्रवार से शुरू हो गया है. पहले चरण के क्लीनिकल ट्रायल की शुरुआत दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से शुरू की गई है. यहां पहले मरीज को पहला डोज़ दिया गया है.

  • HC ने DU को दिया आदेश, छात्रों को ऑनलाइन डिग्री और मार्क शीट जारी करने के संबंध में तुरंत उठाएं कदम

    HC ने DU को दिया आदेश, छात्रों को ऑनलाइन डिग्री और मार्क शीट जारी करने के संबंध में तुरंत उठाएं कदम

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने डिजिटल हस्ताक्षर और सुरक्षा विशिष्टताओं के साथ ऑनलाइन डिग्री प्रमाण पत्र, अंकपत्र और प्रतिलिपि जारी करने के संबंध में बृहस्पतिवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) को तुरंत कदम उठाने को कहा है. उच्च न्यायालय ने कहा कि दीक्षांत समारोह में देरी, आंकड़ा भेजने में देरी के कारण डिग्री प्रमाणपत्र भेजने में समय लग जाता है और कई वर्षों तक दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्रों को डिग्री प्रमाणपत्र नहीं मिल पाता है. 

  • COVID-19: विदेश से दिल्ली आने वाले यात्रियों को 'अपने खर्च पर' रहना होगा सात दिन तक क्वारंटीन

    COVID-19: विदेश से दिल्ली आने वाले यात्रियों को 'अपने खर्च पर' रहना होगा सात दिन तक क्वारंटीन

    कोरोनावायरस (Coronavirus) खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के जरिये दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाले सभी यात्रियों को अपने खर्च पर सात दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन में रहना होगा. सात दिन सेंटर में क्वारंटीन रहने के बाद उन्हें एक हफ्ते होम क्वारंटीन में रहना पड़ेगा.

  • नोएडा में कोरोना के 89 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3347 हुई

    नोएडा में कोरोना के 89 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3347 हुई

    नोएडा में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. कोरोना वायरस के नए 89 रोगी मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3347 हो गई है, दो की मौत कोरोना वायरस से हुई है और अब तक 33 कोरोना संक्रमित लोग जान गवां चुके हैं. लेकिन एक ही दिन में 175 लोगों ने कोरोना को परास्त कर प्रशासन को हौसला दिया.

  • HC का दिल्ली यूनिवर्सिटी को आदेश, फाइनल ईयर की परीक्षा की जानकारी देते हुए हलफनामा करें दाखिल

    HC का दिल्ली यूनिवर्सिटी को आदेश, फाइनल ईयर की परीक्षा की जानकारी देते हुए हलफनामा करें दाखिल

    DU Exams 2020: दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) को 10 जुलाई से 15 अगस्त के बाद तक स्थगित की गई स्नातक की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के कार्यक्रम का ब्योरा देते हुए हलफनामा दाखिल करने का बृहस्पतिवार को निर्देश दिया. उच्च न्यायालय ने विश्वविद्यालय से कहा कि हलफनामे में यह ब्योरा दिया जाए कि वह परीक्षाएं ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरह से कैसे कराएगा और इसके अलावा उसमें प्रस्तावित तारीखों का पूरा विवरण भी दे, ताकि छात्रों को स्पष्टता मिल सके.  न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रहमण्यम प्रसाद की एक पीठ ने कहा, ‘‘ हम सभी परीक्षा प्रक्रिया से गुजरे हैं और यह छात्रों के लिए काफी मशक्कत वाली होती है, खास कर वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान. ’’ 

  • DU Exams 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मांग, रद्द करें ऑनलाइन Open Book Exams

    DU Exams 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मांग, रद्द करें ऑनलाइन Open Book Exams

    DU Exams 2020:  स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम वर्ष की 10 जुलाई से निर्धारित ओपन बुक परीक्षाओं को टालने संबंधी दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के फैसले की निंदा करते हुए विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. डीयू ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि 10 जुलाई से निर्धारित ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षाओं (OBE) को स्थगित किया जाता है. यह दूसरा मौका है जब परीक्षाओं को टाला गया है. पिछले महीने विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को टाल दिया था और यह 1 जुलाई से शुरू होनी थी, जिसे बाद में 10 जुलाई से कर दिया गया था.

  • DU Exams 2020 Postponed: दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी घोषणा, अगस्त तक स्थगित किए Exams

    DU Exams 2020 Postponed: दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी घोषणा, अगस्त तक स्थगित किए Exams

    Delhi University Exams Postponed: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना की वजह से एजुकेशन सेक्टर काफी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है और बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के लिए परीक्षाएं आयोजित कराना एक बड़ी चुनौती बन गया है. इसी बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर 10 जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल ईयर/ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं अगस्त तक स्थगित कर दी हैं. 

  • DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की नई डेटशीट, अब इस दिन से शुरू होंगे ओपन बुक एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की नई डेटशीट, अब इस दिन से शुरू होंगे ओपन बुक एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020 Date: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) कोर्स के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जामिनेशन (OBE) की नई डेटशीट जारी कर दी है. नई डेटशीट के अनुसार ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. पहले डीयू (DU) के ओपन बुक एग्जाम 1 जुलाई से होने वाले थे, लेकिन यूनिवर्सिटी ने परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया था. नई शेड्यूल के मुताबिक, अब ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. विभिन्न कोर्स के लिए डेटशीट दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट du.ac.in  पर उपलब्ध है.

  • Delhi University ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां, अब इस दिन तक बंद रहेंगे DU के कॉलेज

    Delhi University ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां, अब इस दिन तक बंद रहेंगे DU के कॉलेज

    Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियां 1 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी हैं. दरअसल, अनलॉक 2 के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइ़डलाइन्स में बताया गया कि 31 जुलाई तक सभी स्कूल, कॉलेज और संस्थान बंद रहेंगे. गाइडलाइन्स जारी होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले डीयू ने 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान किया था. 

  • रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

    रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

    रेलवे बुधवार से मुंबई में अपनी उपनगरीय सेवाओं में विस्तार करेगा.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में प्रत्येक में 350 ट्रेनों को चलाया जाएगा.

  • Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, अभी तक 17 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. बता दें दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर है.

  • Delhi University: बिना बताए परीक्षा स्थगित करने पर दिल्ली HC सख्त, DU से कहा- क्यों न हो अवमानना का एक्शन

    Delhi University: बिना बताए परीक्षा स्थगित करने पर दिल्ली HC सख्त, DU से कहा- क्यों न हो अवमानना का एक्शन

    Delhi University: दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से कहा कि अदालत को बताए बिना ‘ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा' स्थगित करने के मामले में उसके और उसके अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही क्यों नहीं शुरू की जाए. विश्वविद्यालय ने एक जुलाई को शुरू होने वाली इन परीक्षाओं को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया है. न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने विश्वविद्यालय से पूछा कि उसे 26 जून को सुनवाई के दौरान परीक्षा स्थगित करने की जानकारी क्यों नहीं दी गई. 

  • Covid 19: दिल्ली में 421 कंटेनमेंट जोन, 83,000 से ज्यादा संक्रमित, एलएनजेपी अस्पताल के एक डॉक्टर की मौत

    Covid 19: दिल्ली में 421 कंटेनमेंट जोन, 83,000 से ज्यादा संक्रमित, एलएनजेपी अस्पताल के एक डॉक्टर की मौत

    Containment Zones in Delhi: उत्तरी दिल्ली में 59 कंटेनमेंट जोन हैं. इसके बाद दक्षिणी दिल्ली में 56, मध्य दिल्ली में 40, शाहदरा में 38, पूर्वी दिल्ली में 33, दक्षिणपूर्वी दिल्ली में 32, उत्तरपश्चिम दिल्ली में 28, पश्चिमी दिल्ली में 25, नई दिल्ली में 21 और उत्तरपूर्वी दिल्ली में नौ निरूद्ध क्षेत्र हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com