NDTV Khabar

Delhi Covid 19


'Delhi Covid 19' - 262 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

    कोरोना से जंग : दिल्ली के कोविड अस्पतालों में हो सकती है मेडिकल छात्रों की तैनाती

    दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को आदेश मिला है कि उनके यहां जो ICU बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है, उसमें मेडिकल स्टाफ की किल्लत से निपटने के लिए चौथे और पांचवें साल के MBBS छात्रों और डेंटिस्ट्स को कोरोना ड्यूटी में लगे डॉक्टर की मदद करने के लिए नियुक्त किया जाए.

  • COVID-19 वैक्सीन पर बोले केजरीवाल- कोई VIP श्रेणी नहीं, कोरोना वॉरियर्स-बुजुर्गों को प्राथमिकता

    COVID-19 वैक्सीन पर बोले केजरीवाल- कोई VIP श्रेणी नहीं, कोरोना वॉरियर्स-बुजुर्गों को प्राथमिकता

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जिंदगी मायने रखती है, इसलिए COVID-19 से बचाव के लिए टीके के लिए कोई भी वीआईपी अथवा गैर वीपीआईपी श्रेणी नहीं होनी चाहिए, बल्कि इसके लिए कोरोना योद्धाओं, वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा अनुमान है कि टीके के वितरण की योजना केन्द्र सरकार बनाएगी, लेकिन वह प्राथमिकता आधारित टीकाकरण को वरीयता देंगे, जिसकी प्रकृति राजनीतिक न होकर तकनीकी होगी.

  • दिल्ली में कोरोना के 7,546 नए मामले, बीते 24 घंटे में 98 लोगों की मौत

    दिल्ली में कोरोना के 7,546 नए मामले, बीते 24 घंटे में 98 लोगों की मौत

    देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोनावायरस के 7,546 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों के भीतर 6685 मरीज ठीक भी हुए, जबकि 98 लोगों की मौत हुई.

  • दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले, केजरीवाल सरकार की मदद को आगे आया केंद्र

    दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले, केजरीवाल सरकार की मदद को आगे आया केंद्र

    दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने 45 से अधिक डॉक्टरों और 160 पैरामेडिकल की टीम के दिल्ली पहुंचने पर राहत की सांस ली है. समूची टीम की उन केंद्रों में प्रतिनियुक्ति की गई, जहां मरीज कोरोनावायरस (Coronavirus) का इलाज करवा रहे हैं. गृह मंत्रालय ने सभी डॉक्टरों को एयरपोर्ट के नजदीक स्थित DRDO अस्पताल और छतरपुर स्थित कोविड सेंटर में तैनाती के निर्देश दिए हैं. मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को आश्वस्त किया है कि वीकेंड पर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम शहर के अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज करेगी.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सामने आए 7340 नए मामले, एक्टिव केसों की संख्या ने बनाया रिकॉर्ड

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सामने आए 7340 नए मामले, एक्टिव केसों की संख्या ने बनाया रिकॉर्ड

    पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 7117 रहा है और अब तक दिल्ली कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 4 लाख 30 हजार 195 पहुंच गई है.

  • आप सरकार ने DU के तीन कॉलेजों को फंड किया जारी, अब कर्मचारियों को मिल सकेगी सैलरी

    आप सरकार ने DU के तीन कॉलेजों को फंड किया जारी, अब कर्मचारियों को मिल सकेगी सैलरी

    राष्ट्रीय राजधानी की आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि उसने डीयू के तीन कॉलेजों को वित्त वर्ष 2020-21 की दो तिमाहियों की रकम जारी कर दी है, ताकि वे अपने कर्मचारियों को वेतन दे सकें. ये कॉलेज दिल्ली सरकार द्वारा पूर्ण वित्त पोषित हैं. यह राशि अदालत के चार नवंबर के आदेश का पालन करते हुए जारी की गई है.

  • दिल्ली : अरविंद केजरीवाल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र, कोरोना को लेकर की ये मांग

    दिल्ली : अरविंद केजरीवाल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र, कोरोना को लेकर की ये मांग

    दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus Delhi Report) के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बेड्स की संख्या को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) को पत्र लिखा है. पत्र में केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अस्पतालों में 1,092 बेड्स बढ़ाने को कहा है जिनमें 300 आईसीयू बेड्स भी शामिल हैं. केजरीवाल ने डॉक्टर वीके पॉल समिति की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए लिखा है कि समिति की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में 11,909 मामले प्रतिदिन सामने आ सकते हैं, जिसके लिए 20,604 बेड्स की जरूरत होगी.

  • स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, दिल्ली में क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, दिल्ली में क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    दिल्ली में एक बार फिर कोरोनावायरस (Delhi Coronavirus Report) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते चार दिनों से रोजाना कोरोना केस 5000 का आंकड़ा पार कर रहे हैं. इसपर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा, 'आंकड़ा इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि 15 दिन से हम अग्रेसिव कांटेक्ट ट्रेसिंग कर जा रहे हैं. पहले पॉजिटिव आने वाले के 5-6 लोगों को ट्रेस किया जाता था, अब इसे 15 से ऊपर तक कर दिया गया है इसलिए नंबर बढ़ा हुआ लग रहा है. रेंडम टेस्ट में तो संक्रमितों में कमी ही आई है.'

  • दिल्ली : डॉक्टरों के सैलरी विवाद पर बोले सत्येंद्र जैन- MCD के पास होर्डिंग लगाने के पैसे, तनख्वाह देने के नहीं

    दिल्ली : डॉक्टरों के सैलरी विवाद पर बोले सत्येंद्र जैन- MCD के पास होर्डिंग लगाने के पैसे, तनख्वाह देने के नहीं

    सत्येंद्र जैन ने बढ़ते कोरोना मामलों पर कहा, 'एक्सपर्ट कमेटी ने बताया था कि दिल्ली में त्योहारों के सीजन और सर्दियों में 12-14 हजार तक मामले जा सकते हैं. डॉक्टर पॉल कमेटी ने कहा था कि आपको 15 हजार तक के हिसाब से तैयारी करनी है. हालांकि एक्सपर्ट कमेटी ने जो बताया था, उसके हिसाब से उन्होंने काफी ज्यादा नंबर बताया था, हमें लगता है उससे कम ही केस रहेंगे. अभी हर दिन 4 हजार केस आ रहे हैं, लेकिन हम तैयार हैं और सतर्क हैं.'

  • टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

    टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कई छात्र कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि से होने के बावजूद नीट (NEET) और जेईई (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं और कहा कि प्रतिभा का धन से कोई संबंध नहीं होता. उन्होंने कहा कि सफल छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में धन की समस्या नहीं होगी, क्योंकि दिल्ली सरकार ने उनके लिए छात्रवृत्ति एवं ऋण के तौर पर दस लाख रुपये की व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 569 छात्र सफल हुए हैं, जबकि 443 छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं. इनमें से 53 छात्र सीधे आईआईटी में नामांकन के योग्य हैं. 

  • NEET-JEE परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को दी बधाई

    NEET-JEE परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को दी बधाई

    देश की सबसे अहम और मुश्किल एंट्रेंस परीक्षा में शुमार नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इन दोनों ही परीक्षाओं में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके सभी सफल बच्चों को बधाई दी और कुछ अहम जानकारी साझा की. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि डॉक्टर बनने के लिए पूरे देश में जो नीट परीक्षा होती है, उसमें 569 बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों के हैं. इन 569 में से नीट परीक्षा पास करने वाली 379 लड़कियां हैं. नीट परीक्षा में दिल्ली सरकार के स्कूलों की लड़कियों का पास प्रतिशत 67% रहा है.

  • दिल्ली में दुर्गा पूजा का आयोजन ऑनलाइन होगा, घर पर ही पहुंचाया जाएगा प्रसाद

    दिल्ली में दुर्गा पूजा का आयोजन ऑनलाइन होगा, घर पर ही पहुंचाया जाएगा प्रसाद

    कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के समय में इस वायरस के प्रकोप से बचाव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में दुर्गा पूजा (Durga Puja) आयोजकों ने खास तैयारी करने का निर्णय लिया है. इसके तहत, ऑनलाइन दर्शन (online  darshan) के साथ ही प्रसाद घर पर ही पहुंचाया जाएगा और पुजारियों के अलावा रसोइये का भी कोविड-19 (covid 19) परीक्षण कराया जाएगा.

  • वायु प्रदूषण से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है: विशेषज्ञ

    वायु प्रदूषण से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है: विशेषज्ञ

    विशेषज्ञों का कहना है कि वायु प्रदूषण (Air pollution) से कोरोना वायरस (corona virus) के फैलने का खतरा बढ़ सकता है, जिससे लोग इस बीमारी की चपेट में आ सकते हैं और कोविड-19 की स्थिति गंभीर हो सकती है.  विशेषज्ञों ने कहा, कि जो लोग पूर्व में इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, उन्हें भी नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3483 केस आए सामने, 26 मरीजों की हुई मौत

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3483 केस आए सामने, 26 मरीजों की हुई मौत

    शहर में सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हजार 605 है और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या 12 हजार 810 है. राजधानी में कंटेंमेंट जोन की संख्या- 2727 है.  दिल्ली में अब तक कुल 38,27,164 टेस्ट हो चुके है.

  • कोरोनावायरस महामारी के चलते बंद रहा अक्षरधाम मंदिर 200 दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

    कोरोनावायरस महामारी के चलते बंद रहा अक्षरधाम मंदिर 200 दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

    मंगलवार को अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Temple) श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया, हालांकि मंदिर में दर्शन के दौरान संक्रमण से बचने के एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

  • अक्षरधाम मंदिर 200 दिन तक बंद रहने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

    अक्षरधाम मंदिर 200 दिन तक बंद रहने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला

    दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर( Akshardham temple) कोविड-19(Covid 19) महामारी की वजह से 200 दिन तक बंद रहने के बाद मंगलवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया. हालांकि, मंदिर में दर्शन के दौरान संक्रमण से बचने के एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

  • दिल्ली में सर्दियों में बढ़ेगा कोरोना! हर दिन 15000 नए मामलों के लिए तैयार रहने की जरुरत : रिपोर्ट

    दिल्ली में सर्दियों में बढ़ेगा कोरोना! हर दिन 15000 नए मामलों के लिए तैयार रहने की जरुरत : रिपोर्ट

    आगामी सर्दी के मौसम में सांस की समस्याओं, बाहर से आने वाले मरीजों की बड़ी तादात और बड़े उत्सव समारोहों को ध्यान में रखते हुए, प्रतिदिन कोविड-19 (COVID-19) के लगभग 15,000 नये मामलों के लिए दिल्ली को तैयार करने की आवश्यकता है. NCDC की रिपोर्ट में इसको लेकर आगाह किया गया है. नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल (VK Paul) की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समूह के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में दिल्ली सरकार से इसके लिए व्यवस्था करने की सिफारिश की गई है.

  • केजरीवाल ने वायु प्रदूषण के खिलाफ अभियान की शुरुआत की

    केजरीवाल ने वायु प्रदूषण के खिलाफ अभियान की शुरुआत की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वायु प्रदूषण (air pollution) के खिलाफ महा अभियान की शुरुआत की और कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए प्रदूषित हवा जानलेवा हो सकती है. केजरीवाल ने डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा, कि "युद्ध प्रदूषण के विरुध" अभियान के तहत शहर के 13 प्रदूषित क्षेत्रों से हर एक के लिए अलग योजना बनायी गयी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com