NDTV Khabar

Delhi Crimes


'Delhi Crimes' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • करोड़ों रुपये की ज्वेलरी लूटने का मामला, सात आरोपी गिरफ्तार

    करोड़ों रुपये की ज्वेलरी लूटने का मामला, सात आरोपी गिरफ्तार

    उत्तर पश्चिम दिल्ली के मौर्य एन्क्लेव में एक दुकान से करोड़ों रुपये के जेवरात लूटने के आरोप में सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि लूट में शामिल आरोपियों की पहचान शंकर, सूरज, सलीम पीटू शेख और राहुल के तौर पर हुई है. पांचों ने जेवर मीतू शेख और सानू रहमान को बेच दिए थे. उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • हत्या का आरोपी सात साल से भेष बदलकर रह रहा था, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    हत्या का आरोपी सात साल से भेष बदलकर रह रहा था, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर इलाके में सात साल पहले एक बिजनेसमैन के मर्डर (Murder) में शामिल रहे सुपारी किलर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. वह सात साल से भेष बदलकर रह रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बदमाश का नाम संदीप है. हत्या की यह वारदात दिनदहाड़े अंजाम दी गई थी. छानबीन के दौरान पुलिस को पता था चला कि आरोपी संभल के सिंघावली गांव में नाम-पता बदलकर छिपा हुआ है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.

  • चीनी App के जरिये लाखों भारतीयों से करोड़ों रु. ठगे, दो चीनी नागरिकों सहित 12 गिरफ्तार, यूं की जाती थी ठगी..

    चीनी App के जरिये लाखों भारतीयों से करोड़ों रु. ठगे, दो चीनी नागरिकों सहित 12 गिरफ्तार, यूं की जाती थी ठगी..

    पुलिस को इस बात की जानकारी दिसम्बर के आखिरी हफ्ते से लगातार मिल रही थी कि लोगों के वॉट्स ऐप पर अज्ञात नम्बरों से एक तरह के मैसेज आ रहे थे जिसमें एक लिंक भेजकर एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा था. कहा जा रहा था कि इस ऐप के जरिये केवल 30 मिनट में 3000 तक रुपये कमाए जा सकते हैं.

  • दिल्ली: SDM ऑफिस में वॉलंटियर्स थे, मास्क न पहनने पर काट रहे थे फर्ज़ी चालान, गिरफ्तार

    दिल्ली: SDM ऑफिस में वॉलंटियर्स थे, मास्क न पहनने पर काट रहे थे फर्ज़ी चालान, गिरफ्तार

    दिल्ली SDM के ऑफिस में बतौर वॉलंटियर काम कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो मास्क न पहनने पर लोगों के फर्ज़ी चालान काट रहे थे.

  • CCTV में कैद वारदात : दिल्‍ली के व्‍यस्‍त इलाके में हत्‍या, थोड़ी देर पहले ही स्केटिंग करते हुए गुजरे थे बच्चे

    CCTV में कैद वारदात : दिल्‍ली के व्‍यस्‍त  इलाके में हत्‍या, थोड़ी देर पहले ही स्केटिंग करते हुए गुजरे थे बच्चे

    ये दोनों शख्‍स अपने घर के नजदीक किराने की दुकान चलाने वाले रईस के नजदीक पहुंचे और उनसे बातचीत करनी शुरू कर दी. इस दौरान वीडियो में रईस अपनी स्‍कूटर की सफाई करते हुए भी नजर आए, इसके संकेत मिलता है कि हत्‍यारे, रईस को पहचानते थे.

  • दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे

    दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे

    दिल्ली-यूपी की गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन (Farmers Movement) कर रहे हजारों किसान की जेब और सामान पर आजकल चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल, जैकेट और कई लोगों के हजारों रुपये चोरी हो चुके हैं. बढ़ती चोरियों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घोड़ों तक से पहरेदारी करा रहे हैं. गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा है लेकिन चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बार बार मंच से किसान नेता चोरों से सावधान रहने की हिदायद दे रहे हैं.

  • दिल्ली में 5 स्टार होटल के पास नाबलिग लड़की से रेप की कोशिश, कड़ी मशक्त के बाद आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली में 5 स्टार होटल के पास नाबलिग लड़की से रेप की कोशिश, कड़ी मशक्त के बाद आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के सबसे सुरक्षित कहे जाने वाले नई दिल्ली इलाके में 16 साल की नाबलिग लड़की के साथ छेड़खानी की घिनौनी वारदात हुई. जहां आरोपी लड़की को बहला-फुसलाकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चाणक्यपुरी इलाके में लाता है और सुनसान जगह पर उसके साथ गलत हरकत करता है. इसी दौरान उस नाबलिग के कपड़े फट जाते हैं..और आरोपी चाकू दिखाकर उससे लूटपाट कर फरार हो जाता है.

  • महिलाओं को इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मैसेज भेजने वाला युवक गिरफ्तार

    महिलाओं को इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मैसेज भेजने वाला युवक गिरफ्तार

    पश्चिम जिला की साइबर सेल ने महिलाओं के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपमानजनक और परेशान करने वाले मैसेज लिखने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. जमानती धारा होने की वजह से पुलिस ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ऐसी महिलाओं और लड़कियों के प्रोफाइल पर ऐसी हरकत करता था जो अलग समुदाय के लड़कों से शादी की है.

  • दिल्ली: नौकरानी की संदिग्ध मौत के बाद हंगामा, सड़क पर जाम लगाया

    दिल्ली: नौकरानी की संदिग्ध मौत के बाद हंगामा, सड़क पर जाम लगाया

    दिल्ली (Delhi) के द्वारका (Dwarka) इलाके में एक घर में 19 साल की नौकरानी की संदिग्ध हालात में मौत (Suspicious Death) होने के बाद लोगों ने सड़क पर उसके शव को रखकर द्वारका रोड पर काफी देर जाम लगाए रखा. पुलिस का कहना है कि नौकरानी ने सुसाइड किया है जबकि लोगों का कहना है कि उसकी हत्या हुई है. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को जानकारी मिली कि द्वारका सेक्टर 19 के अक्षरधाम अपार्टमेंट में किसी की मौत हो गई है.

  • चोरी के पैसों से लगाता था हेल्थ कैंप, लड़ने वाला था चुनाव, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

    चोरी के पैसों से लगाता था हेल्थ कैंप, लड़ने वाला था चुनाव, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने मोहम्मद इरफान उर्फ उजाले नाम के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो अपने गैंग के साथ दिल्ली, पंजाब और देश के दूसरों हिस्सों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. इरफान चोरी के पैसों से महंगे कपड़े और महंगी गाड़ियां खरीदता था. वह अपने गृह जनपद बिहार के सीतामढ़ी से मार्च में जिला परिषद का चुनाव भी लड़ने वाला था. गरीबों का मसीहा बनने के लिए वह चोरी के पैसों से सीतामढ़ी में स्वास्थ्य कैंप लगवाता था और पैसे भी दान करता था.

  • CRPF के सब-इंस्पेक्टर की पत्नी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, आरोपी हुए फरार

    CRPF के सब-इंस्पेक्टर की पत्नी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, आरोपी हुए फरार

    बीते 27 दिसंबर को सीआरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर की पत्नी का किसी बात को लेकर पड़ोस में रहने वाले जीत राम से झगड़ा हो गया. बात बढ़ता देख वे लोग अपने घर में आ गए. इसी दौरान जीत राम और उसका बेटा सौरव लकड़ी का डंडा लेकर आ गए और उनपर हमला कर दिया. 

  • फर्जी दस्‍तावेजों से पिता का मकान गिरवी रखकर लिया ढाई करोड़ का लोन, बेटा-बहू गिरफ्तार

    फर्जी दस्‍तावेजों से पिता का मकान गिरवी रखकर लिया ढाई करोड़ का लोन, बेटा-बहू गिरफ्तार

    पुलिस के अनुसार, राजेन्द्र जयपुरिया ने शिकायत देते हुए बताया कि 2011 अपने फंड और गाढ़ी कमाई से एक मकान खरीदा था. वर्ष 2018 में चोलामंडलम फाइनेंस कंपनी से कुछ लोग आए और उन्होंने बताया कि मकान पर 2.47 करोड़ का लोन चल रहा है. जब राजेन्द्र ने पूछा कि लोन किसने लिया है तो कंपनी ने बताया कि लोन आपके, आपकी पत्नी के नाम से मकान को गिरवी रखकर लिया गया है, जबकि लोन लेने वालों में कोऍप्लिकेन्ट्स अपना बेटा अनुज और उसकी बहू है.

  • दिल्‍ली: पुलिस की बड़ी लापरवाही, पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत लेकिन धारा लगाई गैर इरादतन हत्‍या की..

    दिल्‍ली: पुलिस की बड़ी लापरवाही, पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत लेकिन धारा लगाई गैर इरादतन हत्‍या की..

    नार्थ वेस्ट की डीसीपी विजयन्ता आर्या ने बताया कि मोहम्मद इकबाल, धर्मेंद्र और जय प्रकाश के साथ शराब पी रहा था, इसी दौरान मारपीट हुई उसी में मोहम्मद इकबाल को आरोपियों ने मारा जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था..इकबाल थोड़े कमजोर भी थे इसलिए उनकी मौत हो गई. हमने 304 आईपीसी के तहत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • दिल्ली : शकरपुर में लूट का विरोध करने पर व्यापारी पर चाकू से हमला

    दिल्ली : शकरपुर में लूट का विरोध करने पर व्यापारी पर चाकू से हमला

    दिल्ली (Delhi) के शकरपुर इलाके में लूट का विरोध करने पर एक व्यापारी को चाकू से हमला करके घायल कर दिया गया. यह वारदात सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. यह वारदात दो जनवरी को रात में हुई थी. व्यापारी पर हमला करने वाला और उसका साथी अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

  • महिला ने पति की हत्या करके FB पर लिखा कबूलनामा, खुद की भी जान लेने की कोशिश की

    महिला ने पति की हत्या करके FB पर लिखा कबूलनामा, खुद की भी जान लेने की कोशिश की

    पुलिस ने वारदात की जगह से दोनों को अस्पताल पहुंचाया. 36 वर्षीय महिला रेनूका शर्मा की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल के आईसीयू में उपचार चल रहा है. परिजनों ने रेनूका की फेसबुक प्रोफाइल पर पति की हत्या की कहानी पढ़ने के बाद जानकारी लेने के लिए मृतक और उसकी पत्नी के फोन पर कॉल किए. बात नहीं होने पर मकान मालिक को फोन कर सूचना दी गई. मकान मालिक ने फेसबुक पर रेनूका की प्रोफाइल की जांच की और फिर उनके कमरे पर पहुंचा.

  • दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी

    दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने सरकारी लकी ड्रा के नाम पर लोगों से करीब सवा दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक, दोनों आरोपियों को मटियाला के उनके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के नाम भुवनेश गुप्ता और विवेक गुप्ता हैं. पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है.

  • दिल्ली : अवैध गुटखा फैक्ट्री में GST विभाग का छापा, पकड़ी गई 831 करोड़ की टैक्स चोरी

    दिल्ली : अवैध गुटखा फैक्ट्री में GST विभाग का छापा, पकड़ी गई 831 करोड़ की टैक्स चोरी

    GST विभाग ने दिल्ली (Delhi) के बुद्ध विहार में अवैध तरीके से चल रही गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 831 करोड़ की जीएसटी की चोरी का मामला पकड़ा है. इस मामले में फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली के जीएसटी कमिश्रर शुभागता कुमार के मुताबिक, उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि दिल्ली के बुद्ध विहार में एक अवैध गुटखा फैक्ट्री चल रही है, जिसमें बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की जा रही है. सूचना के आधार पर फैक्ट्री पर छापा मारा गया.

  • शराब के नशे में पुलिस को फोन कर दी पीएम को मारने की धमकी, हुआ गिरफ्तार

    शराब के नशे में पुलिस को फोन कर दी पीएम को मारने की धमकी, हुआ गिरफ्तार

    पिंटू कारपेंटर का काम करता है और दिल्ली के सागरपुर इलाके में रहता है. ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी ने शराब के नशे में धुत्त होकर पुलिस को धमकी वाला कॉल किया था.  जांच में पता चला है कि आरोपी की मानसिक हालात भी ठीक नहीं है उसका राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com