NDTV Khabar

Delhi Lockdown


'Delhi Lockdown' - 553 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1781 नए मामले आए सामने, 34 मरीजों की हुई मौत

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1781 नए मामले आए सामने, 34 मरीजों की हुई मौत

    Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों का रिकवरी रेट रिकॉर्ड 79.05% हो गया है जो कि राहत की खबर है. वहीं पिछले 24 घंटों में 2998 मरीज ठीक भी हो गए जिन्हें मिलाकर यहां अब तक कुल 87,692 मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 109140 हुए, पिछले 24 घंटों में 2089 नए मामले आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 109140 हुए, पिछले 24 घंटों में 2089 नए मामले आए सामने

    Delhi Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटों में द‍िल्ली में 2468 मरीज ठीक हुए. इन्हें मिलाकर यहां अब तक कुल 84,694 मरीज ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 42 मरीजों की मौत हो गई जिससे यहां मृतकों की कुल संख्या 3300 हो गई.

  • रिपोर्ट में खुलासा, अप्रैल-जून में 67 प्रतिशत घटी मकानों की बिक्री

    रिपोर्ट में खुलासा, अप्रैल-जून में 67 प्रतिशत घटी मकानों की बिक्री

    डेटा विश्लेषण फर्म प्रॉपइक्विटी के विश्लेषण के मुताबिक कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और इसके चलते देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण 9 प्रमुख शहरों में मकानों की बिक्री 67 प्रतिशत घटकर 21,294 इकाई रह गई. प्रॉपइक्विटी के अनुसार, अप्रैल-जून 2020 के दौरान कुल मकानों की बिक्री 21,294 इकाई रही, जो एक साल पहले की अवधि में 64,378 इकाई थी. इस तरह इसमें 67 प्रतिशत की गिरावट हुई.

  • HC का दिल्ली यूनिवर्सिटी को आदेश, फाइनल ईयर की परीक्षा की जानकारी देते हुए हलफनामा करें दाखिल

    HC का दिल्ली यूनिवर्सिटी को आदेश, फाइनल ईयर की परीक्षा की जानकारी देते हुए हलफनामा करें दाखिल

    DU Exams 2020: दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) को 10 जुलाई से 15 अगस्त के बाद तक स्थगित की गई स्नातक की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के कार्यक्रम का ब्योरा देते हुए हलफनामा दाखिल करने का बृहस्पतिवार को निर्देश दिया. उच्च न्यायालय ने विश्वविद्यालय से कहा कि हलफनामे में यह ब्योरा दिया जाए कि वह परीक्षाएं ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरह से कैसे कराएगा और इसके अलावा उसमें प्रस्तावित तारीखों का पूरा विवरण भी दे, ताकि छात्रों को स्पष्टता मिल सके.  न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रहमण्यम प्रसाद की एक पीठ ने कहा, ‘‘ हम सभी परीक्षा प्रक्रिया से गुजरे हैं और यह छात्रों के लिए काफी मशक्कत वाली होती है, खास कर वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान. ’’ 

  • DU Exams 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मांग, रद्द करें ऑनलाइन Open Book Exams

    DU Exams 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मांग, रद्द करें ऑनलाइन Open Book Exams

    DU Exams 2020:  स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम वर्ष की 10 जुलाई से निर्धारित ओपन बुक परीक्षाओं को टालने संबंधी दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के फैसले की निंदा करते हुए विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. डीयू ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि 10 जुलाई से निर्धारित ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षाओं (OBE) को स्थगित किया जाता है. यह दूसरा मौका है जब परीक्षाओं को टाला गया है. पिछले महीने विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को टाल दिया था और यह 1 जुलाई से शुरू होनी थी, जिसे बाद में 10 जुलाई से कर दिया गया था.

  • DU Exams 2020 Postponed: दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी घोषणा, अगस्त तक स्थगित किए Exams

    DU Exams 2020 Postponed: दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी घोषणा, अगस्त तक स्थगित किए Exams

    Delhi University Exams Postponed: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना की वजह से एजुकेशन सेक्टर काफी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है और बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के लिए परीक्षाएं आयोजित कराना एक बड़ी चुनौती बन गया है. इसी बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर 10 जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल ईयर/ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं अगस्त तक स्थगित कर दी हैं. 

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2505 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 97 हजार के पार

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2505 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 97 हजार के पार

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट पहली बार 70% के पार हो गया हे. अब यह 70.22 फीसदी है. यानी कुल मरीजों में से 70 फ़ीसदी मरीज ठीक भी हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 2632 मरीज ठीक हुए जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 68,256 हो गई है.

  • टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, 3000 किलो नकली नमक बरामद

    टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, 3000 किलो नकली नमक बरामद

    दिल्ली में टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 3000 किलो नकली नमक बरामद किया है. लॉकडाउन में पिछले दो महीने में करीब 10 हजार किलो नकली टाटा नमक बाजार में बिक चुका है. लॉकडाउन में एक टैक्सी ड्राइवर की माली हालत खराब हुई तो उसने नकली टाटा नमक की फेक्ट्री खोल ली. उसने हूबहू असली टाटा नमक जैसी पेकिंग, क्यूआर कोड छापकर लाकडाउन के दौरान नकली टाटा नमक बेचा. 

  • दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 95 हजार के करीब, पिछले 24 घंटों में 2520 नए मरीज आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 95 हजार के करीब, पिछले 24 घंटों में 2520 नए मरीज आए सामने

    Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और जल्द ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पहुंच जाएगा. पिछले 24 घंटे में यहां 2520 नए मरीज सामने आए हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 94,695 हो गई है.

  • DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की नई डेटशीट, अब इस दिन से शुरू होंगे ओपन बुक एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की नई डेटशीट, अब इस दिन से शुरू होंगे ओपन बुक एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020 Date: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) कोर्स के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जामिनेशन (OBE) की नई डेटशीट जारी कर दी है. नई डेटशीट के अनुसार ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. पहले डीयू (DU) के ओपन बुक एग्जाम 1 जुलाई से होने वाले थे, लेकिन यूनिवर्सिटी ने परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया था. नई शेड्यूल के मुताबिक, अब ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. विभिन्न कोर्स के लिए डेटशीट दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट du.ac.in  पर उपलब्ध है.

  • रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

    रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

    रेलवे बुधवार से मुंबई में अपनी उपनगरीय सेवाओं में विस्तार करेगा.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में प्रत्येक में 350 ट्रेनों को चलाया जाएगा.

  • Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार

    Coronavirus LIVE Updates: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, अभी तक 17 हजार 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. बता दें दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर है.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2199 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 87 हजार के पार

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2199 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 87 हजार के पार

    Delhi Coronavirus Updates: देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच दिल्ली में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 87 हजार के पार हो गया है. पिछले 24 घंटों में यहां 62 मरीजों की मौत इस वायरस के चलते हुई. दिल्ली में इस जानलेवा वायरस ने अब तक कुल 2742 मरीजों की जान ले ली है.

  • Delhi University: बिना बताए परीक्षा स्थगित करने पर दिल्ली HC सख्त, DU से कहा- क्यों न हो अवमानना का एक्शन

    Delhi University: बिना बताए परीक्षा स्थगित करने पर दिल्ली HC सख्त, DU से कहा- क्यों न हो अवमानना का एक्शन

    Delhi University: दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय से कहा कि अदालत को बताए बिना ‘ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा' स्थगित करने के मामले में उसके और उसके अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही क्यों नहीं शुरू की जाए. विश्वविद्यालय ने एक जुलाई को शुरू होने वाली इन परीक्षाओं को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया है. न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने विश्वविद्यालय से पूछा कि उसे 26 जून को सुनवाई के दौरान परीक्षा स्थगित करने की जानकारी क्यों नहीं दी गई. 

  • भारत के पहले कोविड-19 टीके COVAXIN को डीसीजीआई की तरफ से मानव परीक्षण की मिली अनुमति

    भारत के पहले कोविड-19 टीके COVAXIN को डीसीजीआई की तरफ से मानव परीक्षण की मिली अनुमति

    भारत के पहले स्वदेशी कोविड-19 टीके को भारतीय औषधि महानियंत्रक (DCGI) से मानव पर परीक्षण की अनुमति मिल गई है.‘कोवैक्सिन’ नामक टीके का विकास भारत बायोटेक ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (NIB) के साथ मिलकर विकसित किया है

  • दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 85 हजार के पार पहुंचा

    दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 85 हजार के पार पहुंचा

    Delhi Corona Update: दिल्ली में सोमवार को कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में यहां संक्रमण के 2084 मामले सामने आए, जबकि 23 जून को करीब 4 हज़ार नए मामले सामने आए थे.

  • दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 83 हजार के पार, अब तक 2600 से ज्यादा की मौत

    दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 83 हजार के पार, अब तक 2600 से ज्यादा की मौत

    Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 83 हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2889 नए मामले आए और इस दौारन 65 लोगों की जान चली गई.

  • दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन 280 से बढ़कर 417 हुए , बढ़ सकती है इनकी संख्या

    दिल्ली में कन्टेनमेंट जोन 280 से बढ़कर 417 हुए , बढ़ सकती है इनकी संख्या

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक समिति बनाई थी. इस कमेटी ने सुझाव दिए थे कि दिल्ली के कंटेन्मेंट जोन की रिमैपिंग की जानी चाहिए और इन्हें रिडिजाइन भी किया जाना चाहिए ताकि मॉनिटरिंग प्रभावी तरीके से हो सके. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com