NDTV Khabar

Delhi NCR


'Delhi NCR' - 399 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Rain: दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आज भी छाए रहेंगे बादल

    Delhi Rain: दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आज भी छाए रहेंगे बादल

    मौसम विभाग के मुताबिक 15 मिमी से कम बरसात को मामूली, 15 मिमी से 64.5 मिमी के बीच बारिश को मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक को भारी बारिश माना जाता है.

  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि रविवार तड़के दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश और 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे पहले मौसम विभाग ने ट्वीट के जरिए कई इलाकों में  तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इनमें दिल्ली के अलावा, हांसी, नरवाना, कैथल, हिसार, जिंद, रोहतक, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बड़ौत, पानीपत, करनाल, शामली, मुज्ज्फरनगर, बिजनौर, झज्जर, भिवानी, महेंद्रगढ़, कोसली, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी, भिवाड़ी, नारनौल, मेरठ, हापुड़, नूंह, पलवल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बुलंदशहर शामिल हैं. 

  • जब NDTV के स्टूडियो में महसूस हुए भूकंप के झटके, देखें Video

    जब NDTV के स्टूडियो में महसूस हुए भूकंप के झटके, देखें Video

    Earthquake in Delhi: दिल्ली- एनसीआर में शुक्रवार शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए. झटके इतने तेज थे कि एनडीटीवी के स्टूडियो में बैठे एंकरों ने भी इसे महसूस किया. एनडीटीवी के पॉलिटीकल एडिटर अखिलेश शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से भूकंप के तेज झटके वाला वीडियो शेयर किया है. जिसमें आप साफ देख सकते हैं अखिलेश और एग्जीक्यूटिव एडिटर नीधि कुलपति के साथ शाम की खास खबर 'लद्दाख में पीएम' पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. उसी वक्त एंकर नीधि कुलपति पीएम मोदी की खबर को बीच में रोकते हुए कहती हैं,  आपको बता दूं कि भूकंप आ रहा है. तभी अखिलेश ने कहा हां मैंने भी महसूस किया. दोनों एकंर की इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि भूकंप के झटके. 

  • Delhi Earthquake: दि‍ल्‍ली-NCR और आसपास के शहरों में आया 4.7 तीव्रता का भूकंप

    Delhi Earthquake: दि‍ल्‍ली-NCR और आसपास के शहरों में आया 4.7 तीव्रता का भूकंप

    Earthquake in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. झटके इतने तेज थे कि लोग घरों से बाहर निकलने को मजबूर हो गए.

  • Rain In Delhi: दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    Rain In Delhi:  दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहीं किसी इलाके में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कुल मिलाकर इस इलाके में 5 दिन की तक गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तर पूर्व के राज्यों में अगले दो दिन में भारी बारिश का अनुमान है.  

  • मनरेगा में ऐसा काम दिया कि मजदूर खुद छोड़कर भाग जाएं, टीचर ने खोली पंक्चर मरम्मत की दुकान

    मनरेगा में ऐसा काम दिया कि मजदूर खुद छोड़कर भाग जाएं, टीचर ने खोली पंक्चर मरम्मत की दुकान

    यूपी के गाजियाबाद में मजदूर न मिलने के कारण तीन साल पहले मनरेगा योजना बंद कर दी गई थी लेकिन लॉकडाउन के चलते अब गाजियाबाद के बेरोजगार मनरेगा में रोजगार के अवसर तलाश रहे हैं. लेकिन सरकारी अधिकारी ट्रायल के तौर पर ऐसे काम करवा रहे हैं जिससे मजदूर खुद मनरेगा छोड़कर भाग जाएं. औद्योगिक शहर गाजियाबाद में बेरोजगारी बढ़ गई है. नौकरी करने वाले सैकड़ों लोग लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हो गए. अब वे पेट पालने के लिए छोटे-मोटे व्यवसाय करने को मजबूर हैं.

  • दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

    दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. बताते चलें कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मानसून 24-25 जून के आसपास दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देगा. राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सुबह में हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 

  • Coronavirus: अमित शाह ने कहा- जो भी रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना चाहे, उसकी जांच करें

    Coronavirus: अमित  शाह ने कहा- जो भी रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना चाहे, उसकी जांच करें

    Delhi NCR Coronavirus: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना वायरस के रैपिड एंटीजन टेस्ट को लोकप्रिय बनाने पर जोर दिया. उन्होंने टेस्टिंग के इस अभियान में भाग लेने वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी अधिकारियों से कहा कि जो कोई भी टेस्ट कराना चाहता है, उसका टेस्ट करें. अमित शाह ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कोरोनो वायरस की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि एनसीआर को एक क्षेत्र के रूप में माना जाए.

  • अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए AAP, बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के नेता, मांगे गए सुझाव

    अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए AAP, बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के नेता, मांगे गए सुझाव

    यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर की गई है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चार मुख्य राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को जानकारी दी और इस मामले में उनके सुझाव मांगे. भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बसपा के नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया.दिल्ली में 41,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 1,300 से अधिक लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली तीसरे नंबर पर है. 

  • राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

    राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

    मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि उत्तरी राजस्थान से लेकर बंगाल की खाड़ी तक कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण यहां बारिश हुयी.मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में प्रति घंटे 50 किलोमीटर तक की रफ्तार से हवाएं चलीं और हल्की बारिश हुयी.

  • दिल्ली-NCR में बार-बार भूकंप (Earthquake): क्या किसी खतरे का संकेत? इस सवाल पर भारतीय वैज्ञानिक का जवाब

    दिल्ली-NCR में बार-बार भूकंप (Earthquake): क्या किसी खतरे का संकेत? इस सवाल पर भारतीय वैज्ञानिक का जवाब

    Earthquake Delhi NCR Today: दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाके में अप्रैल के महीने से 8 जून तक 7 बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. एक ओर जहां कोरोना संक्रमण की वजह से लोग घरों में रहने के लिए मजबूर हैं. वहीं बार-बार आ रहे भूकंप के झटके लोगों में दहशत फैला रहे हैं. हालांकि अभी तक जितनी बार भी भूकंप आए हैं उनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर काफी कम आंकी गई है. बीते अप्रैल महीने से अब तक के आए भूकंप की बात करें तो सबसे अधिक तीव्रता वाला झटका 29 मई को लगा था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 आंकी गई थी. वहीं इस बीच 12 अप्रैल और 13 अप्रैल को लगतार दो दिन आए भूकंप झटकों ने काफी डरा दिया था. लोगों के मन में इस बात के सवाल उठ रहे थे कि क्या बार-बार डोल रही धरती किसी खतरे की ओर से इशारा कर रही है. 

  • SC ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा से कहा- NCR में आवागमन के लिए एक हफ्ते में तैयार करें कॉमन पॉलिसी, केंद्र से बैठक बुलाने को कहा

    SC ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा से कहा- NCR में आवागमन के लिए एक हफ्ते में तैयार करें कॉमन पॉलिसी, केंद्र से बैठक बुलाने को कहा

    दिल्ली- NCR में प्रतिबंधों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के NCR क्षेत्र में आवागमन के लिए एक सुसंगत नीति होनी चाहिए.

  • दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, 3.2 मापी गई तीव्रता- नोएडा के पास था केंद्र

    दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, 3.2 मापी गई तीव्रता- नोएडा के पास था केंद्र

    Earthquake In Delhi NCR: दिल्ली-NCR में बुधवार रात को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई.

  • दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा के बॉर्डर सील, लंबे ट्राफिक जाम के बीच फंसे लोग

    दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा के बॉर्डर सील, लंबे ट्राफिक जाम के बीच फंसे लोग

    दिल्ली ग़ाज़ियाबाद को जोड़ने वाले ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर भी जांच के बाद ही लोगों को जाने दिया जा रहा है, कोरोनो के चलते हरियाणा और यूपी के दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं,लेकिन कोरोनो के मामले इन शहरों में कम होने का नाम नहीं ले रहे.

  • दिल्ली-NCR बॉर्डर सील मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

    दिल्ली-NCR बॉर्डर सील मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

    यूपी ने कोर्ट को बताया कि नोएडा की 10 लाख आबादी है जबकि दिल्ली में 2 करोड़ , नोएडा में COVID -19 के  209 पॉजिटिव हैं जबकि दिल्ली में 11000 से अधिक है, यही वजह है कि यूपी सतर्कता बरत रहा है.

  • गाजियाबाद की सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश की अनुमति मिली

    गाजियाबाद की सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश की अनुमति मिली

    इन सोसाइटी में रहने वाले अधिकतर निवासियों ने प्रशासन से उनके परिसरों में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग की थी.

  • दिल्ली में 46 डिग्री पहुंचा तापमान, अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी का अनुमान

    दिल्ली में 46 डिग्री पहुंचा तापमान, अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी का अनुमान

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि पश्चिमोत्तर भारत में लू चलने के कारण शहर में अगले तीन और चार दिन में भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान है. सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है.  

  • Lockdown ने छीनी नौकरी लेकिन फिर भी नहीं टूटी हिम्मत, फल-सब्जी बेचकर गुज़ारा कर रहा ग्रेजुएट

    Lockdown ने छीनी नौकरी लेकिन फिर भी नहीं टूटी हिम्मत, फल-सब्जी बेचकर गुज़ारा कर रहा ग्रेजुएट

    35 साल की रुखसार गाजियाबाद के वैशाली इलाके के जिन अपार्टमेंट्स में खाना बनाती थीं, अब उन्हीं के बाहर सब्जी बेच रही हैं. पहले महीने के 11,000 रुपये कमाती थीं लेकिन अब अपार्टमेंट वाले न ही काम के लिए बुला रहे हैं और न ही पैसे दे रहे हैं. रुखसार कहती हैं कि सरकारी राशन के लिए घंटों लाइन में लगने से अच्छा है, मेहनत करके सब्जी बेच लो और इज्जत के साथ रहो.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com