NDTV Khabar

Delhi Riots Case


'Delhi Riots Case' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली हिंसा : उमर खालिद ने कोर्ट में डाली याचिका, कहा- अभी तक नहीं मिली चार्जशीट, कंप्यूटर पर ही दिखा दें'

    दिल्ली हिंसा : उमर खालिद ने कोर्ट में डाली याचिका, कहा- अभी तक नहीं मिली चार्जशीट, कंप्यूटर पर ही दिखा दें'

    उमर खालिद ने सेशन कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि उन्हें उनके खिलाफ दाखिल चार्जशीट जेल के ही कंप्यूटर में दिखाई जाए क्योंकि उनका आरोप है कि उन्होंने अभी तक चार्जशीट नहीं पढ़ी है.

  • दिल्ली : सिंघु बॉर्डर पर बवाल के मामले में पुलिस ने दंगा का केस दर्ज किया

    दिल्ली : सिंघु बॉर्डर पर बवाल के मामले में पुलिस ने दंगा का केस दर्ज किया

    दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर हुए बवाल पर दिल्ली पुलिस ने दंगा करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. केस अलीपुर थाने में दर्ज किया गया है. अलीपुर थाने में यह मामला धारा 186, 353, 332, 323, 147, 148, 149, 279, 337, 188, 269, और 3 PDPP एक्ट के तहत दर्ज किया गया है.

  • दिल्ली दंगे का मामला: अदालत ने दो आरोपियों को जमानत दी

    दिल्ली दंगे का मामला: अदालत ने दो आरोपियों को जमानत दी

    Delhi riots case: दिल्ली की एक अदालत ने नगर के उत्तर पूर्वी हिस्से में फरवरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में दो आरोपियों को जमानत दे दी और कहा कि किसी प्राथमिकी में उनका नाम नहीं है और न ही उनके खिलाफ कोई विशिष्ट आरोप हैं. अदालत ने रशीद सैफी और मोहम्मद शादाब को राहत प्रदान कर दी. अभियाजन पक्ष ने दोनों के खिलाफ दावा किया कि वे आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के रिश्तेदार हैं जो मुख्य साजिशकर्ता हैं.

  • दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 'फेसबुक' पर कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा

    दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 'फेसबुक' पर कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा

    दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक इंडिया (Facebook India) के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन (Ajit Mohan) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच ने सुनवाई की. दिल्ली के  दंगों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कथित भूमिका से संबंधित कार्यवाही में दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने फेसबुक को नोटिस जारी किया है. समिति ने अब फेसबुक इंडिया के अजीत मोहन को 23 सितंबर को समिति के समक्ष पेश होकर गवाही सुनिश्चित करने के लिए एक नया नोटिस जारी किया है. समिति द्वारा रविवार को जारी बयान में चेतावनी दी गई है कि नोटिस को न मानना समिति को ‘संवैधानिक रूप से प्रदत्त विशेषाधिकार का उल्लंघन’ माना जाएगा.

  • दिल्ली दंगों पर विधानसभा नोटिस के खिलाफ SC पहुंचे फेसबुक अफसर, स्वरा भास्कर बोलीं- क्या डर है?

    दिल्ली दंगों पर विधानसभा नोटिस के खिलाफ SC पहुंचे फेसबुक अफसर, स्वरा भास्कर बोलीं- क्या डर है?

    दिल्ली दंगों के मामले (Delhi Riots Case) में दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक (Facebook) इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है.

  • दिल्ली दंगों का मामला: विधानसभा के नोटिस के खिलाफ फेसबुक के अफसर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली दंगों का मामला: विधानसभा के नोटिस के खिलाफ फेसबुक के अफसर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली दंगों के मामले (Delhi riots case) में दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक (Facebook) इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई करेगा. जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच सुनवाई करेगी.  

  • दिल्ली दंगों के मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को दिया यह बयान

    दिल्ली दंगों के मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को दिया यह बयान

    Delhi riots case: दिल्ली दंगों में भड़काऊ भाषण देने और दंगों में भूमिका को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के 27 जुलाई को बयान दर्ज किए थे. यह बयान सवाल और जबाब के रूप में दर्ज किए गए. पुलिस ने कपिल मिश्रा के बयान को दंगों की चार्जशीट का हिस्सा बनाया है.

  • दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार उमर खालिद को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

    दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार उमर खालिद को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने जाफराबाद में हुई हिंसा (Jafrabad Violence) के मामले में FIR No. 50/20 में देवांगना कलिता,नताशा नरवाल ,गुलफिशा फातिमा के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है.

  • दंगों की चार्जशीट को लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, 'क्या दिल्ली पुलिस भूल गई....'

    दंगों की चार्जशीट को लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, 'क्या दिल्ली पुलिस भूल गई....'

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने जाफराबाद में हुई हिंसा (Jafrabad Violence) के मामले में FIR No. 50/20 में देवांगना कलिता,नताशा नरवाल ,गुलफिशा फातिमा के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है. चार्जेशीट में इन लोगों को आरोपी बनाया गया है. लेकिन इन्होंने अपने बयान में प्रोफेसर अपूर्वानंद ,योगेंद्र यादव ,सीताराम येचुरी ,डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार राहुल रॉय ,इकोनॉमिस्ट जयती घोष,एमएलए मतीन अहमद ,अमानतुल्लाह खान,उमर खालिद का नाम भी लिया है.

  • दिल्ली दंगों में साजिश के रचने की आरोपी सफूरा जरगर को हाईकोर्ट ने जमानत दी

    दिल्ली दंगों में साजिश के रचने की आरोपी सफूरा जरगर को हाईकोर्ट ने जमानत दी

    दिल्ली दंगा मामले में तिहाड़ में जेल में बंद सफूरा जरगर को 10 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी है. हाईकोर्ट ने उनके गर्भवती होने से मेडिकल आधार पर जमानत दी है. सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि केस की मेरिट पर ना जाकर उसे  इस केस में जमानत पर कोई आपत्ति नहीं है. जमानत देते हुए कोर्ट ने शर्तें भी लगाई हैं जिसके मुताबिक इस दौरान वो किसी भी ऐसी गतिविधि में लिप्त नहीं होगी जिसमें उनकी जांच हो रही है.

  • दिल्ली दंगों में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या के मामले में चार्जशीट : हिंसा से पहले 22 फरवरी को एक ग्रुप ने की थी मीटिंग

    दिल्ली दंगों में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या के मामले में चार्जशीट : हिंसा से पहले 22 फरवरी को एक ग्रुप ने की थी मीटिंग

    चार्जशीट के मुताबिक, 24 फरवरी को चांदबाग इलाके में वज़ीराबाद रोड पर सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा था, जिसकी शुरुआत जनवरी में हुई थी, उस दिन अचानक हज़ारों लोगों की भीड़ अचानक बीच सड़क पर आ गई जो कि हिंसा पर उतारू थी. पुलिस के बातचीत और समझाने के बाद भी लोग नहीं माने और भीड़ में खड़ी महिलाओं ने अचानक पुलिस पर हमला कर दिया.

  • दिल्ली हिंसा: दंगे के दौरान युवक की हत्या के मामले में एसआईटी ने चार्जशीट दायर की

    दिल्ली हिंसा:  दंगे के दौरान युवक की हत्या के मामले में एसआईटी ने चार्जशीट दायर की

    Delhi violence: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान राहुल सोलंकी की हत्या के मामले में चार्जशीट दायर कर दी है. राहुल सोलंकी बहुत ही महत्वाकांक्षी था. उसने दिल्ली सरकार के एक इंस्टीट्यूट से सिविल इंजीनियरिंग का डिप्लोमा किया था. वह एमसीडी में कॉन्ट्रैक्ट पर काम भी कर रहा था.

  • दिल्ली दंगों के मामले में चार्जशीट दाखिल, देवबंद और निजामुद्दीन मरकज़ का कनेक्शन

    दिल्ली दंगों के मामले में चार्जशीट दाखिल, देवबंद और निजामुद्दीन मरकज़ का कनेक्शन

    Delhi Riots Case: उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके में राजधानी पब्लिक स्कूल में 24 फरवरी को हुए दंगे के मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने बुधवार को चार्जशीट पेश कर दी है. इस हिंसा का मास्टरमाइंड राजधानी पब्लिक स्कूल का मालिक फैज़ल फारूक बताया गया है. पुलिस ने दावा किया है कि हिंसा बड़ी साजिश के तहत हुई और फैज़ल फारूक हिंसा के ठीक पहले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कई नेताओं, पिंजरातोड़ ग्रुप, निज़ामुद्दीन मरकज़, जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी और देवबंद के कुछ धर्मगुरुओं के संपर्क में था. यही नहीं फैज़ल हिंसा ने ठीक एक दिन पहले देवबंद भी गया था. उसके मोबाइल से इस बात के सबूत मिले हैं.

  • Delhi violence: आईबी कर्मचारी की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने निलंबित AAP नेता ताहिर हुसैन को किया गिरफ्तार

    Delhi violence: आईबी कर्मचारी की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने निलंबित AAP नेता ताहिर हुसैन को किया गिरफ्तार

    Delhi violence: गिरफ्तारी के बाद पुलिस को ताहिर की 4 दिनों की रिमांड भी मिल गई है. इससे पहले पुलिस ने ताहिर को दंगे के मामले में गिरफ्तार किया था.

  • Delhi Violence: IB कर्मी अंकित शर्मा हत्याकांड में 5 और गिरफ्तार, चांद बाग और मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं आरोपी

    Delhi Violence: IB कर्मी अंकित शर्मा हत्याकांड में 5 और गिरफ्तार, चांद बाग और मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं आरोपी

    Delhi Violence: अंकित हत्याकांड में 5 और लोगों की गिरफ्तारी की गई है. आरोपियों के नाम फिरोज, जावेद, गुलफाम और शोएब हैं जो कि चाँद बाग के रहने वाले हैं. साथ ही अनस नाम के एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है जो कि मुस्तफाबाद का रहने वाला है. इससे पहले मामले में सलमान नाम के आरोपी को पकड़ा गया था. अब तक अंकित हत्याकांड में कुल 6 गिरफ्तार किए गए हैं. सभी आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज और लोकल इनपुट के जरिए की गई. बता दें कि अंकित हत्याकांड को करीब 10 से 12 लोगों ने मिलकरअंजाम दिया था.

  • Delhi Violence: ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां चलीं, पेट्रोल बम फेंके गए थे; तीन एफआईआर दर्ज

    Delhi Violence: ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां चलीं, पेट्रोल बम फेंके गए थे; तीन एफआईआर दर्ज

    आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कुल तीन केस दर्ज किए गए हैं. दयालपुर थाने में हत्या का केस दर्ज कया गया है. इसी थाने में हत्या की कोशिश का दूसरा केस दर्ज हुआ है. तीसरा केस खजूरी खास थाने में दंगा करने और आगजनी का दर्ज हुआ है. ताहिर हुसैन पर आईपीसी की धारा 307, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. दंगे के दौरान गोली लगने से घायल अजय गोस्वामी के बयान पर एक एफआईआर दर्ज की गई है जिसमें उसने कहा है कि ताहिर हुसैन के मकान से चल गोलियां रही थीं और पत्थरबाजी व पेट्रोल बम फेंके जा रहे थे.

  • दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गई. जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, गोकुलपुरी और आसपास के इलाकों में शांति रही लेकिन खौफ और दहशत का माहौल अभी बना हुआ. बृहस्पतिवार को मरने वाले लोगों की संख्या 34 पर पहुंच गई. ज्यादातर दुकानें बंद रही और उनके दरवाजों पर हिंसा के निशान साफ देखे जा सकते हैं जिसने पिछले कुछ दिनों से लोगों को खौफजदा कर दिया है. हिंसा की घटनाओं में एक घटना ऐसी भी थी, जहां घर जलाने पर एक बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई. 

  • मंडोली जेल की फर्श पर बीती सज्जन कुमार की पहली रात, नहीं आई नींद

    मंडोली जेल की फर्श पर बीती सज्जन कुमार की पहली रात, नहीं आई नींद

    सूत्रों ने मंगलवार को दावा किया कि जेल परिसर की जेल संख्या 14 के वार्ड संख्या एक में बंद सज्जन कुमार ज्यादा बात नहीं कर रहे हैं और जब से जेल में आए हैं, ज्यादातर चुप हैं. एक सूत्र ने कहा, ‘‘वह कल रात फर्श पर सोए लेकिन उन्हें रात को अच्छे से नींद नहीं आई. सुबह भी उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं खाया और किसी से कोई बात नहीं की’’.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com