NDTV Khabar

Delhi Weather Alert


'Delhi Weather Alert' - 65 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    जानकारी के मुताबिक एक DTC की बस और एक ऑटो पानी में फंस गया. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बस में फंसे ड्राइवर, कंडक्टर और ऑटो ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन कुछ देर बाद एक शब पानी में तैरता दिखाई दिया. जिसके बाद हड़कंप मच गया. शव को पानी से बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान कुंदन सिंह के रूप में हुई है जोकि एक टेंपो ड्राइवर है. जानकारी के मुताबिक वह मध्य दिल्ली से कनाट प्लेस की तरफ आ रहा था तभी पानी में फंस गया.

  • Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

    Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया.  मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है.  वहीं पालम, लोधी रोड और आयानगर स्थित मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 46.2 डिग्री, 44 डिग्री और 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में ठंड का सितम जारी है. हालांकि राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को दूसरे दिन धूप निकली.

  • Delhi Temperature: दिल्ली में आज भी कड़ाके की ठंड, 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान

    Delhi Temperature: दिल्ली में आज भी कड़ाके की ठंड, 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान

    Delhi Temperature: शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा, जिससे दृश्यता कम हो गई और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है. गौरतलब है कि 1992 के बाद से सफदरजंग में इस साल सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

  • Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बुधवार को 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई. अधिकारियों के मुताबिक तापमान कम रहने और हवा की गति धीमी रहने की वजह से ऐसा हो रहा है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव के लोगों ने भी अत्यंत प्रदूषित हवा में सांस ली और यहां एक्यूआई क्रमश: 441, 426, 449, 390 और 370 दर्ज किया गया. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को हल्की बर्फ गिरी जबकि रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है.

  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    Weather Updates: पुणे, नासिक और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की रात को बारिश (Rain) से संबंधित घटनाओं में करीब 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग लापता हैं.

  • दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 63 प्रतिशत के बीच घटती-बढ़ती रही. 

  • दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में रविवार सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.  मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दिनभर बादल छाए रहेंगे. कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियज रहने का अनुमान है.’’दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल-उत्तराखंड में दो दर्जन से ज्यादा की मौत, दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी, हरियाणा-पंजाब में सेना अलर्ट पर

    उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल-उत्तराखंड में दो दर्जन से ज्यादा की मौत, दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी, हरियाणा-पंजाब में सेना अलर्ट पर

    यमुना एवं उसकी अन्य सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की चेतावनी जारी की गयी है. यमुना नदी में हथिनी कुंड बैराज से 8.14 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद हरियाणा ने सेना से तैयार रहने का अनुरोध किया है. हिमाचल प्रदेश में बारिश जनित घटनाओं में दो नेपाली नागरिक समेत कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य घायल हो गये.

  • उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल, पंजाब और उत्तराखंड में 28 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का खतरा, 10 बड़ी बातें

    उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल, पंजाब और उत्तराखंड में 28 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का खतरा, 10 बड़ी बातें

    उत्तर भारत के कई इलाके भारी बारिश की चपेट में हैं. रविवार को बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में कम से कम 28 लोगों के मरने जबकि 22 अन्य के लापता होने की खबर है. हिमाचल प्रदेश में रविवार को अकेले बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हो गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि 9 लोगों की मौत शिमला में जबकि सोलन में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कुल्लू, सिरमौर, और चंबा में 2-2 व्यक्तियों की और उना तथा लाहौल-स्पीति जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है. दूसरी तरफ, यमुना एवं उसकी अन्य सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की चेतावनी जारी की गयी है. दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडराने के बाद सरकार ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है. इसके साथ-साथ निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा गया है. 

  • उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

    जम्मू क्षेत्र के कठुआ और सांबा जिले अचानक आई बाढ़ से प्रभावित हैं. अचानक आई बाढ़ में शनिवार को जम्मू में एक 47 वर्षीय व्यक्ति बह गया जबकि कठुआ और सांबा जिलों में 15 लोगों को बचा लिया गया. जम्मू क्षेत्र के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है जिसके चलते तावी नदी समेत प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और निचले इलाकों में जलभराव हो गया है.

  • Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

    Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

    मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरा रहेगा दिन, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरा रहेगा दिन, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा,केरल, माहे और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और झारखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज उमस से मिल सकती है राहत, भारी बारिश की संभावना, जानें आपके राज्य में कब होगी वर्षा

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज उमस से मिल सकती है राहत, भारी बारिश की संभावना,  जानें आपके राज्य में कब होगी वर्षा

    Weather Updates: दिल्ली के अलावा, हरियाणा, पंजाब, मुंबई, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी बारिश का अनुमान है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल और महाराष्ट्र- गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल और महाराष्ट्र- गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने गुफा इलाके में हिमपात की आशंका जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर मौजूद चक्रवाती परिसंचरण के बाद बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण ओडिशा में अगले एक हफ्ते तक भारी बारिश हो सकती है.

  • Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश, इन राज्यों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

    Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज भी हो सकती है बारिश, इन राज्यों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

    मौसम विभाग के अनुसार रविवार को गुजरात और आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कच्छ और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है. वहीं, झारखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com