NDTV Khabar

Delhi Factory Fire


'Delhi factory fire' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : नरेला की जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां 

    दिल्ली : नरेला की जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां 

    बताया जा रहा है कि नरेला स्थित एक जूता फैक्टरी के बेसमेंट में आग लगी थी. आग बुझाने में लगे दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है. फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है. इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. 

  • दिल्ली के इंद्रलोक में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

    दिल्ली के इंद्रलोक में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

    दिल्ली के इंद्रलोक में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिल रही है. तीन मंजिला इमारत में लगी आग में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. यह आग इंद्रलोक के शहजादा पार्क की दुकान में लगी है. जिस इमारत में आग लगी है, उसके दोनों तरफ बिल्डिंगें दिखाई दे रही हैं, वहां से बाहर निकलने का रास्ता भी एक ही नजर आ रहा है. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के वाहन आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

  • दिल्ली : ओखला के एक गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली : ओखला के एक गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली (Delhi Fire) के ओखला स्थित लालकुआं इलाके में आग लगने की जानकारी मिल रही है. आग वहां ई-कार्ट बिल्डिंग स्थित एक गोदाम में लगी है. बताया जा रहा है कि बहुमंजिला इमारत के पहले फ्लोर पर आग लगी है. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं.

  • दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    मायपुरी में भीषण हादसा होते-होते बचा, अगर दो भाई आसिफ और फैजान के साथ तमाम लोग न होते तो अनाजमंडी जैसा दर्दनाक हादसा फिर से हो जाता. शनिवार शाम करीब 5 बजे मायापुरी फेस 2 स्थित एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगते ही आस-पास रहने वाले लोग आ गए, जिसमें दो भाई आसिफ और फैजान भी थे. 

  • दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    मायपुरी में भीषण हादसा होते-होते बचा, अगर दो भाई आसिफ और फैजान के साथ तमाम लोग न होते तो अनाजमंडी जैसा दर्दनाक हादसा फिर से हो जाता. शनिवार शाम करीब 5 बजे मायापुरी फेस 2 स्थित एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगते ही आस-पास रहने वाले लोग आ गए, जिसमें दो भाई आसिफ और फैजान भी थे. 

  • दिल्ली: नरेला की दो जूता फैक्टरियों में लगी भीषण आग, 3 फायरमैन घायल, 36 दमकल मौके पर मौजूद

    दिल्ली: नरेला की दो जूता फैक्टरियों में लगी भीषण आग, 3 फायरमैन घायल, 36 दमकल मौके पर मौजूद

    जूता फैक्टरी के आसपास 2 फैक्टरियों में और आग लग गयी थी जो बुझा ली गई. आग बुझाते वक्त 3 फायरमैन घायल हो गए थे जो फर्स्ट एड के बाद काम पर लौट आये और कोई घायल नहीं है और न ही कोई अंदर फंसा है. जूता फैक्टरी की आग पर भी काबू पा लिया गया है.

  • दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है. मुंडका इलाके में शनिवार सुबह 5 बजे एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई. राहगीरों ने फैक्ट्री से धुआं उठते देख पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. आग से प्लाईवुड फैक्ट्री पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है.

  • दिल्ली में आग की घटना के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए : प्रिंस राज पासवान

    दिल्ली में आग की घटना के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए : प्रिंस राज पासवान

    बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज पासवान आज एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे. वे दिल्ली की फैक्ट्री में आग लगने से घायल हुए लोगों और मृतकों के परिजनों से मिले. घायलों को देखने के साथ उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है. गरीब लोग मारे गए हैं. केंद्र सरकार और हमारे स्वास्थ्य मंत्री यह सुनिश्चित करेंगे कि मृतकों के शव उनके क्षेत्र तक पहुंच सकें. हमारे पार्टी के कार्यकर्ता इन लोगों के परिवार वालों से संपर्क में हैं.

  • दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 43 की मौत, 29 की शिनाख्त हुई

    दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 43 की मौत, 29 की शिनाख्त हुई

    दिल्ली शहर के रानी झांसी रोड पर एक चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार की सुबह भीषण आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक मोहम्मद रेहान को शाम को गिरफ्तार कर लिया. रेहान के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. फैक्ट्री के मालिक रेहान के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैरइरादन हत्या) का मामला दर्ज किया गया है. तड़के आग लगने के बाद फरार मोहम्मद रेहान को शाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की जा रही है. रेहान के भाई को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था. इस हादसे में मृत 29 शवों की शिनाख्त अब तक हुई है. मारे गए 14 मजदूरों की पहचान होना बाकी है.

  • दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

    दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीचों बीच स्थित रानी झांसी रोड पर एक चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार की सुबह भीषण आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई. दिल्ली में इस तरह का भीषण अग्निकांड पहली बार नहीं हुआ. पिछले 22 वर्षों में वैसे तो आग लगने की कई घटनाएं हुईं पर चार हादसे ऐसे हुए जिन्होंने दिल्ली एनसीआर ही नहीं पूरे देश को दहला दिया. इनमें से दो दुर्घटनाएं तो बीते दो सालों में ही हुई हैं. जब-जब दिल्ली में आग ने तांडव मचाया राजधानी वासियों को उपहार सिनेमा अग्निकांड याद आया. आग से बड़ी संख्या में मौतों के बावजूद दिल्ली में इन घटनाओं से बचने के लिए अपेक्षित सख्ती नहीं बरती गई. लापरवाही जारी है और आग से जान माल की हानि का सिलसिला भी जारी है.

  • Delhi Fire: इस फायरमैन ने बचाई 11 लोगों की जान, सत्येंद्र जैन ने कहा 'रियल हीरो'

    Delhi Fire: इस फायरमैन ने बचाई 11 लोगों की जान, सत्येंद्र जैन ने कहा 'रियल हीरो'

    दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मी शुक्ला को इस बचाव अभियान के दौरान पैर में चोट आई और उनका भी LNJP अस्पताल में इलाज चल रहा है. दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पताल में शुक्ला से मुलाकात की. जैन ने ट्वीट किया, “दमकलकर्मी राजेश शुक्ला असली हीरो हैं.

  • आप सांसद संजय सिंह ने MCD पर लगाया आरोप, कहा- फैक्ट्री अवैध थी तो उसे बंद क्यों नहीं किया गया?

    आप सांसद संजय सिंह ने MCD पर लगाया आरोप, कहा- फैक्ट्री अवैध थी तो उसे बंद क्यों नहीं किया गया?

    संजय सिंह ने कहा, 'अगर कोई फैक्ट्री किसी घर में अवैध रूप से चल रही थी, तो उसे बंद करने की जिम्मेदारी दिल्ली नगर निगम की थी. एमसीडी ने फैक्ट्री को कैसे चलने दिया? दिल्ली फायर सर्विस ने साफ कर दिया है कि उसने कारखाने को अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिया. वहीं दूसरी ओर हादसे में घायल और मृतकों के परिजन अपनो की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं. 

  • Fire in Delhi Factory: दिल्ली फायर सर्विस के चीफ ने कहा- फैक्टरी के पास नहीं था क्लीयरेंस

    Fire in Delhi Factory: दिल्ली फायर सर्विस के चीफ ने कहा- फैक्टरी के पास नहीं था क्लीयरेंस

    Delhi Fire: दिल्ली फायर सर्विस (DSF) के चीफ अतुल गर्ग ने कहा कि, ''बिल्डिंग को डीएसएफ की ओर से फायर क्लीयरेंस नहीं दिया गया था''.

  • Delhi Fire News: दिल्ली में आग से 43 की मौत, फैक्टरी मालिक की तलाश में पुलिस कर रही है छापेमारी

    Delhi Fire News: दिल्ली में आग से 43 की मौत, फैक्टरी मालिक की तलाश में पुलिस कर रही है छापेमारी

    आज सुबह दिल्ली के अनाज मंडी के पास एक फ़ैक्टरी में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई. कई लोगों अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. दमकल की 25 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच पर आग पर काबू पाया और सर्च ऑपरेशन भी खत्म हो गया है. ये आग एक-दूसरे से जुड़ी 3 इमारतों की चौथी और पांचवी मंजिल में लगी थी

  • Delhi Fire: सीएम केजरीवाल ने किया मृतकों के परिजनों को 10-10 और घायलों को 1-1 लाख रुपये मदद का ऐलान

    Delhi Fire: सीएम केजरीवाल ने किया मृतकों के परिजनों को 10-10 और घायलों को 1-1 लाख रुपये मदद का ऐलान

    सीएम ने कहा, ''मैंने मजिस्ट्रेट को जांच का आदेश दिया है. मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवाजा दिया जाएगा और घायलों को 1 लाख रुपये आर्थिक मदद के तौर पर दिए जाएंगे. इलाज का पूरा खर्च भी सरकार उठाएगी''. 

  • Fire in Delhi Factory: दिल्ली पुलिस ने फैक्टरी मालिक मोहम्मद रेहान गिरफ्तार किया

    Fire in Delhi Factory: दिल्ली पुलिस ने फैक्टरी मालिक मोहम्मद रेहान गिरफ्तार किया

    दिल्ली के अनाज मंडी के पास एक फ़ैक्टरी में आग लगी है. इस हादसे में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. कई लोगों के घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. फिलहाल आग पर क़ाबू पा लिया गया सर्च ऑपरेशन भी खत्म हो गया है. ये आग एक-दूसरे से जुड़े 3 इमारतों में लगी थी.

  • दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी आग के बाद निकाले गए 64 लोगों में से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई है. एलएनजेपी अस्पताल में 34 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें से 9 का इलाज चल रहा है. लेडी हार्डिंग कॉलेज में 10 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • दिल्ली: फैक्टरी में आग की वजह से जान गंवाने वाली महिला उस दिन काम पर नहीं जाना चाहती थी, बेटे ने बताई वजह

    दिल्ली:  फैक्टरी में आग की वजह से जान गंवाने वाली महिला उस दिन काम पर नहीं जाना चाहती थी, बेटे ने बताई वजह

    बिहार के पटना की मूल निवासी देवी कृष्णा नगर में रहती थी. वह शाहदरा में उस हार्डवेयर फैक्टरी में उत्पादों की पैकिंग का काम करती थी और 10 साल पहले दिल्ली चली आई थी. परिवार के सदस्यों के अनुसार वह पिछले नौ वर्षों से कारखाने में काम कर रही थी और प्रति माह 10,000 रुपये कमाती थीं. शनिवार को, वह बुखार और सर्दी-जुकाम से पीड़ित थीं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com