NDTV Khabar

Delhi riots


'Delhi riots' - 180 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली दंगा : पिंजड़ा तोड़ सदस्य नताशा नरवाल को जमानत, अदालत ने कहा- 'हिंसा भड़काते हुए नहीं दिखीं'

    दिल्ली दंगा : पिंजड़ा तोड़ सदस्य नताशा नरवाल को जमानत, अदालत ने कहा- 'हिंसा भड़काते हुए नहीं दिखीं'

    कड़कड़डूमा कोर्ट ने 30,000 रुपये के निजी मुचलके पर नताशा को बेल दी है. कोर्ट ने माना है कि नताशा ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से इकठ्ठा हुई भीड़ का हिस्सा थीं पर कहीं ये नहीं साबित हो रहा कि उन्होंने हिंसा भड़काई. जाफ़राबाद में हुई हिंसा में अमान नाम के एक शख़्स की मौत हुई थी.

  • पांच सांसदों ने दिल्ली दंगों में पुलिस की जांच को लेकर राष्ट्रपति को सौंपा मेमोरेंडम

    पांच सांसदों ने दिल्ली दंगों में पुलिस की जांच को लेकर राष्ट्रपति को सौंपा मेमोरेंडम

    पांच सांसदों, जिनमें डी राजा, सीताराम येचुरी, अहमद पटेल, कनिमोझी और मनोज झा का नाम शामिल है,  ने दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा की जा रही जांच को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) को एक मेमोरेंडम सौंपा है.  

  • दिल्ली दंगे: पूर्व IPS अफसर ने फिर लिखी चिट्ठी, BJP नेताओं को 'मिले लाइसेंस' पर उठाए सवाल

    दिल्ली दंगे: पूर्व IPS अफसर ने फिर लिखी चिट्ठी, BJP नेताओं को 'मिले लाइसेंस' पर उठाए सवाल

    जाने-माने पूर्व पुलिस ऑफिसर जूलियो रिबेरो ने फिर एक बार दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने अपनी इस दूसरी चिट्ठी में एक बार फिर दिल्ली दंगों में 'बीजेपी के उन तीन नेताओं को दिए गए लाइसेंस' पर सवाल उठाया है, जिनपर हिंसा के पहले भड़काऊ भाषण देने के आरोप लगे हैं.

  • दिल्ली दंगों की साज़िश से जुड़ी 17,500 हज़ार से ज्यादा पेज की चार्जशीट पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की

    दिल्ली दंगों की साज़िश से जुड़ी 17,500 हज़ार से ज्यादा पेज की चार्जशीट पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली दंगों की साज़िश की चार्जशीट लेकर कोर्ट पहुंची. कुल 15 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश हुई.

  • दिल्ली विधानसभा की समिति ने FB को फटकारा, आखिरी चेतावनी देते हुए दोबारा किया तलब

    दिल्ली विधानसभा की समिति ने FB को फटकारा, आखिरी चेतावनी देते हुए दोबारा किया तलब

    उन्होंने कहा कि फेसबुक दिल्ली विधानसभा की समिति से भाग रही है, कुछ छुपा रहा है. ऐसा लगता है जो आरोप दिल्ली दंगों के बारे में फेसबुक पर लगे हैं, शायद वो सही हैं. ऐसा लगता है कि चोर की दाढ़ी में तिनका. चेतावनी के साथ एक आखिरी मौका दे रहे हैं. फेसबुक इंडिया के MD और वाइस प्रेजिडेंट अजित मोहन पेश हों.

  • दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार उमर खालिद को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

    दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार उमर खालिद को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने जाफराबाद में हुई हिंसा (Jafrabad Violence) के मामले में FIR No. 50/20 में देवांगना कलिता,नताशा नरवाल ,गुलफिशा फातिमा के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है.

  • Prakash Raj ने उमर खालिद की गिरफ्तारी पर किया ट्वीट, बोले- अगर हमने आवाज नहीं उठाई तो...

    Prakash Raj ने उमर खालिद की गिरफ्तारी पर किया ट्वीट, बोले- अगर हमने आवाज नहीं उठाई तो...

    एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने उमर खालिद (Umar Khalid) की गिरफ्तारी पर रिएक्शन दिया है, 'शर्मनाक...'

  • दिल्ली दंगों का मामला: जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

    दिल्ली दंगों का मामला: जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की साज़िश के मामले में जेनएयू (JNU) के पूर्व छात्र उमर ख़ालिद को गिरफ्तार कर लिया है. उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों की लगभग हर चार्जेशीट में है. दिल्ली पुलिस ने ट्रम्प के आने के पहले उसके भाषण और दिल्ली में आरोपियों के साथ हुई बातचीत के कॉल रिकार्ड,आरोपियों के साथ मीटिंग और आरोपियों के बयानों में उसे साज़िशकर्ता बताते हुए गिरफ्तार किया है. अब साज़िश को लेकर स्पेशल सेल 17 सितम्बर को जो चार्जशीट पेश करने वाली है उसमें उमर खालिद की पूरी भूमिका के बारे में बताया गया है. उसकी यूएपीए के मामले में गिरफ्तारी हुई है.

  • दंगों की चार्जशीट को लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, 'क्या दिल्ली पुलिस भूल गई....'

    दंगों की चार्जशीट को लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, 'क्या दिल्ली पुलिस भूल गई....'

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने जाफराबाद में हुई हिंसा (Jafrabad Violence) के मामले में FIR No. 50/20 में देवांगना कलिता,नताशा नरवाल ,गुलफिशा फातिमा के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है. चार्जेशीट में इन लोगों को आरोपी बनाया गया है. लेकिन इन्होंने अपने बयान में प्रोफेसर अपूर्वानंद ,योगेंद्र यादव ,सीताराम येचुरी ,डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार राहुल रॉय ,इकोनॉमिस्ट जयती घोष,एमएलए मतीन अहमद ,अमानतुल्लाह खान,उमर खालिद का नाम भी लिया है.

  • दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में दो आरोपी भगौड़े घोषित

    दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में दो आरोपी भगौड़े घोषित

    दिल्ली दंगों में मारे गए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के मामले में 2 आरोपियों को कोर्ट ने पीओ (भगोड़ा) घोषित कर दिया. आरोपियों का नाम सुलेमान और रवीश है. जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने दोनों को कई बार नोटिस भेजकर पेश होने के लिए कहा, बावजूद इसके वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए जिसको देखते हुए कोर्ट ने दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया. 

  • दिल्ली दंगों की आरोपी 'पिंजरा तोड़' की देवांगना कलिता को जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगी बाहर

    दिल्ली दंगों की आरोपी 'पिंजरा तोड़' की देवांगना कलिता को जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगी बाहर

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के मामले में आरोपी और महिला संगठन पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य देवांगना कलिता को दंगे से जुड़े एक मामले में जमानत मिल गई है. उन्हें दिल्ली दंगे में 26 फरवरी से जुड़े मामले में जमानत मिली है. दिल्ली हाईकोर्ट ने माना है कि उनके भाषण में कोई उकसावे जैसी बात नहीं है.

  • दिल्ली दंगों के मामले में कोर्ट ने शरजील इमाम को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

    दिल्ली दंगों के मामले में कोर्ट ने शरजील इमाम को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

    दिल्ली की एक अदालत ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम को इस साल फरवरी में राष्ट्रीय राजधानी में हुये दंगों के मामले में बुधवार को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इमाम को सख्त आतंकवाद निरोधक कानून-गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है.

  • ब्लूम्सबरी इंडिया ने कहा, दिल्ली दंगों पर किताब का प्रकाशन नहीं करेगा

    ब्लूम्सबरी इंडिया ने कहा, दिल्ली दंगों पर किताब का प्रकाशन नहीं करेगा

    ब्लूम्सबरी इंडिया ने शनिवार को फरवरी के दिल्ली दंगों से जुड़ी एक किताब का प्रकाशन नहीं करने की घोषणा की. प्रकाशन संस्था ने यह घोषणा उनकी जानकारी के बिना किताब के बारे में एक ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किये जाने के बाद की. हालांकि इस किताब की लेखिकाओं- वकील मोनिका अरोड़ा, दिल्ली विश्वविद्यालय की शिक्षकाएं सोनाली चितलकर और प्रेरणा मल्होत्रा ने कहा कि भले ही एक प्रकाशक ने इनकार कर दिया हो सकता है लेकिन पुस्तक को प्रकाशित करने के लिए कई अन्य हैं.

  • दिल्ली दंगे: हाईकोर्ट ने पुलिस से 'पिंजरा तोड़' की सदस्य के कथित भड़काऊ भाषण का Video मांगा

    दिल्ली दंगे:  हाईकोर्ट ने पुलिस से 'पिंजरा तोड़' की सदस्य के कथित भड़काऊ भाषण का Video मांगा

    दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस से पिंजरा तोड़ संगठन की एक सदस्य के वीडियो दिखाने को कहा जिनमें वह कथित तौर पर उत्तर पूर्व दिल्ली में इस साल सांप्रदायिक हिंसा के दौरान भड़काऊ भाषण दे रही हैं.  हालांकि पुलिस ने कहा कि उनके पास उस समय के वीडियो नहीं हैं जब समूह की सदस्य और जेएनयू छात्रा देवांगना कलिता कथित तौर पर दंगों के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दे रही थीं. 

  • दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन और दंगों के लिए हुई फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा

    दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन और दंगों के लिए हुई फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा

    सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की जांच में दावा किया गया है कि दिल्ली में दंगे (Delhi Riots) होने से पहले, दंगों के आरोपियों के खातों में और कैश के जरिए 1,62, 46, 053 रुपये आए थे. इसमें से दंगों के आरोपियों ने 1,47, 98, 893 रुपये दिल्ली में चल रहे करीब 20 प्रदर्शन वाली जगहों पर और दिल्ली में दंगा करवाने में खर्च किए. आरोपियों ने इन रुपयों से दंगों के लिए हथियार खरीदे और प्रदर्शन के लिए सामग्री भी खरीदी थी. आरोपियों के एकाउंट में भारत ही नहीं विदेशों से भी पैसा आया था. ओमान, कतर, यूएई और सऊदी अरब जैसे देशों से यह पैसा आया था.

  • फिर आमने-सामने एलजी और केजरीवाल, दंगों को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला खारिज किया

    फिर आमने-सामने एलजी और केजरीवाल, दंगों को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला खारिज किया

    दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वकीलों का पैनल नियुक्त करने के मंगलवार को लिए गए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) के कैबिनेट के निर्णय को उप राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने खारिज कर दिया है. संविधान से मिले विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर एलजी ने यह फैसला लिया. साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार के गृह विभाग को आदेश दिया है कि दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी दें. अब संविधान के तहत एलजी का यह आदेश दिल्ली सरकार पर बाध्य होगा और दिल्ली सरकार को यह आदेश हर हाल में लागू करना होगा. 

  • दिल्‍ली: दंगाइयों का 'निशाना' बने गोकुलपुरी इलाके के टायर-ऑटो पार्ट्स मार्केट में फिर लौटी रौनक..

    दिल्‍ली: दंगाइयों का 'निशाना' बने गोकुलपुरी इलाके के टायर-ऑटो पार्ट्स मार्केट में फिर लौटी रौनक..

    पांच माह के अंतराल के बाद सरकारी मदद के बिना ये दुकानें दुबारा खुल गईं. सामाजिक संस्थाओं ने मदद की और दुकानदारों ने पाई-पाई जोड़कर आखिरकार दुकानें दुबारा तैयार कीं. अब ये बाजार फिर गुलजार हो गया. पांच माह पहले दिल्ली में भड़की हिंसा में गोकुलपुरी का टायर और ऑटो पार्ट्स का मार्केट (Tyre-Autoparts market) तबाह हो गया था.

  • दिल्ली दंगों के आरोपी फैज़ल फारूक ने ज़मानत लेने के ल‍िए लगाए फ़र्ज़ी मेडिकल दस्तावेज, केस दर्ज

    दिल्ली दंगों के आरोपी फैज़ल फारूक ने ज़मानत लेने के ल‍िए लगाए फ़र्ज़ी मेडिकल दस्तावेज, केस दर्ज

    फैज़ल ने फर्जी मेडिकल दस्तावेज़ों (Fake Medical Certificate) के आधार पर जमानत (Bail) लेने की कोशिश की. इसके लिए उसने पत्नी के फर्जी ऑपरेशन का नकली मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाया. पत्नी सदफ के सर्जरी के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए. इन दस्तावजों में बताया गया कि पत्नी का इलाज और सर्जरी ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में हुई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com