NDTV Khabar

Delhi temperature


'Delhi temperature' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रिकॉर्ड गर्मी के चलते दिल्ली में इस मौसम के उच्चतम स्तर पर पहुंची बिजली की मांग

    रिकॉर्ड गर्मी के चलते दिल्ली में इस मौसम के उच्चतम स्तर पर पहुंची बिजली की मांग

    इससे पहले, 26 मई 2019 को बिजली की अधिकतम मांग दिल्ली में 5,236 मेगावाट दर्ज की गई थी. आंकड़ों के अनुसार इस साल 24 और 25 मई को बिजली की अधिकतम मांग क्रमश: 5,286 मेगावाट और 5,385 मेगावाट रही जबकि पिछले वर्ष इसी महीने की समान तारीख को अधिकतम मांग क्रमश: 5,094 मेगावाट और 5,107 मेगावाट थी.

  • उत्तर भारत में लगातार बढ़ रहा पारा, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, 48 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

    उत्तर भारत में लगातार बढ़ रहा पारा, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, 48 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

    IMD Alert: इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने कहा है कि इस हफ्ते उत्तर भारत के साथ-साथ महाराष्ट्र और तेलंगाना में भी तापमान बढ़ सकता है. IMD के साइंटिस्ट नरेश कुमार ने कहा कि 28 मई के बाद थोड़ी राहत मिल सकती है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कई इलाकों में हल्की बारिश होगी.

  • कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आज दिल्ली में एक भ्रम टूट गया, न रहें किसी गलतफहमी में

    कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आज दिल्ली में एक भ्रम टूट गया, न रहें किसी गलतफहमी में

    जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ तो भारत सहित पूरी दुनिया में कई लोगों और विशेषज्ञों की राय थी कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा या संक्रमण फैलना कम हो सकता है. हालांकि इस मामले के ज्यादातर जानकार इस बात को इनकार कर रहे थे कि कोरोना पर गर्मी का असर पड़ेगा. ऐसे लोगों को बात आज पुख्ता हो गई है. दिल्ली में कल का तापमान 40 से 45 डिग्री के आसपास रहा है. लेकिन बीते 24 घंटे में कोरोना के 660 नए मरीज सामने आए हैं. दिल्ली में आज लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना के नए केसों ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 208 तक पहुंच गई है.अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 12,319 पहुंच गई है.

  • गुरुवार रहा इस मौसम का अबतक का सबसे गर्म दिन, तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

    गुरुवार रहा इस मौसम का अबतक का सबसे गर्म दिन, तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

    राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को इस मौसम का सबसे अधिक तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि हालांकि इस क्षेत्र में बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले दो दिन में थोड़ी राहत मिल सकती है.

  • दिल्ली में ठंड का जबरदस्त प्रकोप, बर्फीली हवाओं ने लोगों को कंपाया

    दिल्ली में ठंड का जबरदस्त प्रकोप, बर्फीली हवाओं ने लोगों को कंपाया

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप मंगलवार को भी जारी है. सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार की सुबह से दो डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री नीचे है.’’ उन्होंने बताया कि आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत दर्ज किया गया. वायु की गुणवत्ता 401 दर्ज की गई, जो गंभीर श्रेणी में आती है.

  • दिल्ली में कोहरे का कहर:  20 विमानों की रूट डायवर्ट , 530 उड़ानों के परिचालन पर पड़ा असर 

    दिल्ली में कोहरे का कहर:  20 विमानों की रूट डायवर्ट , 530 उड़ानों के परिचालन पर पड़ा असर 

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर विमान संचालन की ताजा जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 20 विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है और चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.

  • दिल्ली की सर्दी से बचने के लिए ऑटो वाले ने अपनाया ये जुगाड़, ट्विटर पर लोगों ने कहा, ''बहुत ही असरदार''

    दिल्ली की सर्दी से बचने के लिए ऑटो वाले ने अपनाया ये जुगाड़, ट्विटर पर लोगों ने कहा, ''बहुत ही असरदार''

    Delhi Temperature: इस GIF को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, ''ऑटो वाले ने मेरा दिल जीत लिया. यह एक सिंपल तकनीक है लेकिन दिल्ली की सर्दी में यात्रियों को बचाने के लिए काफी असरदार है''.

  • Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही. कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • अनुष्का शर्मा ने बर्फ के बीच विराट संग पोस्ट की फोटो, भुवन बाम बोले- 'दिल्ली आ जाते, छोले-भटूरे...'

    अनुष्का शर्मा ने बर्फ के बीच विराट संग पोस्ट की फोटो, भुवन बाम बोले- 'दिल्ली आ जाते, छोले-भटूरे...'

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने स्विट्जरलैंड गए हैं. नके इस पोस्ट पर यूट्यूब स्टार भुवन बाम (Bhuvan Bham) ने मजेदार ट्वीट किया है.

  • दिल्ली में ठंड का कहर, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #DilliKiSardi, लोग बना रहे हैं ऐसे Memes

    दिल्ली में ठंड का कहर, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #DilliKiSardi, लोग बना रहे हैं ऐसे Memes

    Delhi Temperature: सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता जबर्दस्त ढंग से कम रही. कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता शून्य मीटर तक दर्ज की गई.

  • Delhi Temperature: दिल्ली में आज भी कड़ाके की ठंड, 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान

    Delhi Temperature: दिल्ली में आज भी कड़ाके की ठंड, 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान

    Delhi Temperature: शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा, जिससे दृश्यता कम हो गई और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है. गौरतलब है कि 1992 के बाद से सफदरजंग में इस साल सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

  • Delhi Weather Report: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

    Delhi Weather Report: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

    पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है. पहाड़ी राज्यों की तुलना में इस बार राजधानी दिल्ली में भी भयानक ठंड (Delhi Temperature) पड़ रही है. राजधानी दिल्ली में जारी कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

  • Delhi temperature Today: ठंड की चपेट में दिल्ली, 2.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, पहाड़ी राज्यों में हो सकती है बर्फबारी

    Delhi temperature Today: ठंड की चपेट में दिल्ली, 2.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा, पहाड़ी राज्यों में हो सकती है बर्फबारी

    Delhi temperature: उत्तर भारत में ठंड का कहर बढ़ता ही जा रहा है. पहाड़ी राज्यों की तुलना में इस बार राजधानी दिल्ली में भी भयानक ठंड पड़ रही है. दिल्ली में ठंड ने पिछले 118 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल 118 साल में दिसंबर का यह महीना सबसे सर्द दिसंबर दर्ज किया गया है. वहीं, शनिवार को दिल्ली के तापमान में और भी गिरावट दर्ज की गई.

  • दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, तापमान छह डिग्री सेल्सियस, वीकेंड पर इतना गिरेगा पारा

    दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, तापमान छह डिग्री सेल्सियस, वीकेंड पर इतना गिरेगा पारा

    राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को क्रिसमस के मौके पर दिल्ली वासियों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शहर में सुबह मध्यम से घना कोहरा छाया रहा. अधिकतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से नौ डिग्री कम है. उन्होंने बताया कि सप्ताहांत में तापमान के चार डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है.

  • उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीत लहर के चलते बुधवार को ठंड और अधिक बढ़ गई. दिल्ली और अन्य प्रमुख शहरों में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. राष्ट्रीय राजधानी में मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया, यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. आर्द्रता का स्तर 97 से 61 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. ठंड के कारण गुरुवार और शुक्रवार को पड़ोसी गाजियाबाद और गौतम बूद्ध नगर में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया.

  • दिल्‍ली में ठंड का कहर, अब तक की सबसे सर्द सुबह रही आज

    दिल्‍ली में ठंड का कहर, अब तक की सबसे सर्द सुबह रही आज

    दिल्ली (Delhi) में बुधवार की सुबह न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार की सुबह इस मौसम में अब तक दर्ज सबसे सर्द सुबह रही है. यह तापमान इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. आपेक्षिक आद्रता 90 फीसदी दर्ज की गई.

  • दिल्ली में अधिकतम तापमान गिरकर 22 साल पुराने रिकार्ड के करीब पहुंचा, उत्तर भारत में अब ऐसा रहेगा मौसम

    दिल्ली में अधिकतम तापमान गिरकर 22 साल पुराने रिकार्ड के करीब पहुंचा, उत्तर भारत में अब ऐसा रहेगा मौसम

    उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में बर्फीली हवाओं से राहत नहीं मिली और पारा नीचे गिरने से मंगलवार को ठंड और बढ़ गई. दिल्ली में 22 वर्षों में दूसरा सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र से आने वाली तेज और ठंडी हवाओं के साथ-साथ बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट आई है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कंपकंपी जारी रही क्योंकि अधिकतम तापमान मौसम के औसत से 10 डिग्री नीचे 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सन 1997 में अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

  • दिल्ली में पारा लुढ़का, न्यूनतम तापमान पहुंचा 9.4 डिग्री सेल्सियस

    दिल्ली में पारा लुढ़का, न्यूनतम तापमान पहुंचा 9.4 डिग्री सेल्सियस

    सफदरजंग वेधशाला में रविवार का अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था तो सामान्य से दो डिग्री कम है जबकि पालम वेधशाला में यह 22.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. आसमान रविवार को साफ रहा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com