NDTV Khabar

Delhi Weather


'Delhi weather' - 390 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में तापमान लुड़का, दक्षिण में चक्रवात की आशंका

    कश्मीर में बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में तापमान लुड़का, दक्षिण में चक्रवात की आशंका

    Weather: कश्मीर के बड़े हिस्से में सोमवार को इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई, जिसके कारण उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में तापमान में गिरावट आई. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सर्द हवाओं (Cold wave) के बीच न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले 17 साल में नवंबर के महीने में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है. आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मंगलवार और बृहस्पतिवार के बीच चक्रवात ‘निवार’ के आने की आशंका के मद्देनजर अधिकारी इससे निपटने की तैयारियों में जुट गए हैं.

  • Winter Food to Keep You Warm: दिल्ली में ठंड ने तोड़ा 17 साल का रिकॉर्ड! ठंड से बचने के लिए खाएं ये चीजें

    Winter Food to Keep You Warm: दिल्ली में ठंड ने तोड़ा 17 साल का रिकॉर्ड! ठंड से बचने के लिए खाएं ये चीजें

    आपको अपनी सेहत को बेहतर रखने के लिए गर्म तासरी वाले आहार लेने की जरूरत है. ऐसा आहार लें जो आपकी गर्मी का अहसास तो कराए ही साथ ही साथ आपकी इम्यूनिटी को मजबूत कर संक्रमण से भी बचाव करें. चलिए जानते है ऐसे आहार के बारे में. 

  • दिल्ली में 17 साल बाद नवंबर का सबसे ठंडा दिन, उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी

    दिल्ली में 17 साल बाद नवंबर का सबसे ठंडा दिन, उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी

    Weather: उत्तर भारत (North India) में सर्दी (Winter) के मौसम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. उत्तर भारत के  अधिकतर इलाकों में रविवार को तापमान ने गोता लगाया. जहां श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, वहीं दिल्ली के कुछ हिस्सों में शीत लहर (Cold wave) के बीच रविवार को न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 2003 के बाद से नवंबर में सबसे कम तापमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले 14 साल में इस महीने में सबसे कम रहा. दिल्ली में जहां तापमान गिर रहा है वहीं कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की तादाद भी बढ़ रही है. 

  • उत्तर भारत में बढ़ने लगी ठंड, कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे

    उत्तर भारत में बढ़ने लगी ठंड, कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) में शनिवार को न्यूनतम तापमान 8.5 जबकि अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले शुक्रवार को पिछले 14 साल में नवंबर महीने में दिल्ली में सबसे सर्द सुबह रही थी. वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही और 24 घंटे के दौरान औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 251 रहा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

  • पंजाब, हरियाणा में पारा सामान्य से नीचे, दिल्ली में 14 साल में सबसे सर्द नवंबर

    पंजाब, हरियाणा में पारा सामान्य से नीचे, दिल्ली में 14 साल में सबसे सर्द नवंबर

    विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले 24 घंटों में रात के तापमान में और गिरावट होने का अनुमान है. हरियाणा और पंजाब में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री नीचे है.

  • Delhi Weather : पिछले 14 सालों में आज सबसे ठंडी रही नवंबर की सुबह, जल्द चल सकती हैं सर्द हवाएं

    Delhi Weather : पिछले 14 सालों में आज सबसे ठंडी रही नवंबर की सुबह, जल्द चल सकती हैं सर्द हवाएं

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले कम से कम 14 साल में नवंबर में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है.

  • दिल्ली-NCR में बारिश और तेज हवा ने पहुंचाई राहत, प्रदूषण में आई कमी, हालात और सुधरने की उम्मीद

    दिल्ली-NCR में बारिश और तेज हवा ने पहुंचाई राहत, प्रदूषण में आई कमी, हालात और सुधरने की उम्मीद

    मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि वायु गुणवत्ता में आगे और सुधार देखे जाने की उम्मीद है. रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स सुबह 9 बजे के आसपास 467 पर था, जो सोमवार को गिरकर 300 पर आ गया है. यह 'खराब श्रेणी' में आता है.

  • दिल्ली में पटाखे पर पूरी तरह से पाबंदी का आदेश प्रभावी, 9 नवंबर को होगी अहम बैठक

    दिल्ली में पटाखे पर पूरी तरह से पाबंदी का आदेश प्रभावी, 9 नवंबर को होगी अहम बैठक

    Pollution Control पर दिल्ली सरकार के इस आदेश को सख्ती से लागू करवाने के लिए 9 नवंबर को दिल्ली पुलिस, दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी, डिविजनल कमिश्नर और पर्यावरण मंत्रालय की बैठक होगी.

  • दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    शहर में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र ने आठ सिंतबर को आखिरी बार बारिश दर्ज की थी. इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है. बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जतायी है. 

  • दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में शनिवार शाम आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश ने मौसम का रुख बदल दिया. दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली लेकिन भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया. दिल्ली के तीनमूर्ति और जनपथ इलाके में जलभराव से लोगों को परेशानी हो रही है.

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • दिल्ली-NCR में आज फिर हो सकती है तेज बारिश, जानें- अपने शहर के मौसम का हाल

    दिल्ली-NCR में आज फिर हो सकती है तेज बारिश, जानें- अपने शहर के मौसम का हाल

    गर्मी से लोगों को राहत जरूर मिली है लेकिन हर ओर पानी से लोग हलकान भी हो रहे हैं. मंगलवार से रुक-रुककर बारिश हो रही है. जगह-जगह जलजमाव की समस्या पैदा हो गई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज (शुक्रवार) सुबह अनुमान जताया था कि दिल्ली के नरवाना, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, सहारनपुर और रूड़की में अगले दो घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

  • बारिश से गुरुग्राम की हालत हुई खराब तो कुमार विश्वास बोले- अब तो नाम भी बदल लिया लेकिन..

    बारिश से गुरुग्राम की हालत हुई खराब तो कुमार विश्वास बोले- अब तो नाम भी बदल लिया लेकिन..

    दो दिनों से भी कम बारिश में हुई इस हालत पर कुमार विश्वास ने भी हैरानी जताई है. ट्विटर पर उन्होंने गुड़गांव का नाम गुरुग्राम करने के चार पुराने फैसले को याद करते हुए लिखा, 'बताइए भला, अब तो नाम भी बदल लिया पर ये तो अब भी नहीं बदल रहा?'

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश से ट्रैफिक जाम, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश से ट्रैफिक जाम, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें

    जलजमाव से राजधानी में हर ओर ट्रैफिक जाम हो गया. पीक ऑवर में गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें सड़कों पर नजर आ रही हैं. कारें रेंगने पर मजबूर हैं. सफदरजंग स्थित वेधशाला के अनुसार, बुधवार सुबह 8:30 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 46 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

    दिल्ली (Delhi Rain) और उसके आसपास के कई शहरों में बीती रात से ही जोरदार बारिश हो रही है. आंधी-तूफान की दस्तक के साथ मूसलाधार बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बारिश दो घंटे से भी ज्यादा समय तक होती रहेगी. लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली और पारा 27 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. वहीं, बारिश से कई इलाकों में जलजमाव भी हो गया. इसके चलते ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई.

  • बारिश की वजह से ढही दीवार, दर्जनों महंगी गाड़ियों को हुआ नुकसान

    बारिश की वजह से ढही दीवार, दर्जनों महंगी गाड़ियों को हुआ नुकसान

    दिल्ली के साकेत इलाके में जे ब्लॉक में मूसलाधार बारिश की वजह से दीवार गिर गई. जिसकी वजह से दीवार के किनारे खड़ी दर्जनों गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं और क्षतिग्रस्त हो गई.  क्षतिग्रस्त गाड़ियों का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में चमचमाती गाड़ियां दीवार के मलबे के नीचे से बारिश के दर्द को बयां कर रही हैं. 

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम

    मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी में भारी बारिश और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, अच्छी-खासी बारिश से दिल्ली में कई जगहों पर जलजमाव जैसी स्थिति बन गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे इलाकों में भी पूरे दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. 

  • अगले 2 घंटे में दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश की संभावना: मौसम विभाग

    अगले 2 घंटे में दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश की संभावना: मौसम विभाग

    जन्माष्टमी के दिन हुई बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया था. राजधानी के कई अंडरपास पूरी तरह से डूब गए थे. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने जलजमाव को लेकर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com