NDTV Khabar

Delhi weather report


'Delhi weather report' - 85 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rain In Delhi: दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    Rain In Delhi:  दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहीं किसी इलाके में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कुल मिलाकर इस इलाके में 5 दिन की तक गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तर पूर्व के राज्यों में अगले दो दिन में भारी बारिश का अनुमान है.  

  • दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

    दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

    Delhi Weather News: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. मॉनसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है.

  • दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

    दिल्ली में 2 दिन पहले पहुंचा मानसून, लेकिन बरसात कम होने का अनुमान

    सामान्य रूप से दिल्ली में मानसून की शुरुआत 27 जून को होती है. विभाग ने कहा कि मानसून राजस्थान के कुछ और क्षेत्रों, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बाकी इलाकों, समूची दिल्ली, हरियाणा के कुछ स्थानों और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों की तरफ बढ़ गया है.

  • Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    Weather Report: उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज

    उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान शून्य से आठ डिग्री कम दर्ज किया गया. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. इसके अलावा औली, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, नंदा देवी जैव आरक्षित क्षेत्र और केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य बर्फ से ढके रहे.

  • दिल्ली-एनसीआर में रात भर होती रही बारिश, शीतलहर ने फिर बदला मौसम का रुख

    दिल्ली-एनसीआर में रात भर होती रही बारिश, शीतलहर ने फिर बदला मौसम का रुख

    वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ और बारिश होने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को सुबह से ही दिल्ली का मौसम बदल गया था. ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए थे. मौसम विभाग के रिज और लोधी रोड केंद्र ने हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की थी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को घने बादल छाए रहेंगे. तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है. साथ ही ओले भी गिर सकते हैं. 

  • Weather Update: फिर लुढ़का तापमान, उत्तर भारत के कई हिस्से सर्दी की चपेट में

    Weather Update: फिर लुढ़का तापमान, उत्तर भारत के कई हिस्से सर्दी की चपेट में

    हिमाचल के लाहौल-स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया और यह राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. उना में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने राज्य के मध्य और उच्च पहाड़ी वाले इलाकों में 27 से 29 जनवरी और 31 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

  • Weather Report: पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, देखें VIDEO

    Weather Report: पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, देखें VIDEO

    पिछले एक सप्ताह से शीत लहर में घिरे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) क्षेत्र में मंगलवार को फौरी तौर पर राहत मिली थी, लेकिन बुधवार की सुबह एक बार फिर दिल्ली पर कोहरे की चादर छा गई है.

  • दिल्ली में कोहरा, घाटी में गिरा पारा और राजस्थान में सर्दी जारी, जानिए देश भर में मौसम का हाल

    दिल्ली में कोहरा, घाटी में गिरा पारा और राजस्थान में सर्दी जारी, जानिए देश भर में मौसम का हाल

    राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा जिससे विजिबिलिटी कम होने से दिल्ली आने वाली करीब 20 ट्रेनें लेट हो गईं. कश्मीर और लद्दाख की बात की जाए तो दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में शीत लहर का प्रकोप जारी है और पारा शून्य से नीचे चला गया है. वहीं, राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

  • Weather Report: दिल्ली में कोहरा, पंजाब-हरियाणा में शीत लहर और यूपी में बारिश, कुछ ऐसा है मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली में कोहरा, पंजाब-हरियाणा में शीत लहर और यूपी में बारिश, कुछ ऐसा है मौसम का हाल

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गुरुवार को जहां कोहरा छाया रहा और वायु गुणवत्ता में सुधार देखा गया. वहीं, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के ज्यादातर भागों में बारिश होने के अगले दिन गुरुवार को शीत लहर चल रही है और बादल छाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो राज्य के मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है. राजधानी लखनऊ व उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को दिनभर हुई बूंदाबांदी रात तक चलने के बाद आज गुरुवार को भी मौसम विभाग ने कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार जताए हैं.

  • Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को शीतलहर का प्रकोप कायम रहा और शिमला में बर्फबारी हुई. विभाग के अधिकारी ने अगले सात दिनों में राज्य के मध्यम और ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों के कई स्थानों पर बर्फबारी और बारिश तथा मैदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया, जबकि अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा.

  • Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में ठंड का सितम जारी है. हालांकि राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को दूसरे दिन धूप निकली.

  • पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    Weather Report Today: दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार के उत्तर प्रदेश के कानपुर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया और राजस्थान के सीकर में तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन दर्ज होने के एक दिन बाद सूरज निकला जिससे शहर के निवासियों को थोड़ी राहत मिली.

  • दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019

    दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में मंगलवार ‘एक और सर्द दिन’ रहा. इस बार दिसंबर में 18 लगातार ‘सर्द दिन’ रहे जो दिसंबर 1997 के 17 सर्द दिन के बाद अधिकतम है. 1992 के बाद दिल्ली में 1997,1998, 2003 और 2014 में ही भयंकर सर्दी का लंबा दौर रहा था.

  • Weather Report: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, 10 बातों से जानिए इन 7 राज्यों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, 10 बातों से जानिए इन 7 राज्यों के मौसम का हाल

    समूचे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों की सोमवार की शुरूआत घने कोहरे के साथ हुई. कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम रही. इसकी वजह से ट्रेन और हवाई सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. कई फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किए गए हैं और 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन साढ़े सात घंटे की देरी से चल रही है. दिल्ली के कई हिस्सों में वायु गुणवत्ता भी खराब स्तर पर पाई गई. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी राजधानी में घना कोहरा देखने को मिल सकता है और न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. बहरहाल कई राज्यों में तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है. 7 राज्यों में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है.

  • Weather Report: कोहरे की चपेट में ठंड से ठिठुरती दिल्ली, कई इलाकों में विजिबिलिटी 'जीरो'

    Weather Report: कोहरे की चपेट में ठंड से ठिठुरती दिल्ली, कई इलाकों में विजिबिलिटी 'जीरो'

    दिल्ली में दिसंबर के महीने को 118 साल में सबसे सर्द महीना घोषित किया जा चुका है. अभी तक सबसे कम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजधानी में सोमवार की शुरूआत भयंकर कोहरे के साथ हुई है. दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी नजर आ रही है. कई इलाकों में विजिबिलिटी जीरो है.

  • Delhi Temperature: दिल्ली में आज भी कड़ाके की ठंड, 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान

    Delhi Temperature: दिल्ली में आज भी कड़ाके की ठंड, 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान

    Delhi Temperature: शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा, जिससे दृश्यता कम हो गई और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है. गौरतलब है कि 1992 के बाद से सफदरजंग में इस साल सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

  • उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, कई राज्यों में तापमान में गिरावट तो कहीं दर्ज की गई बढ़ोतरी

    उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, कई राज्यों में तापमान में गिरावट तो कहीं दर्ज की गई बढ़ोतरी

    मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में राजधानी में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है. यहां 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच बारिश का अनुमान है. दूसरी ओर रविवार सुबह पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. कई जगहों पर तापमान में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली.

  • Delhi Weather Report: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

    Delhi Weather Report: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

    पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है. पहाड़ी राज्यों की तुलना में इस बार राजधानी दिल्ली में भी भयानक ठंड (Delhi Temperature) पड़ रही है. राजधानी दिल्ली में जारी कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com