NDTV Khabar

Derek O Brien


'Derek O Brien' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद में लगातार दूसरे दिन TMC सांसद का हमला, कहा - PM Cares फंड न बन जाय 'केयरलेस फंड'

    संसद में लगातार दूसरे दिन TMC सांसद का हमला, कहा - PM Cares फंड न बन जाय 'केयरलेस फंड'

    ओ'ब्रायन ने लॉकडाउन का तुलना नोटबंदी से करते हुए इसे त्रासदी करार दिया और कहा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार ने सिर्फ चार घंटे के नोटिस पर देश में तालाबंदी कर दी.

  • '...आप ट्रंप को ढोकला परोस रहे थे' : कोरोना के खिलाफ जंग के लिए PM मोदी की तारीफ पर डेरेक ओब्रायन का आया बयान

    '...आप ट्रंप को ढोकला परोस रहे थे' : कोरोना के खिलाफ जंग के लिए PM मोदी की तारीफ पर डेरेक ओब्रायन का आया बयान

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद डेरेक ओब्रायन (Derek O'Brien) ने मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Health Minister Harsh Vardhan) को यह कहते हुए आड़े हाथों लिया कि सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में राज्यसभा में दिए अपने बयान के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए न तो राज्यों की सराहना की और न ही स्वास्थ्यकर्मियों की.

  • संसद में प्रश्नकाल के मुद्दे पर विपक्ष को मिली आधी जीत, लिखित उत्तर दिए जाएंगे

    संसद में प्रश्नकाल के मुद्दे पर विपक्ष को मिली आधी जीत, लिखित उत्तर दिए जाएंगे

    संसद के आगामी सत्र में प्रश्नकाल समाप्त करने पर भारी हंगामे के बाद सरकार ने कहा है कि वह "अतारांकित प्रश्न" (Unstarred Questions) की इजाजत देगी, जिसका अर्थ है कि लिखित उत्तर प्राप्त होंगे. सरकार के इस दावे के बाद यह मोड़ आया कि विपक्ष के नेताओं के साथ चर्चा के बाद ही प्रश्नकाल रोका गया था. उस समय तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ 'ब्रायन के अलावा किसी ने आपत्ति नहीं जताई थी. एनडीटीवी से यह बात केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कही है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने इस कदम पर सहमति जताई है. संसदीय कार्य मंत्री ने NDTV को बताया कि "यह अच्छा नहीं है कि सहमत होने के बाद नेता सार्वजनिक रूप से यह कहना शुरू कर देते हैं कि वे सहमत नहीं हैं."

  • BJP-Facebook मामला: TMC ने जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे पास पर्याप्त सबूत

    BJP-Facebook मामला: TMC ने जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे पास पर्याप्त सबूत

    पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने जुकरबर्ग को लिखे पत्र में उनके साथ पहले की मुलाकात का जिक्र भी किया, जिसमें इनमें से कुछ मामलों को उठाया गया था. इस पत्र की एक प्रति ‘पीटीआई-भाषा’ के पास उपलब्ध है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि ओ ब्रायन ने जुकरबर्गे से अक्टूबर 2015 में मुलाकात की थी.  ओ ब्रायन ने कहा, ‘‘भारत की दूसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) को भारत के 2014 और 2019 चुनाव में फेसबुक की भूमिका को लेकर गंभीर चिंताएं हैं,’’

  • मॉनसून सत्र : प्रश्नकाल रद्द किए जाने पर भड़के TMC सांसद, बोले - महामारी के बहाने लोकतंत्र की हत्या

    मॉनसून सत्र : प्रश्नकाल रद्द किए जाने पर भड़के TMC सांसद, बोले - महामारी के बहाने लोकतंत्र की हत्या

    No Question Hour in Monsoon Session: 14 सितंबर से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में प्रश्न काल नहीं होगा. लोक सभा पहले दिन सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक बैठेगी. बाकी दिन दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक बैठक होगी. इसी तरह राज्य सभा पहले दिन यानी 14 सितंबर को दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक बैठेगी, लेकिन बाकी दिन सुबह नौ बजे दोपहर एक बजे तक बैठेगी.

  • डेरेक ओ' ब्रायन ने किया ट्वीट - बंगाल में RPF के 9 जवान COVID-19 पॉज़िटिव, उन्हें किसने भेजा...?

    डेरेक ओ' ब्रायन ने किया ट्वीट - बंगाल में RPF के 9 जवान COVID-19 पॉज़िटिव, उन्हें किसने भेजा...?

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण देश के कई राज्यों में पांव पसार रहा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता और सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी कि इसी महीने 14 अप्रैल को ट्रेन से दिल्ली से कोलकाता आए आरपीएफ के 9 जवानों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

  • Corona Virus: दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद डेरेक ओ'ब्रायन समेत इन सांसदों ने भी खुद को किया आइसोलेट

    Corona Virus: दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद डेरेक ओ'ब्रायन समेत इन सांसदों ने भी खुद को किया आइसोलेट

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. क्योंकि गायिका ने एयरपोर्ट से निकलने के बाद एक पार्टी में शिरकत की थी, जहां उनकी मुलाकात कई नेताओं से हुई थी. जिसमें वसुंधरा राजे और दुष्यंत का नाम शामिल है. कनिका के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वसुंधरा राजे और दुष्यंत ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इसी बीच टीएमसी नेता और सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने भी खुद को पृथक कर लिया.

  • Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद?

    Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद?

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने ट्वीट करते हुए कहा, 'गुरुवार शाम प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. 65 साल या उससे अधिक उम्र वाले लोग अपने घर से न निकलें. सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी से मैं यह पूछना चाहता हूं कि तो फिर अभी तक संसद क्यों चल रही है?'

  • राज्‍यसभा में CAB पर घमासान: TMC के डेरेक ओ ब्रायन बोले- बंगाल कोई गुजरात नहीं

    राज्‍यसभा में CAB पर घमासान: TMC के डेरेक ओ ब्रायन बोले- बंगाल कोई गुजरात नहीं

    टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि जो देश के लोग हैं उनका आप ख्‍याल रख नहीं रहे हैं और दूसरे के सम्‍मान की बात कर रहे हैं? बंगाल कोई गुजरात नहीं है. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि वादा करने में ज्‍यादा वादा तोड़ने में यह सरकार शानदार है. सरकार कहती है कि इस बिल को लेकर चिंता करने का कोई कारण है लेकिन मैं कहता हूं चिंता करने का कारण है.

  • रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

    रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

    एनडीटीवी के रवीश कुमार को ये सम्मान हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए मिला है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए रवीश कुमार को बधाई दी है. सभी ने पत्रकारिता जगत में उनके योगदान के लिए सराहा है.

  • तेजी से पास हो रहे बिलों पर बोले TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन, क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?

    तेजी से पास हो रहे बिलों पर बोले TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन, क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?

    तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को संसद में लगातार पास हो रहे बिलों को लेकर नाराजगी जताई है.  उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट पर लिखा, संसद को बिलों की समीक्षा करानी चाहिए. हम पिज्‍जा डिलीवर कर रहे हैं या बिल पारित कर रहे हैं?’

  • सीबीआई ने शारदा घोटाला मामले में तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया 

    सीबीआई ने शारदा घोटाला मामले में तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया 

    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शारदा पोंजी घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

  • POSCO संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान डेरेक ओ ब्रायन ने सुनाई आपबीती, कहा- मेरे साथ भी हुआ था यौन उत्पीड़न

    POSCO संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान डेरेक ओ ब्रायन ने सुनाई आपबीती, कहा- मेरे साथ भी हुआ था यौन उत्पीड़न

    तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को राज्यसभा में पोस्को एक्ट में संशोधन पर हो रही बहस के दौरान अपने साथ हुआ एक डरावना अनुभव साझा किया है. उन्होंने कहा कि जब वह 13 साल के थे तब उनके साथ भी यौन शोषण किया गया था.

  • प्रियंका गांधी के बाद अब TMC सांसदों को भी सोनभद्र जाने की नहीं मिली इजाजत, डेरेक ओ ब्रायन ने कहा- हमें हिरासत में लिया गया

    प्रियंका गांधी के बाद अब TMC सांसदों को भी सोनभद्र जाने की नहीं मिली इजाजत, डेरेक ओ ब्रायन ने कहा- हमें हिरासत में लिया गया

    इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी सोनभद्र जाने से रोक दिया गया था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वापस लौट जाने की अधिकारियों की सलाह नहीं मानते हुए चुनार गेस्ट हाउस में रात काटी. प्रियंका और अधिकारियों के बीच रात करीब 12:00 बजे से 1:15 बजे तक चली दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम रही और प्रियंका व उनके सैकड़ों समर्थक चुनार गेस्ट हाउस में ही डटे रहे.

  • चंद्रयान - 2 अभियान में 13 पेलोड के साथ 1 NASA पेलोड भी शामिल - इसरो 

    चंद्रयान - 2 अभियान में 13 पेलोड के साथ 1 NASA पेलोड भी शामिल - इसरो 

    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organisation) ने कहा कि जुलाई में भेजे जाने वाले भारत के दूसरे चंद्र अभियान (Chandrayaan 2) में 13 पेलोड होंगे और अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) का भी एक उपकरण होगा. 

  • ममता दीदी के 40 विधायकों के संपर्क में होने के पीएम मोदी के दावों पर TMC का पलटवार, कहा- आपके साथ तो हमारा पार्षद भी नहीं..

    ममता दीदी के 40 विधायकों के संपर्क में होने के पीएम मोदी के दावों पर TMC का पलटवार, कहा- आपके साथ तो हमारा पार्षद भी नहीं..

    इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद सारे विधायक पार्टी छोड़ देंगे. बंगाल के श्रीरामपुर में पीएम मोदी ने कहा, 'पहले सिर्फ मोदी को गालियां दी जाती थी, अब ईवीएम को भी दी जा रही है. तृणमूल कांग्रेस के गुंडे लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं. विपक्ष का प्रचार अभियान मोदी को गालियां देने पर केन्द्रित है. अगर आप इन्हें निकाल देंगे तो कुछ नहीं बचेगा.' पीएम मोदी ने इससे पहले झारखंड को कोडरमा में रैली को संबोधित किया था.

  • Indigo की यात्री सेवाएं सबसे खराब, यात्रा-सामान नीति में Air India सबसे अच्छा

    Indigo की यात्री सेवाएं सबसे खराब, यात्रा-सामान नीति में Air India सबसे अच्छा

    संसद की एक समिति (Parliamentary Panel) का मानना है कि विमान यात्रियों के लिए निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो (Indigo Airlines) का प्रदर्शन सबसे 'खराब' है. वहीं, एयर इंडिया (Air India) की यात्री-सामान नीति सबसे अच्छी है. पर्यटन, संस्कृति, सड़क, जहाजरानी और विमानन से जुड़ी संसद की स्थाई समिति की इन विषयों पर ताजा रिपोर्ट की जानकारी देते हुए तृणमूल कांग्रेस के सदस्य और समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ-ब्रायन ने गुरुवार को कहा कि त्योहारों के मौसम में कुछ एयरलाइनों द्वारा सामान्य किराये से 8-10 गुना अधिक किराया लिये जाने को समिति ने गंभीरता से लिया है. समिति की संसद में हाल में प्रस्तुत की गई.

  • मॉनसून सत्र को लेकर विपक्ष ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कहा - मोदी गवर्नमेंट संसद को लेकर गंभीर नहीं

    मॉनसून सत्र को लेकर विपक्ष ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कहा - मोदी गवर्नमेंट संसद को लेकर गंभीर नहीं

    संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा. इस बार फिर सरकार और विपक्षी दलों के बीच जमकर हंगामा होने का अंदेशा है. सबसे बड़ा टकराव राज्यसभा के नए उप-सभापति के चुनाव को लेकर होगा. सोमवार को कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति ने संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से 10 अगस्त तक बुलाने का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही इस चुनावी साल में सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से तलवारें खिंच गई हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com