NDTV Khabar

Digvijay Singh


'Digvijay Singh' - 332 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अयोध्या (Ayodhya)  में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का चंदा दिया है. दिग्विजय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जरिए चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है. चेक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने ये अपील भी की है कि चंदा एकत्रित करने का काम सौहार्दपूर्ण वातावरण में हो. साथ ही उन्होंने ये मांग भी की है कि विश्व हिंदू परिषद पुराने चंदे का लेखा-जोखा जनता के सामने रखे.

  • गांधी की भूल से देश का बंटवारा हुआ, दिग्विजय जिन्ना से ज्यादा खतरनाक : प्रोटेम स्पीकर

    गांधी की भूल से देश का बंटवारा हुआ, दिग्विजय जिन्ना से ज्यादा खतरनाक : प्रोटेम स्पीकर

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के प्रोटेम स्पीकर और बीजेपी (BJP) के विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. इस बार भी उनके एक विवादित बयान से मध्यप्रदेश की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 1947 में महात्मा गांधी (बापू) की भूल की वजह से ही देश का विभाजन हुआ था. इस दौरान रामेश्वर शर्मा ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजय सिंह (Digvijay Singh) को लेकर भी काफी विवादित बातें कीं. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह काम और व्यवहार से जिन्ना से ज्यादा खतरनाक हैं.

  • 'चौंकाने वाली खबर, तुरंत संज्ञान ले सरकार' : दिहाड़ी मजदूर दीपक मरावी की मौत पर बोले दिग्विजय सिंह

    'चौंकाने वाली खबर, तुरंत संज्ञान ले सरकार' : दिहाड़ी मजदूर दीपक मरावी की मौत पर बोले दिग्विजय सिंह

    दीपक को वैक्सीन ट्रायल में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें इस बावत कोई सहमति पत्र नहीं दिया गया था. दीपक की ही तरह कई ट्रायल प्रतिभागियों को यह पता तक नहीं था कि वो वैक्सीन ट्रायल का इंजेक्शन ले रहे हैं.

  • नए संसद भवन को लेकर दिग्विजय सिंह के साथ उलझे हरदीप पुरी, बोले- 'आपने होमवर्क किया होता तो..'

    नए संसद भवन को लेकर दिग्विजय सिंह के साथ उलझे हरदीप पुरी, बोले- 'आपने होमवर्क किया होता तो..'

    केंद्रीय आवास व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक के बाद एक ट्वीट करके दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि 'अगर दिग्विजय सिंह जी ने अपना होमवर्क किया होता और तथ्यों की जांच की होती तो उन्हें पता चला होता कि नए संसद भवन का प्रस्ताव तबसे है, जब केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार थी.'

  • 'लव जेहाद' पर BJP का दोहरा खेल, एक तरफ सम्मान तो दूसरी तरफ कड़े कानून का ढोंग: दिग्विजय सिंह का हमला

    'लव जेहाद' पर BJP का दोहरा खेल, एक तरफ सम्मान तो दूसरी तरफ कड़े कानून का ढोंग: दिग्विजय सिंह का हमला

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड सरकार का समाज कल्याण विभाग अंतरजातीय और अंतरधार्मिक विवाह करने वाले जोड़ों को 50,000 रुपये नकद प्रोत्साहन राशि दे रही है. बशर्ते उनकी शादी वैध रूप से पंजीकृत होनी चाहिए.

  • उपचुनाव के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार हैं: सिंधिया

    उपचुनाव के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार हैं: सिंधिया

    सिंधिया ने भाजपा प्रदेश के नेतृत्व और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सराहना की और कहा कि सभी ने एक इकाई के रूप में काम किया जिसके कारण ये नतीजे सामने आए. उन्होंने कहा कि इसका श्रेय पूरी तरह से जमीन पर काम कर रहे प्रत्येक कार्यकर्ता को मिलना चाहिए.

  • MP उपचुनाव : दिग्विजय सिंह के कथित ऑडियो क्लिप पर कांग्रेस की सफाई- 'कम से कम हम MLA तो नहीं खरीद रहे'

    MP उपचुनाव : दिग्विजय सिंह के कथित ऑडियो क्लिप पर कांग्रेस की सफाई- 'कम से कम हम MLA तो नहीं खरीद रहे'

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें वो समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रोशन मिर्ज़ा को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कह रहे हैं. इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस की ओर से सफाई भी आ गई है. 

  • "मोदी जी को 'सपनों का सौदागर' इसीलिए तो कहते हैं", उदाहरण दे दिग्विजय सिंह ने कसा तंज

    उन्होंने आरोप लगाया है कि लोग सरकार की विफलताओं पर सवाल खड़े न करे, इसलिए मीडिया के जरिए स्क्रिप्टेड मुद्दों को मीडिया की सुर्खियां बनाई जा रही हैं.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर निशाना, 'MP पर 8000 करोड़ कर्ज छोड़ गए पूर्व CM'

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर निशाना, 'MP पर 8000 करोड़ कर्ज छोड़ गए पूर्व CM'

    बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शिवराज सिंह चौहान सरकार पर 8000 करोड़ का कर्ज छोड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने जनता के साथ धोखा किया, क्योंकि पूर्व सरकार 15 महीने में भी किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पाई.

  • कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है और इसके साथ बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) का एक-दूसरे पर लांछन लगाने का सिलसिला भी तेज हो गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायक चुनाव मैदान में हैं. सत्तासीन बीजेपी जहां उनको जिताने के लिए जोर लगा रही है, वहीं कांग्रेस उन्हें इस चुनाव में पटखनी देकर सबक सिखाने की फिराक में है. चुनावी भाषणों और बयानों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार कहा गया. उन्होंने इसका जवाब देते हुए इतिहास के पन्ने खोल डाले हैं. उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalanath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को सबसे बड़ा गद्दार बताया है.

  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- 2024 आखिरी चुनाव होगा अगर...

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- 2024 आखिरी चुनाव होगा अगर...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर EVM मुद्दे को उठाया है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक वीडियो साझा करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय राजनीति को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लिखा कि EVM भारतीय लोकतंत्र को तबाह कर रहा है. टेक्नोलॉजी के माध्यम से संसदीय चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. उन्होंने कहा कि 2024 भारतीय राजनीति का अंतिम चुनाव होगा अगर हम बैलट पेपर द्वारा चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया पर दोबारा नहीं लौटे.

  • सोनिया गांधी को पत्र लिखना उचित नहीं था: दिग्विजय सिंह

    सोनिया गांधी को पत्र लिखना उचित नहीं था: दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस के संगठन में व्यापक बदलाव की मांग को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 नेताओं द्वारा पत्र लिखे जाने को उचित नहीं मानते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बेहतर होता कि पत्र लिखने या मीडिया में इसे लीक करने के बजाय ऐसे मुद्दों को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में उठाया जाता. राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने बुधवार को जबलपुर में पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैं कार्यसमिति का सदस्य नहीं हूं, ना ही मैंने वह पत्र देखा है... लेकिन चिट्ठी लिखने से बेहतर होता कि चार या पांच लोग जो सीडब्ल्यूसी के सदस्य हैं, वे चर्चा के लिये अनुरोध कर सकते थे... चिट्ठी लिखने और उसे मीडिया में लीक करना यह उचित नहीं है.’’ कांग्रेस नेता एक धार्मिक संत से मिलने के लिये यहां आये थे.

  • मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने अपना गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के अंतिम दिन ग्वालियर में कहा, ‘‘आने वाला उपचुनाव न्याय और सम्मान का है और जो व्यक्ति जनता के बीच नहीं रहता, उसे वोट मांगने का कोई हक नहीं है. आने वाला चुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगा.’’

  • नेहरू-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता : दिग्विजय सिंह

    नेहरू-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता : दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को बैठक से पहले मध्यप्रदेश से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने गांधी परिवार का समर्थन करते हुए सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है.  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में कार्य जारी रखने का आग्रह किया है.  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार देर रात ट्वीट किया, 'मैं कई वर्षों तक अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का महासचिव भी रहा. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सोनिया गांधी के खिलाफ तमाम झूठी अफ़वाहों के बावजूद उन्होंने 2004 में कांग्रेस पार्टी की जीत का नेतृत्व किया और अटल बिहारी वाजपेयी को घर पर बैठाया.'

  • भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    गौरतलब है कि कमलनाथ ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और बहुत समय से हर भारतवासी की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो. कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्रीराम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव की शुरुआत की और आरती कर भगवान राम का पूजन भी किया.

  • दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन और बीजेपी नेताओं के कोरोना वायरस होने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से दिए गए बयान पर मध्य प्रदेश सरकार मंत्री नरोत्तम मिश्र ने पलटवार किया है. उन्होंने अपने बयान में 'असुर' शब्द का इस्तेमाल किया है. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्राचीनकाल से यह होता आया है कि जब भी कोई अच्छा काम होना होता है, असुर उसमें समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं. दिग्विजय सिंह भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. नरोत्तम मिश्र ने यह बात न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कही है.

  • राम मंदिर के 'अशुभ मुहूर्त' की वजह से कोरोना पॉज़िटिव हुए अमित शाह, पुजारी : दिग्विजय सिंह

    राम मंदिर के 'अशुभ मुहूर्त' की वजह से कोरोना पॉज़िटिव हुए अमित शाह, पुजारी : दिग्विजय सिंह

    गृहमंत्री अमित शाह, सहित भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं को कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इसे अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन के मुहूर्त से जोड़ दिया है. वहीं, उन्होंने बीजेपी पर सनातन हिंदू धर्म की मान्यताओं को नज़रअंदाज करने का आरोप लगाया है.

  • राहुल गांधी को दिग्व‍िजय सिंह की सलाह पर भड़के कांग्रेस सांसद और फिर...

    राहुल गांधी को दिग्व‍िजय सिंह की सलाह पर भड़के कांग्रेस सांसद और फिर...

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग एक बार फिर उठ रही है. कांग्रेस के कई बड़े और दिग्गज नेता इसकी वकालत कर रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com