NDTV Khabar

Diwali Bomb


'Diwali Bomb' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दीवाली में इको-फ्रेंडली पटाखे, बीज बम फोड़ेंगे और फिर उगेंगे फल-फूल

    दीवाली में इको-फ्रेंडली पटाखे, बीज बम फोड़ेंगे और फिर उगेंगे फल-फूल

    हरियाणा के पंचकुला में रहने वाली एक महिला इस दिवाली इको-फ्रेंडली पटाखे बेचकर लोगों में जागरुकता फैला रही है. उसने पौधों के बीजों से पटाखे बनाए, जो काफी हटकर है.

  • दिवाली में अमिताभ बच्चन के हाथ में फट गया था बम, ट्वीट कर कहा- मुझे मेरी तर्जनी के साथ अपने अंगूठे का...

    दिवाली में अमिताभ बच्चन के हाथ में फट गया था बम, ट्वीट कर कहा- मुझे मेरी तर्जनी के साथ अपने अंगूठे का...

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ट्वीट में लिखा: "उंगलियां .. पुनर्गठन के लिए मानव शरीर का सबसे कठिन अंग होती हैं. लगातार मूवमेंट की आवश्यकता होती है . मूवमेंट रुकते ही वे कठोर हो जाती है. मुझे पता है . एक बार दिवाली पर मेरे हाथ में बम फटा था. मुझे मेरी तर्जनी के साथ अपने अंगूठे का संचालन करने में 2 महीने लग गए थे!! . और अब कितने क्रिएटिव हैं."

  • इस Diwali पर नहीं चला पाएंगे रॉकेट और बम, केवल छोड़ सकेंगे ये दो पटाखे, पढ़ें 10 खास बातें

    इस Diwali पर नहीं चला पाएंगे रॉकेट और बम, केवल छोड़ सकेंगे ये दो पटाखे, पढ़ें 10 खास बातें

    दीवाली (Diwali) पर हर साल होने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखते सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court) ने इस बार सख्त रुख अपनाया है. यही वजह है कि कोर्ट ने दिल्ली में रॉकेट और बॉम्ब सरीखे पटाखों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है. कोर्ट ने इस दीवाली पर सिर्फ ग्रीन पटाखों के ही इस्तेमाल को मंजूरी दी है. कोर्ट ने जिन ग्रीन पटाखों को मंजूरी दी है, उसमें 'अनार' और 'फुलझड़ी' शामिल हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोगों से अपील की थी कि वह इस बार दीवाली में सिर्फ ग्रीन पटाखों का ही इस्तेमाल करें. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि हमें आपका सहयोग चाहिए ताकि हमें प्रदूषण की मात्रा कम किया जा सके. 

  • बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा सकती हैं अक्षय कुमार की ये 5 फिल्में, 2020 की ईद से लेकर दीवाली तक पर कब्जा

    बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा सकती हैं अक्षय कुमार की ये 5 फिल्में, 2020 की ईद से लेकर दीवाली तक पर कब्जा

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 2019 में अभी तक 'केसरी' और 'मिशन मंगल' रिलीज हो चुकी हैं. 'केसरी' में हवलादर ईशर सिंह के उनके किरदार को खूब पसंद किया गया था तो 'मिशन मंगल' का राकेश धवन बॉक्स ऑफिस पर फैन्स का अभी तक दिल जीत रहा है. 25 अक्तूबर को अक्षय कुमार अपनी सुपरहिट फ्रेंचाइजी 'हाउसफुल' की चौथी फिल्म के साथ आ रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com