NDTV Khabar

Doctor suicide


'Doctor suicide' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉक्टर की आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवाल को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

    डॉक्टर की आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवाल को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

    दिल्ली के नेबसराय इलाके में एक डॉक्टर की खुदकुशी के मामले में गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक प्रकाश जरवाल को अदालत ने 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

  • दिल्ली : डॉक्टर की खुदकुशी मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली : डॉक्टर की खुदकुशी मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली के नेबसराय इलाके में एक डॉक्टर की खुदकुशी के मामले में दिल्ली पुलिस ने देवली से आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर ज़मानती वारंट जारी किया था. जरवाल के एक सहयोगी कपिल नागर को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • डॉक्टर की आत्महत्या के मामले में आरोपी AAP विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    डॉक्टर की आत्महत्या के मामले में आरोपी AAP विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    दक्षिणी दिल्ली के डॉक्टर सुसाइड केस में आरोपी आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल और उनके सहयोगी कपिल नागर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है. विधायक प्रकाश जारवाल और कपिल नागर की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. 7 अप्रैल को प्रकाश जारवाल के दो भाइयों और पिता से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ भी की थी. विधायक प्रकाश जारवाल को दिल्ली पुकिस ने पूछताछ के लिए दो बार बुलाया लेकिन वे दोनों बार दिल्ली पुलिस के सामने पेश नहीं हुए. 

  • दिल्ली के नेबसराय इलाके में डॉक्टर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में AAP विधायक और उसके सहयोगी को ठहराया जिम्मेदार

    दिल्ली के नेबसराय इलाके में डॉक्टर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में AAP विधायक और उसके सहयोगी को ठहराया जिम्मेदार

    पुलिस के मुताबिक नेब सराय में रहने वाले डॉक्टर राजेन्द्र सिंह ने शनिवार सुबह तड़के फांसी लगा ली. डॉक्टर राजेन्द्र के एक किरायेदार ने जब सुबह उन्हें लटके हुए देखा तो उनके घरवालों को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव बरामद किया.

  • PMC बैंक में अपना खाता रखने वाली महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरू की जांच 

    PMC बैंक में अपना खाता रखने वाली महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरू की जांच 

    पुलिस ने घटना की जानकारी मिलने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार मामले की जांच में पता चला है कि निवेदिता ने पहले भी एक बार खुदकुशी करने की कोशिश की थी. वह बीते लंबे समय से डिप्रेशन का शिकार थी. पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर FIR दर्ज कर ली है.

  • दिल्ली: जूनियर डॉक्टर ने की खुदकुशी, सफदरगंज से कर रहा था पीजी

    दिल्ली: जूनियर डॉक्टर ने की खुदकुशी, सफदरगंज से कर रहा था पीजी

    दिल्ली के लाजपत नगर में एक जूनियर डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया. यह डॉक्टर सफदरजंग से पीजी कर रहा था. अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. डॉक्टर का नाम सुधांशु है और उसने अपने ही कमरे में सुसाइड किया. डॉक्टर की उम्र 30 साल थी और वह मुगलसराय का रहने वाला बताया जा रहा है.

  • डॉक्टर पायल तड़वी का सुसाइड नोट आया सामने, 'जातिसूचक' टिप्पणी से परेशान होकर कर ली थी खुदकुशी

    डॉक्टर पायल तड़वी का सुसाइड नोट आया सामने, 'जातिसूचक' टिप्पणी से परेशान होकर कर ली थी खुदकुशी

    मुंबई की डॉक्टर पायल तड़वी ख़ुदकुशी केस में एक सुसाइड नोट सामने आया है. ये सुसाइड नोट इस केस में दाख़िल की गई चार्जशीट में है. तीन पन्ने के इस सुसाइड नोट में पायल ने अपने ख़ुदकुशी की पूरी दास्तान लिखी है और अपने माता-पिता से माफ़ी मांगी है. गुरुवार को बॉम्बे हाइकोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि गिरफ़्तार आरोपियों की ज़मानत याचिका पर सुनवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी. अब इस याचिका पर 30 जुलाई को सुनवाई होगी. इस मामले में हेमा आहुजा, भक्ति मेहर और अंकिता खंडेलवाल को 29 मई को गिरफ़्तार किया गया था. घटना 22 मई की है जब नायर अस्पताल की सेकेंड ईयर की छात्रा पायल तड़वी ने ख़ुदकुशी कर ली थी जिसके बाद पायल के परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि तीन सीनियर डॉक्टर आए दिन उसपर जातिसूचक टिप्पणी करती थी. इसी वजह से पायल ने ख़ुदकुशी कर ली. 

  • जयपुर: महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की

    जयपुर: महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की

    महिला चिकित्सालय की एक महिला रेजिडेंट चिकित्सक साक्षी गुप्ता (24) ने अपने छात्रावास के कमरे में लगे पंखे से फांसी लगाकर कथित आत्महत्या कर ली. कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. सहायक पुलिस आयुक्त (गांधीनगर) नवाब खान ने बताया कि मृतका के परिजनों ने कुछ नामजद चिकित्सकों के विरूद्व उसे परेशान करने का मामला दर्ज करवाया है.

  • बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की एक छात्रा ने यहां कथित तौर पर रविवार दोपहर यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने हॉस्टल के कमरे की छत से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

  • डॉ. तड़वी मौत केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आए गर्दन पर चोट के निशान, वकील बोला- सुसाइड नहीं, पायल का किया गया मर्डर

    डॉ. तड़वी मौत केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आए गर्दन पर चोट के निशान, वकील बोला- सुसाइड नहीं, पायल का किया गया मर्डर

    तड़वी के परिवार की ओर से पेश हुए वकील नितिन सतपुते ने आरोप लगाया कि चोट के निशान से पता चलता है कि तड़वी की हत्या की गई और इसलिए आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए. हालांकि, आरोपियों के वकील आबाद पोंडा ने दलील दी कि तीनों डॉक्टरों को तड़वी की जाति के बारे में पता भी नहीं था. उन्होंने कहा, 'आत्महत्या के लिए तब उकसाया जाता है जब कोई जानबूझ कर व्यक्ति को नुकसान पहुंचाना चाहता है लेकिन आरोपियों ने (इस मामले में) केवल उनके काम के लिए उन्हें डांटा था और उनको नुकसान पहुंचने की कोई मंशा नहीं थी.'

  • भारतीय समाज में जातिवाद का जहर

    भारतीय समाज में जातिवाद का जहर

    मुंबई में डॉ. पायल तड़वी की आत्महत्या को लेकर नागरिक समाज के एक हिस्से में बहुत बेचैनी है. पायल तड़वी के लिए इंसाफ की मांग कर रहे इन लोगों को देखकर आपको लग सकता होगा कि यह एक रूटीन विरोध प्रदर्शन है. मेरी यही गुज़ारिश है कि जिस कारण से पायल ने आत्महत्या की है, हम उसे पुलिस की कार्रवाई तक न सीमित रखें. अब तो पायल के अस्पताल ने भी अपनी रिपोर्ट में माना है कि उसे उसकी जाति को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था.

  • पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार, छठे दिन भी किया गया प्रदर्शन

    पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार, छठे दिन भी किया गया प्रदर्शन

    मुंबई में नायर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी को जातिगत टिप्पणियों से परेशान कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने की आरोपी डॉक्टर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. दूसरी तरफ डॉक्टर पायल तड़वी की आत्महत्या के छठे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इसमें उसके परिवार वालों से लेकर कई नेता गण शामिल हुए.

  • मुंबई में मेडिकल की छात्रा की खुदकुशी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, कही यह बात

    मुंबई में मेडिकल की छात्रा की खुदकुशी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, कही यह बात

    मुंबई के नायर अस्पताल की मेडिकल छात्रा पायल तड़वी ने कथित तौर पर अपने तीन सीनियरों की ओर से बार-बार होने वाले जातीय टिप्पणी से तंग आकर खुदखुशी कर लिया था. घरवालों का आरोप था कि अस्पताल प्रशासन से पीड़ित ने इस परेशानी के बारे में बताया भी था लेकिन कुछ नहीं हुआ.

  • सीनियर लगातार जाति को लेकर करते थे रैगिंग और टॉर्चर, तंग आकर डॉक्टर ने की सुसाइड

    सीनियर लगातार जाति को लेकर करते थे रैगिंग और टॉर्चर, तंग आकर डॉक्टर ने की सुसाइड

    घरवालों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन से पीड़ित ने इस परेशानी के बारे में बताया भी था लेकिन कुछ नहीं हुआ. मुंबई के नायर अस्पताल में मई 2018 में पायल तड़वी का एडमिशन हुआ था और वो इसी अस्पताल में बतौर रेजिडेंट डॉक्टर तैनात थी.

  • दिल्ली : एम्स की डॉक्टर ने की आत्महत्या, दहेज के मामले का संदेह

    दिल्ली : एम्स की डॉक्टर ने की आत्महत्या, दहेज के मामले का संदेह

    एम्स की एक डॉक्टर ने पूर्वी दिल्ली के आई.पी. एक्सटेंशन स्थित अपने फ्लैट पर कथित तौर पर खुद को कोई जहरीला इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मामले में शुक्रवार को कहा कि घटना में दहेज के कोण की जांच की जा रही है.

  • एम्स डॉक्टर मौत : पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खुदकुशी को खारिज किया

    एम्स डॉक्टर मौत : पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खुदकुशी को खारिज किया

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) के 26 वर्षीय कनिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट कहती है कि उसने खुदकुशी नहीं की है। डॉक्टर का शव 10 जुलाई को दक्षिण दिल्ली के उसके किराये के फ्लैट में मिला था।

  • पति निकला 'गे' तो एम्स की महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी

    पति निकला 'गे' तो एम्स की महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी

    एम्स अस्पताल के एनस्थीसिया विभाग की सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर 31 साल की डॉ प्रिया वेदी का शव दिल्ली पुलिस ने रविवार की सुबह पहाड़गंज के होटल प्रेसीडेंसी से बरामद किया। पुलिस के मुताबिक प्रिया का शव बेड पर पड़ा हुआ था और उसके हाथ की नस कटी हुई थी।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com