NDTV Khabar

Dollar


'Dollar' - 467 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया छह पैसे टूटा

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया छह पैसे टूटा

    अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानीय इकाई 74.78 पर खुली, और फिर गिरावट के रुख के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.84 के स्तर पर आ गई, जो पिछले बंद भाव 74.78 के मुकाबले छह पैसे की कमजोरी को दर्शाता है.

  • डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे बढ़कर 74.94 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

    डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे बढ़कर 74.94 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

    अमेरिकी मुद्रा के कमजोर पड़ने और घरेलू शेयर बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने से बुधवार को अंतर बैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे बढ़कर 74.94 रुपये प्रति डॉलर (अस्थाई) पर बंद हुआ. अंतर बैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में घरेलू मुद्रा में कारोबार की शुरुआत 74.93 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर मजबूती के साथ हुई. इसके बाद यह कारोबार के दौरान 74.83 से लेकर 74.95 रुपये प्रति डॉलर के दायरे में रही. कारोबार की समाप्ति पर यह अंतत: पिछले दिने के बंद भाव के मुकाबले रुपया 10 पैसे की मजबूती के साथ 74.94 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. मंगलवार को रुपया 75.04 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ था.

  • रुपये में जोरदार तेजी, 56 पैसे उछलकर 75.04 प्रति डॉलर पर हुआ बंद

    रुपये में जोरदार तेजी, 56 पैसे उछलकर 75.04 प्रति डॉलर पर हुआ बंद

    अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 75.51 पर खुला और कारोबार के दौरान चढ़ता गया. कारोबार के समाप्त होने के बाद शुरुआती आंकड़ों के आधार पर यह 75.04 प्रति डॉलर पर बंद हुआ, जो पिछले दिवस की तुलना में 56 पैसे मजबूत है.

  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे बढ़कर 76.18 पर बंद हुआ

    अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे बढ़कर 76.18 पर बंद हुआ

    अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया मंगलवार को सात पैसे बढ़कर 76.18 के स्तर पर बंद हुआ. घरेलू शेयर बाजारों में मजबूती और विदेश में अमेरिकी मुद्रा के कमजोर होने से रुपये को बल मिला.

  • Covid-19 से जूझ रहे अमेरिका ने भारत को 29 लाख डॉलर की मदद देने का किया ऐलान..

    Covid-19 से जूझ रहे अमेरिका ने भारत को 29 लाख डॉलर की मदद देने का किया ऐलान..

    Coronavirus Outbreak: अमेरिकी सरकार ने अपनी सहायता एजेंसी यूएसएड के माध्यम से भारत को कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Outbreak) से निपटने में मदद के लिए 29 लाख डॉलर का अनुदान देने की घोषणा की है. भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ने कहा कि यह सहायता कोविड-19 (Covid-19) को रोकने में भारत के प्रयासों को और मजबूत करेगी.

  • Corona का असर: डॉलर के मुकाबले रुपया सर्वकालिक निचले स्तर पर, 76.20 रुपये पर हुआ बंद

    Corona का असर: डॉलर के मुकाबले रुपया सर्वकालिक निचले स्तर पर, 76.20 रुपये पर हुआ बंद

    बाजार में कारोबार की शुरुआत में रुपया 75.90 रुपये प्रति डालर के स्तर पर पहुंच गया. दिन के उतार चढाव के बाद यह कारोबार की समाप्ति के समय 100 पैसे की भारी गिरावट के साथ 76.20 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान रुपये ने 76.30 रुपये प्रति डालर का सबसे निचला और 75.86 रुपये प्रति डालर का दिन का ऊपरी स्तर छुआ.

  • सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 30 पैसे कमजोर

    सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 30 पैसे कमजोर

    फॉरेक्स डीलरों ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से रुपया का नुकसान सीमित रहा. अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में रुपया 30 पैसे के नुकसान से 71.94 प्रति डॉलर पर खुला. हालांकि, बाद में यह कुछ सुधार के साथ 71.83 प्रति डॉलर पर चल रहा था. 

  • गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसा कमजोर

    गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसा कमजोर

    घरेलू शेयर बाजारों की नरम शुरुआत तथा कच्चा तेल की कीमतें बढ़ने से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 26 पैसे गिरकर 71.80 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. कारोबारियों ने बताया कि इसके अलावा विदेशी निवेशकों की बिकवाली जारी रहने तथा कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर धारणा नरम बनी रही.

  • मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसा कमजोर

    मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसा कमजोर

    मुद्रा कारोबारियों के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर दुनियाभर चिंताजनक माहौल है. इसके चलते निवेशकों का रुख भी सावधानी भरा बना हुआ है. इसके अलावा विदेशी पूंजी की निकासी और अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से भी रुपये पर दबाव पड़ा है.

  • सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसा कमजोर

    सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसा कमजोर

    मुद्रा कारोबारियों के अनुसार घरेलू बाजारों में नरम शुरुआत और अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से रुपये पर दबाव देखा गया. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे टूटकर 71.47 पर चल रहा है.

  • ब्रिटेन की अदालत में वकीलों ने कहा, अनिल अंबानी अमीर उद्योगपति थे, पर अब नहीं हैं

    ब्रिटेन की अदालत में वकीलों ने कहा, अनिल अंबानी अमीर उद्योगपति थे, पर अब नहीं हैं

    निल अंबानी के वकीलों ने शुक्रवार को ब्रिटेन की अदालत में एक मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि भारतीय दूरसंचार बाजार में 'संकट पैदा करने वाले घटनाओं' से अब अनिल अंबानी की स्थति पहले वाली नहीं रह गयी है. यह अदालत चीन के शीर्ष बैंकों की एक अर्जी की सुनवाई कर रही है जिसमें अनिल अंबानी से 68 करोड़ डॉलर की वसूली की मांग है.

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे मजबूत

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे मजबूत

    अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया 71.24 पर खुला. लेकिन सुबह के कारोबार में यह पिछले बंद के स्तर से 19 पैसे सुधरा और 71.19 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.38 पर बंद हुआ था.

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 34 पैसे कमजोर

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 34 पैसे कमजोर

    अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार पर रुपया कमजोर रुख के साथ 71.62 पर खुला. बाद में यह पिछले बंद स्तर के मुकाबले 34 पैसे और गिर गया. सुबह के कारोबार में यह 71.66 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है. शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.32 पर बंद हुआ था.

  • सोने-चांदी की कीमत मे गिरावट, प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत पहुंची 40,100 रुपये पर

    सोने-चांदी की कीमत मे गिरावट, प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत पहुंची  40,100 रुपये पर

    मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सुबह 10.17 बजे सोने के फरवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 142 रुपये की कमजोरी के साथ 40,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार चल रहा था जबकि इससे पहले सोने का दाम 40,111 रुपये पर खुला और 40,066 रुपये प्रति 10 ग्राम तक फिसला.

  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ 18 पैसा कमजोर

    अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ 18 पैसा कमजोर

    शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.33 पर बंद हुआ था. इस बीच ब्रेंट कच्चा तेल भाव 2.14 प्रतिशत घटकर 59.39 डॉलर प्रति बैरल रहा. आरंभिक आंकड़ों के अनुसर शुक्रवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 659.11 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. सुबह के कारोबार में 10 साल की परिपक्वता अवधि वाले सरकारी बांड पर प्रतिफल 6.56 प्रतिशत रहा. 

  • कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का असर, डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ कमजोर

    कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का असर, डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ कमजोर

    शुक्रवार को रुपया 71.08 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. हालांकि विदेशी निवेशकों की लिवाली जारी रहने तथा घरेलू शेयर बाजारों के बढ़त में खुलने से रुपये को मदद मिली. प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 264.26 करोड़ रुपये की शुद्ध लिवाली की.

  • शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर

    शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर

    अंतरबैंक विदेशी मु्द्रा विनिमय बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया 70.98 पर खुला लेकिन जल्द ही इसमें गिरावट देखी गयी. पिछले बंद स्तर के मुकाबले यह सात पैसे गिरकर 71 रुपये प्रति डॉलर पर खुल रहा है. गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 70.93 पर बंद हुआ था

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसा कमजोर

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसा कमजोर

    फॉरेक्स डीलरों ने कहा है कि इस तरह की खबरों के बाद कि चीन के अरबों डॉलर के सामान पर शुल्क नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव तक जारी रहेगा, के बाद रुपया और अन्य एशियाई मुद्राओं में गिरावट आई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com