NDTV Khabar

EVM


'EVM' - 372 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • EVM बैन कर बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने वाली याचिका SC में खारिज

    EVM बैन कर बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग करने वाली याचिका SC में खारिज

    वकील सी आर जया सूकिन की ओर से शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर करके ईवीएम बैन कर उसकी जगह बैलट पेपर लाने की मांग की गई है. इस याचिका में दलील दी गई है कि ईवीएम सुरक्षित नहीं है और 'ईवीएम में इसके निर्माण के दौरान छेड़छाड़ किया जा सकता है'.

  • बिहार चुनाव में ईवीएम और वीवीपीएटी मतों की गणना में कोई अंतर नहीं: चुनाव आयोग

    बिहार चुनाव में ईवीएम और वीवीपीएटी मतों की गणना में कोई अंतर नहीं: चुनाव आयोग

    चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि पिछले महीने हुए बिहार विधानसभा चुनाव में वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) की गिनती और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों द्वारा दर्ज वोटों की गिनती में कोई अंतर नहीं पाया गया.

  • बिहार चुनाव में बेटे की हार पर शत्रुघ्न सिन्हा का छलका दर्द, EVM को लेकर कह दी यह बात...

    बिहार चुनाव में बेटे की हार पर शत्रुघ्न सिन्हा का छलका दर्द, EVM को लेकर कह दी यह बात...

    Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के परिणाम बुधवार को तड़के चार बजे के बाद घोषित हो गए. इस चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) को साफ बहुमत मिल चुका है. इस बार के विधानसभा चुनाव में कई राजनेताओं के द्वारा अपने पुत्रों को मैदान में उतारा गया था. कांग्रेस, राजद, बीजेपी सहित लगभग सभी दलों से नेताओं के पुत्र मैदान में थे.

  • कांग्रेस नेता ने उठाए EVM पर सवाल तो चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

    कांग्रेस नेता ने उठाए EVM पर सवाल तो चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

    ईवीएम के प्रभारी उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने मशीन की विश्वसनीयता के संबंध में कुछ नेताओं द्वारा खड़े किए गए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मशीन पूरी तरह मजबूत है और इससे कोई छेड़छाड़ नहीं हो सकती.

  • कांग्रेस नेता उदित राज EVM पर उठाए सवाल तो कार्ति चिदंबरम ने बताया भरोसेमंद

    कांग्रेस नेता उदित राज EVM पर उठाए सवाल तो कार्ति चिदंबरम ने बताया भरोसेमंद

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को चल रही मतगणना के रुझानों के अनुसार दोपहर के समय तक 243 सीटों में से राजग 127 सीटों पर आगे चल रहा है और गठबंधन में भाजपा अपनी सहयोगी पार्टी नीतीश कुमार नीत जद (यू) से बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है.

  • बिहार चुनाव : राहुल गांधी ने बताई EVM की नई परिभाषा तो चिराग पासवान बोले 'शुभ संकेत', दिया ये जवाब 

    बिहार चुनाव : राहुल गांधी ने बताई EVM की नई परिभाषा तो चिराग पासवान बोले 'शुभ संकेत', दिया ये जवाब 

    चिराग पासवान ने कहा, "मैं उनके बयान पर टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन जब-जब कांग्रेस या महागठबंधन के लोग EVM पर सवाल उठाते हैं तो इसका मतलब होता है कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है क्योंकि ये सवाल वो वहां नहीं उठाते जहां उनकी सरकार बनी है."

  • Bihar Election 2020 Updates: पहले चरण में शाम 5 बजे तक 52.24% हुई वोटिंग

    Bihar Election 2020 Updates: पहले चरण में शाम 5 बजे तक 52.24% हुई वोटिंग

    Bihar Elections 2020: अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इन 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था के बीच तथा Covid-19  को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए दोपहर 1 बजे तक 33.10 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि आज दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे. संजय ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. कुल 31,380 मतदान केन्द्रों के लिए 31,380-31,380 सेट EVM और VVPAT का प्रबंध किया गया है.

  • बिहार : चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार BJP पर बरसे, बोले- EVM की जगह अब CM हैक हो रहे 

    बिहार : चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार BJP पर बरसे, बोले- EVM की जगह अब CM हैक हो रहे 

    Bihar Assembly elections 2020: प्रत्याशियों के समर्थन में कन्हैया कुमार ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में जनता ने बीजेपी के विरोध में वोट किया था और नीतीश कुमार की सरकार बनी थी, लेकिन कुछ ही महीनों के बाद बीजेपी ने सीएम को ही हैक कर लिया और पूरी तरह बाजी पलट दी. इसका परिणाम यह हुआ कि जनता ठगी की ठगी रह गई.

  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- 2024 आखिरी चुनाव होगा अगर...

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- 2024 आखिरी चुनाव होगा अगर...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर EVM मुद्दे को उठाया है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक वीडियो साझा करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय राजनीति को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लिखा कि EVM भारतीय लोकतंत्र को तबाह कर रहा है. टेक्नोलॉजी के माध्यम से संसदीय चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. उन्होंने कहा कि 2024 भारतीय राजनीति का अंतिम चुनाव होगा अगर हम बैलट पेपर द्वारा चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया पर दोबारा नहीं लौटे.

  • ECIL Recruitment 2020: इंजीनियर्स के लिए 350 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ECIL Recruitment 2020: इंजीनियर्स के लिए 350 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ECIL Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडियन लिमिटेड (ECIL), हैदराबाद ने कॉन्ट्रैक्ट पर 350 तकनीकी अधिकारियों के पद पर भर्ती की घोषणा की है.आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं. उम्मीदवार 30 अगस्त या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन या इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन या मैकेनिकल या कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में प्रथम श्रेणी में 60 फीसदी नंबरों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. ECIL ने कहा, चयनित उम्मीदवार देश भर में फैले विभिन्न प्रोजेक्ट्स स्थलों पर EVM और VVPAT की सीलिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, पोलिंग, कमीशनिंग और एफएलसी गतिविधियों पर काम करेंगे. 

  • अमित शाह की दिल्ली में हार का नरेंद्र मोदी, BJP के लिए क्या होगा परिणाम...?

    अमित शाह की दिल्ली में हार का नरेंद्र मोदी, BJP के लिए क्या होगा परिणाम...?

    शाह ने खुद भी बार-बार मतदाताओं से BJP के पक्ष में 'इतनी ज़ोर से EVM पर बटन दबाने के लिए कहा, ताकि करंट शाहीन बाग में महसूस हो...' अब इसी समिट में वह आत्मावलोकन के बाद इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि विशेष रूप से यह टिप्पणी आक्रामक नहीं थी.

  • Delhi Election Live: मनोज तिवारी BJP कार्यकर्ताओं से बोले- अभी जो EVM खुलेंगी वो बहुत जरूरी हैं, निराश न हों

    Delhi Election Live: मनोज तिवारी BJP कार्यकर्ताओं से बोले- अभी जो EVM खुलेंगी वो बहुत जरूरी हैं, निराश न हों

    शुरुआती रुझानों पर दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि अभी जो ईवीएम खुलेंगी वो बहुत जरूरी है, ऐसे में निराश होने न हों

  • Delhi Election Results 2020: खाता खोलने में भी नाकाम दिख रही कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाए EVM पर सवाल

    Delhi Election Results 2020: खाता खोलने में भी नाकाम दिख रही कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाए EVM पर सवाल

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मंगलवार को दिल्ली में जारी मतगणना के बीच EVM का मुद्दा उठाया है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बढ़त दिखाई गई है जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) तीसरे स्थान पर है.

  • एग्जिट पोल पर BJP का दावा- हमारा वोटर शाम तक वोट डालता रहा, AAP ने कहा- EVM की करेंगे पहरेदारी

    एग्जिट पोल पर BJP का दावा- हमारा वोटर शाम तक वोट डालता रहा, AAP ने कहा-  EVM की करेंगे पहरेदारी

    दिल्ली में एग्ज़िट पोल के नतीजों पर भरोसा करें तो आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल हैट्रिक लगाने जा रहे हैं..सभी एग्ज़िट पोल मान रहे हैं कि आम आदमी पार्टी को आसानी के साथ बहुमत हासिल हो जाएगा. तकरीबन सारे एग्ज़िट पोल्स दिल्ली में फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनवा रहे हैं. बस सबकी सीटें एक-दो आगे पीछे हैं. वहीं एग्ज़िट पोल्स दिल्ली में पिछले चुनावों की तुलना में इस बार बीजेपी की सीटें बढ़ा रहे हैं और जिस कांग्रेस का पिछली बार खाता भी नहीं खुल सका था उसे भी इस बार कुछ दे रहे हैं. बहुत कम ऐसा होता होगा कि सारे एग्जिट पोल बहुमत से एक ही नतीजा दे रहे हों. लेकिन इस बार सब सहमत दिख रहे हैं कि दिल्ली में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल की ही सरकार बनेगी. लेकिन ये एग्जिट पोल के नतीजे हैं. असली नतीजे मंगलवार को आएंगे. लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों के बाद दिल्ली में हलचल बढ़ गई है. 

  • दिल्ली चुनाव : AAP ने लगाया EVM से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप, संजय सिंह ने शेयर किए वीडियो

    दिल्ली चुनाव : AAP ने लगाया EVM से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप, संजय सिंह ने शेयर किए वीडियो

    आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दावा किया कि उसे सूचना मिली है कि कुछ अधिकारियों ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (EVM) को अनधिकृत रूप से ले जाने की कोशिश की. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ANI को बताया कि "मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, प्रशांत किशोर और मैंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. सूचना मिली कि कई स्थानों पर अधिकारियों ने अनधिकृत रूप से ईवीएम को ले जाने की कोशिश की.''

  • EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

    EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

    आम आदमी पार्टी की चिंता है कि EVM से छेड़छाड़ न हो. लिहाजा इस पर चर्चा के लिए आप संयोजक ने पार्टी के नेताओं को अपने आवास पर चर्चा के लिए बुलाया था. उधर एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं और सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है. 

  • प्रशांत किशोर का अमित शाह को जवाब- EVM का बटन प्यार से ही दबेगा, जोर का झटका धीरे से लगेगा

    प्रशांत किशोर का अमित शाह को जवाब- EVM का बटन प्यार से ही दबेगा, जोर का झटका धीरे से लगेगा

    JDU नेता प्रशांत किशोर ने अमित शाह पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, '8 फरवरी को दिल्ली में EVM का बटन तो प्यार से ही दबेगा. जोर का झटका धीरे से लगना चाहिए ताकि आपसी भाईचारा और सौहार्द खतरे में ना पड़े.'

  • Delhi Elections 2020: रैली में बोले अमित शाह- बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे

    Delhi Elections 2020: रैली में बोले अमित शाह- बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे

    केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, 'बटन (EVM) तब इतने गुस्से के साथ दबाना कि बटन यहां बाबरपुर में दबे, करंट शाहीन बाग के अंदर लगे.' बीते शुक्रवार को भी शाह ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में इसी तरह का बयान दिया था. उन्होंने कहा था, 'बटन इतनी ताकत से दबाना कि इसके करंट से 8 फरवरी को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वो जगह छोड़ने पर मजबूर हो जाएं.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com