NDTV Khabar

Election Results 2019 Live Update


'Election results 2019 Live Update' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar Election Results 2020: कांग्रेस के एक और फ्लॉप शो ने तेजस्वी यादव और महागठबंधन की उम्मीदों पर फेरा पानी...

    Bihar Election Results 2020: कांग्रेस के एक और फ्लॉप शो ने तेजस्वी यादव और महागठबंधन की उम्मीदों पर फेरा पानी...

    कांग्रेस के अलावा सभी दलों का स्ट्राइक रेट बेहतर रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ से कई सभाएं की गयी लेकिन फिर भी उनकी पार्टी का प्रदर्शन आशा के अनुरूप देखने को नहीं मिल रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन को बिहार में हार का सामना करना पड़ा था जब 40 लोकसभा सीटों में से 39 पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. 

  • Jharkhand Election Result: NCP का तंज- झारखंड के मतदाताओं ने मोदी-शाह के 'अहंकार' को किया चूर-चूर

    Jharkhand Election Result: NCP का तंज- झारखंड के मतदाताओं ने मोदी-शाह के 'अहंकार' को किया चूर-चूर

    झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election Results 2019) के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) गठबंधन को सत्तारूढ़ भाजपा पर मिलती बढ़त के मद्देनजर सोमवार को एनसीपी ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अहंकार को चूर-चूर कर दिया है.

  • Jharkhand Election Result: रुझानों के बाद कांग्रेस का बयान- झारखंड में गठबंधन को बहुमत, हेमंत सोरेन होंगे CM

    Jharkhand Election Result: रुझानों के बाद कांग्रेस का बयान- झारखंड में गठबंधन को बहुमत, हेमंत सोरेन होंगे CM

    झारखंड में झामुमो (JMM) नीत गठबंधन के बढ़त की ओर लगातार बढ़ने के बाद कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को उम्मीद जताई कि राज्य में इस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा और हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में अगली सरकार बनेगी. कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कहा, 'हमने लोगों के जीवन को छूने वाले मुद्दे उठाते हुए चुनाव लड़ा. हमें विश्वास है कि हम सरकार बनाएंगे.'

  • Jharkhand Election Result 2019: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास बोले- हम जीतेंगे और BJP के नेतृत्व में बनाएंगे सरकार

    Jharkhand Election Result 2019: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास बोले- हम जीतेंगे और BJP के नेतृत्व में बनाएंगे सरकार

    सीएम रघुबर दास ने कहा, 'मैं साफ कर देता हूं कि हम न सिर्फ जीत रहे हैं बल्कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राज्य में सरकार भी बना रहे हैं.' झारखंड के चुनावी रुझानों के बारे में उन्होंने कहा, 'ये रुझान अंतिम नतीजे नहीं हैं. अभी बहुत से राउंड की काउंटिंग होना बाकी है. इन रुझानों पर कुछ भी टिप्पणी करना अभी सही नहीं होगा. मैं बाद में रांची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा.'

  • Jharkhand Election Results 2019: झारखंड चुनाव में किसी को नहीं मिला बहुमत तो ये बन सकते हैं किंगमेकर!

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड चुनाव में किसी को नहीं मिला बहुमत तो ये बन सकते हैं किंगमेकर!

    झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Elections Result 2019) के नतीजों के रुझान आने शुरू हो चुके हैं. सभी 81 सीटों के रुझान आ चुके हैं. एक समय पर यहां भी लगभग हरियाणा जैसी स्थिति बनती नजर आ रही थी. फिलहाल नतीजे झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) गठबंधन के पक्ष में बनते दिख रहे हैं.

  • Jharkhand Election Results 2019 Live Updates: JMM-Congress से BJP को मिली हार, PM मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

    Jharkhand Election Results 2019 Live Updates: JMM-Congress से BJP को मिली हार, PM मोदी ने हेमंत सोरेन को दी बधाई

    Jharkhand Assembly Election Results Updates: झारखंड चुनाव (Jharkhand Election Results) में बीजेपी (BJP) को जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन (JMM-Congress-RJD Alliance) से हार मिली है. चुनाव आयोग के अनुसार कुल 81 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी को 25 और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटें मिली हैं. जेएमएम को 30 मिलीं, जबकि कांग्रेस के खाते में 16 सीटें गईं, वहीं, राजद को 1 सीट मिली है. इसके अलावा झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) को तीन, आजसू को 2, सीपीआई को 1, एनसीपी को एक और निर्दलीय को एक सीटें मिली हैं.

  • Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) के लिए जारी मतगणना में BJP को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. इस समय कर्नाटक में कुल 207 विधायक हैं. बहुमत के लिए जरूरी 104 से एक अधिक 105 विधायक भाजपा के पास हैं. अब 15 और विधायकों के चुनाव के बाद सदन की सदस्य संख्या 222 हो जाएगी, सो, ऐसे में बहुमत के लिए भाजपा को 112 विधायक चाहिए होंगे.

  • Election Results 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना सरकार, हरियाणा में फंसा पेंच

    Election Results 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना सरकार, हरियाणा में फंसा पेंच

    Election Results Today: हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2019) के लिए मतगणना जारी है. अब तक मिले रुझान के मुताबिक BJP को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलती नहीं दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 158 सीटों पर आगे चल रही हैं. वहीं, हरियाणा में BJP 39 सीटों पर आगे चल रही हैं.

  • By Poll Election Results 2019 LIVE Updates: सिक्किम में भारतीय जनता पार्टी ने मार्टम-रमटेक (बीएल) विधानसभा सीट पर दर्ज की जीत

    By Poll Election Results 2019 LIVE Updates: सिक्किम में भारतीय जनता पार्टी ने मार्टम-रमटेक (बीएल) विधानसभा सीट पर दर्ज की जीत

    हरियाणा और महाराष्‍ट्र में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणनना के साथ ही देशभर की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए भी वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्‍टूबर को ही वोट डाले गए थे जिसमें करीब 57 फीसदी मतदान हुआ था.

  • महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates: एक बार फिर NDA सरकार? रुझानों में शिवसेना-BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

    महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates: एक बार फिर NDA सरकार? रुझानों में शिवसेना-BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

    Maharashtra Election Results Today: भाजपा को इस बार 100 सीटें ही मिलती हुई दिख रही हैं. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 61 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं.

  • हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

    हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

    Haryana Election Results Today: हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP ने 'अबकी बार 75 पार' नारा दिया था, लेकिन पार्टी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम नजर आ रही है. रुझानों में हरियाणा में बीजेपी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं, कांग्रेस भी 30 सीटों पर आगे है.

  • By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था.  अभी तक मिले नतीजों के मुताबिक केरल की पाला विधानसभा सीट लेफ्ट गठबंधन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. 

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • India Election results 2019 Update: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म, 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने जीतीं 303 सीटें

    India Election results 2019 Update: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म, 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने जीतीं 303 सीटें

    सूत्रों ने बताया कि इस बारे में कैबिनेट की सिफारिश को मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्तमान लोकसभा (Lok Sabha) भंग करेंगे, जिसका कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है. सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे.

  • Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में बढ़त के बाद BJP नेता ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा, कही ये बात

    Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में बढ़त के बाद BJP नेता ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा, कही ये बात

    Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव (Karnataka Election Results 2019) में भाजपा की भारी जीत के संकेत मिलने से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है. अशोक ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "हार को सम्मान के साथ स्वीकार करते हुए कुमारस्वामी को इस्तीफा दे देना चाहिए (Karnataka Lok Sabha Election Results 2019), क्योंकि उनकी पार्टी को कांग्रेस के साथ सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है, जो राज्य की 24 संसदीय सीटों पर पीछे चल रही है." मतगणना के ताजा रुझानों के अनुसार, भाजपा 23 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर और जद(एस) एक सीट पर आगे चल रहा है.

  • Election Results Live Updates : कांग्रेस के मजबूत गढ़ अमेठी में राहुल गांधी ने हार स्वीकारी, स्मृति ईरानी बोली-कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता ...

    Election Results Live Updates : कांग्रेस के मजबूत गढ़ अमेठी में राहुल गांधी ने हार स्वीकारी, स्मृति ईरानी बोली-कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता ...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  उत्तर प्रदेश की अपनी परंपरागत अमेठी लोकसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा है कि अमेठी की जनता ने फैसला दे दिया है.  मैं चाहता हूं कि स्मृति ईरानी अमेठी की प्यार से देखभाल करें. हालांकि अभी तक जिला निर्वाचन की ओर से अंतिम परिणाम जारी नहीं किया गया है. लेकिन आखिरी राउंड की मतगणना में स्मृति ईरानी 20 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. अमेठी लोकसभा सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं . अमेठी, जगदीशपुर, सलोन, तिलोई और गौरीगंज विधानसभा क्षेत्रों के अलग अलग नतीजे घोषित किये जा रहे हैं . अमेठी सीट पर स्मृति का सीधा मुकाबला राहुल गांधी से है. स्मृति को 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था. म

  • चुनाव रुझानों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का आया रिएक्शन, बोलीं- विपक्ष के लिए शोक सभा...

    चुनाव रुझानों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का आया रिएक्शन, बोलीं- विपक्ष के लिए शोक सभा...

    Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में इस बार 542 सीटों पर 8,000 से अधिक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. सात चरणों में हुए मतदान में 90.99 करोड़ मतदाताओं में से करीब 67.11 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

  • Bihar Election Result 2019 Live Updates: बेगूसराय से कन्‍हैया कुमार तो पटना साहिब से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पिछड़े

    Bihar Election Result 2019 Live Updates: बेगूसराय से कन्‍हैया कुमार तो पटना साहिब से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पिछड़े

    Bihar Election Results 2019: बिहार (Bihar) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए वोटों की गिनती जारी है. अभी तक के प्राप्‍त रुझानों में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को जबरदस्‍त बढ़त मिलती दिख रही है जबकि राजद-कांग्रेस गठबंधन बुरी तरह से पिछड़ता दिख रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com