NDTV Khabar

Enforcement Directorate


'Enforcement Directorate' - 236 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'परेशान नहीं हूं, बस लंच मिस हो गया'- जब ED की सात घंटे लंबी पूछताछ के बाद बोले फारुख अब्दुल्ला

    'परेशान नहीं हूं, बस लंच मिस हो गया'- जब ED की सात घंटे लंबी पूछताछ के बाद बोले फारुख अब्दुल्ला

    ED ने फारुख अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट असोसिएशन में कुछ कथित अनियमितताओं को लेकर पूछताछ की है. पूछताछ के बाद अब्दुल्ला की ओर से शाम को एक प्रेस रिलीज जारी की गई, जिसमें उन्होंने कहा, 'मैं परेशान नहीं हूं. आप क्यों परेशान हैं? मुझे बस एक पछतावा है कि मैं अपना लंच नहीं कर पाया.'

  • 'राजनीतिक बदले की कार्रवाई': फारुख अब्‍दुल्‍ला से ED की पूछताछ पर नेशनल कॉन्‍फ्रेंस की प्रतिक्र‍िया

    'राजनीतिक बदले की कार्रवाई': फारुख अब्‍दुल्‍ला से ED की पूछताछ पर नेशनल कॉन्‍फ्रेंस की प्रतिक्र‍िया

    पार्टी ने कहा, ''हम जानते थे कि ऐसा होने वाला है.' पार्टी ने कहा कि केंद्र में सत्‍तारूढ़ बीजेपी अपनी एजेंसियों का इस्‍तेमाल नई सियासी गठबंधन से लड़ने के लिए कर रही है क्‍योंकि यह राजनीतिक तौर पर इसका सामना नहीं कर सकती. 

  • ED ने दुबई में इकबाल मिर्ची की एक होटल समेत 15 सम्पत्तियां जब्त कीं

    ED ने दुबई में इकबाल मिर्ची की एक होटल समेत 15 सम्पत्तियां जब्त कीं

    प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अंडरवर्ल्ड सरगना इकबाल मिर्ची की दुबई में 15 सम्पत्तियों को जब्त कर लिया है. इसमें एक मिडवेस्ट नाम का होटल है जबकि 14 और रिहायशी और व्यावसायिक संपत्तियां हैं. यह सभी संपत्तियां 203 करोड़ से ज्यादा कीमत की हैं. ED इससे पहले भी 573 करोड़ की संपत्तियां जब्त कर चुका है. अब तक कुल 776 करोड़ की संपत्तियां जब्त की गई हैं. ईडी ने बीते साल 26 नवंबर को इक़बाल मिर्ची के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. 

  • केरल में CPIM सचिव के बेटे बिनेश कोडियारी से ED ने 11 घंटे की पूछताछ

    केरल में CPIM सचिव के बेटे बिनेश कोडियारी से ED ने 11 घंटे की पूछताछ

    ED ने बिनेश को नोटिस जारी कर उन्हें पेश होने को कहा था.  वह सुबह करीब 10 बजे ईडी अधिकारियों के समक्ष पेश हुए और लंबी पूछताछ के बाद रात करीब 10 बजे कार्यालय से बाहर निकले. 

  • मनी लॉन्डरिंग केस : दीपक कोचर 19 सितम्बर तक ED की हिरासत में

    मनी लॉन्डरिंग केस : दीपक कोचर 19 सितम्बर तक ED की हिरासत में

    आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को धन शोधन मामले में यहां की एक अदालत ने मंगलवार को 19 सितम्बर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया.

  • ED ने हवाला किंग नरेश जैन को किया अरेस्ट, 90 हजार करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप 

    ED ने हवाला किंग नरेश जैन को किया अरेस्ट, 90 हजार करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप 

    देश के एक बहुत बड़े हवाला और ड्रग्स कारोबारी के खिलाफ शिकंजा कसा गया है. केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हवाला कारोबारी नरेश जैन को गिरफ्तार किया. नरेश जैन हवाला कारोबार के साथ ड्रग्स के कारोबारी से भी जुड़ा था. आरोपी की तलाश यूके और दुबई की पुलिस भी कर रही थी. 

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए किया तलब

    सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए किया तलब

    सुशांत सिंह राजपूत केस की मौत के सिलसिले में जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने आखिरकार मामले में मुख्य आरोपी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है. CBI ने अपनी जांच शुरू होने के आठवें दिन रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए तलब किया है. इसके पहले गुरुवार को जांच एजेंसी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ की थी. 

  • सुशांत केस में CBI की नज़र रिया चक्रवर्ती के भाई पर, पूछताछ के लिए किया तलब

    सुशांत केस में CBI की नज़र रिया चक्रवर्ती के भाई पर, पूछताछ के लिए किया तलब

    सीबीआई गुरुवार को जांच के सातवें दिन रिया के भाई शॉविक चक्रवर्ती को तलब कर लंबी पूछताछ कर रही है. सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की जांच कर रही टीम ने पहली बार शौविक चक्रवर्ती को बुलाया और उनसे लंबी पूछताछ की है.

  • सोना तस्करी मामला: विशेष अदालत ने स्वप्ना सुरेश की जमानत अर्जी खारिज की

    सोना तस्करी मामला: विशेष अदालत ने स्वप्ना सुरेश की जमानत अर्जी खारिज की

    ईडी ने कहा कि उनका कबूलनामा इशारा करता है कि उनका केरल के मुख्यमंत्री के कार्यालय में अच्छा-खासा प्रभाव था और अगर उन्हें जमानत पर छोड़ा जाता है तो साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की और गवाहों को प्रभावित किये जाने की आशंका है. एजेंसी ने कहा कि उसे अभी याचिकाकर्ता को जमानत पर छोड़े जाने पर जांच प्रक्रिया में अड़चन पैदा होने की आशंका है.

  • ED ने मनी लांड्रिंग मामले में सुशांत सिंह राजपूत की बहन से की पूछताछ

    ED ने मनी लांड्रिंग मामले में सुशांत सिंह राजपूत की बहन से की पूछताछ

    ईडी ने इससे पहले सुशांत के पिता केके सिंह तथा उनकी एक और बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किये थे. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर मृत मिले थे. उनकी चार बहनें हैं. एजेंसी ने बृहस्पतिवार को मुंबई में फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी के बयान भी दर्ज किये थे.

  • सुशांत राजपूत केस : एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर कस रहा ED का शिकंजा, मुंबई दफ्तर में हुई घंटों पूछताछ

    सुशांत राजपूत केस : एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर कस रहा ED का शिकंजा, मुंबई दफ्तर में हुई घंटों पूछताछ

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) खुदकुशी मामले की जांच भले ही पहले मुंबई और पटना पुलिस फिर CBI के बीच उलझकर रह गई है. लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) तेजी से मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल खंगालने में लगी है. शुक्रवार को ईडी ने आरोपों से घिरी रिया चक्रवर्ती से घंटों पूछताछ की.

  • सुशांत राजपूत केस : ED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती, PMLA के तहत रिया और उनके भाई के बयान दर्ज

    सुशांत राजपूत केस : ED के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती, PMLA के तहत रिया और उनके भाई के बयान दर्ज

    Sushant Rajput Case: अधिकारियों ने कहा कि रिया चक्रवर्ती, मोदी और शौविक के बयान धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किये गए. उन्होंने बताया कि राजपूत के दोस्त और उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी को भी धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को पेश होने के लिए तलब किया है.

  • सुशांत राजपूत केस : पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पहुंचीं प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

    सुशांत राजपूत केस : पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पहुंचीं प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

    सुशांत राजपूत केस में पूछताछ के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गई हैं. बता दें कि ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. इस सिलसिले में शुक्रवार को पूछताछ होनी थी और इसके लिए अभिनेत्री को समन जारी किया गया था लेकिन उन्होंने ED से इसे टालने के लिए कहा था.

  • रिया चक्रवर्ती ने SC में सुनवाई का हवाला देकर पूछताछ टालने का किया था अनुरोध, ED ने कहा- नहीं

    रिया चक्रवर्ती ने SC में सुनवाई का हवाला देकर पूछताछ टालने का किया था अनुरोध, ED ने कहा- नहीं

    सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आज (शुक्रवार) एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को पूछताछ के लिए बुलाया है. आज पूछताछ के लिए अभिनेत्री को समन जारी किया गया था लेकिन उन्होंने ED से इसे टालने के लिए कहा है. रिया की ओर से कहा गया है कि उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, लिहाजा पूछताछ को टाला जाए.

  • मुंबई की बारिश में इधर-उधर लहराता दिखा पेड़, आनंद महिंद्रा बोले- 'पेड़ तांडव कर रहा है...' - देखें Video

    मुंबई की बारिश में इधर-उधर लहराता दिखा पेड़, आनंद महिंद्रा बोले- 'पेड़ तांडव कर रहा है...' - देखें Video

    मुंबई (Mumbai) शहर में सोमवार शाम से मूसलाधार बारिश (Rain in Mumbai) हो रही है. भारी बारिश के साथ ही बेहद तेज गति से चली हवाओं के कारण बुधवार को मुंबई में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. सोशल मीडिया (Social Media) पर मुंबई की बारिश (Mumbai Rain) के कई हैरान कर देने वाले वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे हैं.

  • J&K बैंक लोन फर्जीवाड़ा केस : पंजाब और जम्मू-कश्मीर में 9 जगह ED की छापेमारी

    J&K बैंक लोन फर्जीवाड़ा केस : पंजाब और जम्मू-कश्मीर में 9 जगह ED की छापेमारी

    मामला जम्मू-कश्मीर बैंक से जुड़े लोन फर्जीवाड़े का है. इस संबंध मेंजम्मू कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल राथर के खिलाफ कार्रवाई चल रही है.जम्मू-कश्मीर बैंक के कई संदिग्ध अधिकारी के खिलाफ दर्ज मामले में आज यह छापेमारी चल रही है.

  • ED की रिया के सुशांत सिंह राजपूत से संबंधों को लेकर गहरी पड़ताल करने की तैयारी

    ED की रिया के सुशांत सिंह राजपूत से संबंधों को लेकर गहरी पड़ताल करने की तैयारी

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) सूत्रों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में जल्द ही रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) को समन जारी किया जाएगा. इसके लिए ED ने सवालों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार की है. ईडी रिया चक्रवर्ती को उसके मुम्बई में स्थिति पुराने पते और ईमेल के जरिए समन भेजेगी. प्रवर्तन निदेशालय रिया चक्रवर्ती से तीन चरणों में लंबी पूछताछ करने वाला है. इस पूछताछ में रिया के सुशांत सिंह राजपूत से व्यक्तिगत और व्यवसायिक संबंधों को लेकर गहरी पड़ताल की जाएगी.

  • सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच में क्यों हो रही है खींचतान? अब तक की 10 बड़ी बातें

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच में क्यों हो रही है खींचतान? अब तक की 10 बड़ी बातें

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम को लिखी अपनी चिट्ठी में लिखा, "मेरा दिल कहता है कि आप हमेशा सच के लिए और सच के साथ खड़े होंगे. हम बहुत साधारण परिवार से आते हैं, मेरा भाई जब बॉलीवुड में गए थे तब उनका कोई गॉडफादर नहीं था और ना अभी तक कोई है. मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करें और यह सुनिश्चित करें कि जांच निष्पक्ष हो और सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ ना होने पाए. न्याय की उम्मीद है" प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन (Money Laundering) का एक मामला दर्ज कर लिया है. बिहार पुलिस की इस प्राथमिकी में राजपूत के पिता ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com