NDTV Khabar

Faiz Ahmed Faiz


'Faiz Ahmed Faiz' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बॉलीवुड एक्टर ने हिंदू कट्टरपंथ पर साधा निशाना, बोले- ये हिंदू धर्म को नीचे की तरफ खींच रहे हैं...

    बॉलीवुड एक्टर ने हिंदू कट्टरपंथ पर साधा निशाना, बोले- ये हिंदू धर्म को नीचे की तरफ खींच रहे हैं...

    मशहूर शायर फैज अहमद फैज (Faiz Ahmed) की कविता हम देखेंगे का इस्तेमाल आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के समर्थन में गाई गई थी, जिसे लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी.

  • जावेद अख्तर ने फैज अहमद फैज को लेकर किया ट्वीट, बोले- उन्हें एंटी हिंदू कहना बेतुका...

    जावेद अख्तर ने फैज अहमद फैज को लेकर किया ट्वीट, बोले- उन्हें एंटी हिंदू कहना बेतुका...

    आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के छात्रों द्वारा जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के छात्रों के समर्थन में परिसर में 17 दिसंबर को मशहूर शायर फैज अहमद फैज (Faiz Ahmed Faiz) की कविता 'हम देखेंगे' गाई गई थी, जिसके खिलाफ वासी कांत मिश्रा और 16 से 17 लोगों ने आईआईटी निदेशक के पास लिखित शिकायत दी.

  • आईआईटी कानपुर जांच करेगा कि क्या फैज अहमद फैज की नज़्म हिंदू विरोधी है?

    आईआईटी कानपुर जांच करेगा कि क्या फैज अहमद फैज की नज़्म हिंदू विरोधी है?

    आईआईटी कानपुर जांच करेगा कि क्या उर्दू के महान शायर फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ का मशहूर तराना “लाज़िम है कि हम भी देखेंगे, वो दिन कि जिसका वादा है” हिंदू विरोधी है? जामिया कैंपस में पुलिस कार्रवाई के बाद छात्रों से एकजुटता ज़ाहिर करने के लिए आईआईटी कानपुर के छात्रों ने कैंपस में एक जुलूस निकाला था जिसमें उन्होंने फ़ैज़ का यह तराना गाया था. जामिया के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई पर देश भर के छात्रों में तीखी प्रतिक्रियाएं हुईं. आईआईटी कानपुर के छात्रों ने जामिया के छात्रों से एकजुटता ज़ाहिर करने को जुलूस निकाला जिससे पहले उन्होंने फ़ैज़ का तराना गया…''हम देखेंगे…लाज़िम है कि हम भी देखेंगे.”

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com