NDTV Khabar

Fuel hike


'Fuel hike' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल-डीजल महंगा होने को लेकर सड़क पर उतरी कांग्रेस, जीतू पटवारी बोले- मोदीजी ने महंगाई के थपेड़े डबल कर दिए

    पेट्रोल-डीजल महंगा होने को लेकर सड़क पर उतरी कांग्रेस, जीतू पटवारी बोले- मोदीजी ने महंगाई के थपेड़े डबल कर दिए

    पटवारी ने कहा कि मोदी जी ने कहा कि 'बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार'. प्रधानमंत्री ने रुपये और डॉलर को एक बराबर करने की बात कही थी वो तो नहीं हुआ. पेट्रोल-डीजल एक बार कर दिया. लॉकडाउन और कोरोना के कारण देश की आय घटी, अर्थव्यवस्था चरमरा गई है.

  • लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

    लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

    ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार यानी 11 जून, 2020 को पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार पांचवे दिन बढ़ाए हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 60 पैसों की बढ़ोत्तरी की गई है.

  • बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    पेट्रोल-डीजल की मार से आम जनता को सरकार ने बड़ी राहत दी है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटाने का फैसला किया है. इस तरह से जनता को 2.50 पैसे की राहत मिलेगी.  तेल की बढ़ी कीमतों से जनता त्रस्त है, मगर अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से चिंतित सरकार इसके अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर को रोकने के विकल्पों पर विचार कर रही थी. पेट्रोलियम सचिव ने वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त सचिव से मुलाकात कर पेट्रोल दामों की बढ़ी हुई कीमतों में राहत देने के उपायों पर चर्चा की. जनता को राहत देने के लिए वित्तमंत्री एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती का ऐलान कर सकते हैं. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद PM नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जनता को राहत देने के उपायों पर चर्चा हुई थी. बता दें कि गुरुवार को भी इनके दामों में क्रमश: 15 पैसे और 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.

  • आंध्र प्रदेश में पेट्रोल, डीजल कीमतों में 2 रुपये की कमी

    आंध्र प्रदेश में पेट्रोल, डीजल कीमतों में 2 रुपये की कमी

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम जनता को राहत पहुंचाने के प्रयास में आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट (मूल्य वर्धित कर) में दो रुपये प्रति लीटर की कमी करने की घोषणा की.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर BJP मंत्री की सलाह, दाम बढ़ रहे तो इस्तेमाल कम कीजिए...

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर BJP मंत्री की सलाह, दाम बढ़ रहे तो इस्तेमाल कम कीजिए...

    राजस्थान के देवस्थान विभाग राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा (Rajkumar Rinwa) ने लोगों को सलाह दी कि अगर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो उन्हें अपने खर्च में कटौती करनी चाहिए. रिणवा ने कहा कि ईंधन कीमतें विश्व बाजार से नियंत्रित होती हैं और इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं, फिर भी प्रयास किए जा रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में रविवार को 4 प्रतिशत की कमी की, ताकि लोगों को कुछ राहत मिले. वहीं कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया था.

  • शिवसेना का बीजेपी पर हमला, मुंबई में पोस्टर लगाकर पूछा: यही है अच्छे दिन!

    शिवसेना का बीजेपी पर हमला, मुंबई में पोस्टर लगाकर पूछा: यही है अच्छे दिन!

    बीते कई दिनों से देश भर में पेट्रोल और डीजल की मार से देश की जनता तबाह है. पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तेजी देखने को मिल रही है और गाड़ी वाले हलकान हो रहे हैं, जिसकी वजह से अब मोदी सरकार विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही सहयोगी के निशाने पर आ गई है. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के बीच कांग्रेस के साथ-साथ एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है और पीएम मोदी के सबसे अच्छे सूत्रवाक्य 'अच्छे दिन' पर तंज कसा है. शिवसेना अब पेट्रोल-डीजल के दाम पर खुलकर बीजेपी के सामने आ गई है और बैनर-पोस्टर के सहारे मोर्चा खोल दिया है. 

  • क्या तेल के बढ़ते दाम पर लगेगी रोक?

    क्या तेल के बढ़ते दाम पर लगेगी रोक?

    क्या आपको पता है कि भारत का रुपया क्यों लगातार कमज़ोर हो रहा है, आजकल भारत का रुपया गिरने में हर दिन इतिहास बना रहा है. 31 अगस्त को बाज़ार बंद होने पर एक डॉलर था 70 रुपये 99 पैसे. कहां तो इसे श्री श्री रविशंकर के अनुसार 40 रुपये के आस पास होना चाहिए था मगर अब यह 70 रुपये 99 पैसे पर पहुंच गया है. इसका सबसे बुरा असर तेल की कीमतों पर पड़ रहा है.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल, बनाया नया रिकॉर्ड, जानें अपने शहर के दाम

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल, बनाया नया रिकॉर्ड, जानें अपने शहर के दाम

    भारतीय तेल निगम की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत 69.61 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि सोमवार को यह 69.46 रुपये प्रति लीटर था. वहीं रविवार को डीजल की कीमत 69.32 रुपये थी. 

  • सस्‍ता नहीं होगा पेट्रोल-डीजल, ये है वजह

    सस्‍ता नहीं होगा पेट्रोल-डीजल, ये है वजह

    सरकार ने अनौपचारिक तौर पर सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों से गुजरात में दिसंबर, 2017 में हुए चुनावों के मद्देनजर पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाने को कहा था.

  • यदि जेब पर भारी पड़ने लगेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम तो सरकार उठा सकती है यह कदम

    यदि जेब पर भारी पड़ने लगेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम तो सरकार उठा सकती है यह कदम

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बाद दिसंबर से अब तक पेट्रोल के दाम में 5.21 रुपये और डीजल के मूल्य में 4.45 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है.

  • पेट्रोल 2.21 और डीजल 1.79 रुपये लीटर महंगा हुआ, नई कीमतें आज मध्यरात्रि से लागू

    पेट्रोल 2.21 और डीजल 1.79 रुपये लीटर महंगा हुआ, नई कीमतें आज मध्यरात्रि से लागू

    पेट्रोल के दाम शुक्रवार को 2.21 रुपये लीटर तथा डीजल के 1.79 रुपये लीटर बढ़ा दिए गए. इसमें स्थानीय शुल्क शामिल नहीं है.

  • रसोई गैस सिलिंडर चार रुपये सस्ता, लेकिन जेट ईंधन 8.7 प्रतिशत मंहगा हुआ

    रसोई गैस सिलिंडर चार रुपये सस्ता, लेकिन जेट ईंधन 8.7 प्रतिशत मंहगा हुआ

    वैश्विक बाजार के रुझान के मुताबिक देश में विमान ईंधन (एटीएफ) 8.7 प्रतिशत मंहगा हो गया है। इसके विपरीत तेल कंपनियों ने गैर सब्सिडी शुदा रसोई गैस सिलिंडर चार रुपये सस्ता कर दिया है।

  • पेट्रोल के दाम 1.50 रुपये प्रति लिटर तक घट सकते हैं

    पेट्रोल के दाम 1.50 रुपये प्रति लिटर तक घट सकते हैं

    तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट तथा रुपये में मजबूती के मद्देनजर पेट्रोल के दाम अगले सप्ताह एक से डेढ़ रुपये प्रति लिटर तक घट सकते हैं, लेकिन डीजल तथा रसोई गैस के दाम में एकमुश्त वृद्धि की संभावना बनी हुई है।

  • एलपीजी, डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर फैसला सोनिया के अमेरिका से लौटने पर

    एलपीजी, डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर फैसला सोनिया के अमेरिका से लौटने पर

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजल के दाम तीन से पांच रुपये और केरोसीन के दाम दो रुपये प्रति लिटर तथा रसोई गैस के दाम 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाने के बारे में फैसला किया जाना है।

  • प्रीमियम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी इजाफा

    प्रीमियम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी इजाफा

    प्रीमियम पेट्रोल की कीमत में 6.36 रुपये प्रति लिटर और प्रीमियम डीजल की कीमत में 19.55 रुपये प्रति लिटर की वृद्धि की गई है। गुरुवार को सरकार ने डीजल की कीमत में 5.63 रुपये प्रति लिटर की बढ़ोतरी की थी।

  • ईंधन मूल्य वृद्धि का देशभर में हुआ विरोध

    डीजल मूल्यवृद्धि व रियायती दर पर साल में मात्र छह रसोई गैस सिलेंडर देने की केंद्र सरकार की नीति के खिलाफ शुक्रवार को देशभर में सभी विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस को कोसते हुए रैलियां निकालीं और सड़कों को जाम किया।

  • करुणानिधि की सफाई, कड़वाहट के बावजूद यूपीए में बने रहेंगे

    करुणानिधि की सफाई, कड़वाहट के बावजूद यूपीए में बने रहेंगे

    पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के मुद्दे पर डीएमके प्रमुख ने यूपीए सरकार से समर्थन वापसी वाले अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनकी पार्टी कड़वाहट के बावजूद गठबंधन में बनी रहेगी।

  • भारत-चीन में मांग के कारण बढ़ रही ईंधन कीमतें : अमेरिका

    घरेलू बाजार में ईंधन की बढ़ती कीमतों से परेशान व्हाइट हाऊस ने एक बार फिर कहा है कि भारत, चीन सहित विकासशील देशों की अर्थव्यवस्थाओं में बढ़ती खपत के कारण इस विषय में बहुत कुछ नहीं किया जा सकता।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com