NDTV Khabar

GATE


'GATE' - 260 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Flood) के कई जिलों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. पानी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए डैम के गेट खोले जा रहे हैं. होशंगाबाद स्थित इटारसी के तवा डैम के भी सभी 13 गेटों को खोल दिया गया है. इन गेटों को 13 फीट की ऊंचाई तक खोला गया. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, तवा डैम से 5,33,823 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

  • किचन में जाने से रोकने के लिए मां ने लगाया दरवाजा, बेटे ने दिखाई ऐसी चालाकी, 9 लाख बार देखा गया Video

    किचन में जाने से रोकने के लिए मां ने लगाया दरवाजा, बेटे ने दिखाई ऐसी चालाकी, 9 लाख बार देखा गया Video

    मैरीलैंड (Maryland) निवासी जनेल पामर ने हाल ही में अपने एक साल के बच्चे को रसोई से बाहर रखने के लिए एक खरीदा था. मां ने बच्चे को किचन में जाने से रोकने के लिए दरवाजा लगाया. बच्चे ने चालाकी दिखाकर उसका भी तोड़ निकल लिया. देखें Viral Video

  • भारत और अन्य देशों के लिए COVID-19 टीके की 10 करोड़ खुराक तैयार करेगा सीरम इंस्टीट्यूट

    भारत और अन्य देशों के लिए COVID-19 टीके की 10 करोड़ खुराक तैयार करेगा सीरम इंस्टीट्यूट

    Coronavirus Vaccine: सीरम इंस्टीट्यूट ने एक बयान में कहा, "यह गठजोड़ सीरम इंस्टीट्यूट को विनिर्माण क्षमता बढ़ाने में मदद करने के लिये अग्रिम पूंजी प्रदान करेगा, ताकि एक बार किसी टीका या टीके को नियामकीय मंजूरियों तथा विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्वीकृति मिल जाने के बाद गावि कोवैक्स एएमसी के तहत 2021 की पहली छमाही तक भारत व अन्य कम-मध्यम आय वाले देशों में वितरण के लिये पर्याप्त खुराक का उत्पादन किया जा सके." 

  • GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, जानिए कब होगा एग्जाम

    GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, जानिए कब होगा एग्जाम

    GATE 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT बॉम्बे) ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2021) एंट्रेंस परीक्षा के लिए डेट शीट जारी कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, गेट 2021 के लिए एप्लिकेशन विंडो 14 से 30 सितंबर तक gate.iitb.ac.in पर उपलब्ध होगी. एप्लिकेशन फॉर्म 7 अक्टूबर तक लेट फीस के साथ जमा किए जा सकते हैं. जमा किए हुए फॉर्म में सुधार करने की सुविधा 13 नवंबर तक उपलब्ध रहेगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड gate.iitb.ac.in पर 8 जनवरी तक उपलब्ध रहेंगे. 

  • GATE Exam 2021 : IIT बॉम्बे ने किया तारीखों का ऐलान, जानिए कब होगा गेट का एग्जाम

    GATE Exam 2021 : IIT बॉम्बे ने किया तारीखों का ऐलान, जानिए कब होगा गेट का एग्जाम

    आईआईटी बॉम्बे ने गेट 2021 परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. इंजीनियरिंग छात्रों के लिए  ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट की तारीख 5 से 7 फरवरी और फिर 12 से 13 फरवरी को होगी. कोविड-19 महामारी को देखते हुए तारीखों में लंब गैप रखा गया है. इस बार परीक्षा में दो अहम बदलाव किए गए हैं. पहला इसमें दो नए विषय जोड़े गए हैं साथ ही योग्यता के पैमाने पर भी बदलाव किया गया है.  

  • बराक ओबामा, बिल गेट्स, किम कार्दशियन समेत दुनिया के बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स हुए हैक

    बराक ओबामा, बिल गेट्स, किम कार्दशियन समेत दुनिया के बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स हुए हैक

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos), माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates), अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) समेत तमाम बड़ी हस्तियों और कंपनी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बुधवार को हैक कर लिया गया.

  • शादी न होने से परेशान युवक ने पुलिस को फोन करके इंडिया गेट पर बम फटने की झूठी खबर दी, गिरफ्तार

    शादी न होने से परेशान युवक ने पुलिस को फोन करके इंडिया गेट पर बम फटने की झूठी खबर दी, गिरफ्तार

    15 जून को दोपहर 1:47 बजे तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन पर एक फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि अगले 5 मिनट में इंडिया गेट पर बम ब्लास्ट होगा. सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी तुरंत इंडिया गेट पहुंच गए. बम स्क्वॉड को बुलाकर पूरे इंडिया गेट की जांच की गई लेकिन वहां से कोई संदिग्ध सामान  बरामद नहीं हुआ.

  • Unlock-1 के पहले दिन इंडिया गेट घूमने निकले एक्टर हिमांश कोहली, Photo में ऐसा दिखा नजारा

    Unlock-1 के पहले दिन इंडिया गेट घूमने निकले एक्टर हिमांश कोहली, Photo में ऐसा दिखा नजारा

    अनलॉक 1 की स्थिति में बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली (Himansh Kohli) घर से बाहर इंडिया गेट घूमने के लिए निकले. उनकी एक फोटो भी खूब वायरल हो रही है.

  • Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम के कपाट खुले, पीएम मोदी की ओर से की गई पहली पूजा

    Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम के कपाट खुले, पीएम मोदी की ओर से की गई पहली पूजा

    Badrinath: मंदिर के कपाट ब्रह्म मुहूर्त में धनिष्ठा नक्षत्र में खोले गए, लेकिन हर वर्ष कपाट खुलने के दौरान श्रद्धालुओं से भरा रहने वाला मंदिर का प्रांगण इस बार कोरोनावायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के कारण खाली रहा और मुख्य पुजारी ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी समेत चुनिंदा 11 व्यक्ति ही मौजूद रहे. इस दौरान सामाजिक दूरी और मास्क पहनने जैसी सभी जरूरी एहतियाती कदम भी उठाये गए. इस बार सेना के बैंड की सुमधुर ध्वनि और भजन मंडलियों की स्वर लहरियां भी नहीं सुनाई दीं.

  • 'भारत की भूमिका अहम' PM मोदी के साथ कोरोना वैक्सीन पर चर्चा के बाद बिल गेट्स ने ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया

    'भारत की भूमिका अहम' PM मोदी के साथ कोरोना वैक्सीन पर चर्चा के बाद बिल गेट्स ने ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया

    दोनों के बीच कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हुई. पीएम मोदी से बातचीत के बाद बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया. बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा कि बातचीत और विमर्श के लिए नरेंद्र मोदी का शुक्रिया, इस माहामारी से जंग के लिए विश्व का एकजुट होना जरूरी है. दुनिया पर कोरोना के सामाजिक और आर्थिक प्रभाव को कम करने में भारत की अहम भूमिका है. जोकि सबके लिए कोरोना की वैक्सीन के परीक्षण और इलाज का रास्ता साफ करती है.  

  • पीएम मोदी ने बिल गेट्स के साथ COVID-19 के हालात और वैक्सीन के मुद्दे पर की चर्चा

    पीएम मोदी ने बिल गेट्स के साथ COVID-19 के हालात और वैक्सीन के मुद्दे पर की चर्चा

    मोदी ने स्वास्थ्य संकट के खिलाफ लड़ाई में भारत द्वारा अपनाए गए सचेत दृष्टिकोण को भी रेखांकित किया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ''बिल गेट्स के साथ विस्तार से बातचीत की. हमने कोरोना वायरस से लड़ने में भारत के प्रयास से लेकर, कोविड-19 से निपटने में गेट्स फाउंडेशन के काम, प्रौद्योगिकी, नवाचार की भूमिका और बीमारी के इलाज के लिए टीके के उत्पादन तक के मुद्दों पर चर्चा की. ''

  • लॉकडाउन: उम्मीदवारों को GATE के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहा है APSCHE

    लॉकडाउन: उम्मीदवारों को GATE के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहा है APSCHE

    कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. ऐसे में आंध्र प्रदेश में स्टूडेंट्स को GATE की तैयारी के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दी जा रही है. जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी अनंतपुर, जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी काकीनाडा और योगी वेमना यूनिवर्सिटी वाईएसआर कडपा, आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल फॉर हायर एजुकेशन के सहयोग से GATE  के उम्मीदवारों को फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहे हैं. 

  • HRD मंत्री ने पीएम रिसर्च फेलाशिप योजना में किया संशोधन, अब GATE का स्‍कोर 750 से घटकर 650 हुआ

    HRD मंत्री ने पीएम रिसर्च फेलाशिप योजना में किया संशोधन, अब GATE का स्‍कोर 750 से घटकर 650 हुआ

    देश भर में स्थित अकादमिक संस्थानों में शोध कार्यो को बढ़ावा देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) समर्पित 'अनुसंधान एवं नवाचार डिविजन' का गठन करेगी. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बृहस्पतिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए यह भी बताया कि गेट के न्‍यूनम स्‍कोर (GATE Score) में भी बदलाव कर दिया गया है.

  • बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की

    बिल गेट्स ने PM मोदी को लिखा खत - कोरोना के खिलाफ लड़ाई और इसके लिए उठाए गए कदमों की सराहना की

    माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को खत लिखकर कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ उठाए गए कदमों की सराहना की.

  • NALCO Recruitment: इंजीनियर भर्ती के लिए नालको ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NALCO Recruitment: इंजीनियर भर्ती के लिए नालको ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NALCO Extends Application Deadline: नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड  (NALCO) ने इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. ये रिक्रूटमेंट GATE स्कोर के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे अब 2 मई तक आवेदन कर सकेंगे. इस रिक्रूटमेंट के लिए नोटिस 20 मार्च को जारी किया गया था और आवेदन करने का अंतिम दिन 9 अप्रैल था.

  • शेल्टर होम में हिंसा फैलाने वाले और आग लगाने के आरोप में 7 लोग गिरफ्तार

    शेल्टर होम में हिंसा फैलाने वाले और आग लगाने के आरोप में 7 लोग गिरफ्तार

    शनिवार को कश्मीरी गेट इलाके में स्थ‍ित एक शेल्टर होम में भीषण आग लग गई थी. खबरों के अनुसार, कई बेघर और बेसहारा लोग यहां रहते हैं. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची थी. इमारत के पास से धुएं का बड़ा गुबार देखा गया था. आग पर काबू पाना अग्न‍िशम कर्मियों के लिए बड़ी चुनौती साबित हुई थी, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी की वजह से उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए अपने काम को अंजाम दिया था. 

  • दिल्ली के कश्मीरी गेट के शेल्टर होम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली के कश्मीरी गेट के शेल्टर होम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थ‍ित एक शेल्टर होम में शनिवार को भीषण आग लग गई. खबरों के अनुसार कई बेघर और बेसहारा लोग यहां रहते हैं. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची.

  • IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल के लिए ऑनलाइन शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल के लिए ऑनलाइन शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

     IOCL Recruitment Through GATE 2020: आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 6 मई आवेदन करने का आखिरी दिन है. IOCL केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में से उम्मीदवारों का चयन करेगा.  इनमें से कुछ उम्मीदवारों को अपरेंटिस इंजीनियर  (GAEs) के रूप में भी चुना जाएगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com