NDTV Khabar

GTB Hospital


'GTB Hospital' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केजरीवाल सरकार का अहम फैसला- GTB अस्पताल को बनाया जाएगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

    केजरीवाल सरकार का अहम फैसला- GTB अस्पताल को बनाया जाएगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

    राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अहम फैसला लिया है. सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल को दिल्ली का दूसरे सबसे बड़े कोरोना अस्पताल के रूप में  तैयार करने का फैसला लिया है. इस अस्पताल में 1500 बेड होंगे. लेकिन  अब इस अस्पताल में किसी अन्य बीमारी की इलाज अभी नहीं होंगे. सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार 2 जून तक इस अस्पातल को तैयार करने की बात कही गयी है. 

  • दिल्ली हिंसा में घायल गरीबों को अब सरकारी मदद का इंतजार

    दिल्ली हिंसा में घायल गरीबों को अब सरकारी मदद का इंतजार

    लोकमन की पिटाई के चलते रीढ़ की हड्डी टूट गई है. अब पत्नी कोठियों में काम करके घर चला रही है और बेटा पिता की देखभाल के लिए अस्पताल में है. उन्होंने कहा, '1100 रुपए का टेस्ट बाहर से करवाया है. घर का खर्च चलाने के लिए मम्मी कोठियों में काम करती है.'

  • Delhi Violence : दंगों में अपनों को खोने का गम और अब पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शवों का इंतजार

    Delhi Violence : दंगों में अपनों को खोने का गम और अब पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शवों का इंतजार

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में मारे गए लोगों के परिजन अब भी पोस्टमार्टम हाउस के बाहर अपनों के शवों का इंतजार कर रहे हैं. इन दंगों में जहां बाबू खान ने अपने दो बेटों को खोया, वहीं रिक्शा चलाने वाले रामसिगुरत को 72 घंटे बाद नितिन का शव मिला. दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में जैसे-जैसे मीडिया और प्रशासन पहुंच रहा है, वैसे-वैसे दंगे के कई दर्दनाक पहलू सामने आ रहे हैं.

  • दिल्ली पुलिस पर आरोप, घायल शख्स को राष्ट्रगान गाने के लिए किया था मजबूर, बाद में हुई मौत

    दिल्ली पुलिस पर आरोप, घायल शख्स को राष्ट्रगान गाने के लिए किया था मजबूर, बाद में हुई मौत

    फैजान की मां ने एनडीटीवी को बताया, "फैजान और अन्य युवकों को बुरी तरह से पीटा गया. फैजान की दोनों टांग टूट गई थी. पिटाई की वजह से उसका पूरा शरीर काला पड़ गया था. पहले फैजान को सड़क पर पीटा गया, फिर पुलिस उसे अपने साथ थाने ले आई." 

  • Delhi Violence: दंगों में अपनों को खोने वाले अब उनके शव न मिलने से परेशान

    Delhi Violence: दंगों में अपनों को खोने वाले अब उनके शव न मिलने से परेशान

    दिल्ली के दंगों में पहले लोगों ने अपनों को खोया, अब मारे गए लोगों के शव मिलने के लिए परेशान होना पड़ रहा है. जीटीबी अस्पताल की मार्चुरी में गुरुवार शाम तक केवल 9 मृतकों का पोस्टमार्टम हो पाया है. असफाक की मां बहुत बीमार हैं तीन दिन से तड़प रही हैं अपने बेटे के लिए लेकिन कभी कोई बहाना, कभी कोई बहाना.

  • दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत

    दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद जीटीबी अस्पताल में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 25 हो गया है. घायल 200 से ज्यादा हो गए हैं. अब तक चार पोस्टमार्टम हुए हैं. दो लगों की एलएनजेपी अस्पताल में मौत हुई है. यानी अब कुल मरने वालों की तादात 27 हो गई है. जीटीबी अस्पताल में मरने वालों में से 13 लोगों की पहचान हुई है. नौ लोगों की मौत गोली लगने से हुई है. तीन की चाकूबाजी से मौत और एक की मौत जलने से हुई. दो लोगों की मौत गोली और धारदार हथियार से हुई. पांच की मौत धारदार वस्तु से कटने से हुई है.

  • शिवसेना ने दिल्ली हिंसा की तुलना सिख विरोधी दंगों से की, कहा- अहमदाबाद में नमस्ते और दिल्ली में हिंसा

    शिवसेना ने दिल्ली हिंसा की तुलना सिख विरोधी दंगों से की, कहा- अहमदाबाद में नमस्ते और दिल्ली में हिंसा

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब 'प्रेम का संदेश' देने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे तब उसकी सड़कों पर खून-खराबा मचा था और इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी की कभी इतनी बदनाम नहीं हुई थी. शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के सम्पादकीय ने अफसोस जताया कि ऐसे समय दिल्ली में ट्रंप का स्वागत किया गया जब उसकी सड़कों पर खून-खराबा मचा था. उसने कहा कि हिंसा सीधे तौर पर यह संदेश दे सकती है कि केन्द्र सरकार दिल्ली में कानूव एवं व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रही. शिवसेना ने कहा, 'दिल्ली में हिंसा भड़की. लोग डंडे, तलवार, रिवाल्वर लेकर सड़कों पर आ गए, सड़कों पर खून बिखरा था. दिल्ली में स्थिति एक डरावनी फिल्म की तरह थी, जिसने 1984 के सिख विरोधी दंगों के जख्मों को हरा कर दिया.' उसने कहा कि भाजपा आज भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुई हिंसा में सैकड़ों सिखों की हत्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराती है.

  • दिल्ली पुलिस ने जारी किए टेलिफोन नंबर, पीड़ितों के बारे में मिलेगी जानकारी

    दिल्ली पुलिस ने जारी किए टेलिफोन नंबर, पीड़ितों के बारे में मिलेगी जानकारी

    समाचार एजेंसी ANI के अनुसार में इनमें अलग-अलग अस्पतालों में तैनात पुलिस कर्मियों के नंबर हैं. गुरु तेग बहादुर अस्पताल में सब-इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह से जानकारी हासिल की जा सकती है, जिनका मोबाइल नंबर 9818120026 है. लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में सब-इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह जानकारी देंगे, जिनका मोबाइल 7982756328 है. मौलाना आज़ाद अस्पताल में 7982756328 मोबाइल नंबर पर जानकारी हासिल कर सकते हैं, यहां सब-इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह की तैनाती है.

  • दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

    दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

    कपिल मिश्रा ने विरोधियों को एक बार फिर जवाब देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि जिन्होंने कभी बुरहान वानी और अफ़ज़ल गुरु तक को आतंकवादी नहीं माना, वो कपिल मिश्रा को आतंकवादी बता रहे हैं. जो याकूब मेनन , उमर खालिद और शरजील इस्लाम को रिहा करवाने कोर्ट जाते हैं, वो कपिल मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. मिश्रा ने अपने ट्वीट 'जय श्री राम' भी लिखा है.

  • जीटीबी अस्पताल में दिल्ली के मरीजों के आरक्षण व्यवस्था को हाईकोर्ट ने किया खारिज

    जीटीबी अस्पताल में दिल्ली के मरीजों के आरक्षण व्यवस्था को हाईकोर्ट ने किया खारिज

    दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी अस्पताल) में मरीजों के इलाज में आरक्षण के मसले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल सरकार को झटका दिया है

  • दिल्ली सरकार के GTB अस्पताल में आरक्षण का मामला, हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

    दिल्ली सरकार के GTB अस्पताल में आरक्षण का मामला, हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

    दिल्ली के GTB अस्पताल में स्थानीय मरीजों को आरक्षण दिए जाने के मसले पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई कर फैसला सुरक्षित रख लिया है.

  • अस्पताल में आरक्षण : केजरीवाल सरकार की योजना पर हाई कोर्ट का आदेश आज

    अस्पताल में आरक्षण : केजरीवाल सरकार की योजना पर हाई कोर्ट का आदेश आज

    दिल्ली हाई कोर्ट आज दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की अस्पताल में आरक्षण योजना पर कोई आदेश दे सकता है. इस मामले पर बीते गुरुवार को जब सुनवाई हुई थी तो हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राजेंद्र मेनन और जस्टिस वी कामेश्वर राव की खंडपीठ ने दिल्ली सरकार के वकील से कहा था कि 'अगर दूसरे राज्य भी यही करना शुरू कर दें तो पूरे देश में अफरा-तफरी मच जाएगी.

  • दिल्‍ली के मरीजों के लिए आरक्षण का असर : अस्पताल में भीड़ कम, दूसरे में शिफ़्ट!

    दिल्‍ली के मरीजों के लिए आरक्षण का असर : अस्पताल में भीड़ कम, दूसरे में शिफ़्ट!

    दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत उत्तर पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में 80 फीसदी आरक्षण दिल्ली वालों के लिए लागू कर दिया है जिसके चलते बाहर के लोग नाराज़ हैं तो दिल्ली वाले इसको अच्छा फैसला बता रहे हैं. लेकिन इसका नतीजा ये हुआ कि मरीजों का बोझ अब दूसरे अस्पतालों पर आ पड़ा है जो इसके लिए तैयार नहीं हैं.

  • जीटीबी अस्पताल की घोर लापरवाही, 20 मरीजों को लगा दिया दूषित दवा का इंजेक्‍शन, दोबारा हुआ ऑपरेशन

    जीटीबी अस्पताल की घोर लापरवाही, 20 मरीजों को लगा दिया दूषित दवा का इंजेक्‍शन, दोबारा हुआ ऑपरेशन

    दिल्ली सरकार के गुरू तेग बहादुर अस्पताल में 20 मरीजों को आंखों की दूषित दवा का इंजेक्शन लगने के बाद उन्हें चीजें धुंधली-धुंधली सी दिखने लगी.

  • सरकारी अस्पतालों पर NDTV की रिपोर्ट का असर : बबलू के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

    सरकारी अस्पतालों पर NDTV की रिपोर्ट का असर : बबलू के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

    गरीब आदमी के पास इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ही एकमात्र आसरा होते हैं, लेकिन कई बार वे भी मुंह मोड़ते दिखाई देते हैं।

  • जीटीबी अस्पताल में मरीज बूंद-बूंद पानी को परेशान

    दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती मरीज पानी की एक-एक बूंद के लिए परेशान हैं। आपको बता दें कि इस अस्पताल में पिछले कई दिनों से पानी ही नहीं आ रहा है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com