NDTV Khabar

Gaya


'Gaya' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉ. प्रेम कुमार: भाजपा का EBC चेहरा, मोक्ष की नगरी से 30 साल से जीत रहे लगातार, नीतीश सरकार में संभाले कई मंत्रालय

    डॉ. प्रेम कुमार: भाजपा का EBC चेहरा, मोक्ष की नगरी से 30 साल से जीत रहे लगातार, नीतीश सरकार में संभाले कई मंत्रालय

    2015 के विधान सभा चुनाव में इन्हें भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था क्योंकि बीजेपी पिछले 25 सालों से राज्य की सत्ता, जो पिछड़े वर्ग (लालू-राबड़ी-नीतीश) के हाथों में रही, उसे अब अति पिछड़े वर्ग को सौंपने की योजना पर काम कर रही थी.

  • बिहार की राजनीति में नीतीश भाजपा के लिए ज़रूरी और भाजपा के साथ रहना उनकी मजबूरी क्यों?

    बिहार की राजनीति में नीतीश भाजपा के लिए ज़रूरी और भाजपा के साथ रहना उनकी मजबूरी क्यों?

    Bihar Election 2020: बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए (NDA) ने रविवार से विधिवत रूप से अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया. जहां भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गया (Gaya) के गांधी मैदान में प्रचार का आगाज करते हुए कहा कि सारा एनडीए कटिबद्ध है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को मुख्यमंत्री बनाएंगे क्योंकि जैसे मोदी (Modi) हैं तो मुमकिन है, वैसे ही नीतीश कुमार हैं तो बिहार आगे बढ़ेगा. वहीं नीतीश कुमार अपने चुनावी अभियान की शुरुआत सोमवार को दो दिवसीय डिजिटल रैली के माध्यम से करेंगे. वे 35 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को संबोधित करेंगे.

  • बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

    बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

    Bihar Election 2020: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के साथ दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं है. इसके दो संकेत रविवार को मिले. पहले गया (Gaya) की सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि चुनाव दोस्ती यारी का नहीं होता. वहीं पार्टी द्वारा जारी दूसरी सूची में दो विधानसभा सीटों लालगंज और गोविंदगंज के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने गोविंदगंज सीट पर सुनील मणि त्रिपाठी को उतारा है वहीं वैशाली जिले की लालगंज सीट पर संजय कुमार सिंह उम्मीदवार होंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी के राजू तिवारी और राज कुमार शाह जीते थे.

  • बिहार: गया में जेपी नड्डा की चुनावी सभा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

    बिहार: गया में जेपी नड्डा की चुनावी सभा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

    Bihar Election 2020: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण काल में बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की बिहार के गया (Gaya) में पहली रैली हुई. हालांकि होर्डिंग में दो मीटर की सामाजिक दूरी और मास्क को अनिवार्य बताया गया था लेकिन तीन हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. तमाम लोग बिना मास्क के थे और इनके मास्क न लगाने के कुछ अजीबो गरीब तर्क थे. रैली में जेपी नड्डा ने कहा कि ''जहां भगवान राम आए थे,‌ जिस फल्गु नदी के तट पर आए थे, उससे पवित्र जगह और क्या होगी. लोकनायक जयप्रकाश नारायण को आज याद करने का समय है. मुझे 11 अक्टूबर को उनका जन्मदिन याद है. आज मैं उनके स्थान‌ पर गया और मुझे अतीत का उनका आंदोलन याद आ गया. मुझे यह भी याद आया कि नानाजी देशमुख ने जयप्रकाश नारायण को अपना गुरु मान लिया था क्योंकि उनका जन्मदिन भी उसी दिन पड़ता है. नानाजी देशमुख के कामकाज से हमें बिहार से प्रेरणा मिलती है.''

  • क्या है पटना का 'डी लाल' और 'मेफेयर', जिसके बारे में जेपी नड्डा ने पूछा?

    क्या है पटना का 'डी लाल' और 'मेफेयर', जिसके बारे में जेपी नड्डा ने पूछा?

    Bihar Election 2020: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अपना बचपन, स्कूल और कॉलेज के दिन बिहार की राजधानी पटना (Patna) में बिताए हैं. रविवार को जब वे गया (Gaya) के गांधी मैदान से NDA के चुनावी अभियान की उस शुरुआत कर रहे थे तब उन्होंने पटना के डाक बंगला से गुजरते हुए अपनी पार्टी के नेताओं से पूछा कि 'डी लाल एंड संस' का क्या हुआ? उन्हें बताया गया कि वो चला गया. उन्होंने पूछा कि 'मेफेयर रेस्टोरेंट' का क्या हुआ? तो फिर उन्हें बताया गया कि चला गया. तब उन्होंने अपनी पार्टी के नेता से पूछा कि आखिर क्यों चला गया? तब उन्हें बताया गया कि लालू राबड़ी राज में ये सब चले गए.

  • बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- मोदी हैं तो मुमकिन है, नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा

    बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- मोदी हैं तो मुमकिन है, नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन है और नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा, इसको याद रखना. रविवार को गया (Gaya) के गांधी मैदान से बिहार चुनाव के अभियान की शुरुआत करते हुए नड्डा ने कहा कि देश का नेतृत्व आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी के हाथों में जैसे सुरक्षित है, आवश्यकता इस चीज़ की है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के हाथों में सुरक्षित हो. उन्होंने साफ़-साफ़ कहा कि सारा एनडीए (NDA) कटिबद्ध है कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाएंगे और एनडीए की सरकार लाएंगे.

  • बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज गया में जनसभा

    बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज गया में जनसभा

    Bihar Election 2020: बिहार में चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है. बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा (JP Nadda) रविवार को बिहार का दौरा करेंगे. वे रविवार को सुबह पटना (Patna) के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर जाएंगे.इसके बाद वे कदमकुआं में जेपी निवास में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. नड्डा दोपहर में दो बजे गया (Gaya) में बीजेपी की चुनावी जनसभा (Election Rally) को संबोधित करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता की यह पहली जनसभा होगी.

  • बिहार के गया में जीतनराम मांझी के खिलाफ धरने पर बैठे उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ता

    बिहार के गया में जीतनराम मांझी के खिलाफ धरने पर बैठे उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ता

    Bihar Election 2020: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के सुप्रीमो एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी के कार्यकर्ता उन्हीं के खिलाफ उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. जीतनराम मांझी के गया (Gaya ) के गोदावरी में स्थित आवास के बाहर हम पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए धरना पर बैठ गए हैं. नाराज कार्यकर्ताओ का मांग है कि गया जिले में कम से कम एक सीट कार्यकर्ताओ को दी जाए. जीतनराम मांझी और उनके पुत्र संतोष सुमन ने पूर्व में कई मंचों पर कार्यकर्ताओं को एक सीट देने का वादा किया था.

  • बिहार चुनाव: 7 बार से लगातार जीत रही बीजेपी, गया शहर सीट पर नीतीश के मंत्री प्रेम कुमार की बोलती है तूती!

    बिहार चुनाव: 7 बार से लगातार जीत रही बीजेपी, गया शहर सीट पर नीतीश के मंत्री प्रेम कुमार की बोलती है तूती!

    1990 के विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार ने यहां से पहली बार जीत दर्ज की थी, उसके बाद विपक्ष ने उनके खिलाफ हर बार नए-नए उम्मीदवार उतारे लेकिन कोई उन्हें हरा न सका.

  • बिहार में नाबालिग से गैंगरेप, समाज के डर से पीड़िता ने की आत्महत्या

    बिहार में नाबालिग से गैंगरेप, समाज के डर से पीड़िता ने की आत्महत्या

    केंद्र सरकार (Centre Govt) भले ही 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नारा बुलंद करने में लगी हो लेकिन देश हो या राज्य, बेटियों पर जुल्म दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Gang Rape Case) के बाद बिहार (Bihar Gang Rape Case) के गया जिले में एक दलित की बेटी ने फिर दरिंदों की हवस के शिकार के उपरांत लोकलाज के भय से फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली. शुक्रवार को गया मेडिकल कॉलेज में उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया. पीड़ित परिवार ने तीन नामजद और एक अज्ञात पर गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. पुलिस (Police) मामले की जांच में जुटी है.

  • देश में थम नहीं रहे दलित लड़कियों से गैंगरेप के मामले, Hathras के बाद गया में घटना

    देश में थम नहीं रहे दलित लड़कियों से गैंगरेप के मामले, Hathras के बाद गया में घटना

    देश भर में दलित लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले थम नहीं रहे हैं. यूपी के हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप का मामला शांत भी नहीं पड़ा था कि बिहार के गया में भी ऐसी घटना ने सबको झकझोर दिया है. मामले में दुष्कर्म की शिकार नाबालिग लड़की ने आत्महत्या कर ली.

  • Nia Sharma ने अर्जुन बिजलानी के साथ यूं किया रोमांटिक डांस, Video देख एक्टर की पत्नी ने किया ये कमेंट

    Nia Sharma ने अर्जुन बिजलानी के साथ यूं किया रोमांटिक डांस, Video देख एक्टर की पत्नी ने किया ये कमेंट

    टीवी की नागिन निया शर्मा (Nia Sharma) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. वह अकसर अपनी फोटो और वीडियो शेयर कर फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. खास बात तो यह है कि निया शर्मा की फोटो और वीडियो जमकर वायरल भी होती है.

  • बिहार: गया में युवक की मौत के बाद आक्रोश, पुलिस ने लाठियां बरसाईं

    बिहार: गया में युवक की मौत के बाद आक्रोश, पुलिस ने लाठियां बरसाईं

    बिहार (Bihar) के गया (Gaya) में पुलिसिया बर्बरता का नंगा सच सामने आया है. ताजा मामला गया जिले के बाराचट्टी का है. पुलिस (Police) ने जमकर निर्दोष लोगों पर लाठियां चलाईं. इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं. दरअसल यह पूरा वाकया तब का है जब बाराचट्टी थाने की पुलिस ने जीटी रोड पर वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक को दौड़ाकर पकड़ने की कोशिश की. युवक भागते हुए विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. 

  • 30 साल की कड़ी मेहनत से नहर खोदने वाले बिहार के लौंगी भुइयां की इस मुराद को महिंद्रा ने किया पूरा

    30 साल की कड़ी मेहनत से नहर खोदने वाले बिहार के लौंगी भुइयां की इस मुराद को महिंद्रा ने किया पूरा

    आनंद महिंद्रा ने शनिवार को लिखा- "उनको ट्रैक्टर देना मेरा सौभाग्य होगा. जैसा कि मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उसकी नहर ताज या पिरामिडों से कम प्रभावशाली नहीं है. हमारे लिए यह सम्मान की बात होगी कि वह हमारा ट्रैक्टर इस्तेमाल करें. हमारी टीम उन तक कैसे पहुंच सकती है." 

  • बिहार के दूसरे 'दशरथ मांझी', 30 सालों की कड़ी मेहनत से सिंचाई के लिए खोद डाली 3KM लंबी नहर

    बिहार के दूसरे 'दशरथ मांझी', 30 सालों की कड़ी मेहनत से सिंचाई के लिए खोद डाली 3KM लंबी नहर

    लौंगी भुइयां ने बताया, "पिछले 30 सालों से, मैं अपने मवेशियों को लेकर जंगल जाता और नहर खोदने का काम करता. कोई भी मेरे इस प्रयास में शामिल नहीं हुआ... गांव के लोगों को अजीविका कमाने के लिए शहर जाना पड़ रहा है, लेकिन मैंने यहीं रहने का फैसला किया." 

  • नील नीतिन मुकेश की बेटी ने लहंगा पहनकर किया क्यूट डांस, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

    नील नीतिन मुकेश की बेटी ने लहंगा पहनकर किया क्यूट डांस, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

    कुछ दिन पहले ही एक्टर ने अपनी बेटी का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें छोटी सी नुरविश सुखविंदर और सुनिधि चौहान का मशहूर गाना 'बन ठन चली' (Ban Than Chali) गाने पर लहंगा पहनकर क्यूट तरीके से कमर लचकाते हुए डांस कर रही हैं. नुरविश की डांस देखकर आपको यह अंदाजा तो लग जाएगा कि यह बड़ी होकर बेहद खूबसूरत डांस करेगी. 

  • जैकलीन फर्नांडीस ने डांस से मचाया तहलका, 'हंगामा हो गया' सॉन्ग पर यूं थिरकती दिखीं एक्ट्रेस- Video

    जैकलीन फर्नांडीस ने डांस से मचाया तहलका, 'हंगामा हो गया' सॉन्ग पर यूं थिरकती दिखीं एक्ट्रेस- Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) अपने अंदाज के लिए खूब जानी जाती हैं. इन दिनों एक्ट्रेस भले ही क्वारंटीन में हों, लेकिन वह अकसर वीडियो और फोटो शेयर कर फैंस से जुड़ी रहती हैं. जैकलीन फर्नांडीस का डांस वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होता है.

  • नील नितिन मुकेश की बेटी ने पिता के गाने पर किया जबरदस्त डांस, Cute Video हुआ वायरल

    नील नितिन मुकेश की बेटी ने पिता के गाने पर किया जबरदस्त डांस, Cute Video हुआ वायरल

    नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) की बेटी बेटी नुरविश वीडियो में मजेदार अंदाज में डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com