NDTV Khabar

Giriraj Singh


'Giriraj singh' - 279 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जदयू ने लव जिहाद पर गिरिराज सिंह के बयान से किया किनारा, भाजपा नेता ने बिहार में कानून बनाने की मांग की थी

    जदयू ने लव जिहाद पर गिरिराज सिंह के बयान से किया किनारा, भाजपा नेता ने बिहार में कानून बनाने की मांग की थी

    JDU नेता वशिष्ठ नारायण सिंह गिरिराज सिंह की मांगों से सहमत नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों का उनकी पार्टी संज्ञान भी नहीं लेती. भविष्य में भी विवादास्पद मुद्दों पर पार्टी भाजपा से अलग रहना चाहती है.

  • BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में आज (बुधवार) पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी पोलिंग बूथों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. निर्वाचन अधिकारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के मद्देनजर एहतियात भी बरत रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस सियासी दंगल में पाला बदलने का खेल भी जारी है. बेगूसराय में बीजेपी के बागी आशुतोष ने नींद उड़ा रखी है. वह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी में 20 वर्षों का सेवा दिया हूं लेकिन जब 2019 में सांसद के रूप में गिरिराज जी आए, तो पूरे बेगूसराय का मतदाता बगैर किसी सवाल के उनको 7.5 लाख वोट से जिताने का काम किया.'

  • बिहार चुनाव में मोहम्मद अली जिन्ना की एंट्री, भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, लपेटे में आडवाणी

    बिहार चुनाव में मोहम्मद अली जिन्ना की एंट्री, भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, लपेटे में आडवाणी

    Bihar Assembly Election 2020: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का अध्यक्ष रहते हुए उस्मानी पर अपने कमरे में पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाने और जिन्ना का महिमामंडन करने के आरोप हैं.

  • बिहार में कहीं से भी लड़ेंगे गुप्तेश्वर पांडे, जीत जाएंगे; बोले गिरिराज सिंह, चिराग की भी तारीफ की

    बिहार में कहीं से भी लड़ेंगे गुप्तेश्वर पांडे, जीत जाएंगे; बोले गिरिराज सिंह, चिराग की भी तारीफ की

    एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने तीन दिन पहले ही महागठबंधन के गेंद की हवा निकाल दी है.

  • Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

    Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

    लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की बेगूसराय सीट पर पूरे देश की नजरें थीं. यहां से बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और अपने बयानों के लिए मशहूर गिरिराज सिंह का मुकाबला वामपंथी राजनीति के इस समय पोस्टर ब्बॉय और सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार से था. लेकिन बाजी आखिरकार गिरिराज सिंह के ही हाथ लगी और कन्हैया कुमार को हार का सामना करना पड़ा. यह सीट अपने आप में कई ऐतिहासिक और राजनीतिक नामकरणों को लिए भी मशहूर है. बेगूसराय को पूरब का लेनिनग्राद भी कहा जाता है. 2019 के चुनाव से पहले ही कन्हैया के भाषण सोशल मीडिया पर खूब देखे जा रहे थे. बिहार की राजनीति में एक युवा नेता का उभार एक समय तो तेजस्वी यादव के लिए भी बड़ा खतरा बनते देखा गया. कहा तो यह भी जाता है कि कन्हैया कुमार को हराने के लिए ही आरजेडी ने तनवीर हसन को लोकसभा चुनाव में उतार दिया था. हालांकि आरजेडी का कहना था साल 2014 में तनवीर हसन सिर्फ 60 हजार वोटों से हारे थे इसलिए कार्यकर्ताओं के मनोबल के लिए उनको चुनाव में उतारा गया है. फिलहाल इस सच्चाई से नकारा नहीं जा सकता है कि इसका फायदा गिरिराज सिंह को ही मिला था. 

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, हिटलर के मंत्री से की तुलना

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, हिटलर के मंत्री से की तुलना

    कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी के निशाने पर केंद्रीय ने कहा, "इसी तरह से COVID-19 के दौरान, जब दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैनेजमेंट गुरु मान रही है, राहुल गांधी पूछ रहे हैं कि वैक्सीन कब आएगी. यह कोई बच्चों का खेल नहीं है, कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए प्रोटोकॉल है. तीन कंपनियों काम कर रही है. कोरोना संकट के दौरान, काम करने के बावजूद राहुल गांधी लोगों को हतोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं और यह राष्ट्रहित में नहीं है."

  • सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को कानूनी नोटिस भेजकर कहा -माफी मांगें और 1 रुपये का हर्जाना दें वरना..

    सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को कानूनी नोटिस भेजकर कहा -माफी मांगें और 1 रुपये का हर्जाना दें वरना..

    सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने विधायक गिरिराज सिंह (Giriraj singh ) को कानूनी नोटिस भेजा है. नोटिस में उन्‍होंने गिरिराज से माफी मांगने और एक रुपये की राशि देने की मांग की थी. साथ ही कहा है कि अगर सात दिनों में माफी नहीं मांगी तो सिविल और आपराधिक मानहानि का माला करेंगे.

  • Coronavirus Covid-19 Lockdown: बीजेपी नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल के साथ लगाईं मास्क वाली फोटो

    Coronavirus Covid-19 Lockdown: बीजेपी नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल के साथ लगाईं मास्क वाली फोटो

    इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए चेहरा ढकने का महत्व बताया था. मंगलवार को राष्ट्र के नाम टेलीविजन पर अपने संबोधन के लिए प्रधानमंत्री अपने चेहरे पर ‘गमछा’ लपेट कर आए थे. संबोधन शुरू करने से ठीक पहले, उन्होंने इसे हटा लिया था. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर संबंधित तस्वीर भी जारी की. 

  • लॉकडाउन में बारात ले जाने में हो रही परेशानी, तो दुल्हन के पिता को लिखा खत, गिरिराज सिंह बोले- मान जाइए 'ससुर जी'

    लॉकडाउन में बारात ले जाने में हो रही परेशानी, तो दुल्हन के पिता को लिखा खत, गिरिराज सिंह बोले- मान जाइए 'ससुर जी'

    वायरल हो रहे निवेदन पत्र के अनुसार, शादी का यह मामला बिहार के समस्तीपुर जिले का है. 12 अप्रैल को यह शादी होनी है लेकिन इस शादी पर भी लॉकडाउन का असर पड़ता दिख रहा है. दरअसल 12 अप्रैल को बेगूसराय के रहने वाले मदन नामक शख्स की शादी होनी है. पत्र में बारात ले जाने में हो रही मुश्किल का जिक्र किया गया है. साथ ही बताया गया है कि एक गाड़ी में ड्राइवर समेत तीन लोगों को बैठने की अनुमति मिली है.

  • कोरोना वायरस: गिरिराज सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित

    कोरोना वायरस: गिरिराज सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित

    विशेषज्ञ बताते हैं कि कोरोना वायरस को लेकर फैली अफवाह के कारण देश का पोल्ट्री उद्योग धराशाई हो गया है और चिकन की कीमत में 70 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, "विश्व पशु स्वास्थ्य संगठन (OIE) ने कहा कि कोरोना वायरस का संचार मानव से मानव में होता है और पशु से मानव में या मानव से पशु में इसका संचार होने का अब तक कोई प्रमाण नहीं मिला है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस, RJD से पूछा, 'क्या हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?'

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस, RJD से पूछा, 'क्या हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?'

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को पूर्णिया में कहा था कि 1947 में ही सभी मुस्लिमों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने गलती की थी, जिसका खामियाजा आज भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश के विभाजन के कारणों में एक वाजिब नागरिकता का बड़ा सवाल था. देश विभाजन के समय चूक हुई.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल- 1947 में ही सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल- 1947 में ही सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था

    गिरिराज सिंह ने कहा, 'अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का एक छात्र कहता है कि जो हमारी कौम से टकराया है वह बर्बाद हुआ है. यहां भी जो हमसे टकराएगा, बर्बाद हो जाएगा. हद तो तब हो जाती है जब हैदराबाद में कहा जाता है कि अगर CAA वापस नहीं लिया गया तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- चार जानवर पालिए और गोबर-गोमूत्र से 20 लाख रुपये सालाना कमाइए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- चार जानवर पालिए और गोबर-गोमूत्र से 20 लाख रुपये सालाना कमाइए

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति के पथ पर है. अब तो आप चार जानवर पालिए और इनके गोबर व गोमूत्र से वर्ष भर में करीब 20 लाख रुपये कमाइए. जानवर पालने में बड़ा रोजगार है. दूध की जरूरत बहुत है.

  • गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    बिहार में एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में 'पोस्टर वार' चरम पर है वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी धोकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ताजा मामला बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड का है जहां गिरिराज सिंह द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रतिमा सहित पूरे मंदिर परिसर को धोकर अपना विरोध प्रदर्शित किया. खास बात यह है कि ऐसे मामलों को लेकर राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर वाक युद्ध चरम पर है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान का अवतार बताया!

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान का अवतार बताया!

    बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं उन्होंने बेगूसराय के साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के फूल चौक के पास एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को भगवान का अवतार बताकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. गिरिराज ने कहा कि भारतवंशी और भारत मात को जो आंख दिखाएगा उसकी आंखें निकाल दी जाएंगी क्योंकि क्योंकि नए भारत का उदय हो चुका है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल- देवबंद ‘आतंकवाद की गंगोत्री’, यहां से निकलते हैं हाफिज सईद जैसे आतंकी

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल- देवबंद ‘आतंकवाद की गंगोत्री’, यहां से निकलते हैं हाफिज सईद जैसे आतंकी

    मंत्री ने CAA विरोधी आंदोलन को देश विरोधी आंदोलन करार दिया. उन्होंने दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम की ‘भारत विरोधी’ टिप्पणियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘यह भारत के खिलाफ है. यह खिलाफत आंदोलन की तरह है.’ केंद्रीय मंत्री के बयान पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि गिरिराज सिंह ‘घृणा में इस हद तक अंधे हो चुके हैं.’ कि उन्होंने पवित्र शब्द ‘गंगोत्री’ का भी ‘अपमान’ किया है.

  • सहारनपुर के सांसद ने गिरिराज सिंह पर साधा निशाना, कहा- अगर दारुल उलूम देवबंद न होता तो...

    सहारनपुर के सांसद ने गिरिराज सिंह पर साधा निशाना, कहा- अगर दारुल उलूम देवबंद न होता तो...

    सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि गिरिराज सिंह की पार्टी भाजपा ने तो आतंकवाद के आरोप में सज़ा काट चुकी साध्वी प्रज्ञा को संसद में पहुंचाने का काम किया. जिन पर आज भी आतंकवाद के आरोप में केस चल रहा है, ऐसे में जो खुद दागी हों उन्हें दूसरों पर उंगली उठाने का अधिकार नहीं है.

  • गिरिराज सिंह बोले- जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए, जो ना माने उसका वोटिंग अधिकार खत्म कर देना चाहिए

    गिरिराज सिंह बोले- जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए, जो ना माने उसका वोटिंग अधिकार खत्म कर देना चाहिए

    केन्द्रीय मत्स्य और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए कि जो ना माने, उसका वोटिंग का अधिकार खत्म कर देना चाहिए. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन एवं हिंदू जागरण मंच पर सीएए के समर्थन कार्यक्रम में केंद्रीय पशुधन मंत्री गिरिराज सिंह सहारनपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर कहा कि जो इस कानून को नहीं माने उसका वोटिंग राइट खत्म कर देना चाहिए और ऐसे लोगों पर आर्थिक और कानूनी प्रतिबंध भी लगाना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com