NDTV Khabar

Goa


'Goa' - 855 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने गोवा में फैलाया कचरा, मंत्री ने कहा- माफी मांगो

    करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने गोवा में फैलाया कचरा, मंत्री ने कहा- माफी मांगो

    गोवा सरकार (Goa Government)  ने बुधवार को फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) से हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान राज्य के एक गांव में "कूड़ा" फैलाने के लिए माफी मांगने के लिए कहा है. यह भी कहा है कि अगर कंपनी ऐसा करने में विफल रहती है, तो इसके लिए जुर्माना लगाया जाएगा. उत्तरी गोवा के नेरुल के निवासियों ने कचरे को दिखाने वाले वीडियो अपलोड किए जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है. कथित तौर पर  एक दीपिका पादुकोण-स्टारर आने वाली फिल्म की शूटिंग टीम ने पिछले हफ्ते शूटिंग खत्म होने के बाद कचरा गांव में फेंक दिया था.

  • तरुण तेजपाल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने गोवा पुलिस से कहा- 31 मार्च 2021 तक पूरा करें ट्रायल

    तरुण तेजपाल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने गोवा पुलिस से कहा- 31 मार्च 2021 तक पूरा करें ट्रायल

    गोवा पुलिस ने तेजपाल के खिलाफ ट्रायल पूरा करने के लिए और मोहलत मांगी है. सॉलिसिटर जनरल (एसजी) तुषार मेहता ने गोवा पुलिस की ओर से कहा कि पीड़िता फेफड़ों की समस्या से पीड़ित है और फिलहाल यात्रा नहीं कर सकती.लिहाजा जांच पूरी करने के लिए और वक्त चाहिए.

  • "ये आपका हिंदुत्व है?" उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल कोश्यारी पर गोवा में बीफ के मुद्दे पर किया हमला

    विपक्षी शासित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ गवर्नर और लेफ्टिनेंट गवर्नरों के विवाद की पंक्ति में कोश्यारी सबसे नवीनतम हैं. इस सूची में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली में उनके पूर्ववर्ती नजीब जंग और पुडुचेरी की किरण बेदी शामिल हैं. इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल के राज्य पाल जगदीप धनखड़ का नाम भी शामिल हैं.

  • यात्री ने विमान में ‘‘आतंकवादी’’ होने का किया दावा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    यात्री ने विमान में ‘‘आतंकवादी’’ होने का किया दावा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    एअर इंडिया की दिल्ली-गोवा उड़ान में बृहस्पतिवार को एक यात्री द्वारा विमान में एक ‘‘आतंकवादी’’ के मौजूद होने का दावा किये जाने पर खलबली मच गई. विमान के हवाई अड्डे पर उतरने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • अश्लील क्लिप विवाद: गोवा के डिप्टी CM ने पुलिस में कराई शिकायत, बोले- मेरा फोन हैक हो गया था

    अश्लील क्लिप विवाद: गोवा के डिप्टी CM ने पुलिस में कराई शिकायत, बोले- मेरा फोन हैक हो गया था

    साइबर पुलिस में दी गई अपनी शिकायत में चंद्रकांत कवलेकर ने कहा है कि उनके फोन से इस वॉट्सऐप ग्रुप में जब यह क्लिप भेजी गई तो वो अपने फोन के 'आसपास भी नहीं थे और सो रहे थे.' उन्होंने कहा कि 'कुछ शरारती तत्वों ने' 'Villages of Goa' वॉट्सऐप ग्रुप में कुछ अश्लील सामग्री वाला एक वीडियो भेजा था.

  • गोवा: यहां कम आते हैं इंटरनेट के सिग्नल, ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स

    गोवा: यहां कम आते हैं इंटरनेट के सिग्नल, ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स

    कोरोनावायरस महामारी के कारण देशभर के ज्यादातर छात्र ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं. बता दें, गोवा में इंटरनेट के सिग्नल सही से न आने के कारण छात्र 3 किलोमीटर की चढ़ाई पूरा कर पहाड़ी पर पहुंचकर ऑनलाइन कक्षा ले रहे हैं.

  • Deepika Padukone गोवा में शूटिंग पर पहुंची वापस, एनसीबी की पूछताछ के लिए आई थीं मुंबई

    Deepika Padukone गोवा में शूटिंग पर पहुंची वापस, एनसीबी की पूछताछ के लिए आई थीं मुंबई

    कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण फिल्म इंडस्ट्री बिल्कुल ही थम गई थी. हालांकि, बहुत समय बाद फिल्मों की शूटिंग दोबारा शुरू हुई. हाल ही में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग करने के लिए गोवा गई थीं.

  • BITSAT 1st Iteration 2020 Results: जारी हुआ रिजल्ट, वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

    BITSAT 1st Iteration 2020 Results: जारी हुआ रिजल्ट, वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

    BITSAT 1st Iteration 2020 Results: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS) ने बिट्स पिलानी में फर्स्ट डिग्री कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए BITSAT 1 Iteration 2020 के परिणाम की घोषणा कर दी है. उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से आधिकारिक वेबसाइट bitsadmission.com पर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं. बता दें कि BITS प्रवेश परीक्षा (BITSAT 2020) 16 सितंबर से 23 सितंबर 2020 तक आयोजित की गई थी. इससे पहले, अधिकारियों ने BITSAT 2020 की स्कोर रिपोर्ट जारी की थी. 

  • Supreme court ने गोवा पुलिस की अर्जी पर तरुण तेजपाल से जवाब मांगा

    Supreme court ने गोवा पुलिस की अर्जी पर तरुण तेजपाल से जवाब मांगा

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने सहकर्मी के यौन उत्पीड़न के मामले में गोवा पुलिस की अर्जी पर तरुण तेजपाल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. गोवा पुलिस (Goa police) ने तेजपाल के खिलाफ ट्रायल पूरा करने के लिए और मोहलत मांगी है. 

  • आधी रात को हिरासत में लिए गए गोवा कांग्रेस के कई बड़े नेता, बोले- राज्य में जंगल राज

    आधी रात को हिरासत में लिए गए गोवा कांग्रेस के कई बड़े नेता, बोले- राज्य में जंगल राज

    गोवा कांग्रेस (Goa Congress) के उपाध्यक्ष समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया गया है. शुक्रवार रात वह होटल की लॉबी में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) से मुलाकात की इजाजत मिलने को लेकर प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया. जावड़ेकर इस समय गोवा में हैं. वह किसान कानून को लेकर मीटिंग के सिलसिले में वहां गए हैं. कांग्रेस नेता शुक्रवार देर रात उस होटल में पहुंचे और कर्नाटक के साथ महादायी नदी के पानी को लेकर चल रहे विवाद के मुद्दे पर उनसे मुलाकात की मांग करने लगे.

  • सारा अली खान NCB के समन जारी करने के बाद गोवा से मुंबई के लिए हुईं रवाना, Viral हुईं Photos

    सारा अली खान NCB के समन जारी करने के बाद गोवा से मुंबई के लिए हुईं रवाना, Viral हुईं Photos

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अंदाज को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रहती थीं. लेकिन इन दिनों एक्ट्रेस बॉलीवुड में जारी ड्रग्स मामलों को लेकर चर्चा में आ गई हैं.

  • BITSAT 2020: स्लॉट बुकिंग और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए जारी हुईं तारीखें, जानिए डिटेल

    BITSAT 2020: स्लॉट बुकिंग और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए जारी हुईं तारीखें, जानिए डिटेल

    बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS), पिलानी ने BITSAT 2020 ऑनलाइन टेस्ट बुकिंग सिस्टम के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवा पंजीकृत कर चुके हैं वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और 9 सितंबर (11 बजे) और 10 सितंबर (शाम 5 बजे) के बीच अपने टेस्ट स्लॉट बुक कर सकते हैं. बता दें कि परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था BITSAT हॉल टिकट को आधिकारिक वेबसाइट - bitadmission.com पर जारी करेगी और उम्मीदवार 13 सितंबर से 23 सितंबर तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • कोरोना संक्रमित गोवा के मुख्यमंत्री फाइल पर हस्ताक्षर कर कामकाज निपटाते दिखे

    कोरोना संक्रमित गोवा के मुख्यमंत्री फाइल पर हस्ताक्षर कर कामकाज निपटाते दिखे

    इस पर, गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख गिरीश चोडनकर ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बावजूद गोवा के मुख्यमंत्री को तस्वीर के जरिये काम करते हुए दिखाया जा रहा है, जबकि डॉ प्रमोद सावंत फाइलों के जरिये वायरस को और फैला रहे हैं, जिसे (फाइलों को) वह दस्ताने पहने बगैर छू रहे हैं.

  • गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया, मैं कोरोनावायरस पॉज़िटिव हूं, होम आइसोलेशन में रहूंगा

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया, मैं कोरोनावायरस पॉज़िटिव हूं, होम आइसोलेशन में रहूंगा

    मुख्यमंत्री सावंत ने बताया कि आप सभी को सूचित करना चाहता हूं जांच में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टी हुई है. हल्के लक्षण होने के चलते मैं फिर होम आइसोलेशन में हूं और बतौर मुख्यमंत्री अपने सभी काम घर से ही करुंगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग संपर्क में आएं हैं, वह अपनी जांच कराएं और कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करें. 

  • शिक्षा मंत्री की गोवा के मुख्यमंत्री से अपील, कहा- JEE और NEET परीक्षा के लिए करें सुरक्षा के इंतजाम

    शिक्षा मंत्री की गोवा के मुख्यमंत्री से अपील, कहा- JEE और NEET परीक्षा के लिए करें सुरक्षा के इंतजाम

    JEE Main, NEET 2020: केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गोवा के मुख्मयंत्री प्रमोद सावंत से मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) और जेईई (JEE) के आयोजन के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने का आग्रह किया है. मंत्री ने रविवार को एक ट्वीट में बताया कि राज्य ने 6,939 छात्रों के लिए 17 केन्द्रों की स्थापना की है. वैश्विक महामारी के कारण राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा स्थगित करने की मांग कर चुकी है. निशंक ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने राज्य में नीट और जेईई परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से व्यापक चर्चा की.'' उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य ने 6,939 छात्रों के लिए 17 केन्द्र स्थापित किए हैं. मैंने मुख्यमंत्री से इन केन्द्रों पर  सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने की अपील की है.'' 

  • गोवा : 100 साल पुराने बरगद को बचाने आगे आए लोग, ऑनलाइन अभियान चलाकर जुटाए पैसे

    गोवा : 100 साल पुराने बरगद को बचाने आगे आए लोग, ऑनलाइन अभियान चलाकर जुटाए पैसे

    गोवा ग्रीन ब्रिगेड के समन्वयक एवरटिनो मिरांडा ने कहा कि पेड़ को वापस खड़ा करने के लिए धन इकट्ठा करने के वास्ते अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने बताया कि इस अभियान से लगभग दो लाख रुपये इकट्ठा हुए और हैदराबाद से विशेषज्ञों को इसे दोबारा लगाने के लिए बुलाया गया. उन्होंने बताया कि ‘वट फाउंडेशन’ के उदय कृष्ण ने पेड़ लगाने में मदद की और जेसीबी मशीन से चार फुट गहरी जगह बना कर इसे दोबारा लगाया गया. 

  • J&K से गए थे गोवा, अब मेघायल के राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, एक ही साल में दो ट्रांसफर

    J&K से गए थे गोवा, अब मेघायल के राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, एक ही साल में दो ट्रांसफर

    हाल ही में मलिक और गोवा में बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के बीच राज्य में कोरोनावायरस के हालात को लेकर कुछ असहमतियां देखी गई थीं. सावंत ने कहा था कि राज्यपाल मलिक ने मीडिया पर राज्य में कोरोनावायरस पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया था. इसपर मलिक ने इसका खंडन किया था.

  • गोवा के गांव में चल रही थी रेव पार्टी, पुलिस ने तीन विदेशी महिलाओं समेत 23 को गिरफ्तार किया

    गोवा के गांव में चल रही थी रेव पार्टी,  पुलिस ने तीन विदेशी महिलाओं समेत 23 को गिरफ्तार किया

    उत्तर गोवा (North Goa) जिले में अपराध शाखा ने एक रेव पार्टी (Rave Party) में छापा मारा जहां कथित तौर पर मादक पदार्थों का सेवन किया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में तीन विदेशियों सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को अंजुना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत वगाटर गांव में एक विला में पार्टी चल रही थी. वहां से नौ लाख रुपये से अधिक मूल्य का मादक पदार्थ (Drugs) जब्त किया गया है. अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में दो महिलाएं रूस की हैं और एक महिला चेक गणराज्य की है. उन्होंने बताया कि इन लोगों को स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com