NDTV Khabar

Goa New CM


'Goa New CM' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डिप्टी CM से हटाए जाने पर भड़के विजय सरदेसाई, कहा- पर्रिकर की दो बार हुई मौत, 17 मार्च और आज

    डिप्टी CM से हटाए जाने पर भड़के विजय सरदेसाई, कहा- पर्रिकर की दो बार हुई मौत, 17 मार्च और आज

    सरदेसाई ने मिरामार में पर्रिकर के स्मारक के पास लोगों से कहा, ‘पर्रिकर की दो बार मौत हुई... उनका देहावसान 17 मार्च को हुआ, जबकि आज उनकी राजनीतिक परंपरा खत्म हो गई.’ उन्होंने यह घोषणा भी कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) भाजपा नीत सरकार से अपना समर्थन वापस ले रही है. सरदेसाई ने कहा, ‘हमने प्रमोद सांवत सरकार का समर्थन किया था क्योंकि मैंने पर्रिकर से वादा किया था कि किसी भी परिस्थिति में सरकार को समर्थन जारी रहेगा. हम अब राजग द्वारा ठगे गए महसूस कर रहे हैं.'

  • गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में जारी सियासी उठापटक पर विराम लग गया है. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सोमवार देर रात आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना.

  • गोवा में मुख्यमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे बीजेपी नेता प्रमोद सावंत : सूत्र

    गोवा में मुख्यमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे बीजेपी नेता प्रमोद सावंत : सूत्र

    मनोहर पर्रिकर के निधन ( Manohar Parrikar's death) के बाद बीजेपी नेता और गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं.

  • मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा का नया CM कौन? गठबंधन के सहयोगी दल और बीजेपी में नहीं बन पाई सहमति

    मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद  गोवा का नया CM कौन? गठबंधन के सहयोगी दल और बीजेपी में नहीं बन पाई सहमति

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के कैंसर से निधन के बाद से राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश हो रही है. क्षेत्रीय दलों के साथ यहां गठबंधन सरकार चली रही बीजेपी अपनी पार्टी से ही किसी नेता को नए सीएम दावेदार के रूप में पेश करना चाहती है, मगर एक प्रमुख सहयोगी दल के विधायक ने खुद की दावेदारी ठोककर बीजेपी को मुश्किल में डाल दिया है.

  • गोवा को मिल सकता है नया CM, इस नेता का नाम आया सामने, जानें- 10 खास बातें

    गोवा को मिल सकता है नया CM, इस नेता का नाम आया सामने, जानें- 10 खास बातें

    गोवा में कांग्रेस के दो विधायक मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. इसके साथ ही राज्य का सियासी माहौल गर्मा गया है. मनोहर पर्रिकर की जगह विश्वजीत प्रताप सिंह राणे की CM पद पर ताजपोशी की चर्चाएं तेज हो गई हैं. हालांकि अभी बीजेपी का इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. आपको बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था और पिछले सप्ताह ही डिस्चार्ज किया गया है. उन्हें फिलहाल गोवा ही ले जाया गया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद भी राज्य में दूसरे नेता को कमान देने की चर्चाएं चल रही थीं, लेकिन तब बीजेपी ने इसे सिरे से नकार दिया था. अब फिर चर्चाएं तेज हो गई हैं. जानें- 10 खास बातें.

  • गोवा में बीजेपी बहुमत में, विश्वजीत राणे की नए सीएम के रूप में ताजपोशी की संभावनाएं

    गोवा में बीजेपी बहुमत में, विश्वजीत राणे की नए सीएम के रूप में ताजपोशी की संभावनाएं

    गोवा में कांग्रेस के दो विधायकों के मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने के कुछ घंटे बाद राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन के कमजोर बहुमत में सुधार आया है. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जगह अगले मुख्यमंत्री के रूप में मौजूदा मंत्री विश्वजीत प्रताप सिंह राणे की संभावनाएं बनती नजर आ रही हैं. हालांकि फिलहाल पर्रिकर के सीएम पद छोड़ने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com