NDTV Khabar

Government Job


'Government Job' - 394 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने विभिन्न विभागों और संगठनों में 1,600 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 26 सितंबर से HPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. 25 अक्टूबर के बाद किसी के भी फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

  • BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    अगर यह ख़बर सही है तो इस पर व्यापक बहस होनी चाहिए. अख़बार में छपी ख़बर के अनुसार उत्तर प्रदेश का कार्मिक विभाग यह प्रस्ताव ला रहा है कि समूह ख व ग की भर्ती अब 5 साल के लिए संविदा पर होगी. कांट्रेक्ट पर. पांच साल के दौरान जो छंटनी से बच जाएंगे उन्हें स्थायी किया जाएगा. इस दौरान संविदा के कर्मचारियों को स्थायी सेवा वालों का लाभ नहीं मिलेगा.

  • Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय और अन्य विभागों में नौकरियों की घोषणा की है. सिविल सेवा में चयन के लिए प्रमुख परीक्षाएं आयोजित करने के अलावा UPSC विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा भी आयोजित करता है. आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार 1 अक्टूबर से पहले इन्हें भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. 

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी, बोले- मोदी सरकार ने भारत के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है...

    केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी, बोले- मोदी सरकार ने भारत के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है...

    राहुल ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं का भविष्य कुचल दिया है. राहुल ने कांग्रेस की मुहिम #SpeakUp के तहत ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के चलते देश में करोड़ों नौकरियां चली गई हैं.

  • वर्ष 2020-21 में नौकरियों और प्रवेश में मराठा आरक्षण नहीं : SC का अंतरिम आदेश

    वर्ष 2020-21 में नौकरियों और प्रवेश में मराठा आरक्षण नहीं : SC का अंतरिम आदेश

    महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को नौकरी और शिक्षा में आरक्षण के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जहां उच्चतम न्यायलय ने सरकारी नौकरियों व शैक्षिक संस्थानों में 2020-21 सत्र के लिए आरक्षण पर रोक लगा दी है. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने मामले को विचार के लिए बड़ी बेंच में भेजा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि PG दाखिलों को छेड़ा नहीं जाएगा.  चीफ जस्टिस एस ए बोबडे ने कहा कि मामले के लिए बड़ी बेंच का गठन करेंगे जोकि मराठा आरक्षण की वैधता पर विचार करेगी. 

  • NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षकों के पद पर वैकेंसी की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड होगी. शिक्षकों को गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalayas) में मौजूदा रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा. इस प्रक्रिया के जरिए 454 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 73 रिक्तियां संकाय-सह-प्रणाली-प्रशासक पद पर होंगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

  • RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB Exam 2020: यादव ने कहा, “हमनें विभिन्न श्रेणियों में 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इनकी अधिसूचना कोविड से पहले जारी की गई थी. इन आवेदनों की जांच का काम पूरा हो गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरी नहीं हो सकी थी.”

  • सरकारी नौकरियों में भर्ती पर कोई प्रतिबंध नहीं, सर्कुलर के बाद केंद्र सरकार ने दी सफाई

    सरकारी नौकरियों में भर्ती पर कोई प्रतिबंध नहीं, सर्कुलर के बाद केंद्र सरकार ने दी सफाई

    कोरोनो वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से उपजे आर्थिक संकट (Economic Crisis) के बीच व्यय विभाग ने सरकारी खर्च पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. इसके एक दिन बाद केंद्र ने शनिवार को स्पष्ट किया कि मौजूदा हालात में सरकारी नौकरियों (Government Jobs) के लिए भर्ती (Recruitment) या इनमें कटौती नहीं हो सकती है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट के कुछ घंटों के बाद यह स्पष्टीकरण आया है.

  • एशियन चैंपियनशिप में गोल्‍ड, विक्रम अवार्ड भी मिला लेकिन खो-खो खिलाड़ी जूही को नहीं मिली सरकारी नौकरी..

    एशियन चैंपियनशिप में गोल्‍ड, विक्रम अवार्ड भी मिला लेकिन खो-खो खिलाड़ी जूही को नहीं मिली सरकारी नौकरी..

    जूही के पिता सुबोध कुमार झा इंदौर के सुलभ शौचालय में नौकरी करते हैं, एक छोटे से कमरे में पांच लोगों का परिवार 10 साल से ज्यादा समय तक रहा. मां रानी देवी झा सिलाई करके घर में मदद करती थीं. खो-खो खिलाड़ी जूही बताती हैं, 'खराब लगता था कि हम सुलभ शौचालय में रहते हैं, लेकिन गरीबी के कारण लाचार थे.

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • ECIL Recruitment 2020: इंजीनियर्स के लिए 350 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ECIL Recruitment 2020: इंजीनियर्स के लिए 350 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ECIL Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडियन लिमिटेड (ECIL), हैदराबाद ने कॉन्ट्रैक्ट पर 350 तकनीकी अधिकारियों के पद पर भर्ती की घोषणा की है.आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं. उम्मीदवार 30 अगस्त या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन या इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन या मैकेनिकल या कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में प्रथम श्रेणी में 60 फीसदी नंबरों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. ECIL ने कहा, चयनित उम्मीदवार देश भर में फैले विभिन्न प्रोजेक्ट्स स्थलों पर EVM और VVPAT की सीलिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, पोलिंग, कमीशनिंग और एफएलसी गतिविधियों पर काम करेंगे. 

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की स्थापना के लिए केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार में सभी पदों पर चयन एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा के माध्यम से होगा.

  • राहुल गांधी ने रोजगार संकट को लेकर चेताया, बोले, 'मैंने पहले जब ऐसा कहा था तो मीडिया ने मजाक..'

    राहुल गांधी ने रोजगार संकट को लेकर चेताया, बोले, 'मैंने पहले जब ऐसा कहा था तो मीडिया ने मजाक..'

    उन्‍होंने कहा, 'जब मैंने इस बारे में देश को चेतावनी देते हुए कहा था कि कोविड-19 के चलते देश को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा तो मीडिया ने मेरा मजाक बनाया था. यदि आपको मुझे पर विश्‍वास नहीं है तो मुझे मत सुनिए. आज मैं कह रहा हूं कि हमारा देश नौकरी देने में सक्षम नहीं होगा. यदि आप सहमत नहीं हैं तो छह-सात माह का इंतजार कीजिए.''  

  • नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी बड़ा ऐलान नहीं है, पुरानी भर्तियों को पूरा करने का ऐलान बड़ा होता

    नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी बड़ा ऐलान नहीं है, पुरानी भर्तियों को पूरा करने का ऐलान बड़ा होता

    बुधवार को ऐलान हुआ है कि नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी बनेगी, जो केंद्र सरकार की भर्तियों की आरंभिक परीक्षा लेगी. इस आरंभिक परीक्षा से छंटकर जो छात्र चुने जाएंगे. उन्हें फिर अलग-अलग विभागों की ज़रूरत के हिसाब से परीक्षा देनी होगी. इसके लिए ज़िलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे.

  • देश में पहली बार सिर्फ एक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी, प्रस्ताव को कैबिनेट ने दी मंजूरी

    देश में पहली बार सिर्फ एक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी, प्रस्ताव को कैबिनेट ने दी मंजूरी

    कैबिनेट ने पहली बार देश में एक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी सेटअप करने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है. नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी एक ऑटोनोमस सोसाइटी की तरह काम करेगी. इसमें शुरुआत में तीन रिक्रूटमेंट एजेंसी - रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB), बैंकों की IBPS और SSB को मर्ज किया जाएगा. अभी सेंट्रल गवर्नमेंट की 20 रिक्रूटमेंट एजेंसियां हैं. अब एक Preliminary Common Eligibility Test (CET) होगा. यह टेस्ट ऑनलाइन होगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com