NDTV Khabar

Government Office


'Government Office' - 147 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरियाणा सरकार की पहल, अब घरों में रहकर WhatsApp पर 11वीं क्लास में एडमिशन ले सकेंगे स्टूडेंट्स, जानिए कैसे?

    हरियाणा सरकार की पहल, अब घरों में रहकर WhatsApp पर 11वीं क्लास में एडमिशन ले सकेंगे स्टूडेंट्स, जानिए कैसे?

    हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 2020 पास कर चुके छात्रों के पास खास मौका है. हरियाणा बोर्ड के स्कूलों से 10वीं की परीक्षा पास करने वाले जो स्टूडेंट्स राज्य के सरकारी स्कूलों में 11वीं क्लास में एडमिशन लेना चाहते हैं तो वे 10वीं क्लास का रिजल्ट और जरूरी दस्तावेज संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल को व्हाट्सएप (Admission Through Whatsap) पर भेज सकते हैं और एडमिशन ले सकते हैं. छात्रों को फिलहाल एडमिशन के लिए कोई फीस जमा करने की आवश्यकता नहीं है.  हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यह निर्णय COVID-19 महामारी को देखते हुए छात्रों के हित में लिया गया है. 

  • क्या आप पोस्ट ऑफिस की इन बचत योजनाओं को जानते हैं, आपका पैसा भी सुरक्षित और ब्याज भी बढ़िया

    क्या आप पोस्ट ऑफिस की इन बचत योजनाओं को जानते हैं, आपका पैसा भी सुरक्षित और ब्याज भी बढ़िया

    बहुत-से लोग ऐसे हैं, जिन्हें आज भी नहीं मालूम कि किस योजना में निवेश से मिलने वाला रिटर्न टैक्सफ्री होगा और किस-किस योजना में निवेश करने पर कितना-कितना ब्याज हासिल होगा. हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय डाक विभाग की किस बचत योजना में निवेश करने पर आपको कितना ब्याज हासिल हो सकता है.

  • राजस्थान: चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

    राजस्थान: चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

    ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जिले के हरीग्रह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात आरोपी चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीप शर्मा ने एक पुरुष के स्थानांतरण के मामले में रिश्वत की मांग की थी. उन्होंने बताया कि परिवादी संजय मेहर ने इस संबंध में ब्यूरो को शिकातय दी थी जिसके सत्यापन के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई.

  • Coronavirus महामारी के बीच ऑफिस तो खुल गए लेकिन इन नियमों को पालन करना है अनिवार्य..

    Coronavirus महामारी के बीच ऑफिस तो खुल गए लेकिन इन नियमों को पालन करना है अनिवार्य..

    प्रशासनिक और लोक शिकायत विभाग (DARPG) की ओर से जारी सर्कुलर में साफ कहा गया है कि ऐसे लोग जिसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है, वे ही ऑफिस आएं. इस परिपत्र के अनुसार, "हल्के सर्दी, बुखार की खांसी वाले सभी लोगों को घर में रहना चाहिए."

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने कर्मचारियों के लिए जारी किए निर्देश, रखना होगा इन बातों का ख्याल

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने कर्मचारियों के लिए जारी किए निर्देश, रखना होगा इन बातों का ख्याल

    केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए निर्देश जारी किए हैं. सरकारी निर्देश के अनुसार अब केवल वह कर्मचारियों ही दफ्तर आ सकते हैं जिनमें किसी प्रकार के लक्षण नहीं हैं. अगर किसी कर्मचारी को सर्दी, खांसी या बुखार है तो उसे घर पर ही रहना होगा. इसके अलावा कंटेनमेंट ज़ोन में रह रहे अधिकारी और कर्मचारी घर से ही काम करेंगे. जब तक  उनका इलाका कंटेनमेंट ज़ोन से नहीं हट जाता तब तब वह घर पर ही रहकर काम करेंगे. 

  • सरकारी विभागों तक पहुंच रहा है कोरोना का संक्रमण, ED और इनकम टैक्स विभाग में कई मामले आए सामने

    सरकारी विभागों तक पहुंच रहा है कोरोना का संक्रमण, ED और इनकम टैक्स विभाग में कई मामले आए सामने

    इनकम टैक्स सेटलमेंट के दफ्तर में संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं. लोक नायक भवन कोरोना संक्रमण का अड्डा बनता जा रहा है. इसी बिल्डिंग के 9 वें फ्लोर पर IT सेटलमेंट का दफ्तर स्थित है.यह बिल्डिंग दिल्ली के बेहद पॉश इलाके खान मार्केट में स्थित है. पिछले चार दिनों के अंदर ईडी मुख्यालय में भी  कई मामले आए हैं. 

  • Unlock-1 गाइडलाइन : अगर जाना है मंदिर-मस्जिद, रेस्तरां-मॉल या दफ्तर, इन 15 बड़ी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

    Unlock-1 गाइडलाइन : अगर जाना है मंदिर-मस्जिद, रेस्तरां-मॉल या दफ्तर, इन 15 बड़ी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन में ढील देने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है. महामारी के बीच केंद्र सरकार ने रेस्तरां, मॉल, होटल और धार्मिक स्थानों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि 31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण खत्‍म होने के बाद सरकार ने एक जून से अनलॉक-1 की घोषणा की है. इसके अंतर्गत आठ जून से रेस्‍टोरेंट और मॉल्‍स को खास ऐहतियात का पालन करने हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं. नए दिशानिर्देशों के अंतर्गत धार्मिक स्‍थल जाते समय धार्मिक ग्रंथों और मूर्तियों को नहीं छूने की समझाइश लोगों को दी गई है. मॉल, रेस्‍टोरेंट जाते समय सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने और मॉस्‍क पहनने के निर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि देश में कोरोना केसों की संख्‍या बढ़ते हुए दो लाख के पार पहुंच गई है.

  • Unlock1: कैफे से लेकर बाथरुम तक, दफ्तरों को करना होगा इन नियमों का पालन

    Unlock1: कैफे से लेकर बाथरुम तक, दफ्तरों को करना होगा इन नियमों का पालन

    केंद्र सरकार ने 8 जून से खुलने जा रहे दफ्तरों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं.  गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार अगर कोई कर्मचारी Covid-19 के कंटेन्मेंट जोन में रहता है तो उसे घर से काम (Work From Home) की इजाजत तब तक दी जानी चाहिए जब तो उसका इलाका स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोविड-19 फ्री नहीं घोषित कर दिया जाता. मंत्रालय के अनुसार इस अवधि को छुट्टियों में नहीं जोड़ा जाएगा.

  • छत्तीसगढ़: IAS अफसर पर कलेक्‍टर के रूप में कार्यकाल के दौरान यौन उत्‍पीड़न का केस दर्ज, सस्‍पेंड

    छत्तीसगढ़: IAS अफसर पर कलेक्‍टर के रूप में कार्यकाल के दौरान यौन उत्‍पीड़न का केस दर्ज, सस्‍पेंड

    आरोपी जनक प्रसाद पाठक 26 मई को भूमि रिकॉर्ड के निदेशक बनाए जाने से पहले जांजगीर-चाम्पा जिले के कलेक्टर थे. उन पर रेप, धमकी जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

  • Unlock1: लखनऊ के कैसरबाग स्टेशन से बसें हुई रवाना, यूपी में सरकारी ऑफिसों में अब तीन शिफ्टें

    Unlock1: लखनऊ के कैसरबाग स्टेशन से बसें हुई रवाना, यूपी में सरकारी ऑफिसों में अब तीन शिफ्टें

    उत्तर प्रदेश में करीब दो महीने बाद आज से सार्वजनिक बस सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. लॉकडाउन के 5वें चरण और अनलॉक(UNLOCK1) के पहले चरण के तहत यूपी सरकार ने फैसला किया है कि राज्य के अंदर और बाहर सरकारी बसें सेवाएं शुरू की जाएंगी. आप तस्वीर में जो बस देख रहे हैं, वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग अड्डे से निकली बस की है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन से रियायतें देने के सिलसिले में सोमवार से राज्य में लागू होने वाले दिशानिर्देश रविवार को जारी कर दिये. ये नियम 30 जून तक लागू रहेंगे.

  • छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

    छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

    रेणु पिल्लै को एसीएस चिकित्सा शिक्षा का एडिश्नल चार्ज व मनोज पिंगुआ को आवासीय आयुक्त नई दिल्ली का एडिश्नल चार्जसौंपा गया है. इसके अलावा आर प्रसन्ना को सचिव कौशल विकास विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग का एडिश्नल चार्जदिया गया है. अलरमेल मंगई डी को सचिव तकनीकी शिक्षा विभाग का एडिश्नल चार्ज, संजय अलंग को बिलासपुर कलेक्टर कोबिलासपुर कमिश्नर बनाया गया है. वहीं सरगुजा कमिश्नर का एडिश्नल चार्ज भी सौंपा गया है.

  • Delhi Lockdown: प्रवासी मजदूरों को लेकर दिल्ली सरकार ने अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

    Delhi Lockdown: प्रवासी मजदूरों को लेकर दिल्ली सरकार ने अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

    Delhi Lockdown: दिल्ली सरकार ने प्रवासी मजदूरों को लेकर राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. सरकार ने अधकारियों से कहा है कि कोई भी प्रवासी मजदूर सड़क या रेलवे ट्रैक पर चलता हुआ दिखाई न दे. यदि कोई मिले तो उसे शेल्टर होम ले जाया जाए.

  • CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. CIPET देश भर में अपने मौजूदा और नए केंद्रों में विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. उम्मीदवार 29 मई तक आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन बताए गए फॉर्मेट में जरूरी दस्तावेजों के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं.

  • दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में काम काज शुरू होने के बाद केजरीवाल कैबिनेट की बैठक, लिए गए अहम फैसले

    दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में काम काज शुरू होने के बाद केजरीवाल कैबिनेट की बैठक, लिए गए अहम फैसले

    इसके लिए एक संपूर्ण प्रशिक्षण मैनुअल तैयार किया गया है, जो सभी रोगियों और उनके देखभाल करने वालों को दिया जाएगा. स्वास्थ्य कार्मियों की एक टीम व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक रोगी को बुलाएगी, और उन्हें घर पर अलगाव के लिए सर्वोत्तम प्रक्रियाओं का प्रशिक्षण देगी।

  • COVID-19 मरीजों के लिए ट्रेनिंग मैनुअल तैयार: केजरीवाल

    COVID-19 मरीजों के लिए ट्रेनिंग मैनुअल तैयार: केजरीवाल

    इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा '' एक पूरा ट्रेनिंग मैनुअल तैयार किया गया है, जो सभी रोगियों और उनके देखभाल करने वालों को दिया जाएगा. स्वास्थ्य कार्मियों की एक टीम हर रोगी को कॉल करेगी और उन्हें होम आइसोलेशन का बेहतर प्रशिक्षण देगी.

  • भोपाल में 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुले सरकारी दफ्तर, फाइलों से दिखा सबसे ज़्यादा डर

    भोपाल में 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुले सरकारी दफ्तर, फाइलों से दिखा सबसे ज़्यादा डर

    गुरुवार से मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल के सरकारी दफ्तरों वल्लभ भवन, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन में 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ कामकाज शुरू हो गया. वो राज्य जो कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में शुमार है, जहां कोरोना संक्रमितों की तादाद  2,500 से अधिक है और जहां 129 मरीजों की मौत हो चुकी है.

  • Lockdown: मध्यप्रदेश में कल से प्रमुख सरकारी दफ्तर खुलेंगे, 30 फीसदी कर्मचारी मौजूद रहेंगे

    Lockdown: मध्यप्रदेश में कल से प्रमुख सरकारी दफ्तर खुलेंगे, 30 फीसदी कर्मचारी मौजूद रहेंगे

    MP Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के नियंत्रण के  प्रयासों में निरंतर सफलता मिल रही है. पूरी सावधानी, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 30 अप्रैल से राज्य मंत्रालय, सतपुड़ा, विंध्याचल और अन्य राज्य स्तरीय कार्यालय 30 प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ प्रारंभ होंगे.

  • Sarkari Naukri: बीपीएससी ने 20 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: बीपीएससी ने 20 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने बिहार सरकार के माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट में मिनरल डेवलपमेंट के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कमीशन ने 20 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 मई से शुरू हो रही है और 18 मई आवेदन करने का अंतिम दिन है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय सीमा खत्म होने से पहले ही खुद को इन पदों के लिए रजिस्टर करें. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com