NDTV Khabar

Government Official


'Government official' - 1 वीडियो रिजल्ट्स

'Government official' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र में कब और कैसे खुलेंगे स्कूल, स्थानीय अधिकारी करेंगे फैसला

    महाराष्ट्र में कब और कैसे खुलेंगे स्कूल, स्थानीय अधिकारी करेंगे फैसला

    महाराष्ट्र के स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में स्कूल खोले जाने के बारे में स्थानीय ​अधिकारी अपने अपने इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के बाद निर्णय करेंगे. मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने इससे पहले नौवीं कक्षा से 12 वीं कक्षा तक के स्कूलों को 23 नवंबर से दोबारा खोले जाने की घोषणा की थी.

  • BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

  • बाढ़ के मुद्दे पर संसदीय समिति ने बिहार सरकार के अधिकारियों से पूछे तीखे सवाल

    बाढ़ के मुद्दे पर संसदीय समिति ने बिहार सरकार के अधिकारियों से पूछे तीखे सवाल

    सूत्रों के मुताबिक बिहार बाढ़ पर हुए मंथन में बिहार सरकार के अधिकारियों ने राज्य में बाढ़ के संकट के लिए नेपाल की तरफ से सीमावर्ती ज़िलों में बहने वाली नदियों में ज्यादा पानी छोड़ने को ज़िम्मेदार ठहराया. लेकिन सांसदों ने उनसे सवाल-जवाब करते हुए पूछा कि बिहार सरकार ने सीमावर्ती ज़िलों में बाढ़ प्रबंधन के लिए सक्रियता से पहल क्यों नहीं की? ड्रेजिंग और दे-सिल्टिंग ऑपरेशन्स सही तरीके से क्यों नहीं किये गए?

  • भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों को सजा देने की सलाह पर CVC ने फिर से विचार करने की घटाई समयावधि

    भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों को सजा देने की सलाह पर CVC ने फिर से विचार करने की घटाई समयावधि

    केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने भ्रष्टाचार के उन मामलों में आरोपी सरकारी अधिकारियों के खिलाफ अपनी सलाह पर फिर से विचार करने के समय को घटाकर एक माह कर दिया है जहां संबंधित विभाग उसके द्वारा अनुशंसित सजा पर सख्त या नरम रुख अपनाना चाहता है.

  • मध्यप्रदेश : मंत्रियों के रिश्तेदार सरकारी कर्मचारियों से कर रहे बदसलूकी, कई मामले सामने आए

    मध्यप्रदेश : मंत्रियों के रिश्तेदार सरकारी कर्मचारियों से कर रहे बदसलूकी, कई मामले सामने आए

    मध्यप्रदेश में सत्ता में आने के महज 11 महीने बाद कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के परिजन और समर्थक सरकारी कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करते नज़र आ रहे हैं. पहला मामला राज्य की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में हुआ. वहां इंदौर नगर निगम के कर्मचारी डिप्टी कमिश्नर एमएस चौहान के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री और स्थानीय विधायक तुलसी सिलावट के जन्मदिन के मौके पर संयोगितागंज क्षेत्र में लगाए गए होर्डिंग्स को हटा रहे थे. जिस वक्त कमलनाथ सरकार के 31 अक्टूबर के फैसले के मुताबिक अनाधिकृत होर्डिंग्स को हटाया जा रहा था कथित तौर पर तुलसी सिलावट के कुछ रिश्तेदार और स्वास्थ्य मंत्री के समर्थकों ने वहां पहुंचकर नगर निगम कर्मचारियों की पिटाई कर दी.

  • यूपी: जिस महिला ने लगाया था चार साल तक यौन शोषण करने का आरोप, आधी रात मंदिर जाकर उसी से SDM ने की शादी

    यूपी: जिस महिला ने लगाया था चार साल तक यौन शोषण करने का आरोप, आधी रात मंदिर जाकर उसी से SDM ने की शादी

    शुक्रवार को 35 वर्षीय महिला ने हापुड़ के एसडीएम दिनेश कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए उन पर आरोप लगाया था कि शादी का वादा करके पिछले चार साल से उसका यौन शोषण किया जा रहा है. साथ ही राय ने कहा कि महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसने दो बार गर्भपात भी करवाया है.

  • मोदी सरकार के तीन दिग्गज अधिकारियों के कामों का हुआ बंटवारा, पीके मिश्रा, डोभाल और सिन्हा के कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां

    मोदी सरकार के तीन दिग्गज अधिकारियों के कामों का हुआ बंटवारा, पीके मिश्रा, डोभाल और सिन्हा के कंधों पर होंगी ये जिम्मेदारियां

    PMO की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रधान सचिव पी के मिश्रा नीतिगत मुद्दों और कार्मिक और कानून मंत्रालयों के अलावा कैबिनेट की नियुक्ति समिति और अन्य नियुक्तियों से जुड़े मामले देखेंगे. आदेश के अनुसार, वह कैबिनेट सचिवालय से संबंधित मुद्दे, मंत्रिमंडल की बैठक के लिए विषयों की सूची, भ्रष्टाचार रोधी इकाई, पीएमओ के प्रतिष्ठानों और सभी महत्वपूर्ण नीतिगत मुद्दे और मामले भी देखेंगे. 

  • मध्यप्रदेश में मनरेगा की मजदूरी नहीं मिल रही, भ्रष्टाचार पर सरकार का रुख सख्त

    मध्यप्रदेश में मनरेगा की मजदूरी नहीं मिल रही, भ्रष्टाचार पर सरकार का रुख सख्त

    मध्यप्रदेश सरकार के लिए लाखों मजदूरों को मनरेगा की मजदूरी देना मुश्किल हो रहा है, करोड़ों की सामग्री का पेमेंट भी अटका हुआ है. कई जिलों में तीन महीने से ज्यादा की मजदूरी रुकी हुई है. अधिकारी कह रहे हैं, बजट की कमी भुगतान के आड़े आ रही है, जिससे काम भी प्रभावित हो रहा है. एक और मामला मनरेगा में भ्रष्टाचार का है, जिससे दूर करने राज्य सरकार अब बड़े अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का मन बना रही है. सरकार कह रही है, कार्रवाई अब सिर्फ सरपंचों पर नहीं अधिकारियों पर भी होगी.

  • पानी का बिल बांटने गए सरकारी अफसर, गांव वालों ने जमकर कर दी पिटाई और फिर...

    पानी का बिल बांटने गए सरकारी अफसर, गांव वालों ने जमकर कर दी पिटाई और फिर...

    उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि 16 जून को लाभ सिंह (57) मलेरकोटला के बिशनगढ़ गांव में पानी का बिल बांटने गए थे जहां लोगों ने उनकी कथित रूप से पिटाई कर दी.

  • जमात-ए-इस्लामी पर बैन के बाद एक्शन: नेताओं के घर, संपत्तियां और दफ्तर सील, 4 दिन में 200 गिरफ्तार

    जमात-ए-इस्लामी पर बैन के बाद एक्शन: नेताओं के घर, संपत्तियां और दफ्तर सील, 4 दिन में 200 गिरफ्तार

    जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर बैन लगाने के बाद सरकार ने बडी़ कार्रवाई की है और उनके नेताओं के कई घरों, दफ्तरों और संपत्तियों को सील कर दिया है.

  • AAP के बाद अब बीजेपी के निशाने पर आए अफसर, मनोज तिवारी ने की ये मांग

    AAP के बाद अब बीजेपी के निशाने पर आए अफसर, मनोज तिवारी ने की ये मांग

    दिल्ली में जिस तरीके से केजरीवाल सरकार और अफसरों में बीते काफी समय से तनातनी चल रही है उसके कारण अफसर लगातार आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे हैं, लेकिन अब BJP ने भी अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मांग की है कि एमसीडी के उन अफसरों पर कार्रवाई की जाए जिनके रहते अवैध निर्माण या अतिक्रमण हुआ है.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा-Whatsapp से करें योजनाओं का प्रचार, खिलाफ खबरों का भी लें फीडबैक

    CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा-Whatsapp से करें योजनाओं का प्रचार, खिलाफ खबरों का भी लें फीडबैक

    सूचना विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान अफसरों से कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर वे योजनाओं का अच्छे से प्रचार-प्रसार कर सकते हैं.

  • केजरीवाल सरकार की अफसरों पर सख्ती, सरकारी वाहनों में GPS लगाने का आदेश

    केजरीवाल सरकार की अफसरों पर सख्ती, सरकारी वाहनों में GPS लगाने का आदेश

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के अफसरों पर सख्ती करते हुए आदेश जारी किए हैं कि अब कोई भी अफ़सर एक से ज़्यादा गाड़ी अपने पास नहीं रख सकेगा.

  • बाबू दें हलफनामा, सरकारी काम के लिये ही की सरकारी गाड़ी इस्तेमाल : दिल्ली सरकार

    बाबू दें हलफनामा, सरकारी काम के लिये ही की सरकारी गाड़ी इस्तेमाल : दिल्ली सरकार

    यह फैसला तब लिया गया जब सरकार ने पाया कि समाज कल्याण विभाग के कुछ अधिकारी घर से कार्यालय और कार्यालय से घर जाने के लिये सरकारी वाहन का इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद वे परिवहन भत्ता का दावा भी कर रहे थे.

  • दिल्ली: मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने अधिकारियों और कर्मचारियों को साथ निकाला कैंडल मार्च

    दिल्ली: मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने अधिकारियों और कर्मचारियों को साथ निकाला कैंडल मार्च

    अंशु प्रकाश के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के अधिकारी और कर्मचारियों ने दिल्ली सचिवालय से लेकर राजघाट तक एक कैंडल मार्च निकाला.

  • सरकार और अधिकारी में खींची तलवार, क्या अब 'वीकली' होगी दिल्ली सरकार?

    सरकार और अधिकारी में खींची तलवार, क्या अब 'वीकली' होगी दिल्ली सरकार?

    दिल्ली में चुनी हुई सरकार और उसके अधिकारियों में तलवारें खिंची हुई हैं. अफसरों ने ऐलान कर रखा है कि अब किसी भी मंत्री या विधायक से वो कोई मुलाक़ात नहीं करेंगे. केवल लिखित संवाद करेंगे. इसके जवाब में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक आदेश जारी कर कहा है कि विभाग के सचिव हर हफ़्ते सभी महत्वपूर्ण प्रस्ताव या मामलों पर उनकी स्टेटस रिपोर्ट पेश करें. मनीष सिसोदिया ने ट्रांसेक्शन ऑफ बिज़नेस रूल्स (दिल्ली में सरकार चलाने वाली नियमावली) का हवाला देते हर सोमवार को शिक्षा, कला संस्कृति और भाषा विभाग के सचिव को रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया.

  • भारतीय हॉकी टीम को ओडिशा सरकार के रूप में मिला नया प्रायोजक

    भारतीय हॉकी टीम को ओडिशा सरकार के रूप में मिला नया प्रायोजक

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में इसकी घोषणा की. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में इस साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक हॉकी वर्ल्‍डकप टूर्नामेंट में आयोजित होगा.इस मौके पर नवीन पटनायक ने कहा, "हम इस साझेदारी से काफी खुश हैं. ओडिशा सरकार अगले पांच साल तक भारत की पुरुष और महिला टीम को प्रायोजित करेगी.

  • बिहार निगरानी टीम डबल एक्शन में, दो सरकारी सेवक को रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

    बिहार निगरानी टीम डबल एक्शन में, दो सरकारी सेवक को रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

    बिहार में निगरानी विभाग ने दो सरकारी अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. निगरानी ने पहले मामले में सीतामढ़ी में अपर लोक अभियोजक को 21 हजार रिश्वत के साथ पकड़ा है तो वहीं दूसरे मामलें में नालंदा के अंचलाधिकारी को 20 हजार रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है.  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com