NDTV Khabar

Government Recruitments


'Government recruitments' - 187 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    SC ने कहा- शिक्षा के अधिकार का मकसद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है, इसके लिए प्रतिभावान शिक्षक होने चाहिए

    UP Assistant Teacher Recruitment: उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि संविधान के अनुच्छेद 21ए के अंतर्गत शिक्षा के अधिकार का मकसद बच्चों को गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है और इसके लिये शिक्षकों का प्रतिभावान और श्रेष्ठ होना जरूरी है. न्यायमूर्ति उदय यू ललित और न्यायमूर्ति एम एम शांतानागौडार की पीठ ने उत्तर प्रदेश में 2019 के लिये सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में योग्यता के लिये न्यूनतम अंक 65 और 60 प्रतिशत निर्धारित करने के राज्य सरकार के निर्णय को सही ठहराते हुये यह टिप्पणी की. शीर्ष अदालत ने कहा कि सरकार का प्रयास श्रेष्ठ शिक्षकों का चयन करना है और इसलिए उसका यह कदम पूरी तरह से न्यायोचित है.

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और जल शक्ति मंत्रालय में रिक्तियों की घोषणा की है. इन भर्तीयों के लिए यूपीएससी द्वारा निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन 3 दिसंबर तक भरकर जमा कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद उम्मीदवार इसे प्रिंट कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म प्रिंट करने का विकल्प 4 दिसंबर तक उपलब्ध होगा.

  • RRB Group D Exam: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में होगी परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB Group D Exam: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में होगी परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB Group D Exam: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. भारतीय रेलवे ने 5 सितंबर को जानकारी दी थी कि करीब 1.4 लाख से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू की जाएगी. इन रिक्त पदों में 1,03,769 ग्रुप डी के पद शामिल हैं, अन्य रिक्तियों में एनटीपीसी (NTPC) (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां जैसे गार्ड, ऑफिस क्लर्क, कमर्शियल क्लर्क आदि), 1,663 आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी (स्टेनो और शिक्षक आदि) पद हैं

  • NVS Recruitment 2020: शिक्षक और लाइब्रेरियन समेत कई अहम पदों पर वैकेंसी, ये है आवेदन करने का तरीका

    NVS Recruitment 2020: शिक्षक और लाइब्रेरियन समेत कई अहम  पदों पर वैकेंसी, ये है आवेदन करने का तरीका

    NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति (NVS), शिलांग क्षेत्र, ने पीजीटी (कंप्यूटर साइंस), आर्ट टीचर, स्टाफ नर्स (महिला) और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 149 शिक्षक, लाइब्रेरियन, और स्टाफ नर्स पदों के लिए 7 नवंबर 2020 तक संबंधित ईमेल आईडी पर एप्लिकेशन फॉर्म भेजकर आवेदन कर सकते हैं. 

  • UPSC Mains:अच्छी रैंक लाने के लिए आंसर राइटिंग में करना होगा ये काम, IAS रौनक ने दिए टिप्स

    UPSC Mains:अच्छी रैंक लाने के लिए आंसर राइटिंग में करना होगा ये काम,  IAS रौनक ने दिए टिप्स

    अगर आप UPSC MAINS परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो जान लें, आंसर राइटिंग की तैयारी के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. यहां UPSC में 13वीं रैंक हासिल करने वाले रौनक अग्रवाल बता रहे हैं टिप्स. यहां पढ़ें.

  • NITI Aayog Recruitment 2020: कई पदों पर निकली वैकेंसी, 2.65 लाख तक सैलरी, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    NITI Aayog Recruitment 2020: कई पदों पर निकली वैकेंसी, 2.65 लाख तक सैलरी, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    NITI Aayog Recruitment 2020: NITI Aayog ने सीनियर रिसर्च ऑफिसर / रिसर्च ऑफिसर, इकोनॉमिक ऑफिसर,डायरेक्टर एंड डिप्टी डायरेक्टर के पदों के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 30 रिक्तियों को भरा जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2020 है. 

  • UP: असिस्टेंट टीचर्स के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, 16 अक्टूबर को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

    UP: असिस्टेंट टीचर्स के 31,277 पदों पर होंगी भर्तियां, 16 अक्टूबर को मिलेंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

    उत्तर प्रदेश सरकार 31,277 सिलेक्ट हुए असिस्टेंट टीचर्स की भर्ती करने जा रहा है. इन सभी को अप्वाइंटमेंट लेटर 16 अक्टूबर को दिया जाएगा.

  • Postal Circle Recruitment: 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी

    Postal Circle Recruitment: 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी

    Maharashtra Postal Circle Recruitment 2020: महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल ने पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पुनर्निर्धारित किया है. पंजीकरण 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला था. लेकिन अब पंजीकरण की प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू की जाएगी. महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल की आधिकारिक वेबसाइट maharashtrapost.gov.in पर उपलब्ध नए नोटिस के अनुसार, रजिस्ट्रेशन विंडो 12 अक्टूबर को खुलेगी और उम्मीदवार 10 नवंबर तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि इन भर्तियों के बारे में 29 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी की गई थी. 

  • CBSE Recruitment Result 2020: सीबीएसई ने जारी किया भर्ती परीक्षा का परिणाम, जानें रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    CBSE Recruitment Result 2020: सीबीएसई ने जारी किया भर्ती परीक्षा का परिणाम, जानें रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    CBSE Recruitment Result 2020: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने कई पदों के लिए भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), अकाउंटेंट और जूनियर अकाउंटेंट पदों के लिए जारी किया गया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से रिजल्ट देख सकते हैं.  इन सभी पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आयोजित किया गया था. परीक्षा 29 जनवरी को हुई थी. 

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने की 42 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने 42 विभिन्न पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इंजीनियरिंग और MBBS में जिन उम्मीदवारों के पास डिग्री है, वे इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    यूपी में 5 साल तक संविदा नौकरी के प्रस्ताव से घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है सरकार

    अगर यह ख़बर सही है तो इस पर व्यापक बहस होनी चाहिए. अख़बार में छपी ख़बर के अनुसार उत्तर प्रदेश का कार्मिक विभाग यह प्रस्ताव ला रहा है कि समूह ख व ग की भर्ती अब 5 साल के लिए संविदा पर होगी. कांट्रेक्ट पर. पांच साल के दौरान जो छंटनी से बच जाएंगे उन्हें स्थायी किया जाएगा. इस दौरान संविदा के कर्मचारियों को स्थायी सेवा वालों का लाभ नहीं मिलेगा.

  • Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: UPSC ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य विभागों में 200 से अधिक पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय और अन्य विभागों में नौकरियों की घोषणा की है. सिविल सेवा में चयन के लिए प्रमुख परीक्षाएं आयोजित करने के अलावा UPSC विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा भी आयोजित करता है. आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार 1 अक्टूबर से पहले इन्हें भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. 

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षकों के पद पर वैकेंसी की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड होगी. शिक्षकों को गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalayas) में मौजूदा रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा. इस प्रक्रिया के जरिए 454 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 73 रिक्तियां संकाय-सह-प्रणाली-प्रशासक पद पर होंगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

  • RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB Exam 2020: यादव ने कहा, “हमनें विभिन्न श्रेणियों में 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इनकी अधिसूचना कोविड से पहले जारी की गई थी. इन आवेदनों की जांच का काम पूरा हो गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरी नहीं हो सकी थी.”

  • सरकारी नौकरियों में भर्ती पर कोई प्रतिबंध नहीं, सर्कुलर के बाद केंद्र सरकार ने दी सफाई

    सरकारी नौकरियों में भर्ती पर कोई प्रतिबंध नहीं, सर्कुलर के बाद केंद्र सरकार ने दी सफाई

    कोरोनो वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से उपजे आर्थिक संकट (Economic Crisis) के बीच व्यय विभाग ने सरकारी खर्च पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. इसके एक दिन बाद केंद्र ने शनिवार को स्पष्ट किया कि मौजूदा हालात में सरकारी नौकरियों (Government Jobs) के लिए भर्ती (Recruitment) या इनमें कटौती नहीं हो सकती है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट के कुछ घंटों के बाद यह स्पष्टीकरण आया है.

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com