NDTV Khabar

Gujarat


'Gujarat' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • HC में ऑनलाइन सुनवाई के दौरान स्मोकिंग करते पकड़े गए वकील, कोर्ट ने ठोका जुर्माना 

    HC में ऑनलाइन सुनवाई के दौरान स्मोकिंग करते पकड़े गए वकील, कोर्ट ने ठोका जुर्माना 

    जस्टिस सुपेहिया ने अपने आदेश में कहा, "यह कोर्ट अधिवक्ता जे.वी. अजमेरा के इस आचरण पर गंभीरता से आपत्ति जताती है." साथ ही उन्हें एक हफ्ते के अंदर कोर्ट की रजिस्ट्री में 10,000 रुपये जमा करने का आदेश देती है. 

  • गुजरात : ONGC के गैस प्लांट में आग, सामने आया कई धमाकों का VIDEO

    गुजरात : ONGC के गैस प्लांट में आग, सामने आया कई धमाकों का VIDEO

    गुजरात (Gujarat) के सूरत स्थित ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के प्लांट में आज (गुरुवार) तड़के आग लग गई. गैस प्लांट में एक के बाद एक कई धमाके हुए. दमकलकर्मियों की कई टीम मौके पर हैं. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार, फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

  • गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल की जमानत शर्त में राहत को लेकर दाखिल याचिका का विरोध किया

    गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल की जमानत शर्त में राहत को लेकर दाखिल याचिका का विरोध किया

    गुजरात सरकार ने यहां सत्र न्यायालय में दाखिल कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल के जमानत शर्त में राहत के अनुरोध संबंधी याचिका का विरोध किया है. पटेल ने अपनी याचिका में उस जमानत शर्त जो कि अनके राज्य से बाहर जाने पर रोक लगाती है, को अस्थायी रूप से स्थगित किये जाने का अनुरोध किया है.

  • प्रकृति से प्यार ने दिलाया बड़ा सम्मान, सूरत की इस 17 वर्षीय लड़की को UNEP ने बनाया एंबेसडर

    प्रकृति से प्यार ने दिलाया बड़ा सम्मान, सूरत की इस 17 वर्षीय लड़की को UNEP ने बनाया एंबेसडर

    गुजरात के सूरत की रहने वाली 17 वर्षीय ख़ुशी चिंदलिया (Khushi Chindaliya) को पर्यावरण के प्रति प्यार और लगाव के चलते बेहद कम उम्र में एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. ख़ुशी चिंदलिया (Khushi Chindaliya) को महज 17 साल की उम्र में संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) ने भारत के लिए क्षेत्रीय राजदूत यानी रीजनल एंबेसडर (RA)  के रूप में नियुक्त किया है. एंबेसडर के रूप में चुनी गई 17 वर्षीय ख़ुशी चिंदलिया (Khushi Chindaliya) का अपनी इस उपलब्धि पर कहना है कि उन्होंने अपने होमटाउन के चारों ओर फैली हरियाली को सूखा पड़ते देखकर प्रकृति को बचाने के उपाय खोजने शुरू कर किए थे. 

  • आखिरी सफर पर INS विराट, ब्रिटेन और इंडियन नेवी को सेवा देने वाला एकमात्र युद्धपोत

    आखिरी सफर पर INS विराट, ब्रिटेन और इंडियन नेवी को सेवा देने वाला एकमात्र युद्धपोत

    यह पोत मुंबई में 2017 में सेवामुक्त होने से पहले 30 वर्षों तक भारतीय नौसेना की सेवा में था. यह भारतीय बेड़े में एकमात्र युद्धपोत था जिसने ब्रिटेन की शाही नौसेना और बाद में भारतीय नौसेना में सेवा दी थी. ''विराट'' को संग्रहालय या रेस्तरां में बदलने की कोशिशें हुईं, लेकिन यह योजना विफल हो गई. अलंग स्थित श्री राम समूह ने जहाज के विघटन के लिए नीलामी में जीत हासिल की थी. 

  • वड़ा पाव की जगह गुजराती ने बना डाला आइसक्रीम पाव, देख लोग बोले- 'भगवान माफ नहीं करेगा...' - देखें Video

    वड़ा पाव की जगह गुजराती ने बना डाला आइसक्रीम पाव, देख लोग बोले- 'भगवान माफ नहीं करेगा...' - देखें Video

    एक गुजराती (Gujarat Man) ने आइसक्रीम पाव (Ice Cream Pav) बनाकर सभी को हैरान कर दिया. लोगों को इंटरनेट पर ऐसी चीज दिखी, जिसकी कल्पना उन्होंने कभी नहीं की होगी. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

  • कोरोना संकट में मदद को आगे आए डायमंड कारोबारी, 32 पीड़ित परिवारों को सौंपे चेक

    कोरोना संकट में मदद को आगे आए डायमंड कारोबारी, 32 पीड़ित परिवारों को सौंपे चेक

    गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat Diamond Industry) में डायमंड्स का बड़ा कारोबार है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते सभी क्षेत्र प्रभावित हुए हैं. डायमंड इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों की नौकरी चली गई. नौकरी जाने की वजह से कुछ लोगों ने आत्महत्या कर ली. वहीं कुछ लोगों की COVID-19 की चपेट में आकर मौत हो गई. सूरत की डायमंड इंडस्ट्री अब उन पीड़ित परिवारों की मदद को आगे आई है. परिवारों को आर्थिक मदद दी जा ही है.

  • पुलिस से छिपकर बाइक में शराब ले जा रहा था तस्कर, टंकी से ऐसे निकालीं 20 बोतलें... देखें Viral Video

    पुलिस से छिपकर बाइक में शराब ले जा रहा था तस्कर, टंकी से ऐसे निकालीं 20 बोतलें... देखें Viral Video

    जुगाड़ (Jugaad) का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जहां एक शराब तस्कर ड्राई स्टेट में शराब की तस्करी करते हुए पकड़ा गया. वो बाइक की टंकी के अंदर शराब की बोतलें (Man Carrying Alcohol In Bike) ले जा रहा था, एक या दो नहीं बल्कि 20 बोतलें.

  • गुजरात: भारी बारिश के चलते बनासकांठा जिले के कई इलाकों में भरा पानी, देखें Videos

    गुजरात: भारी बारिश के चलते बनासकांठा जिले के कई इलाकों में भरा पानी, देखें Videos

    बनासकांठा जिले के कई हिस्सों में पानी भर गया हैं. इनमें से अम्बाजी इलाके की एक वीडियो को एएनआई ने शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पूरी सड़क पर पानी भरा हुआ है.

  • JEE Main 2020: गुजरात में पहले दिन 45% छात्रों ने छोड़ी जेईई मेन परीक्षा, जानिए डिटेल

    JEE Main 2020: गुजरात में पहले दिन 45% छात्रों ने छोड़ी जेईई मेन परीक्षा, जानिए डिटेल

    JEE Main 2020: कोरोनावायरस महामारी और तमाम विरोधों के बीच 1 सितंबर से जेईई मेन परीक्षाएं (JEE Main Exam) शुरू हो गई हैं. जेईई मेन के पहले दिन गुजरात में 45 फीसदी छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जेईई मेन को छोड़ने वाले छात्रों का प्रतिशत पहले के वर्षों में 25-30% रहा है. लेकिन COVID-19 महामारी के बीच JEE मेन 2020 परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले छात्रों का आंकड़ा  इस बार "10-15%" बढ़ गया है. 

  • PM नरेंद्र मोदी ने शेयर किया गुजरात के सूर्य मंदिर का Video, बोले- 'बारिश में अद्भुत दिखता है...'

    PM नरेंद्र मोदी ने शेयर किया गुजरात के सूर्य मंदिर का Video, बोले- 'बारिश में अद्भुत दिखता है...'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्विटर पर एक शानदार वीडियो (Video) शेयर किया है, जिसमें मोढेरा के सूर्य मंदिर (Sun Temple In Modhera) का एक अद्भुत दृश्य दिखाया गया है. सुकून देने वाला यह वीडियो ट्विटर पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

  • प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का सुपरवाइजर रिश्वत लेते पकड़ा गया

    प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का सुपरवाइजर रिश्वत लेते पकड़ा गया

    प्रधानमंत्री आवास योजना का सुपरवाइजर घूस लेते पकड़ा गया है. मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का है. मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना के लाभार्थी से वह 10500 रुपये की रिश्वत ले रहा था. एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पालनपुर कस्बे के रहने वाले एक शख्स साल 2018 में स्थानीय निकाय को घर बनाने के लिए एक प्रार्थनापत्र दिया था. पीएम आवास योजना के तहत उसको आर्थिक मदद जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी. इसी के तहत आरोपी निर्मल गढवी जिसे की कांट्रेक्ट में सुपरवाइजर के पद पर तैनात किया था, वह प्रार्थी के घर गया और  कागजी काम पूरा कर अपनी मंजूरी दे दी. 

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • कोरोना महामारी के चलते काम हुआ बंद, कर्मचारियों की मदद के लिए टूर ऑपरेटर ने खोला गुजराती स्नैक्स स्टोर

    कोरोना महामारी के चलते काम हुआ बंद, कर्मचारियों की मदद के लिए टूर ऑपरेटर ने खोला गुजराती स्नैक्स स्टोर

    अजय मोदी ने कहा, 'महामारी एक दिन खत्म हो जाएगी और हम वापस अपना पुराना बिजनेस शुरू कर देंगे. लेकिन मेरी फैमिली गुजराती स्नैक्स के इस बिजनेस का जारी रखेगी.'

  • गुजरात के 5 शहरों में अब बन सकेंगीं 70 या इससे अधिक मंजिलों की इमारतें..

    गुजरात के 5 शहरों में अब बन सकेंगीं 70 या इससे अधिक मंजिलों की इमारतें..

    वर्तमान नियमों के अनुसार राज्य में सभी ऊंचे ढांचों के लिए अनुमेय सीमा 23 मंजिल है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब, राज्य सरकार ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट और गांधीनगर में 70 या अधिक मंजिलों की ऊंचाई वाले ढांचे के निर्माण की अनुमति देने के लिए सामान्य जीडीसीआर (सामान्य विकास नियंत्रण नियमन) में संशोधन करने का निर्णय लिया है.

  • गुजरात में कोरोना के 1120 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 78783 हुई

    गुजरात में कोरोना के 1120 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 78783 हुई

    Gujarat Coronavirus Update: गुजरात में कोविड-19 के 1120 नए मामले सामने आए हैं, जिससे कुल संक्रमित लोगों की संख्या 78,783 हो गई है. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी. विभाग ने कहा है कि संक्रमण से रविवार को राज्य में 20 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 2787 हो गई है. इन 20 में से चार लोगों की मौत अहमदाबाद में हुई है. विभाग ने कहा है कि राज्य भर में आज कुल 959 रोगियों को छुट्टी दी गई, जिससे अभी तक बीमारी से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 61,496 हो गई है.

  • VIDEO : बेंच के नीचे छिपा बैठा था 5 फुट का मगरमच्छ, पकड़ने के लिए डाली बोरी तो...

    VIDEO : बेंच के नीचे छिपा बैठा था 5 फुट का मगरमच्छ, पकड़ने के लिए डाली बोरी तो...

    GSPCA के संस्थापक राज भावसर ने कहा, "हमें इस इलाके में रहने वाले एक शख्स ने सुबह करीब 6 बजे फोन किया और बताया कि एक 4 से 5 फुट का मगरमच्छ एक ब्रेंच के नीचे छिपा हुआ है. जिसके बाद दो वॉलेंटियर्स को तुरंत भेजा गया है और वन विभाग को इसकी सूचना दी गई." 

  • अचानक गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो गई शेरनी, दहाड़ सुन कांप उठे लोग... देखें Video

    अचानक गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो गई शेरनी, दहाड़ सुन कांप उठे लोग... देखें Video

    गुजरात (Gujarat) के गिर (Gir Forest) में कुछ ऐसा हुआ, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. गिर जंगल में गाड़ी घूम रही थी, तभी एक शेरनी (Lioness) गाड़ी के सामने आ खड़ी हुई और दहाड़ मारने लगी. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com