NDTV Khabar

HAMMER Missiles


'HAMMER Missiles' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कितना ताकतवर है हमारा Rafale? जानें, दुनिया के 'सबसे ताकतवर' लड़ाकू विमान की खूबियां

    कितना ताकतवर है हमारा Rafale? जानें, दुनिया के 'सबसे ताकतवर' लड़ाकू विमान की खूबियां

    भारतीय एयरफोर्स में अगले महीने शामिल हो रहे बहुचर्चित राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jets) का पहला बैच बुधवार को भारत पहुंच रहा है. दुनिया का सबसे ताकतवर फाइटर जेट (Powerful Jets in the World) माना जाने वाला राफेल विमान भारतीय वायुसेना की क्षमता को अगले स्तर पर ले जा सकता है. राफेल अपनी मारक क्षमता के लिए जाना जाता है, ऐसे में वायुसेना में इस विमान के बेड़े को शामिल किया जाना बहुत अहम है. लेकिन आम उत्सुकता का विषय है कि आखिर राफेल कितना ताकतवर है और वायुसेना की क्षमता को किस स्तर तक बढ़ाएगा.

  • राफेल आने से पहले कांग्रेस ने हमर मिसाइल (HAMMER) सिस्टम पर उठाए 4 सवाल

    राफेल आने से पहले कांग्रेस ने हमर मिसाइल (HAMMER) सिस्टम पर उठाए 4 सवाल

    लोकसभा चुनाव में मुद्दा बन चुके राफेल विमानों की पहली खेप फ्रांस से उड़कर 27 जुलाई को अंबाला पहुंचेगी. इन विमानों की कीमतों को लेकर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मुद्दा बना चुकी है. वहीं इसमें लगने वाले हमर मिसाइल सिस्टम पर कांग्रेस की ओर से सवाल उठाए गए हैं. 23 जुलाई को खबर आई थी कि इन लड़ाकू में फ्रांस की हमर (HAMMER) से लैस की जाएगी.  इन मिसाइलों की खास बात ये है कि 60 से 70 KM की रेंज में किसी भी टारगेट पर निशाना साध सकती हैं. यानी अगर पहाड़ो में भी दुश्मन अगर बंकर में छिपे हैं तो उनको निशाना बनाया जा सकता है.

  • इन मिसाइलों से लैस होगा राफेल विमान, सैकड़ों किलोमीटर दूर से कर सकता है अचूक वार

    इन मिसाइलों से लैस होगा राफेल विमान, सैकड़ों किलोमीटर दूर से कर सकता है अचूक वार

    दुनिया का सबसे ताकतवार लड़ाकू विमान माने जा रहे राफेल विमान (Rafale Fighter Jets) जल्द ही भारत आने वाले है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को हरियाणा के अम्बाला स्थित एयर फोर्स स्टेशन पर राफेल विमान  (Rafale Fighter Jets)  लैंड करेगा. 29 जुलाई को राफेल विमान (Rafale Fighter Jets) भारत पहुंचेगा. जबकि अगस्त महीने में पचारिक रूप से भारतीय वायु  सेना में अंबाला में शामिल किया जाएगा. जरूरत  पड़ने पर राफेल विमान को भारत चीन विवाद के बीच लद्दाख (Ladakh Standoff) में एक हफ्ते के भीतर तैनात भी किया जा सकता है.

  • चीन को मिलेगा कड़ा जवाब, राफेल विमानों को HAMMER मिसाइल से लैस करने की है तैयारी: रिपोर्ट

    चीन को मिलेगा कड़ा जवाब, राफेल विमानों को HAMMER मिसाइल से लैस करने की है तैयारी: रिपोर्ट

    इस लड़ाकू विमान को फ्रांस की HAMMER मिसाइल (HAMMER missiles from France) से लैस करने की तैयार है. मोदी सरकार की ओर से सशस्त्र बलों को आपातकालीन शक्तियों के तहत 60 से 70 KM की रेंज में किसी भी टारगेट पर निशाना साधने में सक्षम HAMMER मिसाइलों के लिए आदेश को आगे बढ़ाया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com