NDTV Khabar

Hafiz Saeed Arrest


'Hafiz Saeed Arrest' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • FATF की बैठक से पहले आतंकी हाफिज सईद को जेल, भारत सरकार के सूत्रों ने उठाए फैसले के 'असर' पर सवाल

    FATF की बैठक से पहले आतंकी हाफिज सईद को जेल, भारत सरकार के सूत्रों ने उठाए फैसले के 'असर' पर सवाल

    फ्रांस की राजधानी पेरिस में चार दिन बाद फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक होने वाली है जहां पाकिस्तान को काली सूची में शामिल होने से बचने के लिए अपना पक्ष रखना है.

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन को नहीं है 'विश्वास'

    आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान भले ही अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अमेरिका को उस पर विश्वास नहीं है. ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर शक जताया है. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पहले भी इस तरह की गिरफ्तारियों से न हाफिस सईद और न उसके संगठन लश्करे-तैयबा पर कोई असर पड़ा है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने यह पहले भी देखा है. हम ठोस कदम उठाए जाने की ओर देख रहे हैं न कि एक 'छलावा'. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा के कुछ दिन पहले आया है. आपको बता दें कि साल 2001 में भारत की संसद में हमला करने के बाद से हाफिज सईद को अब तक 7 बार गिरफ्तार किया जा चुका है. 

  • Top 5 News: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, बीजेपी से 'चैंपियन' हुए बाहर

    Top 5 News: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, बीजेपी से 'चैंपियन' हुए बाहर

    अधिकारियों ने बताया कि सईद आतंकवाद रोधी अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं. उन्होंने बताया कि उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया.

  • अमेरिका की दो टूक- हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करे पाकिस्तान

    अमेरिका की दो टूक- हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करे पाकिस्तान

    करीब 10 महीने की नजरबंदी से रिहा हुए हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव बनते देखा जा रहा है. अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर वह चिंतित है और उसने पाकिस्तान से कहा कि सईद की आतंकी गतिविधियों के लिए उसे गिरफ्तार किया जाए और आरोपित किया जाए. बता दें कि हाफिज सईद कि रिहाई का भारत सरकार ने भी विरोध किया है.

  • हाफिज सईद की रिहाई से नाराज भारत ने कहा - यही है पाकिस्‍तान का असली चेहरा : 10 बातें

    हाफिज सईद की रिहाई से नाराज भारत ने कहा - यही है पाकिस्‍तान का असली चेहरा : 10 बातें

    भारत ने मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद की हिरासत से रिहाई संबंधी खबर पर ‘आक्रोश’ व्यक्त करते हुए इस कदम को संयुक्त राष्ट्र घोषित आतंकवादियों को ‘मुख्यधारा’ में लाने का पाकिस्तान का प्रयास करार दिया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हाफिज सईद को रिहा किया जाना आतंकवादियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने की दिशा में पाकिस्तान की ‘गंभीरता में अभाव’ तथा सरकार से इतर तत्वों का बचाव एवं संरक्षण करने के प्रयास को दर्शाता है. भारत ने कहा कि यह पाकिस्‍तान का असली चेहरा दिखाता है.

  • मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी 30 दिनों के लिए बढ़ाई गई

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी 30 दिनों के लिए बढ़ाई गई

    पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने मुम्बई हमले के षड्यंत्रकर्ता और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की नजरबंदी को और 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com