NDTV Khabar

Haryana Coronavirus Update


'Haryana Coronavirus Update' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • Coronavirus update:हरियाणा में कोविड-19 के 1193 नये मामले, 14 और लोगों की मौत

    Coronavirus update:हरियाणा में कोविड-19 के 1193 नये मामले, 14 और लोगों की मौत

    हरियाणा में बुधवार को कोरोना वायरस के 1193 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 53 हजार 367 हो गई है, जबकि 14 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1674 हो गई है.

  • कोविड-19 : हरियाणा में मॉल और दुकानें सप्ताहांत के बजाय सोमवार, मंगलवार को बंद रहेंगी

    कोविड-19 : हरियाणा में मॉल और दुकानें सप्ताहांत के बजाय सोमवार, मंगलवार को बंद रहेंगी

    एक सरकारी आदेश में कहा गया है, ‘‘हरियाणा में कोविड-19 के और अधिक प्रसार को रोकने के लिये शॉपिंग मॉल और दुकानें, आवश्यक वस्तुओं और सेवाएं प्रदान करने वाली को छोड़ कर, राज्य के शहरी क्षेत्र में बाजार वाले स्थानों पर सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी.’’ आदेश में कहा गया है, ‘‘इसके मुताबिक इन इलाकों में शनिवार और रविवार को दुकानें एवं शॉपिंग मॉल खुले रखने पर कोई रोक नहीं होगी.

  • हरियाणा में कोविड-19 से आठ और लोगों की मौत, 623 नये मामले सामने आए

    हरियाणा में कोविड-19 से आठ और लोगों की मौत, 623 नये मामले सामने आए

    हरियाणा में मंगलवार को कोविड-19 से आठ और लोगों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 448 लोग इस महमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में 623 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिन्हें मिलकार अबतक राज्य में 37,796 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

  • लॉकडाउन से अब अनलॉक (Unlock) की ओर दिल्ली, लेकिन रेलवे से मांगे गए आइसोलेशन कोच, 8 बड़ी बातें

    लॉकडाउन से अब अनलॉक (Unlock) की ओर दिल्ली, लेकिन रेलवे से मांगे गए आइसोलेशन कोच, 8 बड़ी बातें

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अनलॉक को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं. हालांकि दिल्ली के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दिल्ली में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार के आसपास पहुंच गई है और 473 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली इस समय कोरोना वायरस के केसों के मामले में देश में तीसरा बड़ा राज्य बन गया है. लेकिन बीते दो महीनों से ज्यादा समय से लॉकडाउन झेल रही दिल्ली के सामने एक साथ कई चुनौतियां खड़ी हैं. एक ओर जहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है दूसरी ओर राज्य सरकार की आय में भी बेतहाशा कमी हो गई है. दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से 5 हजार करोड़ की मदद मांगी है.

  • HBSE 10th Result 2020 Update: हरियाणा बोर्ड आयोजित करा सकता है 10वीं का साइंस एग्जाम, चैयरमेन ने बताया कब जारी होगा रिजल्ट

    HBSE 10th Result 2020 Update: हरियाणा बोर्ड आयोजित करा सकता है  10वीं का साइंस एग्जाम, चैयरमेन ने बताया कब जारी होगा रिजल्ट

    HBSE 10th Result and Exam 2020 Update: हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) के 10वीं क्लास के रिजल्ट और साइंस एग्जाम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. हरियाणा बोर्ड 10वीं क्लास का साइंस का एग्जाम दोबारा से आयोजित कराने के बारे में विचार कर रहा है. सांइस सब्जेक्ट की महत्ता को देखते हुए हालात सुधरने पर हरियाणा बोर्ड 10वीं के रद्द हो चुके इस पेपर को दोबारा से आयोजित करा सकता है.  

  • हरियाणा में कोविड-19 से एक और व्यक्ति की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 910 हुई

    हरियाणा में कोविड-19 से एक और व्यक्ति की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 910 हुई

    हरियाणा के फरीदाबाद में रविवार की सुबह 45 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोनावायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 14 हो गई है. वहीं, राज्य में 23 नए मामले सामने आने के साथ कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 910 तक पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से सटे फरीदाबाद में ही अबतक सबसे अधिक छह मौतें कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हुई हैं. वहीं तीन लोगों की मौत पानीपत में, दो की अंबाला और सोनीपत में, रोहतक और करनाल में एक-एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हुई है.

  • हरियाणा परिवहन की बसों में यात्रा के लिए शुरू हुई ऑनलाइन बुकिंग, मास्क अनिवार्य

    हरियाणा परिवहन की बसों में यात्रा के लिए शुरू हुई ऑनलाइन बुकिंग, मास्क अनिवार्य

    राज्य के कुछ मार्गों पर शुक्रवार से चलने वाली हरियाणा सड़क परिवहन की बसों में यात्रा करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग और यात्रा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- हरियाणा में प्रयोग के आधार पर बहाल होगा सार्वजनिक परिवहन

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- हरियाणा में प्रयोग के आधार पर बहाल होगा सार्वजनिक परिवहन

    पच्चीस मार्च को लॉकडाउन की घोषणा के बाद बंद सार्वजनिक परिवहन सेवा बहाल करने के संबंध में मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, ‘प्रयोग के आधार पर हम शुक्रवार से स्थानीय राज्य परिवहन शुरू कर रहे हैं.’ उन्होंने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जैसे हम पंचकूला, अंबाला, सिरसा, महेंद्रगढ़ और नारनौल मार्गों पर कुछ बसें चलाएंगे.’

  • हरियाणा में एक दिन में Coronavirus संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए

    हरियाणा में एक दिन में Coronavirus संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए

    अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर नए मामले एनसीआर जिलों फरीदाबाद, गुड़गांव, सोनीपत और झज्जर से सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन के अनुसार 18 नए मामले सोनीपत से सामने आए. वहीं, फरीदाबाद से 12, गुडगांव से 9, पानीपत से 11, झज्जर और पलवल से दो-दो, फतेहाबाद से चार, यमुमानगर से दो और जींद से छह नए मामले सामने आए हैं.

  • Coronavirus: दिल्ली के साथ लगी सीमा सील करने पर सीएम खट्टर ने कहा- इलाज से बचाव बेहतर

    Coronavirus: दिल्ली के साथ लगी सीमा सील करने पर सीएम खट्टर ने कहा- इलाज से बचाव बेहतर

    उन्होंने कहा, ‘बचाव इलाज से बेहतर उपाय है. बीमारी से छुटकारा पाने के लिए कड़वी दवाई पीनी जरुरी है और हमें दोनों राज्यों की सीमाओं से आवाजाही रोकनी पड़ेगी.’ खट्टर ने कहा, ‘अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो, हम कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोक नहीं सकेंगे. हम इस संक्रमण को दिल्ली से अपने राज्य में प्रवेश करने नहीं देंगे.’

  • हरियाणा में तेजी से फैल रहा है कोविड-19, अब तक कोरोना मुक्त झज्जर में भी पहुंचा कोरोना संक्रमण

    हरियाणा में तेजी से फैल रहा है कोविड-19, अब तक कोरोना मुक्त झज्जर में भी पहुंचा कोरोना संक्रमण

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने के बाद भी हरियाणा का झज्जर जिला अब तक कोरोना वायरस से मुक्त था लेकिन सेामवार को वहां भी इसने दस्तक दे दी. वहीं राज्य में पांच नए मामले सामने आने से इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 301 हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि पांच नए मामलों में दो मामले सोनीपत में सामने आए हैं. इसके अलावा झज्जर, फरीदाबाद और अंबाला में एक-एक मामला सामने आया है.

  • दिल्ली से हरियाणा आने वाले 'कोरोना-कैरियर्स' को रोकें, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की केजरीवाल से अपील

    दिल्ली से हरियाणा आने वाले 'कोरोना-कैरियर्स' को रोकें, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की केजरीवाल से अपील

     भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 872 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • हरियाणा में COVID-19 का सिर्फ एक नया मामला, संक्रमितों की संख्या पहुंची 251

    हरियाणा में COVID-19 का सिर्फ एक नया मामला, संक्रमितों की संख्या पहुंची 251

    हरियाणा में कोरोनावायरस का एक नया मामला सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार को बढ़कर 251 हो गई.

  • हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 162, मुख्यमंत्री ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से सहयोग की अपील की

    हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 162, मुख्यमंत्री ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से सहयोग की अपील की

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील करूंगा कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में सभी से सहयोग करने की अपील करें. खट्टर ने खानवा की लड़ाई का भी संदर्भ दिया जिसमें मेवात के मशहूर शासक हसन खान मेवाती ने आक्रमणकारी पहले मुगल शासक बाबर के खिलाफ राजपूत शासक राणा सांगा का समर्थन किया था. 

  • दिल्ली से सटे गुड़गाव में भी बिना मास्क पहने घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे लोग

    दिल्ली से सटे गुड़गाव में भी बिना मास्क पहने घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे लोग

    Haryana Coronavirus Updates: देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच दिल्ली से सटे गुड़गाव में भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इससे पहले दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद में पहले ही इसे अनिवार्य किया जा चुका है.

  • हरियाणा: ड्यूटी खत्म करने के बाद महिला पुलिसकर्मी थाने मेंं ही रोज बनाती हैं 500 लोगों का खाना, खुद से जुटाती हैं पैसे

    हरियाणा: ड्यूटी खत्म करने के बाद महिला पुलिसकर्मी थाने मेंं ही रोज बनाती हैं 500 लोगों का खाना, खुद से जुटाती हैं पैसे

    महिला पुलिसकर्मी हर रोज कच्चे माल के लिए चार हजार से पांच हजार रुपये जुटाती हैं. कभी कभी यह राशि उनके खुद के योगदान से एकत्र की गई है लेकिन अब कुछ लोगों ने सब्जियां देना भी शुरू कर दिया है और रसोई के लिए अन्य सामग्री भी दी जा रही है. 

  • हरियाणा में अब तक 90 कोरोना संक्रमित मामले, 29 लोग हो चुके हैं ठीक 

    हरियाणा में अब तक 90 कोरोना संक्रमित मामले, 29 लोग हो चुके हैं ठीक 

    Haryana Coronavirus Cases: हरियाणा में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 90 पहुंच गई है. वहीं, इससे अबतक 29 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह जानकारी दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com