NDTV Khabar

Haryana Election


'Haryana Election' - 345 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Flashback 2019: बनते-बिगड़ते सियासी समीकरणों का साल, सत्ता के लिए मची रही उथल-पुथल

    Flashback 2019: बनते-बिगड़ते सियासी समीकरणों का साल, सत्ता के लिए मची रही उथल-पुथल

    2019 भारी राजनीतिक उथल-पुथल और बनते-बिगड़ते राजनीतिक समीकरणों के लिए याद किया जाएगा. इस साल PM के नेतृत्व में NDA ने लोकसभा चुनाव में अपार सफलता हासिल की, लेकिन इसके बाद राजनीतिक समीकरण बदल गए.

  • कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का JJP पर तंज, बोले- लोगों ने वोट किसी के लिए किया था लेकिन...

    कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का JJP पर तंज, बोले- लोगों ने वोट किसी के लिए किया था लेकिन...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (JJP) के गठबंधन सरकार बनाने को लेकर कटाक्ष करते हुए रविवार को कहा कि जजपा ने जनादेश का अपमान किया है और लोगों की भावनाएं आहत की है.

  • दुष्यंत चौटाला की शपथ से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, दो सप्ताह की मिली है फरलो

    दुष्यंत चौटाला की शपथ से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, दो सप्ताह की मिली है फरलो

    दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा के समर्थन से भाजपा ने हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया, उसी दिन अजय चौटाला को फरलो की मंजूरी मिली.

  • हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर आज लेंगे शपथ, दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप मुख्यमंत्री

    हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर आज लेंगे शपथ, दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप मुख्यमंत्री

    हरियाणा में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रदेश की राजनीति मे नई ताक़त के तौर पर उभरी जेजेपी के दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वोटों की गिनती के दो दिन बाद बीजेपी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के साथ तालमेल में कामयाब रही. दुष्यंत की नई सरकार में क्या भूमिका होगी ये भी तय हो गया.  शनिवार को दिल्ली से आए पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद की देखरेख में बीजेपी के विधायकों ने मनोहर लाल खट्टर को आम राय से अपना नेता चुना.  

  • RSS ने कहा- BJP के लिए जनता की चेतावनी हैं हरियाणा के नतीजे

    RSS ने कहा- BJP के लिए जनता की चेतावनी हैं हरियाणा के नतीजे

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के मुखपत्र 'पांचजन्य' ने हरियाणा के नतीजों को भाजपा के लिए जनता की चेतावनी करार दिया है. मुखपत्र की वेबसाइट पर 25 अक्टूबर को 'हरियाणा में भाजपा को जनता की चेतावनी' शीर्षक से प्रकाशित एक लेख में कहा गया है कि "ऐसे परिणाम का सामान्य अर्थ यह होता है कि जनता सरकार से बहुत खुश तो नहीं है, लेकिन सरकार के खिलाफ भी नहीं है. ऐसे जनादेश को एक तरह से जनता की चेतावनी कहा जा सकता है."

  • हरियाणा में डिप्टी CM पद के लिए नैना चौटाला के नाम पर हो रही है चर्चा : सूत्र

    हरियाणा में डिप्टी CM पद के लिए नैना चौटाला के नाम पर हो रही है चर्चा : सूत्र

    सूत्रों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. भाजपा ने शुक्रवार को ही जजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने और पार्टी को हरियाणा की अगली सरकार में उपमुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था. दोनों दलों के बीच हुए समझौते के अनुसार मुख्यमंत्री भाजपा का होगा जबकि उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को मिलेगा.

  • हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

    हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

    हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और रविवार को वह सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. विधानसभा में चुनाव में बीजेपी को 40 सीटें मिली हैं और उसे जेजेपी के 12 और 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है.

  • बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने लगाया बीजेपी और शिवसेना पर धोखा देने का आरोप, ट्वीट कर कहा- वोटर्स को ठग रहे हैं...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने लगाया बीजेपी और शिवसेना पर धोखा देने का आरोप, ट्वीट कर कहा- वोटर्स को ठग रहे हैं...

    महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों के बाद देश में अब इस बात को लेकर काफी चर्चा है कि दोनों ही प्रदेशों में किसकी सरकार बनेगी. जहां एक तरफ हरियाणा में कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है, वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shivsena) के गठबंधन को 288 सीटों में से 160 सीटे मिली है.

  • हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर कल ले सकते हैं शपथ, BJP विधायक दल की बैठक में चुना गया नेता, गोपाल कांडा से नहीं लिया समर्थन

    हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर कल ले सकते हैं शपथ, BJP विधायक दल की बैठक में चुना गया नेता, गोपाल कांडा से नहीं लिया समर्थन

    सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इससे पहले खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना लिया गया है अनिल जैन ने खट्टर के नाम का प्रस्ताव किया जिसमें उन्हें औपचारिक रूप से नेता चुना गया. अब खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला के भी दोपहर में चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है और वह अपनी पार्टी का समर्थन बीजेपी को देने संबंधी पत्र सौंपने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे.

  • हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में BJP और JJP के बीच क्या समझौता हुआ, जानें अंदर की 10 बड़ी बातें

    हरियाणा में दुष्यंत चौटाला नए नेता के तौर पर उभरे हैं. सवाल है कि देवीलाल की विरासत का असली वारिस कौन है? मौजूदा चुनाव में INLD का जो हाल हुआ है और जननायक जनता पार्टी (JJP) जिस तरह नई ताक़त बन कर उभरी है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि देवीलाल की विरासत उन्हीं के हाथ में है. इस पूरी राजनीति में जेजेपी एक नई ताक़त और दुष्यंत चौटाला एक नए नेता के तौर पर उभरे हैं। ये साफ हो गया कि अब देवीलाल की विरासत उनके हाथ में है. शुक्रवार सुबह दुष्यंत चौटाला को विधायकों ने अपना नेता चुना. इसके बाद दुष्यंत तिहाड़ में बंद अपने पिता अजय चौटाला से मिले. दुष्यंत इसके पहले आइएनएलडी के टिकट पर ही हिसार से सांसद रह चुके हैं. लेकिन 2018 की टूट के बाद उन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया. वो जमीनी नेता माने जाते हैं जिनका लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क है. दुष्यंत की पार्टी को 15 फ़ीसदी वोट मिले हैं, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं के वोट शामिल माने जा रहे हैं. हालांकि हरियाणा की मौजूदा राजनीति में 10 विधायकों के साथ अपना पहला क़दम तय करना दुष्यंत के लिए आसान नहीं है. जेजेपी के समर्थन के बाद हरियाणा की विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के पास कुल 59 सीटें हो जाएंगी जो कि बहुमत से कहीं ज्यादा है.

  • प्राइम टाइम इंट्रो: गोपाल कांडा और भारतीय राजनीति की बेशर्मी

    प्राइम टाइम इंट्रो: गोपाल कांडा और भारतीय राजनीति की बेशर्मी

    हरियाणा के सिरसा से विधायक गोपाल कांडा की बात क्या सिर्फ इसलिए हो रही है कि कांडा ने बीजेपी को सपोर्ट देने की बात कही है? क्या हम इस सवाल का जवाब ठोस रूप से जानते हैं कि अगर कांग्रेस को ज़रूरत होती तो गोपाल कांडा का सपोर्ट लेने से इंकार कर देती?

  • हरियाणा के नतीजे देख, झारखंड में भाजपा 'अलर्ट मोड' में

    हरियाणा के नतीजे देख, झारखंड में भाजपा 'अलर्ट मोड' में

    हरियाणा के चुनाव नतीजों ने झारखंड में भाजपा को 'अलर्ट मोड' में ला दिया है. पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल झारखंड विकास मोर्च (झाविमो) के छह विधायकों को तोड़कर किसी तरह सरकार बनाने में सफल रही भाजपा इस बार किसी भी हाल में बहुमत के आंकड़े को छूना चाहती है.

  • AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह- महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्यों मिली हार?

    AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह- महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्यों मिली हार?

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी मजबूत होने के चलते ही दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी नुकसान हुआ.

  • हरियाणा में गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी BJP, विवाद के बाद किया किनारा

    हरियाणा में गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी BJP, विवाद के बाद किया किनारा

    हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद के बीच खबर है कि बीजेपी गोपाल कांडा (Gopal Goyal Kanda) से समर्थन नहीं लेगी.

  • Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    Haryana Results: हरियाणा में BJP को मिला दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन, भाजपा का होगा सीएम, JJP का डिप्टी सीएम

    हरियाणा (Haryana) में भारतीय जनता पार्टी को दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की जननायक जनता पार्टी (JJP) अपना समर्थन देगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा का होगा और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी की तरफ से बनाया जाएगा.

  • Haryana के विधानसभा चुनाव नतीजे केजरीवाल के लिए खतरे की घंटी क्यों हैं? 

    Haryana के विधानसभा चुनाव नतीजे केजरीवाल के लिए खतरे की घंटी क्यों हैं? 

    दिल्ली की गद्दी पर काबिज आम आदमी पार्टी (AAP) को हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बुरी तरह मुंह की खानी पड़ी.

  • Election Results: कांग्रेस नेता सचिन पायलट बोले- 'थोड़ी कसर रह गई नहीं तो...'

    Election Results: कांग्रेस नेता सचिन पायलट बोले- 'थोड़ी कसर रह गई नहीं तो...'

    राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार को कहा हालिया विधानसभा चुनावों के परिणाम तमाम अनुमानों से हटकर हैं और इनसे कांग्रेस को ताकत मिली है.

  • महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गोपाल कांडा से मिलकर सरकार बनाने वाली बीजेपी को बेटियां देंगी माकूल जवाब

    महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- गोपाल कांडा से मिलकर सरकार बनाने वाली बीजेपी को बेटियां देंगी माकूल जवाब

    महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने हरियाणा के बहुचर्चित गीतिका शर्मा हत्याकांड के आरोपी एवं नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा के सहयोग से सरकार बनाने की पहल करने पर भाजपा की आलोचना करते हुये कहा है कि देश की बेटियां मूकदर्शक बनकर नहीं रहेंगी. देव ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा कि कांडा के खिलाफ बलात्कार, आत्महत्या के लिये उकसाने और आपराधिक साजिश रचने जैसे संगीन आरोप लगे थे. ऐसे व्यक्ति के समर्थन से सरकार बनाना भाजपा की सत्ता लोलुपता का सबूत है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com