NDTV Khabar

Hathras Case


'Hathras case' - 106 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाथरस मामले पर SC का फैसला : इलाहाबाद HC करेगा मामले की निगरानी, कोर्ट को रिपोर्ट करेगी CBI

    हाथरस मामले पर SC का फैसला : इलाहाबाद HC करेगा मामले की निगरानी, कोर्ट को रिपोर्ट करेगी CBI

    हाथरस मामले की निगरानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया. उच्चतम न्यायलय के अनुसार CBI जांच की मॉनिटरिंग हाईकोर्ट करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच के बाद कोर्ट तय करेगा कि केस का ट्रान्सफर उत्तर प्रदेश से दिल्ली किया जाए या नही. कोर्ट के अनुसार CBI हाईकोर्ट को रिपोर्ट करेगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित परिवार ने अपील की थी कि इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो.

  • हाथरस केस में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, इन तीन अहम मुद्दों को करेगा तय..

    हाथरस केस में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, इन तीन अहम मुद्दों को करेगा तय..

    सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा कि वह मामले की निगरानी करेगा या इलाहाबाद हाईकोर्ट को सौंपेगा, मामले का ट्रायल दिल्ली ट्रांसफर किया जाए या नहीं और पीड़ितों व गवाहों की सुरक्षा केंद्रीय बलों को दी जाए या नहीं.सुप्रीम कोर्ट में पीड़ित परिवार ने अपील की है कि इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो.

  • हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    हाथरस कांड : CBI ने पीड़ित परिवार से की 5 घंटे पूछताछ, पूछे ये सवाल

    पीड़िता की भाभी ने बताया कि CBI ने उनसे मामले से संबंधित सवाल पूछे. उन्होंने कहा, 'जांच टीम ने मुझसे ज्यादा सवाल नहीं पूछे. उन्होंने मुझसे छोटू के बारे में पूछा लेकिन मैं उसे नहीं जानती. वे अपने साथ पीड़िता के कपड़े ले गए. वे कई घंटे तक सवाल पूछते रहे. हमने किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया.'

  • हाथरस केस पर संजय सिंह का ट्वीट - "पीड़ित परिवार को अपने घर में रखने को तैयार, आदित्यनाथ राज के खौफ में.."

    हाथरस केस पर संजय सिंह का ट्वीट -

    इससे पहले 15 अक्टूबर को संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था, 'हिंदुस्तान में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि दोषियों को बचाने के लिए कोई सरकार कोर्ट में झूठा शपथ पत्र दे रही है."

  • हाथरस केस: AAP सांसद संजय सिंह का आरोप, 'दोषियों को बचाने के लिए झूठा शपथ पत्र दे रही यूपी सरकार'

    हाथरस केस: AAP सांसद संजय सिंह का आरोप, 'दोषियों को बचाने के लिए झूठा शपथ पत्र दे रही यूपी सरकार'

    'आप' (AAP) सांसद ने कहा, 'प्रतापगढ़, गोरखपुर, जैसे इलाकों में आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रहीं हैं. यूपी में आए दिन बेटियां मौत को गले लगा रहीं हैं. आज बाराबंकी में एक बेटी की हत्या हो गई, परिवार इसमें बलात्कार की आशंका जता रहे है..

  • हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'हाईकोर्ट को सुनवाई करने दें, हम यहां नजर रखने के लिए बैठे हैं'

    हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'हाईकोर्ट को सुनवाई करने दें, हम यहां नजर रखने के लिए बैठे हैं'

    सुप्रीम कोर्ट ने मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) भेजने का संकेत दिया. CJIने पूछा, 'इस मामले को पूरी तरह से इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा क्यों नहीं सुना जाना चाहिए. मुझे लगता है कि पिछली बार सभी वकीलों ने यह सुझाव दिया था कि यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट जाना चाहिए.'

  • हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट से यूपी सरकार का अनुरोध- CBI जांच की करें निगरानी

    हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट से यूपी सरकार का अनुरोध- CBI जांच की करें निगरानी

    सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार ने कहा कि वह पीड़ितों के परिवार और गवाहों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

  • पीड़िता कम से कम धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार की हकदार थी : हाथरस मामले पर हाईकोर्ट ने कहा

    पीड़िता कम से कम धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार की हकदार थी : हाथरस मामले पर हाईकोर्ट ने कहा

    Hathras Case: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने सोमवार की सुनवाई के बाद आज अपने आदेश में कहा कि किसी को भी पीड़िता के चरित्र हनन के प्रयास में शामिल नहीं होना चाहिए, ठीक उसी तरह जैसे कि आरोपियों को निष्‍पक्ष सुनवाई के पहले दोषी नहीं ठहराया नहीं जाना चाहिए.

  • हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

    हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

    सीबीआई की टीम ने करीब ढाई घंटे तक क्राइम स्पॉट पर जांच पड़ताल की. पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लेकर गई थी. दरअसल, पीड़िता की मां की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. जब एम्बुलेंस पीड़ित की मां को लेकर अस्पताल से वापस आ रही थी तो सीबीआई ने पीड़िता की मां को एम्बुलेंस से उतार लिया.

  • UP: हाथरस के बाद गोंडा में हैवानियत, तीन दलित नाबालिग बहनों पर फेंका गया तेज़ाब

    UP: हाथरस के बाद गोंडा में हैवानियत, तीन दलित नाबालिग बहनों पर फेंका गया तेज़ाब

    उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Case) में युवती के साथ हैवानियत का मामला अभी सुर्खियों में था ही कि गोंडा ज़िले में तीन दलित नाबालिग बहनों के ऊपर तेज़ाब फेंकने का मामला सामने आया है. उन्हें गोंडा के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. बड़ी बहन की उम्र क़रीब 17 साल है जो क़रीब 30 फीसद जल गयी है. मंझली लड़की की उम्र 12 साल है जो क़रीब 20 फीसद जल गई है और छोटी लड़की की उम्र 8 साल है जो 5-7 फीसद जली है. तीनों बहने अपने घर में एक ही कमरे में सो रही थीं. देर रात करीब 2 बजे तेज़ाब फेंकने वाला शख्स बाहर से छत के रास्ते घर में घुसा और तेज़ाब फेंक कर भाग गया. लड़कियों की चीख सुन कर उनके पिता उनके कमरे में पहुंचे तब उन्हें इसकी जानकारी हुई. 

  • हाथरस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर कराना चाहता है परिवार, कोर्ट में रखी मांग: वकील सीमा कुशवाहा

    हाथरस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर कराना चाहता है परिवार, कोर्ट में रखी मांग: वकील सीमा कुशवाहा

    परिवार की मांग है कि इस केस को दिल्ली या मुंबई ट्रांसफर किया जाए. सोमवार को हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में पीड़ित पक्ष की ओर से कोर्ट के सामने तीन मांगें रखी गई हैं, जिसमें एक यह मांग भी रखी गई है. 

  • हाथरस केस: जेल में बंद PFI मेंबर्स से पूछताछ करेगी ED, जातिय दंगा फैलाने का शक

    हाथरस केस: जेल में बंद PFI मेंबर्स से पूछताछ करेगी ED, जातिय दंगा फैलाने का शक

    हाथरस केस में PFI लिंक मामले में जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम मथुरा पहुंची. प्रवर्तन निदेशालय जेल में बंद PFI मेंबर्स से हाथरस केस में दंगे के लिए इस्तेमाल फंडिंग के बारे में पूछताछ करेगी. एजेंसी दंगों की साजिश के लिए फंडिग का जरिया तलाश करने की कोशिश कर रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल में हाथरस केस में मथुरा पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया था और उन्हें पीएफआई का मेंबर बताया गया था.

  • सीबीआई ने हाथरस मामले की प्राथमिकी वेबसाइट पर डाली, कुछ ही घंटों बाद हटाई

    सीबीआई ने हाथरस मामले की प्राथमिकी वेबसाइट पर डाली, कुछ ही घंटों बाद हटाई

    सीबीआई ने हाथरस में हुए कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले की प्राथमिकी वेबसाइट पर डालने के कुछ ही घंटों बाद इसे हटा लिया. संभवत: उच्चतम न्यायालय के उस आदेश का उल्लंघन होने का अहसास होने पर इसे हटाया गया, जिसमें बलात्कार और यौन उत्पीड़न के अपराधों में दर्ज प्राथमिकी को पुलिस के सार्वजनिक करने पर रोक है.

  • हाथरस केस: हाईकोर्ट ने पूछा, यदि वह अमीर लड़की होती तब भी क्या शव को इस तरह जलाते?

    हाथरस केस: हाईकोर्ट ने पूछा, यदि वह अमीर लड़की होती तब भी क्या शव को इस तरह जलाते?

    Hathras Case: हाथरस केस में पीड़ित परिवार ने आज हाईकोर्ट से शिकायत की कि ना तो उन्हें अपनी बेटी का मुंह देखने दिया गया...और न ही अंतिम संस्कार करने दिया. अफसरों की दलील थी कि लॉ एंड ऑर्डर खराब न हो इसलिए ऐसा किया गया.कोर्ट ने पूछा कि क्या वह किसी अमीर आदमी की बेटी होती तो भी उसे इस तरह जला देते? कोर्ट को तय करना है कि क्या सरकारी तंत्र ने पीड़ित लड़की और उसके परिवार के मौलिक अधिकारों का हनन किया? अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी. 

  • हाथरस केस: यूपी सरकार का हलफनामा नहीं आया, सुप्रीम कोर्ट में 15 अक्टूबर को सुनवाई

    हाथरस केस: यूपी सरकार का हलफनामा नहीं आया, सुप्रीम कोर्ट में 15 अक्टूबर को सुनवाई

    Hathras Case: हाथरस मामले में सुप्रीम कोर्ट 15 अक्तूबर को सुनवाई करेगा. उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar pradesh Government) का अब तक कोई हलफनामा (Affidavit) नहीं आया है. हालांकि पिछले मंगलवार को सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की पैरवी कर रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट में कहा था कि वे गुरुवार तक इस मामले में अपनी कार्रवाई और कोर्ट की ओर से पूछे गए तीन अहम सवालों के जवाब तफसील से दे देंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मुख्य रूप से तीन बातें पूछी थीं, ये कि पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा के क्या इंतजाम किए गए हैं? क्या पीड़ित परिवार के पास पैरवी के लिए कोई वकील है? और इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुकदमे की क्या स्थिति है?

  • हाथरस केस: अरेस्‍ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकार से जमानत के लिए हाईकोर्ट जाने को कहा

    हाथरस केस: अरेस्‍ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकार से जमानत के लिए हाईकोर्ट जाने को कहा

    केरल वर्किेंग जर्नलिस्‍ट एसोसिएशन की याचिका में हाथरस की घटना की रिपोर्टिंग के संबंध में जा रहे पत्रकार सिद्दीक कप्पन को यूपी पुलिस की हिरासत से कोर्ट में पेश करने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में हैबियस कॉर्पस याचिका दायर की गई है, जिसमें इस गिरफ्तारी को अवैध बताया गया है. .

  • हाथरस मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट के लिए रवाना, आज होगी सुनवाई

    हाथरस मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट के लिए रवाना, आज होगी सुनवाई

    Hathras Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में पीड़िता का परिवार आज हाथरस से लखनऊ सुबह साढ़े 5 बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ. जिसमे SDM अंजलि गंगवार, सीओ शेलेन्द्र बाजपेयी, आदि अधिकारी पुलिस की 6 गाड़ियों से स्कॉर्ट कर रहे है. वही परिवार के 5 लोग जिनमें पीड़िता के मां, पिता, दो भाई व एक भाभी सभी गए हैं. बताया जा रहा है कि कि दोपहर 2 बजे लखनऊ हाईकोर्ट में अपना पक्ष सभी लोग रखेगे. 

  • CBI ने अपने हाथ में ली हाथरस कांड की जांच, हत्या-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में केस दर्ज

    CBI ने अपने हाथ में ली हाथरस कांड की जांच, हत्या-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में केस दर्ज

    एफआईआर में आरोपी के तौर पर संदीप का नाम है. बाकी 3 आरोपियों रामकुमार, रवि और लवकुश  का नाम पीड़ित के 22 सितंम्बर के बयान में आया है. सीबीआई को बयान की कॉपी मिल गई है. सीबीआई की ग़ाज़ियाबाद यूनिट मामले की जांच करेगी. जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. कहा जा रहा है कि सोमवार को सीबीआई फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ हाथरस जा सकती है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com