NDTV Khabar

Hemant Soren


'Hemant Soren' - 137 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी

    हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी

    झारखंड भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि जब हेमंत सोरेन नेतरहाट में चैन की बंसी बजा रहे थे उस समय नक्सली चतरा में छठ घाट पर गोलीबारी कर रहे थे. बीजेपी ने कहा कि राज्य में भय एवं खौफ व्याप्त है. आज सरकार अपराधियों एवं उग्रवादियों के सामने नतमस्तक है और छठ महापर्व के शुभ अवसर पर भी झारखंड की जनता को राहत नहीं है.

  • झारखंड में नदी, तालाबों के किनारे छठ पूजा करने की मिली अनुमति, संशोधित दिशानिर्देश जारी

    झारखंड में नदी, तालाबों के किनारे छठ पूजा करने की मिली अनुमति, संशोधित दिशानिर्देश जारी

    झारखंड सरकार ने जल स्रोतों के किनारे छठ पूजा पर रोक लगाने का अपना पुराना फैसला मंगलवार को जन दबाव और विपक्ष की तीखी आलोचना के बाद वापस ले लिया. इस संबंध में रात को संशोधित दिशानिर्देश भी जारी कर दिए गए है.मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी देते हुए कहा गया है कि इस सिलसिले में 15 नवंबर की रात्रि जारी दिशा निर्देशों में बदलाव कर दिया गया है.

  • झारखंड छात्रवृत्ति घोटाले में जांच के आदेश दे दिए हैं : हेमंत सोरेन

    झारखंड छात्रवृत्ति घोटाले में जांच के आदेश दे दिए हैं : हेमंत सोरेन

    मुख्यमंत्री ने कहा, "हम विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी कर रहे हैं. विधानसभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को बुलाया जाएगा. स्पीकर ने इस संबंध में एक बैठक आयोजित की है." 

  • झारखंड : 8वीं क्लास के छात्रों को इस साल नहीं देनी होगी कंपार्टमेंट परीक्षा, असफल छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

    झारखंड : 8वीं क्लास के छात्रों को इस साल नहीं देनी होगी कंपार्टमेंट परीक्षा, असफल छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

    झारखंड के 8वीं क्लास के छात्र, जो इस साल अपनी बोर्ड की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए थे उन्हें अब कंपार्टमेंट की परीक्षा नहीं देनी होगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 4 नवंबर को कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को पुन: प्रकाशित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बता दें कि जो छात्र 8वीं क्लास की परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो सके थे, उन्हें अब 20% ग्रेस मार्क्स देकर रिजल्ट दोबारा जारी किया जाएगा. 

  • रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन : बीजेपी

    रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी

    झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

  • विपक्षी नेताओं ने स्टैन स्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की, लोगों से चुप्पी तोड़ने की अपील

    विपक्षी नेताओं ने स्टैन स्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की, लोगों से चुप्पी तोड़ने की अपील

    पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) की तरफ से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया कि केंद्र सरकार हाशिये पर खड़े समुदाय के लोगों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है. एक वीडियो संदेश में उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में एकता, ईमानदारी और लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला किया जा रहा है.

  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.

  • हेमंत सोरेन ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिख NEET और JEE परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया

    हेमंत सोरेन ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिख NEET और JEE परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को बृहस्पतिवार को पत्र लिखकर सितंबर के प्रथम सप्ताह में निर्धारित नीट तथा जेईई परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया है.

  • NEET-JEE Exam: परीक्षा स्थगित करने की मांग के बीच 14 लाख से ज्यादा छात्रों ने डाउनलोड किए एडमिट कार्ड

    NEET-JEE Exam: परीक्षा स्थगित करने की मांग के बीच 14 लाख से ज्यादा छात्रों ने डाउनलोड किए एडमिट कार्ड

    JEE Main And NEET 2020 Exam: मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET 2020) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2020) के लिये 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड किए हैं. इस बीच विपक्ष शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में इस मुद्दे पर व्यापक विचार-विमर्श किया और परीक्षाएं टलवाने के लिए उच्चतम न्यायालय जाने का फैसला किया. पिछले कुछ महीने से यह मुद्दा छाया रहा है. कई लोग परीक्षाएं आयोजित कराने की मांग कर रहे हैं, वहीं विपक्ष और कार्यकर्ता कोविड-19 (Covid-19) महामारी के मद्देनजर इसे टालने की मांग कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा बुलायी गयी बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई.

  • JEE Main-NEET: झारखंड के मुख्यमंत्री ने परीक्षाओं पर जताया विरोध, NTA से की परीक्षा स्थगित करने की मांग

    JEE Main-NEET: झारखंड के मुख्यमंत्री ने परीक्षाओं पर जताया विरोध, NTA से की परीक्षा स्थगित करने की मांग

    JEE Main And NEET 2020 Exam:  जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षा शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. लेकिन कोरोनावायरस के चलते परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग बढ़ती ही जा रही है. छात्रों समेत कई राजनीतिक हस्तियां परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रही हैं. अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister of Jharkhand Hemant Soren) ने भी कोरोनावायरस के बीच परीक्षाओं के आयोजन के खिलाफ विरोध जताया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चाहते हैं कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) सितंबर में होने वाली जेईई मेन और नीट 2020 परीक्षाओं को स्थगित कर दे. मंत्री ने यह बात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई एक वर्चुअल बैठक में कही. 

  • NEET-JEE के मुद्दे पर केंद्र और राज्य आमने-सामने, झारखंड के मुख्यमंत्री ने उठाया सवाल

    NEET-JEE के मुद्दे पर केंद्र और राज्य आमने-सामने, झारखंड के मुख्यमंत्री ने उठाया सवाल

    कांग्रेस ने मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश से संबंधित नीट एवं जेईई की परीक्षाओं के आयोजन के फैसले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ 28 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार से संबंधित दफ्तरों के बाहर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए धरना देंगे.

  • झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,  मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें सचिव रैंक का एक अधिकारी, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले अन्य कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास (CM House Ranchi) को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) भी दोबारा कोरोना की जांच कराएंगे.

  • झारखंड : CM हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी, CID ने शुरू की जांच

    झारखंड : CM हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी, CID ने शुरू की जांच

    झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को जान से मारने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले ने सीएम को दो अलग-अलग मेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी है. धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं. धमकी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने रांची साइबर थाने में दो अलग-अलग मामले दर्ज करवाए हैं.

  • झारखंड में एक सांसद और विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया क्वारंटीन

    झारखंड में एक सांसद और विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया क्वारंटीन

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को जानकारी दी कि उनकी सरकार में एक कैबिनेट मंत्री और उनके पार्टी के एक विधायक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वो खुद को क्वारंटीन कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

  • भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन

    भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि राज्य में भले ही कोरोनावायरस संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की दर लगभग 77 प्रतिशत पहुंच गई है बावजूद इसके लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतनी चाहिए.

  • चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा- चीन भारत द्वारा जारी नोटिस से अत्यधिक चिंतित है

    चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा- चीन भारत द्वारा जारी नोटिस से अत्यधिक चिंतित है

    नई दिल्ली में चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा, ‘‘संबंधित एप के भारत में बड़ी संख्या में उपयोगकर्ता हैं और ये एप सख्ती से भारतीय कानूनों और नियमों के अनुसार काम कर रहे हैं, और भारतीय उपभोक्ताओं, रचनाकारों और उद्यमियों को बेहतरीन और तेज सेवाएं प्रदान करते रहे हैं.’’जी ने कहा कि प्रतिबंधों से न केवल इन एप्स के स्थानीय भारतीय कामगारों के रोजगार पर असर पड़ेगा, बल्कि भारतीय उपयोगकर्ताओं के हितों और कई रचनाकारों तथा उद्यमियों के रोजगार और आजीविका भी प्रभावित होगी.

  • वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक, भारत में गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से हटाया गया

    वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक, भारत में गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से हटाया गया

    वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक मंगलवार को देश में बंद हो गया. इसे देश में गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से भी हटा दिया गया है. सरकार ने सोमवार को टिकटॉक सहित 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगा दिया. टिकटॉक के अलावा अन्य प्रतिबंधित एप की मौजूदा स्थिति के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं उपलब्ध हो सकी है

  • सरकार ने इंटरनेट कंपनियों को चीनी App तत्काल बंद करने का दिया निर्देश

    सरकार ने इंटरनेट कंपनियों को चीनी App तत्काल बंद करने का दिया निर्देश

    इंटरनेट कंपनियों को दूरसंचार विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि 24 एप पर रोक के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 के आपातकालीन उपबंध 69ए के तहत तत्काल रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com