NDTV Khabar

Hindi


'Hindi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 3 जून से शर्तों के साथ मिलने लगेंगी रियायतें

    महाराष्ट्र में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 3 जून से शर्तों के साथ मिलने लगेंगी रियायतें

    Maharashtra Lockdown Extension News: कोरोना के मामले को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया है.

  • यूपी सरकार ने Unlock1 लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    यूपी सरकार ने Unlock1 लिए जारी की गाइडलाइंस, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    Uttar Pradesh Unlock1 Guidelines : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लॉकडाउन खोलने और अनलॉक-1 के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए.

  • जम्मू-कश्मीर में LeT के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    जम्मू-कश्मीर में LeT के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं. 

  • दिल्ली पुलिस के एक और ASI की कोरोना की वजह से मौत, Covid-19 ने अब तक तीन पुलिसकर्मियों की ली जान

    दिल्ली पुलिस के एक और ASI की कोरोना की वजह से मौत, Covid-19 ने अब तक तीन पुलिसकर्मियों की ली जान

    जानकारी के अनुसार संबंधित ASI विक्रम सुल्तानपुरी थाने में तैनात थे. 28 मई को उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था और 29 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वह अस्पताल में एडमिट थे. इससे पहले कल ASI शशिमणि पांडेय की मौत हुई थी, वहीं कॉन्सेटबल अमित की मौत भी इसी वायरस के कारण हुई थी. 

  • गुरुग्राम में तेजी से पैर पसारता Coronavirus, शनिवार को Covid-19 के 157 नए मामले आए सामने

    गुरुग्राम में तेजी से पैर पसारता Coronavirus, शनिवार को Covid-19 के 157 नए मामले आए सामने

    3 दिनों के अंदर गुरुग्राम में 340 नए मामले सामने आए हैं. यह संख्या चिंताजनक है, क्योंकि पिछले तीन दिनों में आए नए मामले, पिछले दो महीनों के कुल मामलों से भी ज्यादा हैं.  गुरुग्राम में 100 मामले होने में करीब 50 दिन (16 मार्च से शुरू होकर) का वक्त लगा. इसके बाद अगले 100 मामले 11 दिनों में सामने आए और अगले 10 दिनों में इसमें 100 और नए मामले जुड़ गए. इस तरह तीन सौ आंकड़ा पहुंचने में 2 महीने से ज्यादा का वक्त लगा. 

  • लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की आड़ में ये लोग झारखंड से 12 करोड़ की ड्रग्स दिल्ली और पंजाब ला चुके हैं. ई-पास पंजाब के होशियारपुर के SDM ने जारी किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इंस्पेक्टर शिवकुमार को जानकारी मिली कि बुराड़ी चौक के पास 2 लोग ड्रग्स लेकर आने वाले हैं और उन्हें ये ड्रग्स दिल्ली और पंजाब में किसी को सप्लाई करनी है. 

  • दिल्ली पुलिस के एक और कर्मी ने Covid-19 की वजह से जान गंवाई, अब तक दो पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत

    दिल्ली पुलिस के एक और कर्मी ने Covid-19 की वजह से जान गंवाई, अब तक दो पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत

    दिल्ली पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शेषमणि पांडेय की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है. दिल्ली पुलिस में कोरोनो से किसी पुलिसकर्मी की मौत का ये दूसरा मामला है. इससे पहले कॉन्स्टेबल अमित राणा की मौत हुई थी. 

  • Coronavirus Updates: पंजाब में कोरोनावायरस से एक और की मौत

    Coronavirus Updates: पंजाब में कोरोनावायरस से एक और की मौत

    Coronavirus News Updates: अनलॉक 1 में सरकार ने कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर मॉल और रेस्टोरेंट को भी खोलने की इजाजत दे दी

  • SPAS-12 से लेकर मॉन्स्टर ट्रक तक: PUBG Mobile में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

    SPAS-12 से लेकर मॉन्स्टर ट्रक तक: PUBG Mobile में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

    आने वाले कुछ दिनों के अंदर हमें PUBG Mobile में कई बदलाव और कई नई चीज़े देखने को मिलेगी। इनमें से कई चीज़ों की पुष्टी हो चुकी है और कई फीचर्स के लिए अनुमान लगाए गए हैं। आज यहां हम आपको पबजी मोबाइल में आने वाले उन बड़े फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें आप आगामी अपडेट में गेम में देख पाएंगे।

  • PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल: ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    PM Modi सरकार 2.0 के 1 साल:  ताकतवर नेता बने अमित शाह (Amit Shah), लेकिन दो जगहों पर चूके, कमरे में लगी हैं इनकी तस्वीरें

    प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल अमित शाह देश के दूसरे सबसे बड़े ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं. दूसरे कार्यकाल में उनको बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की जगह गृह मंत्री बनाया गया. ऐसी खबरें थीं कि राजनाथ सिंह इस फैसले से खुश नहीं थे हालांकि उनको रक्षामंत्री बनाया गया था. अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही इस बात का अंदाजा लगना शुरू हो गया था कि इस बार मोदी सरकार कुछ अपने मूल एजेंडे पर काम करने की तैयारी कर रही है.

  • PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    PM Modi Government 2.0: मोदी सरकार के एक साल, ये 5 बातें जो नहीं होनी चाहिए थीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा 31 मई यानी रविवार को पूरा हो जाएगा. इससे एक दिन पहले शनिवार पीएम मोदी ने देशवासियों को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने बीते साल एक साल में सरकार की उपलब्धियों और चुनौतियों का जिक्र किया है. पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, राम मंदिर, तीन तलाक और नागरिक संशोधन बिल (CAA) का जिक्र किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा है. लेकिन पीएम मोदी की बातों से इतर बीते एक साल में पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कुछ ऐसी बातों पर ध्यान दें तो पाएंगे कि ये देश में हित नहीं थीं और ऐसा नहीं होना चाहिए था. 

  • केरल में गांव-गांव तक कोरोना जांच के लिए लॉन्च किया COVID-19 परीक्षण वाहन, इन सुविधाओं को जोड़ा

    केरल में गांव-गांव तक कोरोना जांच के लिए लॉन्च किया COVID-19 परीक्षण वाहन, इन सुविधाओं को जोड़ा

    इस वाहन की लॉन्चिंग पर चर्चा करते हुए डॉक्टर प्रवीण ने मी़डिया से कहा कि केरल के अलपुझा में ऐसे वाहन की जरूरत थी, जो ग्रामीण इलाकों में जाकर कोरोना सैंपल इकट्ठे कर सके. उन्होंने कहा कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसी चिंता को देखते हुए इस वाहन का निर्माण किया गया है, उन्होंने बताया कि इस वाहन में टेली मेडिसीन और सार्वजनिक ऐलान के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं, ताकि हम गांव-गांव जाकर न सिर्फ जांच कर सके बल्कि कोरोना से जुड़ी जानकारियां भी लोगों तक साझा कर सकें. 

  • दिल्ली के एक अस्पताल में हथियारबंद बदमाशों ने की लूटपाट, CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात

    दिल्ली के एक अस्पताल में हथियारबंद बदमाशों ने की लूटपाट, CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात

    इसकी बानगी  महिंद्रा पार्क थाना इलाके के एक अस्पताल में देखने को मिली. अस्पताल में हथियारबंद बदमाश घुसकर आराम से लूटपाट करते नजर आए. यह पूरी घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. अभी तक जांच के नाम और पुलिस के हाथ खाली है. 

  • Coronavirus in India:भारत में कोरोनावायरस ने तोड़ा अब तक का सारा रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 7,964 नए मामले, 265 मौतें

    Coronavirus in India:भारत में कोरोनावायरस ने तोड़ा अब तक का सारा रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 7,964 नए मामले, 265 मौतें

    24 घंटे में सबसे ज्यादा नए केस और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. पिछले 24 घंटे में 7964 नए मामले सामने आए हैं वहीं 265.लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मरीज 11,264 रिकवर हुए हैं अब तक 82370 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. वहीं रिकवरी रेट की बात करें तो वह बढ़कर 47.40 फीसदी हो गई है.

  • Coronavirus Updates: गुजरात में कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंचा

    Coronavirus Updates: गुजरात में कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंचा

    Coronavirus News Updates: देश में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन को सरकार ने 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है.

  • महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना से मौत, मुंबई में करीब 37000 संक्रमित

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना से मौत, मुंबई में करीब 37000 संक्रमित

    Maharashtra Coronavirus Update: देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र में 2682 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया. अब राज्य में कुल 62,228 संक्रमित हो गए हैं.

  • मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    मोदी सरकार 2.0 के एक साल : हिंदुत्व के पथ पर दौड़ता रथ, कोरोना वायरस ने लगाया ब्रेक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • Ajit Jogi Passed Away: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का 74 वर्ष की उम्र में निधन

    Ajit Jogi Passed Away: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का 74 वर्ष की उम्र में निधन

    Ajit Jogi Death: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. वह कई दिनों से अस्पताल में कोमा में थे.अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने खुद ट्वीट कर पिता के निधन की जानकारी दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com