NDTV Khabar

Hindi Jobs


'Hindi Jobs' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सेल्सफोर्स भारत में 5.48 लाख लोगों को देगी रोजगार

    सेल्सफोर्स भारत में 5.48 लाख लोगों को देगी रोजगार

    सेल्सफोर्स के मुख्य डेटा अधिकारी वाला अफशर ने रेज सम्मेलन में कहा कि परोक्ष रूप से कंपनी भारत में 13 लाख रोजगार सृजित करेगी. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी भारत की अर्थव्यवस्था में अरबों डॉलर अमेरिका की आईटी कंपनी सेल्सफोर्स की भारत में आने वाले दिनों में 5.48 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार देने की योजना है. कंपनी के अनुसार भारत में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) के मामले में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है. का योगदान करने जा रहे हैं. 

  • लड़की को मिली नौकरी, तो बाहर निकलकर ऐसे किया धमाकेदार डांस, CCTV में कैद हुआ मज़ेदार Video

    लड़की को मिली नौकरी, तो बाहर निकलकर ऐसे किया धमाकेदार डांस, CCTV में कैद हुआ मज़ेदार Video

    Social Media पर एक लड़की का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जॉब मिलने के बाद उसे ऑफिस के बाहर डांस (Girl Dance After Getting Job) करते देखा गया. यह वाक्या ऑफिस के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा (Caught On CCTV Camera) में रिकॉर्ड हो गया.

  • CBSE Recruitment Result 2020: सीबीएसई ने जारी किया भर्ती परीक्षा का परिणाम, जानें रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    CBSE Recruitment Result 2020: सीबीएसई ने जारी किया भर्ती परीक्षा का परिणाम, जानें रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    CBSE Recruitment Result 2020: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने कई पदों के लिए भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), अकाउंटेंट और जूनियर अकाउंटेंट पदों के लिए जारी किया गया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से रिजल्ट देख सकते हैं.  इन सभी पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आयोजित किया गया था. परीक्षा 29 जनवरी को हुई थी. 

  • SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment: एसएससी ने 283 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    SSC JHT Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT), जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए एक ओपन कॉम्पिटेटिव परीक्षा आयोजित करेगा. SSC JHT भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आयोग के आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर पूरी की जा सकती है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 283 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

  • SSC JHT 2019 Result: एसएससी ने जारी किया JHT के दूसरे पेपर का रिजल्ट, 1,360 उम्मीदवार हुए पास

    SSC JHT 2019 Result: एसएससी ने जारी किया JHT के दूसरे पेपर का रिजल्ट, 1,360 उम्मीदवार हुए पास

    SSC JHT 2019 Result Declared: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा 2019 (II) का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट कमीशन की वेबसाइट पर उपलब्ध है. आयोग ने 16 फरवरी, 2020 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT) भर्ती 2019 के लिए पेपर (II) की परीक्षा आयोजित की थी. JHT भर्ती के लिए पेपर (I) 26 नवंबर, 2019 को आयोजित किया था. इस परीक्षा में 1,977 उम्मीदवारों को सफलता मिली थी, जो पेपर (II) के लिए क्वालिफाई हुए थे.

  • Government Job News: 10वीं या 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, दिए गए फॉरमेट में करें अप्लाई

    Government Job News: 10वीं या 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, दिए गए फॉरमेट में करें अप्लाई

    अगर आप अच्छी सरकारी नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. रक्षा मंत्रालय के 155 बेस अस्पतालों में कई पदों के लिए सरकारी नौकरी निकली है. इसमें दी गई सैलरी के अलावा केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाएं भी मिलेंगी. इसमें स्टेनो वार्ड, वार्ड सहायिका, चौकीदार, सफाईवाला, बारबर,कुक जैसे पदों के लिए भर्तियां निकली हैं. अलग-अलग पदों के लिए उसके हिसाब स्किल की जरूरत मांगी गई है. हर पोस्ट के लिए अलग-अलग सैलरी निर्धारित की गई है. इन पदों में आवेदन करने के लिए 1 महीने का समय है. 

  • Lockdown के बीच राहत भरी खबर, 50 हजार लोगों को नौकरी देगी अमेजन इंडिया

    Lockdown के बीच राहत भरी खबर, 50 हजार लोगों को नौकरी देगी अमेजन इंडिया

    कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लोग ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में विभिन्न उत्पादों की ऑनलाइन मांग में तेजी आयी है. इसी बढ़ी मांग को पूरा करने के लिये 50 हजार लोग अस्थायी तौर पर नियुक्त किये जायेंगे. कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील के साथ ही संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ बाकी देश भर में ई-कॉमर्स गतिविधियां सामान्य स्थिति की ओर लौटने लगी हैं. यह इस लिये भी विशेष प्रासंगिक हो जाता है क्योंकि स्विगी, जोमैटो, शेययरचैट, ओला जैसी कई प्रौद्योगिकी आधारित कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में छंटनी की हैं. 

  • यूपी में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए ये कदम उठा रही है योगी आदित्‍यनाथ सरकार, बनेगी नई स्‍टार्टअप नीति

    यूपी में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए ये कदम उठा रही है योगी आदित्‍यनाथ सरकार, बनेगी नई स्‍टार्टअप नीति

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए एक नई स्टार्टअप नीति प्रदेश में बने जिससे प्रदेश का युवा जुड़ सके और रोजगार की संभावनाओं को बल मिल सके.

  • कांग्रेस ने साधा हरियाणा सरकार पर निशाना, कहा- पांच साल में कितनी नौकरियां दी गईं, जारी हो श्वेत पत्र

    कांग्रेस ने साधा हरियाणा सरकार पर निशाना, कहा- पांच साल में कितनी नौकरियां दी गईं, जारी हो श्वेत पत्र

    हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार को इस बारे में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए कि राज्य में पिछले पांच साल में कितनी नौकरियां दी गईं और साथ ही यह भी बताना चाहिए कि किस विभाग में कितने पद रिक्त पड़े हैं.

  • 6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    6th JPSC Result 2020: जेपीएससी परीक्षा के अंतिम परिणाम को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 जून तक देना होगा जवाब

    झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की छठीं परीक्षा को चुनौती दी गई. न्यायालय ने मामले पर सुनवाई करते हुए JPSC और सरकार से जवाब-तलब किया है.

  • Sarkari Naukri: राजस्‍थान में लंबित पड़ी भर्तियों को सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी, दिए अहम निर्देश

    Sarkari Naukri: राजस्‍थान में लंबित पड़ी भर्तियों को सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी, दिए अहम निर्देश

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार इस बात के लिए लिए हरसंभव प्रयास करेगी कि भर्तियां समय पर पूरी हों और अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए इंतजार न करना पड़े. उन्होंने कहा कि जो भर्तियां न्यायालयों में लंबित हैं, उनमें प्रभावी पैरवी कर ऐसे प्रयास करें जिससे लंबित भर्ती प्रक्रिया पुनः शुरू हो सकें.

  • UP Shikshak Bharti Result : तैयार रहिए! किसी भी वक्त आ सकता है रिजल्ट, 69000 लोग बनेंगे सरकारी टीचर

    UP Shikshak Bharti Result : तैयार रहिए! किसी भी वक्त आ सकता है रिजल्ट, 69000 लोग बनेंगे सरकारी टीचर

    Shikshak Bharti Result : उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों की नियुक्ति पाने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 97 और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 में से 90 अंक लाने होंगे. कई डेढ़ सालों से कोर्ट में अटकी पड़ी भर्ती का रास्ता बुधवार को साफ हो गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बुधवार को यूपी सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए आदेश दिया कि सामान्य वर्ग को 65 और आरक्षित वर्ग को 60 फीसदी अंक लाने होंगे.

  • कोरोना वायरस से जंग के बीच पहले चीन का रास्ता रोका, अब बड़ा झटका देने के प्लान पर मोदी सरकार का काम शुरू

    कोरोना वायरस से जंग के बीच पहले चीन का रास्ता रोका, अब बड़ा झटका देने के प्लान पर मोदी सरकार का काम शुरू

    Coronavirus News Update : पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से जंग के बीच 'व्यापारिक युद्ध' भी अंदर ही अंदर शुरू हो चुका है. भारत में नीति-निर्धारक में कोरोना वायरस की वजह से उपजीं चुनौतियों के बीच नए संभावनाओं को भी देख रहे हैं. चीन भले ही कहे कि उसने कोरोना पर काबू पा लिया है लेकिन उसके यहां कई विदेशी कंपनियों की यूनिटें बाहर आने के लिए तैयार बैठी हैं उसकी वजह अमेरिका का उसको लेकर अविश्वास है और भारत सरकार की कोशिश इस बात की है ये यूनिटें  उसकी जमीन पर लगाई जाएं.  इस बात का अंदाजा इस बात से हाल ही में दिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान से लगाया जा सकता है जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चीन से मोह भंग हुई कंपनियों के लिये विशेष पैकेज व सहूलियत देने को तैयार है. 

  • Sarkari Naukri: बिहार में निकली बंपर वैकेंसी, मेडिकल स्‍टाफ के विभिन्‍न पदों को मिली मंजूरी

    Sarkari Naukri: बिहार में निकली बंपर वैकेंसी, मेडिकल स्‍टाफ के विभिन्‍न पदों को मिली मंजूरी

    बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल (SKMCH) में 652 बिस्तरों की आवश्यकता के मद्देनजर अतिरिक्त चिकित्सक शिक्षकों, चिकित्सकों सहित विभिन्न श्रेणियों के आवश्यक 1039 पदों के लिए बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी.

  • सरकारी नौकर‍ियों पर रोक को लेकर सुरजेवाला ने बोला हमला, कहा- "यह तुगलकी फरमान"

    सरकारी नौकर‍ियों पर रोक को लेकर सुरजेवाला ने बोला हमला, कहा-

    आपको बता दें कि खट्टर ने कथित रूप से कहा था कि कोरोनावायरस महामारी के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुये राज्य सरकार ने एक साल तक नई भर्ती पर रोक लगा दी है, जबकि इस साल किसी कर्मचारी को एलटीसी नहीं मिलेगा.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिए निर्देश, अगले 6 महीनों में सृजित की जाएं 15 लाख नौकरियां

    यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिए निर्देश, अगले 6 महीनों में सृजित की जाएं 15 लाख नौकरियां

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में आगामी तीन से छह महीनों के भीतर कम से कम 15 लाख लोगों के रोजगार सृजन की ठोस कार्य योजना बनाई जाए. उन्होंने इसके सम्बन्ध में विभिन्न विभागों को एक सप्ताह के भीतर कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए हैं.

  • TCS का बड़ा ऐलान- किसी को नौकरी से नहीं निकाला जाएगा, लेकिन नहीं बढ़ाई जाएगी सैलरी

    TCS का बड़ा ऐलान- किसी को नौकरी से नहीं निकाला जाएगा, लेकिन नहीं बढ़ाई जाएगी सैलरी

    हालांकि TCS ने संकेत दिया कि कोरोना वायरस संकट के कारण चालू वित्त वर्ष की पहली दो तिमाही काफी कठिन होगी और आय कम होने की आशंका है.

  • Coronavirus: हरियाणा सरकार का ऐलान, सरकारी डॉक्‍टरों और हेल्‍थकेयर वर्कर्स को दी जाएगी डबल सैलरी

    Coronavirus: हरियाणा सरकार का ऐलान, सरकारी डॉक्‍टरों और हेल्‍थकेयर वर्कर्स को दी जाएगी डबल सैलरी

    सीएम खट्टर के मुताबिक, "कोरोनावायरस से निपटने में लगे सभी लोग चाहे वह डॉक्‍टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्‍टाफ, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, एम्बुलेंस कर्मचारी और प्रयोगशाला कर्मचारी हों, उन्हें दोगुना वेतन मिलेगा."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com