NDTV Khabar

Hindi news


'Hindi news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भैंस को डंडे मारकर दौड़ाया तो आगे जाकर जानवर ने ऐसे लिया बदला, हवा में उड़ गए लोग... देखें Viral Video

    भैंस को डंडे मारकर दौड़ाया तो आगे जाकर जानवर ने ऐसे लिया बदला, हवा में उड़ गए लोग... देखें Viral Video

    भैंस (Buffalo) को डंडा मारकर दौड़ाया तो जानवर ने कुछ दूर जाते ही बदला ले लिया. उन्होंने आगे जाकर लोगों को हवा में उड़ा दिया और भागते हुए आगे निकल गई. सोशल मीडिया (Social Media) पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और कांग्रेस पर क्यों बरस रही हैं BSP सुप्रीमो मायावती, बीते साल फरवरी में ऐसा क्या हुआ था

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती को इस समय कांग्रेस फूटी आंखों नहीं सुहा रही है. राजस्थान के कोटा से छात्रों के लाने के मुद्दे से लेकर यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से बसें भेजे जाने तक, हर चीज पर मायावती कांग्रेस पर ही दोष मढ़ने से नहीं चूक रही हैं. हालांकि उनके निशाने पर बीजेपी सरकार भी है. यह विपक्ष में होने के नाते उनकी एक जिम्मेदारी भी है कि सरकार को कटघरे में खड़ा करें.

  • Coronavirus Live Update: दिल्ली : एम्स के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोरोना के कारण मौत

    Coronavirus Live Update: दिल्ली : एम्स के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोरोना के कारण मौत

    Coronavirus Live Update; केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 154 लोगों की मौत हुई. मंत्रालय ने बताया कि देश में 77,103 लोग अब भी संक्रमित हैं जबकि 57,720 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है.

  • UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    नए नियमों के अनुसार बिना मास्क लगाए या बिना चेहरा ढकें घर से निकलने पर पुलिस धारा 15(3 ) के तहत 100 रुपये से 500 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. इसके अलावा लॉकडाउन का उलंघन करने पर धारा 15(4) के तहत 100 से 1000 रुपये तक का चालान किया जाएगा. साथ ही दो पहिया वाहन पर पीछे बैठने पर धारा 15(5) के तहत पुलिस 250 से 1000 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. 

  • दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली सरकार ने 50 या उससे अधिक बिस्तरों वाले सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को निर्देश दिया है कि वे अपनी कुल क्षमता के 20 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए सुरक्षित रखें. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को ट्वीट किया.

  • ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव से ऑनलाइन संवाद में हर्षवर्धन ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए टीका विकसित करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ टीका विकसित करने के लिए दुनिया में 100 से अधिक उम्मीदवार हैं और विभिन्न चरणों पर काम कर रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन इन प्रयासों में समन्वय कर रहा है.’’

  • रेस्टोरेंट मैनेजर और उनके रिश्तेदारों ने फूड डिलीवरी बॉय को लूटा, CCTV में हुई पहचान

    रेस्टोरेंट मैनेजर और उनके रिश्तेदारों ने फूड डिलीवरी बॉय को लूटा, CCTV में हुई पहचान

    पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों आरोपियों की पहचान की और शनिवार को दिल्ली के गढ़ी क्षेत्र में मामराज मोहल्ले से उन्हें गिरफ्तार कर लिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के पास से लूटा गया मोबाइल फोन और चाकू बरामद किया गया. आरोपियों की पहचान निशांत कुमार (21), उसके भाई सुशांत कुमार (24) और उनके रिश्तेदार सुमित कुमार (25) के रूप में की गई है. 

  • सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में राउत ने अपने साप्ताहिक लेख में लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में चार सफाईकर्मियों के पैर धोकर हमें मानवता दिखाई थी. ऐसा लगाता है कि यह मानवता पिछले तीन महीने में समाप्त हो गई है.’’ मोदी ने प्रयागराज में कुम्भ मेले के दौरान सफाई कर्मचारियों के पैर धोए थे. 

  • चंडीगढ़ में Coronavirus से संक्रमित तीन दिन की बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या चार हुई

    चंडीगढ़ में Coronavirus से संक्रमित तीन दिन की बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या चार हुई

     यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक मौत के बाद बच्ची के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था और रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. बुलेटिन में बताया गया कि बच्ची की मां की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है. इस बीच, चंडीगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 23 नये मामले सामने आए। इन्हें मिलाकर केंद्र शासित प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 256 हो गई है. 

  • COVID-19: असम में 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या पहुंची 400 के करीब

    COVID-19: असम में 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या पहुंची 400 के करीब

    राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी.  सरूसजई पृथक-वास केंद्र से शाम को संक्रमण के आठ मामलों की जानकारी मिली जबकि तेजपुर पृथक-वास केंद्र से चार और जोरहाट से दो मामले प्रकाश में आए. मंत्री ने बताया कि कामरूप और होजाइ से पांच-पांच, कामरूप मेट्रो से दो, नौगांव और पूर्वी कार्बी आंगलांग से एक-एक मामला सामने आया. 

  • नीतीश कुमार ने बिहार में कोविड-19 से मरे 13 लोगों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया

    नीतीश कुमार ने बिहार में कोविड-19 से मरे 13 लोगों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया

    बिहार में दो और लोगों के कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने के बाद इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या 13 हो गई है. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के 117 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,511 हो गई है जिनमें से 200 मामले अकेले राजधानी पटना में है.  आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत होने पर शोक व्यक्त करते हुए कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि जारी करने की घोषणा की. 

  • प्रवासी बिहारियों में अपने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति इतनी नाराज़गी क्यों है?

    प्रवासी बिहारियों में अपने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति इतनी नाराज़गी क्यों है?

    मज़दूरों को यह लग रहा है कि नीतीश कुमार ने उनके साथ भेदभाव किया, उनको अपने हाल पर छोड़ दिया. लोग मनमाने दाम पर अपने साधन कर वापस आने पर मजबूर हुए और उसके लिए नीतीश कुमार के प्रति उनकी चिढ़ देखते बनती है. हालांकि ट्रेन से जो लोग लौटे उनके लिए प्रशासन चुस्त दुरुस्त रहा. स्टेशन पर आते के साथ खाने की थाली और पानी से उनका स्वागत करते दिखे.

  • Coronavirus Cases in India Updates: तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

    Coronavirus Cases in India Updates: तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

    Coronavirus India Updates: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 131868 तक पहुंच गई है. वहीं 54,441 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. इस बीमारी से 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. बात करें बीते 24 घंटों की 6767 नए मामले सामने आ चुके हैं और 147 लोगों की मौत हो चुकी है. नए केस सामने आने के मामले में कोरोना वायरस ने फिर रिकॉर्ड तोड़ा है. बीते 24 घंटों का आज नया रिकॉर्ड है. रिकवरी रेट  भी 41.28 % हो गया है.

  • Covid-19 के इलाज के नाम पर 'ब्लड प्लाजमा' बेच रहे हैं जालसाज, साइबर टीम जांच में जुटी

    Covid-19 के इलाज के नाम पर 'ब्लड प्लाजमा' बेच रहे हैं जालसाज, साइबर टीम जांच में जुटी

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. भारत और अन्य देशों में कोविड-19 के गंभीर मामलों के उपचार के लिए प्रायोगिक आधार पर प्लाजमा थेरेपी का उपयोग किया जा रहा है. महाराष्ट्र साइबर पुलिस के विशेष पुलिस महानिरीक्षक यशस्वी यादव ने कहा कि इसी बात का फायदा उठाते हुए, जालसाज ठीक हुए मरीजों के प्लाजमा (रक्त का एक घटक) को डार्क नेट पर चमत्कारिक इलाज के तौर प्रचारित कर इसे बेचने की पेशकश कर रहे हैं, जो कि वायरस के लिए एंटीबॉडी माना जाता है.’’

  • गाजियाबाद की सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश की अनुमति मिली

    गाजियाबाद की सोसाइटी में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश की अनुमति मिली

    इन सोसाइटी में रहने वाले अधिकतर निवासियों ने प्रशासन से उनके परिसरों में अखबार विक्रेताओं और घरेलू सहायकों को प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग की थी.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जेएन पांडेय का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

    एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जेएन पांडेय का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

    एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि डॉ. पांडे और उनकी पत्नी थोड़े से लक्षण के साथ मंगलवार को कोविड-19 संक्रमित पाये गये थे लेकिन उन्होंने घर में ही पृथक वास में रहने का निर्णय लिया था. डॉ. गुलेरिया ने बताया कि लेकिन शनिवार को उनकी पत्नी को एम्स लाया गया. निदेशक ने कहा, ‘‘ हम लगातार उन पर नजर रख रहे थे और उन्होंने कहा कि उनकी हालत सुधर रही है. कल उन्होंने रात में खाना खाया और सोने चले गए. नींद में ही उन्होंने संभवत: गंभीर हृदयाघात के चलते अंतिम सांस ली.’’

  • 'एक विवाह ऐसा भी' : खाना बांट रहे युवक को भीख मांग रही लड़की से हुआ प्यार

    'एक विवाह ऐसा भी' : खाना बांट रहे युवक को भीख मांग रही लड़की से हुआ प्यार

    कोरोना वायरस की वजह से कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको अपनी शादी की डेट टालनी पड़ गई है. वहीं कानपुर के रहने वाले अनिल और नीलम के लिए कोरोना वायरस 7 जन्मों तक एक दूसरे का साथ देने का गवाह बन गया है. यह पूरी खबर पढ़ने के बाद भी आप भी हमेशा याद रखेंगें कि 'एक विवाह ऐसा भी'. मोहब्बत की ये दास्तान कैसे शुरू हुई और किस तरह रिश्ते में बदली, यह भी अपने आप एक दिलचस्प घटनाक्रम है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com