NDTV Khabar

Hotels


'Hotels' - 326 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई के ताज होटल को मिली 26/11 जैसे हमले की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा : पुलिस से जुड़े सूत्र

    मुंबई के ताज होटल को मिली 26/11 जैसे हमले की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा : पुलिस से जुड़े सूत्र

    अपने इस बयान में होटल ताज ने कहा है कि वो हर तरह से जांच एजेंसियों का सहयोग कर रहे हैं और साथ ही महमानों की सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है.

  • Career Option After 12: प्रोफेशनल कोर्स में लेना चाहते हैं एडमिशन, जानिए कौन का कोर्स है आपके लिए बेहतर

    Career Option After 12: प्रोफेशनल कोर्स में लेना चाहते हैं एडमिशन, जानिए कौन का कोर्स है आपके लिए बेहतर

    सीबीएसई बोर्ड जहां 15 जुलाई तक 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के परिणाम जारी करेगा. वहीं, यूपी बिहार समेत कई बोर्ड्स 12वीं के रिजल्ट 2020 की घोषणा कर चुके हैं. 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद सभी स्टूडेंट्स कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए जिनता एक्साइटेड होते हैं उतनी ही ज्यादा कंफ्यूजन ज्यादातर स्टूडेंट्स के मन में अपने करियर के लिए सही कोर्स का चयन करने को लेकर होती है. कई स्टूडेंट्स ये फैसला नहीं कर पाते हैं कि 12वीं क्लास के बाद उनके लिए कौन सा कोर्स सबसे बेहतर साबित हो सकता है. कोर्स के चयन को लेकर सभी स्टूडेंट्स के मन में कई सवाल और चिंताएं होती हैं. अगर आप भी ये फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि 12वीं के बाद आपको कौन सा कोर्स करना चाहिए तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ कोर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप कर सकते हैं, जिन्हें करने के बाद आप प्राइवेट सेक्टर में अच्छी नौकरी हासिल कर सकते हैं. 

  • दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में अब नहीं ठहराए जाएंगे चीनी व्यक्ति

    दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में अब नहीं ठहराए जाएंगे चीनी व्यक्ति

    कनफेडेरशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा चीनी सामान बहिष्कार के आवाहन पर गुरुवार को दिल्ली के बजट होटलों के संगठन दिल्ली होटल एन्ड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन (धुर्वा) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए एक घोषणा की. उनका कहना है कि चीन की नापाक हरकतों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के होटल तथा गेस्ट हाउस में अब से किसी भी चीनी व्यक्ति को ठहराया नहीं जाएगा. दिल्ली में लगभग 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउस जिनमें लगभग 75 हजार कमरे हैं.

  • दिल्ली का पांच सितारा ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ अटैच, कोरोना रोगियों का होगा इलाज...

    दिल्ली का पांच सितारा ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ अटैच, कोरोना रोगियों का होगा इलाज...

    देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब होटलों को मैरेज हॉल को भी क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील किया जाना शुरू किया जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली का 5 सितारा होटल ताज मानसिंह अब सर गंगा राम अस्पताल के साथ जुड़ गया है.

  • दिल्ली के सूर्या होटल में हो सकेगा COVID-19 मरीज़ों का इलाज, HC का केजरीवाल सरकार के हक में फैसला

    दिल्ली के सूर्या होटल में हो सकेगा COVID-19 मरीज़ों का इलाज, HC का केजरीवाल सरकार के हक में फैसला

    दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला दिया है. इस फैसले के बाद अब यह होटल पास के ही होली फैमिली हॉस्पिटल का हिस्सा बन जाएगा, जहां पर मरीजों का इलाज होगा. दिल्ली सरकार ने पहले ही इस तरह के इलाज के लिए रेट तय किए हुए हैं.

  • महाराष्ट्र: शराब पीकर हुई मारपीट में युवक की गई जान, बियर की बोतल फोड़कर गर्दन पर किया वार

    महाराष्ट्र: शराब पीकर हुई मारपीट में युवक की गई जान, बियर की बोतल फोड़कर गर्दन पर किया वार

    जलगांव शहर के असोदा होटल में शराब पीने के बाद कुछ युवकों के बीच मारपीट हो गई. इस मारपीट में होटल के मालिक प्रदीप चिरमाडे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हमलावर ने बियर की बोतल फोड़कर प्रदीप चिरमाडे के गले पर वार किया था.  टना के बाद घायल को लेकर लोग अस्पताल पहुंचे, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रदीप ने दम तोड़ दिया. 

  • कोरोना से जंग: आज से खुल रहे हैं मॉल्स, होटल और धार्मिक स्थल, इन 10 बातों का रखें विशेष ख्याल

    कोरोना से जंग: आज से खुल रहे हैं मॉल्स, होटल और धार्मिक स्थल, इन 10 बातों का रखें विशेष ख्याल

    लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद आज से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुल रहे हैं, जिनमें नये नियमों के तहत प्रवेश के लिए टोकन सिस्टम जैसी व्यवस्थाएं होंगी, वहीं मंदिरों में ‘प्रसाद’ आदि का वितरण नहीं होगा. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इन सब स्थलों के खुलने से नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं. भारत लॉकडाउन से बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है और मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) के साथ सभी गैर-निरुद्ध क्षेत्रों में प्रतिबंधित गतिविधियां बहाल करने के लिए तीन चरणों की योजना के तहत पहला दौर ‘Unlock1’ के रूप में तब शुरू होने जा रहा है, जब देश में रविवार को लगातार पांचवें दिन भी कोविड-19 के मामलों में 9,000 से अधिक की वृद्धि हुई और पहली बार मामलों की संख्या एक दिन में 10,000 के स्तर को पार कर गई. उक्त SOP 30 जून तक प्रभाव में रहेगी.

  • Unlock-1 गाइडलाइन : अगर जाना है मंदिर-मस्जिद, रेस्तरां-मॉल या दफ्तर, इन 15 बड़ी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

    Unlock-1 गाइडलाइन : अगर जाना है मंदिर-मस्जिद, रेस्तरां-मॉल या दफ्तर, इन 15 बड़ी बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन में ढील देने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है. महामारी के बीच केंद्र सरकार ने रेस्तरां, मॉल, होटल और धार्मिक स्थानों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि 31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण खत्‍म होने के बाद सरकार ने एक जून से अनलॉक-1 की घोषणा की है. इसके अंतर्गत आठ जून से रेस्‍टोरेंट और मॉल्‍स को खास ऐहतियात का पालन करने हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं. नए दिशानिर्देशों के अंतर्गत धार्मिक स्‍थल जाते समय धार्मिक ग्रंथों और मूर्तियों को नहीं छूने की समझाइश लोगों को दी गई है. मॉल, रेस्‍टोरेंट जाते समय सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने और मॉस्‍क पहनने के निर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि देश में कोरोना केसों की संख्‍या बढ़ते हुए दो लाख के पार पहुंच गई है.

  • दिल्ली : लॉकडाउन के कारण होटल बंद, लेकिन आ रहे हैं बिजली के हजारों रुपये के बिल

    दिल्ली : लॉकडाउन के कारण होटल बंद, लेकिन आ रहे हैं बिजली के हजारों रुपये के बिल

    जब से कोरोना काल शुरू हुआ है होटल इंडस्ट्री का बिजनेस पूरी तरह से जीरो हो गया है क्योंकि ना इनको पहले खोलने की इजाजत थी और ना ही आज तक मिल पाई है. लेकिन दिल्ली के होटल वाले इन दिनों बिजली के बिलों से परेशान हैं. हज़ारों रुपये के ये बिजली के बिल इन दिनों दिल्ली के होटल वालों के जी का जंजाल बने हुए हैं.

  • कोरोना केस बढ़े तो दिल्‍ली सरकार ने 5 होटलों को निजी अस्‍पतालों के साथ अटैच किया

    कोरोना केस बढ़े तो दिल्‍ली सरकार ने 5 होटलों को निजी अस्‍पतालों के साथ अटैच किया

    फैसले के अंतर्गत जिन हॉस्पिटल के साथ इन होटलों को अटैच किया गया है, वह हॉस्पिटल कोरोना के साधारण मरीजों को इन होटलों में एडमिट कर सकते हैं, लेकिन अगर मरीज की हालत गंभीर हो जाए तो हॉस्पिटल को इनको अपने यहां मुख्य अस्पताल में लाना होगा. 

  • OYO के 26 साल के CEO ने बताया, 'छंटनी या सेलरी कट' में क्या बुरा 

    OYO के 26 साल के CEO ने बताया, 'छंटनी या सेलरी कट' में क्या बुरा 

    2020 की शुरुआत में घोषित OYO के वैश्विक पुनर्गठन योजना पर बोलते हुए, अग्रवाल ने कहा: "हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम अपने संचालन को मजबूत करें. यह हमारे लिए बहुत कठिन समय था ... उस  अवधि के ठीक बाद जब हमें लगा कि हम उस अवसर से उबरने लगे हैं, जब COVID-19 संकट ने हमें मारा." हमारे लिए एक कठिन परिस्थिति रही है. ”

  • महाराष्ट्र : मुंबई के होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया

    महाराष्ट्र : मुंबई के होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया

    महाराष्ट्र के दक्षिण मुंबई (Mumbai) में एक पांच मंजिला होटल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बचाए गए 25 लोगों में सभी डॉक्टर हैं, जो मेट्रो सिनेमा के पास स्थित होटल फॉर्च्यून में थे, जब वहां आग लगी थी.

  • बिहार सरकार ने इस होटल को बनाया क्वारेंटाइन सेंटर तो मालिक ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

    बिहार सरकार ने इस होटल को बनाया क्वारेंटाइन सेंटर तो मालिक ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

    सरकार के इस कदम पर कारोबारी ने डर जताया है कि इससे उसके होटल के फर्नीचर और अन्य सामानों की क्षति हो सकती है. याचिकाकर्ता भरत यादव मुंगेर जिले के जमालपुर शहर स्थित ''व्हाइट हाउस होटल'' के मालिक हैं. मुंगेर राज्य का ऐसा इकलौता जिला है, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से अधिक मामले हैं. न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की एकल पीठ के समक्ष यादव के वकील अंशुल ने कहा कि वह होटल परिसर को नियंत्रण में लिए जाने को चुनौती नहीं दे रहे हैं.

  • मुंबई: ताज होटल के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों को किया गया क्वारनटीन

    मुंबई: ताज होटल के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों को किया गया क्वारनटीन

    ताज श्रृंखला की संचालक इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसी) ने कहा था कि देश की वित्तीय राजधानी में उसके कुछ कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.  कंपनी ने शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ मैदान में डटे स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों को अपने होटल में रखा है. उसने अपने करीब 500 कर्मचारियों की जांच कराई थी. कंपनी ने संक्रमित व्यक्तियों की संख्या नहीं बताई लेकिन एक बयान में कहा कि उनमें से ज्यादातर में इस संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे. 

  • सोनू सूद ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए खोला अपना जूहू स्थित होटल, बोले- यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी अगर मैं...

    सोनू सूद ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए खोला अपना जूहू स्थित होटल, बोले- यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी अगर मैं...

    सोनू सूद (Sonu Sood) ने स्वास्थ्य कर्मियों की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अपना जूहू स्थित होटल भी खोला है.

  • कोरोनावायरस: क्‍या देश में रेस्‍टोरेंट-होटल्‍स 15 अक्‍टूबर तक रहेंगे बंद? जानें क्‍या है सच्‍चाई

    कोरोनावायरस: क्‍या देश में रेस्‍टोरेंट-होटल्‍स 15 अक्‍टूबर तक रहेंगे बंद? जानें क्‍या है सच्‍चाई

    कोरोना वायरस के खतरे के चलते होटलों को बंद करने के लिए कहा गया है, और केवल उन्हीं मेहमानों के लिए केटरिंग जारी रहेगी, जो लॉकडाउन के कारण फंसे रह गए हैं. देशभर में रेस्तराओं से भी खाना परोसने की सुविधा बंद करने के लिए कहा गया है.

  • लॉकडाउन की वजह से बिग बॉस फेम शहनाज गिल भाई संग फंसी होटल में, पापा को सताने लगी याद

    लॉकडाउन की वजह से बिग बॉस फेम शहनाज गिल भाई संग फंसी होटल में, पापा को सताने लगी याद

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण जहां देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. वहीं, बिग बॉस (Bigg Boss) फेम शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) अपने भाई शहबाज (Shehbaaz Gill) के साथ मुंबई में फंस गई हैं.

  • टाटा समूह ने ताज महल होटल में कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को मुफ्त में रहने के लिए दिए कमरे

    टाटा समूह ने ताज महल होटल में कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को मुफ्त में रहने के लिए दिए कमरे

    मुंबई स्थित टाटा ग्रुप फर्म के प्रतिष्ठित ताज महल होटल कोरोनावायरस महामारी से लड़ने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को मुफ्त में रहने के लिए जगह मुहैया करा रहा है. सिर्फ मुंबई में ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी स्वास्थ्यकर्मियों को कंपनी द्वारा यह सुविधा दी जा रही है. कंपनी द्वारा एक बयान में कहा गया है कि इस कठिन वक्त में हमें हमारी जिम्मेदारी का एहसास है. समाज के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को लेकर हम मेडिकल कर्मियों को कमरे मुहैया करा रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com