NDTV Khabar

IAF Air Strikes In Pakistan Balakot


'IAF air strikes in Pakistan Balakot' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात...  

    जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात...   

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद जिस समय भारत और पड़ोसी पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर था, उस समय बैलिस्टिक मिसाइलों से तैनात भारत की पनडुब्बी 'INS अरिहंत' पूरी करह काम कर रही थी और उसे तैनात भी कर दिया गया था. नौसेना ने युद्धक पोतों तथा परमाणु-संपन्न पनडुब्बियों की तैनाती और आवागमन को लेकर यदा-कदा दिए जाने वाले बयानों में से एक में कहा कि उस समय सबसे बड़े अभ्यास में शिरकत कर रही उसकी टुकड़ियों को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ पूरी तरह तैयार रहने के मोड में डाल दिया गया था.

  • विदेश मंत्रालय ने कहा- अभिनंदन ने ही मार गिराया था पाकिस्तानी विमान, जैश के आतंकी शिविरों में सफल रही कार्रवाई

    विदेश मंत्रालय ने कहा- अभिनंदन ने ही मार गिराया था पाकिस्तानी विमान, जैश के आतंकी शिविरों में सफल रही कार्रवाई

    भारत ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर की गई उसकी कार्रवाई सफल रही और साथ ही देश ने यह भी दिखा दिया कि वह सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने को प्रतिबद्ध है.

  • जवानों की शहादत का बदला आतंकियों से लेना था, पेड़ों और पहाड़ों से नहीं: एयर स्ट्राइक पर फिर सिद्धू ने उठाए सवाल

    जवानों की शहादत का बदला आतंकियों से लेना था, पेड़ों और पहाड़ों से नहीं: एयर स्ट्राइक पर फिर सिद्धू ने उठाए सवाल

    भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लगातार नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं और इस एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं.

  • अगली बार पाक में बम गिराएं तो महागठबंधन के नेता को नीचे खड़ा कर देना चाहिए, ताकि लाशें गिन सकें- हरियाणा मंत्री

    अगली बार पाक में बम गिराएं तो महागठबंधन के नेता को नीचे खड़ा कर देना चाहिए, ताकि लाशें गिन सकें- हरियाणा मंत्री

    अनिल विज का बयान वायुसेना की स्ट्राइक में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर शुरू हुए विवाद के बीच आया है. यह विवाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के उस बयान के बाद शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने बताया था कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्ट्राइक करके '250 आतंकियों को मार गिराया'. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक ऐसा कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है.

  • दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

    दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

    उन्होंने ट्वीट किया था, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

  • दिग्विजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, पुलवामा आतंकी हमले को बताया, 'दुर्घटना'

    दिग्विजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, पुलवामा आतंकी हमले को बताया, 'दुर्घटना'

    उन्होंने ट्वीट किया, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

  • बालाकोट IAF स्ट्राइक: नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाए सवाल, पूछा- आतंकी मारने गए थे या फिर पेड़ उखाड़ने

    बालाकोट IAF स्ट्राइक: नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाए सवाल, पूछा- आतंकी मारने गए थे या फिर पेड़ उखाड़ने

    26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई आतंकी कार्रवाई के बाद अब सबूत और कितने आतंकी मरे इस पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि भारतीय सेना की ओर से कहा गया है कि आंकड़ों की किसी भी तरह से पुष्टि नहीं की जा सकती है. लेकिन कई लोग ऐसे भी जो दावा कर रहे हैं कि कम से कम 300 आतंकी मारे गए हैं. ताजा दावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया है. उनका कहना है कि कम से कम 250 आतंकी मारे गए हैं.

  • अमित शाह ने IAF की स्ट्राइक में ढेर आतंकियों की संख्या बताई तो केजरीवाल बोले- तो आपके मुताबिक सेना झूठ बोल रही है?

    अमित शाह ने IAF की स्ट्राइक में ढेर आतंकियों की संख्या बताई तो केजरीवाल बोले- तो आपके मुताबिक सेना झूठ बोल रही है?

    गुजरात के अहमदाबाद में 'लक्ष्य जीतो' प्रोग्राम को संबोधित करते हुए शाह ने पिछले पांच साल में दो बड़ी आतंकी स्ट्राइक का जिक्र किया. अमित शाह ने कहा था, 'पिछले पांच सालों में उरी और पुलवामा में दो बड़ी घटनाएं हुईं. उरी हमले के बाद हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की और हमारे जवानों की शहादत का बदला लिया. पुलवामा हमले के बाद हर कोई सोच रहा था कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हो सकती. अब क्या होगा? उस वक्त पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हमले के बाद 13वें दिन एयर स्ट्राइक की और 250 आतंकियों को मार गिराया.'

  • बालाकोट IAF सर्जिकल स्ट्राइक में कितने आतंकी हुए ढेर? अमित शाह ने बताया आंकड़ा

    बालाकोट IAF सर्जिकल स्ट्राइक में कितने आतंकी हुए ढेर? अमित शाह ने बताया आंकड़ा

    शाह ने इसके साथ ही सूरत में सशस्त्र बलों के साहस पर ‘शक’ करने और भारतीय वायु सेना के हवाई हमले का सबूत मांगने पर रविवार को विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि उनके ऐसे बयान पाकिस्तान के चेहरे पर ‘मुकुराहट’ लाए. शाह ने कहा कि अगर ये पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के सशस्त्र बलों द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले के जरिए हासिल की गई उपलब्धि की प्रशंसा नहीं कर सकतीं तो उन्हें ‘चुप रहना’ चाहिए.

  • पी चिदंबरम का हमला: राहुल गांधी ने सबसे पहले IAF की बहादुरी को किया सलाम, फिर PM मोदी क्यों भूले?

    पी चिदंबरम का हमला: राहुल गांधी ने सबसे पहले IAF की बहादुरी को किया सलाम, फिर PM मोदी क्यों भूले?

    पी चिदंबरम ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकाने पर IAF की गई कार्रवाई का श्रेय लेने की कोशिश की, जबकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन्हें सबसे पहले बधाई दी. चिदंबरम ने एक समारोह में यह भी कहा कि मोदी सरकार के ‘बाहुबल वाले’ और ‘सैन्यवादी’ रुख के कारण कश्मीर घाटी में संकट की स्थिति है.

  • एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल: देश जानना चाहता है कि आतंकी कैंप पर हमले में कितने मरे?

    एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल: देश जानना चाहता है कि आतंकी कैंप पर हमले में कितने मरे?

    भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच ममता बनर्जी ने आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) पर सवाल उठाए हैं.

  • विंग कमांडर अभिनंदन को लेने जा रहे उनके माता-पिता का एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत, देखें-VIDEO

    विंग कमांडर अभिनंदन को लेने जा रहे उनके माता-पिता का एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत, देखें-VIDEO

    IAF Pilot अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) को लेने के लिए के चेन्नई से उनके माता-पिता जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते तो लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया. देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर निकल गए. 

  • तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस: 'हम पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार हैं'

    तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस: 'हम पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार हैं'

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के में जारी तनाव के बीच तीनों सेनाओं ने (Air Force, Indian Army Navy) साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि पाक विमानों ने 27 फरवरी को LoC क्रॉस की, जहां, सुखोई, मिराज और मिग-21 विमानों ने उनका रास्ता रोका.

  • UPDATES: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की भारतीय पायलट को‍ रिहा किए जाने की घोषणा

    UPDATES: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की भारतीय पायलट को‍ रिहा किए जाने की घोषणा

    India-Pakistan IAF air strikes LIVE Updates: भारत की ओर से पाकिस्तान में जैश के आतंकी ठिकानों पर की गई हवाई कार्रवाई (IAF Air Strike) से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है.

  • आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तल्खियां देखी जा रही थीं, मगर जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई (IAF Air Strike) के बाद पाकिस्तान ने पलटवार की जो नापाक कोशिश की है, उससे सीमा के साथ-साथ दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है. बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमान ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों द्वारा बुधवार को भारतीय सीमा में किए गए हमले के बाद से भारतीय वायुसेना का एक पायलट 'कार्रवाई में लापता' बताया जा रहा है, जबकि एक पाकिस्तानी विमान को मार गिराए जाने की बात भी सामने आ रही है. भारत-पाकिस्तान पर गहराते युद्ध के बादलों के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने अपनी सीमा में एक भारतीय पायलटों को गिरफ्तार किया है. बुधवार की शाम भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की, जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें.

  • NEWS FLASH: सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 2.08 रुपये प्रति सिलेंडर, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी का दाम 42.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा

    NEWS FLASH: सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 2.08 रुपये प्रति सिलेंडर, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी का दाम 42.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा

    भाजपा (BJP) के मुताबिक इसके तहत प्रधानमंत्री देश के लगभग एक करोड़ लोगों से जुड़ेंगे. भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अनिल बलूनी ने अपने बयान में कहा कि देश के सभी जिले, मंडल एवं शक्ति केंद्र स्तर पर लगभग 15 हजार स्थानों से नमो ऐप के जरिये प्रधानमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों, स्वयंसेवकों एवं विशिष्ट नागरिकों से जुड़ेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 12 बजे देश भर के लगभग एक करोड़ से अधिक लोगों से नमो एप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं, वालंटियर्स एवं अन्य विशिष्ट नागरिकों से महासंवाद करेंगे.

  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया, कहा- पायलट को फौरन लौटाएं

    विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया, कहा- पायलट को फौरन लौटाएं

    भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को कहा कि वह भारतीय वायुसेना के पायलट को फौरन और सुरक्षित लौटा दे. दरअसल, दोनों देशों के लड़ाकू विमानों के बीच हुई एक झड़प के बाद पाकिस्तान ने उन्हें पकड़ लिया है. साथ ही, एक घायल रक्षा कर्मी को पड़ोसी देश द्वारा ‘‘अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने पर’’ भी भारत ने सख्त ऐतराज जताया है.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com