NDTV Khabar

IAS preparation


'IAS preparation' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कैसे की जाए UPSC Civil प्री की तैयारी? जानिए IAS टॉपर सृष्टि और वैशाली की टिप्स

    कैसे की जाए UPSC Civil प्री की तैयारी? जानिए IAS टॉपर सृष्टि और वैशाली की टिप्स

    UPSC सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा नजदीक है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2 जून को सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स (UPSC Civil Services Prelims Exam) परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा की तैयारी के लिए बहुत कम समय रह गया है, ऐसे में उम्मीदवारों को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. कई बार घंटों पढ़ाई करने के बाद भी कई उम्मीदवारों को निराश होना पढ़ता है, क्योंकि उन्हें तैयारी करने का सही तरीका नहीं पता होता या फिर उन्हें सही मार्गदर्शन नहीं मिल पाता.

  • Exclusive: IAS परीक्षा में कामयाबी का परचम लहराने वाले शुभम की पूरी कहानी

    Exclusive: IAS परीक्षा में कामयाबी का परचम लहराने वाले शुभम की पूरी कहानी

    शुभम ने पांचवी कक्षा में आईएएस बनने का जो सपना देखा था वो कामयाबी तीसरी कोशिश में हासिल हुई. इस बार की सिविल सर्विसेज एग्जाम में छठे स्थान पर आए शुभम गुप्ता का कहना है कि सपने वे नहीं होते जिन्हें आप आंखे बंद कर देखते हैं, बल्कि सपने वे होते हैं जो खुली आंखों से देखे जाते हैं. शुभम को कलेक्टर बनने का सपना उनके पिता ने दिखाया था जब वे महज पांचवी क्लास में पढ़ते थे और उन्होंने भी इस सपने को साकार करने में अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी, भले ही इसके लिए उन्हें तीन कोशिशें करनी पड़ीं. अपने पहले प्रयास में वे कामयाब नहीं हो सके जबकि दूसरी बार उनका चुनाव इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट सर्विसेज (IAAS) के लिए किया गया लेकिन शुभम को तो आईएएस ही बनना था लिहाजा मेहनत जारी रही और इसबार आखिरकार मंजिल मिल ही गई.

  • गांव में रहने वाले स्टूडेंट्स अब घर पर आसानी से कर पाएंगे UPSC की तैयारी

    गांव में रहने वाले स्टूडेंट्स अब घर पर आसानी से कर पाएंगे UPSC की तैयारी

    गांव में रह कर यूपीएससी की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए साधन की कमी अब बाधा नहीं बन सकती. नियोस्टेंसिल डॉट कॉम नाम का प्लेटफार्म ऑनलाइन कोचिंग की सुविधा मुहैया कराता है जिसकी मदद से गांव के स्टूडेंट्स आसानी से यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं.

  • IAS और IPS की फ्री कोचिंग के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस उम्र के लोग कर सकते हैं आवेदन

    IAS और IPS की फ्री कोचिंग के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस उम्र के लोग कर सकते हैं आवेदन

    समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग की सुविधा मुहैया कराता है. IAS और PCS की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को कोंचिंग में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जून है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com