NDTV Khabar

IBPS


'IBPS' - 114 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    IBPS RRB Prelims Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने आरआरबी (RRB) प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. IBPS ने 12 और 13 सितंबर को होने वाली RRB प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी देने के अगले दिन ही IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इसी के साथ IBPS ने परीक्षा स्थगित करने का अपना नोटिस वापस ले लिया है और सूचित किया है कि अब परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी. 

  • IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा हुई स्थगित, जानिए एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा एक बार फिर स्थगित हो गई है. 12 सितंबर से शुरू होने वाली इस परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. ये परीक्षा 12,13, 19, 20 और 26 सितंबर को आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब 12 और 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है. IBPS RRB परीक्षा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में अधिकारियों और कार्यालय सहायकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. 

  • IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड? जानिए डिटेल

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड? जानिए डिटेल

    IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा इस बार 12,13, 19, 20 और 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी. आईबीपीएस आरआरबी (IBPS RRB) परीक्षा को शुरुआत में अगस्त में आयोजित किया जाना था, लेकिन बाद में कोरोनावायरस के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था. अब IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएगी. 

  • NRA: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की क्या होंगी मुख्य विशेषताएं, जानिए कैसे बदलेगी भर्ती प्रक्रिया

    NRA: नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की क्या होंगी मुख्य विशेषताएं, जानिए कैसे बदलेगी भर्ती प्रक्रिया

    National Recruitment Agency (NRA): केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को बहु एजेंसी निकाय के रूप में राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) का गठन करने का निर्णय किया, जो समूह ख और ग (गैर-तकनीकी) पदों के लिए उम्‍मीदवारों की स्‍क्रीनिंग करने के लिए सामान्य योग्यता परीक्षा (CET) आयोजित करेगी. सरकारी बयान के अनुसार, NRA एक बहु-एजेंसी निकाय होगी जिसकी शासी निकाय में रेलवे मंत्रालय, वित्त मंत्रालय/वित्तीय सेवा विभाग, कर्मचारी चयन आयोग (SSC), रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) तथा बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) के प्रतिनिधि शामिल होंगे. एक विशेषज्ञ निकाय के रूप में एनआरए केन्द्र सरकार की भर्ती के क्षेत्र में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और सर्वोत्तम प्रक्रियाओं का पालन करेगी.

  • देश में पहली बार सिर्फ एक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी, प्रस्ताव को कैबिनेट ने दी मंजूरी

    देश में पहली बार सिर्फ एक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी, प्रस्ताव को कैबिनेट ने दी मंजूरी

    कैबिनेट ने पहली बार देश में एक नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी सेटअप करने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है. नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी एक ऑटोनोमस सोसाइटी की तरह काम करेगी. इसमें शुरुआत में तीन रिक्रूटमेंट एजेंसी - रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB), बैंकों की IBPS और SSB को मर्ज किया जाएगा. अभी सेंट्रल गवर्नमेंट की 20 रिक्रूटमेंट एजेंसियां हैं. अब एक Preliminary Common Eligibility Test (CET) होगा. यह टेस्ट ऑनलाइन होगा. 

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर आज से परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अगस्त है. IBPS PO भर्ती के माध्यम से कुल 1167 रिक्तियां 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में भरी जाएंगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों  के लिए मुख्य परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • IBPS ने भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    IBPS ने भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    IBPS RRB 2020 Exam: आईबीपीएस आरआरबी 2020 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) के लिए अधिकारियों और कार्यालय सहायकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो जाएगी और उम्मीदवार 21 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ध्यान रखें कि 21 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है.  

  • IBPS Recruitment 2020: कई अहम पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए, कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Recruitment 2020: कई अहम पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए, कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने कई अहम पदों पर भर्तियां निकाली हैं. IBPS इस वैकेंसी प्रक्रिया के जरिए प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, प्रोग्रामिंग असिस्टेंट आदि पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. सभी उम्मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 1000 रुपये है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जून से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 30 जून आवेदन करने की आखिरी तारीख है. भर्ती के लिए IBPS 19 जुलाई को ऑनलाइन एग्जाम भी आयोजित कर सकता है.

  • IBPS PO के लिए अक्टूबर में आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा

    IBPS PO के लिए अक्टूबर में आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) के प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के लिए प्रीलिम्स 3, 4 और 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. IBPS की ओर से जल्द इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. राष्ट्रीयकृत बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर चयन के लिए, आईबीपीएस एक प्रारंभिक परीक्षा, एक मुख्य परीक्षा और एक साक्षात्कार आयोजित करेगा.

  • IBPS Clerk Main Exam Result 2019: आईबीपीएस ने जारी किया क्लर्क मेन एग्जाम का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    IBPS Clerk Main Exam Result 2019: आईबीपीएस ने जारी किया क्लर्क मेन एग्जाम का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    IBPS Clerk Main Exam Result Declared: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क मेन एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया  है. क्लर्क रिक्रूटमेंट के लिए मेन एग्जाम 19 जनवरी 2020 को आयोजित किया  गया था. इस परीक्षा को देने वाले उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब आखिरकार रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

  • Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

    Coronavirus के चलते IBPS ने दूसरी बार स्थगित की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के चलते बैंकिंग सेक्टर में नौकरी के लिए एग्जाम आयोजित कराने वाली एजेंसी IBPS ने दूसरी बार विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए अलॉटमेंट की घोषणा को आईबीपीएस (IBPS) के अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया हैं. इस बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए इंस्टीट्यूट ने ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर लॉग इन करने के लिए कहा है.

  • IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

    IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

    IBPS Recruitment: करियर बनाने के लिए बैंकिंग एक अच्छी फील्ड है. कई ऐसे लोग हैं जो 12वीं क्लास के बाद बैंकिंग सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो बता दें कि बैंक में जॉब पाने के लिए उम्मीदवारों को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन द्वारा आयोजित किए गए एग्जाम देने होते हैं. IBPS पब्लिक सेक्टर बैंक के लिए कई अहम पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है. इसमें स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO), प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), क्लर्क आदि कई अहम पद शामिल हैं.

  • IBPS Clerk Mains Result 2020: जानिए कब जारी होगा रिजल्ट? ऐसे कर सकेंगे चेक

    IBPS Clerk Mains Result 2020: जानिए कब जारी होगा रिजल्ट? ऐसे कर सकेंगे चेक

    IBPS Clerk Mains Result 2020: देश में कोरोनावायरस के चलते हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोवायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह से पूरे देश को लॉकडाउन करना पड़ा. लॉकडाउन की वजह से सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, IBPS क्लर्क मेन एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को थोड़ा और इंतजार करना होगा.

  • IBPS Exam 2020: इस महीने होगी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा, जानिए-कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Exam 2020: इस महीने होगी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा, जानिए-कौन कर सकता है अप्लाई

    Clerk Recruitment Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) दिसंबर के महीने में क्लर्क पद पर भर्ती के लिए परीक्षा के पहले चरण का आयोजन करेगा. बता दें कि आईबीपीएस दो स्तरीय परीक्षाओं के माध्यम से राष्ट्रीयकृत बैंकों के लिए क्लर्कों का चयन करता है. क्लर्क सिलेक्शन के लिए प्रिलिमनरी एग्जाम 12,13 और 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. प्रिलिमनरी एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवारों का मेन एग्जाम 24 जनवरी को होगा.

  • IBPS SO Main Result: आईबीपीएस एसओ मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    IBPS SO Main Result: आईबीपीएस एसओ मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    IBPS SO Main Result: आईबीपीएस एसओ मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. मेन परीक्षा का रिजल्ट (IBPS SO Main Result 2019) आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर चेक किया जा सकता है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट 11 फरवरी तक चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. IBPS SO Main परीक्षा 25 जनवरी को आयोजित की गई थी. 

  • IBPS PO 2020: प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए IBPS अक्टूबर में आयोजित करेगा प्रीलिम्स परीक्षा

    IBPS PO 2020: प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए IBPS अक्टूबर में आयोजित करेगा प्रीलिम्स परीक्षा

    IBPS PO 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए अक्टूबर में प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन करेगा. आईबीपीएस पीओ भर्ती (IBPS PO Recruitment) का यह 10वां संस्करण है. पिछले साल के मुकाबले इस साल प्रीलिम्स परीक्षा (IBPS PO Prelims Exam) 9 दिन पहले आयोजित की जा रही है.

  • IBPS Calendar 2020: बैंकिंग परीक्षाओं की तारीखों की हुई घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

    IBPS Calendar 2020: बैंकिंग परीक्षाओं की तारीखों की हुई घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

    IBPS Calendar 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने बैंकों में भर्ती के लिए साल 2020-21 का कैलेंडर जारी कर दिया है. आईबीपीएस ने IBPS RRB, IBPS PO, IBPS Clerk और IBPS SO भर्ती की प्रीलिम्स और मेन परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. कलैंडर के हिसाब से IBPS RRB Officer और IBPS RRB Office Assistant  प्रीलिम्स परीक्षा अगस्त में तो वहीं मेन परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएगी. आईबीपीएस प्रोबेश्नरी ऑफिसर (IBPS PO) परीक्षा अक्टूबर में और नवंबर में आयोजित की जाएगी.

  • IBPS SO Exam: 25 जनवरी को आयोजित की जाएगी मेन परीक्षा, डायरेक्‍ट लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    IBPS SO Exam: 25 जनवरी  को आयोजित की जाएगी मेन परीक्षा, डायरेक्‍ट लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    IBPS SO Exam: आईबीपीएस एसओ मेन परीक्षा (IBPS SO Main Exam) 25 जनवरी को आयोजित की जाएगी. दिसंबर में आयोजित की गई प्रीलिम्स परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठेंगे. मेन परीक्षा में जिन उम्मीदवारों को कामयाबी मिलेगी उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com