NDTV Khabar

ICSE examination


'ICSE examination' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CISCE बोर्ड ने 2020-21 सत्र के लिए ICSE व ISC बोर्ड परीक्षाओं के सिलेबस में की 25 फीसदी की कटौती

    CISCE बोर्ड ने 2020-21 सत्र के लिए ICSE व ISC बोर्ड परीक्षाओं के सिलेबस में की 25 फीसदी की कटौती

    काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 2020-21 सत्र के लिए ICSE व ISC बोर्ड परीक्षाओं के सिलेबस में 25 फीसदी की कटौती कर दी है. कोरोनावायरस महामारी के कारण स्कूल बंद हैं और बच्चों की पढ़ाई ढंग से नहीं पा रही है, जिसकी वजह से बोर्ड ने यह फैसला किया है. हालांकि ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं लेकिन उससे संभवत: उतनी पढ़ाई नहीं हो पा रही जितनी शायद सिलेबस को पूरा करने लिए होनी चाहिए. इसके अलावा ऑनलाइन क्लासेस की अपनी मुश्किलें हैं.

  • CISCE Board Exams 2020: इस राज्य के स्कूल का छात्रों को आदेश, बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए दिखाएं Corona Negative रिपोर्ट

    CISCE Board Exams 2020: इस राज्य के स्कूल का छात्रों को आदेश, बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए दिखाएं Corona Negative रिपोर्ट

    कोलकाता के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल ने बुधवार को जुलाई में होने वाली आईसीएसई (ICSE) और आईएससी (ISC) की पेंडिंग परीक्षाओं में शामिल होने वाले उन सभी छात्रों के माता-पिता से मांग की है कि वे अपने बच्चों की कोरोनावायरस नेगेटिव रिपोर्ट जमा कराएं. दरअसल, काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की पेंडिंग परीक्षाओं को लेकर हाल ही में फैसला सुनाया है कि 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स अगर चाहें तो 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच होने वाली पेंडिंग परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं और अगर वे परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो परीक्षा छोड़ भी सकते हैं. परीक्षा न देने का विकल्प चुनने वाले स्टूडेंट्स का रिजल्ट प्री- बोर्ड एग्जाम की परफॉर्मेंस या इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी किया जाएगा.

  • CISCE बोर्ड का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं बची हुई परीक्षाएं

    CISCE बोर्ड का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं बची हुई परीक्षाएं

    काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी घोषणा की है. बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, CISCE बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स अगर चाहें तो परीक्षाओं को छोड़ सकते हैं. परीक्षा न देने का विकल्प चुनने वाले स्टूडेंट्स का रिजल्ट प्री- बोर्ड एग्जाम की परफॉर्मेंस या इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी किया जाएगा. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) के चीफ एग्जीक्यूटिव और सचिव, गैरी अराथून (Gerry Arathoon) के अनुसार, " छात्रों को 22 जून तक अपने-अपने स्कूलों में अपने विकल्प के बारे में सूचित करना होगा."

  • ICSE Board Exams 2020: आईसीएसई के छात्रों को मिल सकता है इस साल 10वीं के बचे हुए पेपर छोड़ने का मौका

    ICSE Board Exams 2020: आईसीएसई के छात्रों को मिल सकता है इस साल 10वीं के बचे हुए पेपर छोड़ने का मौका

    आईसीएसई (ICSE) दसवीं क्लास के बचे हुए पेपर को लेकर काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपना प्रस्ताव जमा करा दिया है. इस प्रस्ताव में कहा गया है कि छात्र एग्जाम न देने का विकल्प चुन सकते हैं, ऐसी स्थिति में इंटरनल या प्री-बोर्ड मार्क्स के हिसाब से उनका रिजल्ट जारी किया जाएगा. बॉम्बे हाई कोर्ट में अभिभावक की तरफ से ICSE 10वीं बोर्ड के बचे हुए एग्जाम रद्द करने की मांग की गई थी, जिसके जवाब में काउंसिल ने अपना ये प्रस्ताव कोर्ट में जमा कराया है. 

  • ICSE, ISC Exams 2020: सीआईएससीई ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को दिया परीक्षा केंद्र बदलने का मौका, बाद में एग्जाम देने की भी दी छूट

    ICSE, ISC Exams 2020: सीआईएससीई ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को दिया परीक्षा केंद्र बदलने का मौका, बाद में एग्जाम देने की भी दी छूट

    ICSE, ISC Exams 2020: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने छात्रों को उसी शहर से बोर्ड की लंबित परीक्षा देने की अनुमति दे दी है जहां वे वर्तमान में हैं. अधिकारियों ने बताया कि परिषद ने परीक्षार्थियों को बाद में कंपार्टमेंटल परीक्षा के समय परीक्षा में उपस्थित होने का विकल्प भी दिया गया है. कोरोनावायरस फैलने के खतरे को देखते हुए किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण स्थगित की गई परीक्षाएं 1 से 14 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी.

  • ICSE, ISC एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल फेक नोटिस, CISCE ने किया सचेत

    ICSE, ISC एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल फेक नोटिस, CISCE ने किया सचेत

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए थे. वहीं, इन दिनों CISCE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर फेक नोटिस वायरल हो रहे हैं. इसके मद्देनजर अब काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने जानकारी दी है कि बोर्ड ने पोस्टपोन हुए एग्जाम का नया शेड्यूल नहीं बनाया है और ना एग्जाम को दोबारा से कैंसिल किया है. 

  • ICSE बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी स्थगित, सचिव गेरी अराथून ने दी यह दलील...

    ICSE बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी स्थगित, सचिव गेरी अराथून ने दी यह दलील...

    गैरी आर्थन ने मानने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि आईसीएसई एक निजी बोर्ड है. यदि हमें कोई आदेश दिया जाएगा तो हम MHRD के आदेशों का पालन करेंगे. लेकिन सरकार द्वारा जारी सर्कुलर का हम हिस्सा नहीं है. हमें किसी भी तरह का आदेश अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है. हम इस मामले पर कल सुबह फैसला लेंगे. 

  • ICSE-ISC 2018 का परिणाम 14 मई को होगा घोषित

    ICSE-ISC 2018 का परिणाम 14 मई को होगा घोषित

    बोर्ड की  CAREERS बेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर जाते ही उन्हें वहां Examination System का टाइटल दिखेगा. इस टाइटल पर क्लिक करना होगा. इसके बाद उनके सामने एक मैन्यू खुलेगा जिसपर ICSE और ISC का लिंक दिखेगा.

  • CISCE के स्‍कूलों में 8वीं और 10वीं कक्षा में होंगी बोर्ड परीक्षाएं

    CISCE के स्‍कूलों में 8वीं और 10वीं कक्षा में होंगी बोर्ड परीक्षाएं

    भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद ने तीन विषयों - संस्कृत, योग और कला को अनिवार्य करने का भी निर्णय लिया है.

  • परीक्षा परिणाम से पहले CBSE की मॉडरेशन नीति का किया इंतजार: CISCI

    परीक्षा परिणाम से पहले CBSE की मॉडरेशन नीति का किया इंतजार: CISCI

    ‘काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन’ (सीआईएससीई) ने सोमवार को कहा कि उसने अपने परीक्षा परिणामों की घोषणा से पहले मॉडरेशन नीति के बारे में सीबीएसई के फैसले का इंतजार किया.

  • ICSE 2017 के रिजल्‍ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं

    ICSE 2017 के रिजल्‍ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं

    काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ICSE 2017 के परिणाम की घोषणा आज करने की खबर ने कई छात्रों और उनके माता-पिता को चैन की सांस दी थी, लेकिन अब खबर है कि रिजल्‍ट को लेकर फिलहाल कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

  • ICSE Class 10 Exam 2017 Results: आज आ सकते हैं नतीजे, इन साइट पर उपलब्ध होगा परिणाम

    ICSE Class 10 Exam 2017 Results:  आज आ सकते हैं नतीजे, इन साइट पर उपलब्ध होगा परिणाम

    रिजल्ट सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी होगा. छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा रजिस्ट्रेशन नंबर से रिजल्ट देख सकेंगे.

  • आईसीएसई 27 फरवरी और आईएसई की परीक्षाएं 6 फरवरी से

    आईसीएसई 27 फरवरी और आईएसई की परीक्षाएं 6 फरवरी से

    काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने 12वीं क्लास (ISC) और 10वीं क्लास (ICSE) 2017 एग्जाम की डेट्स जारी कर दी है. आईएससी एग्जाम 6 फरवरी, 2017 से 5 अप्रैल, 2017 तक चलेंगे.

  • जज्बे को सलाम! कैंसर के आगे नहीं मानी हार, ICSE परीक्षा में हासिल किए 95.8 फीसदी अंक

    जज्बे को सलाम! कैंसर के आगे नहीं मानी हार, ICSE परीक्षा में हासिल किए 95.8 फीसदी अंक

    राघव चंडाक ने कैंसर के सामने घुटने नहीं टेके, उसके अंदर आईसीएसई की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन की अदम्य इच्छा थी और ऐसे में उसने अस्पताल में पुस्तकें और नोट्स से तैयारी कर 95.8 फीसदी अंक हासिल किये।

  • ICSE , ISC 2016 results : 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित

    ICSE , ISC 2016 results : 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित

    आईसीएसई कक्षा 10 ( Indian Certificate of Secondary Education - ICSE ) और आईएससी कक्षा 12वीं ( Indian school certificate - ISC ) परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। छात्र अपना रिजल्ट www.cisce.org पर लॉग इन कर देख सकते हैं।

  • 6 मई को आएंगे ICSE, ISC परीक्षा के नतीजे

    6 मई को आएंगे ICSE, ISC परीक्षा के नतीजे

    आईसीएसई कक्षा 10 और आईएससी कक्षा 12वीं परीक्षाओं के नतीजे की घोषणा छह मई को होगी। पूर्व के वर्षों की तुलना में दो हफ्ते पहले इसकी घोषणा हो रही है।

  • आईसीएसई, आईएससी का रिजल्‍ट आउट, 12वीं में कोलकाता का आर्कय बना टॉपर

    आईसीएसई, आईएससी का रिजल्‍ट आउट, 12वीं में कोलकाता का आर्कय बना टॉपर

    इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) की 10वीं तथा इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) की 12वीं कक्षा की परीक्षा में छात्रों को पछाड़कर छात्राओं ने बाजी मार ली है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com