NDTV Khabar

IP University


'IP University' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPU Admission 2020: विभिन्न कोर्स की काउंसलिंग के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए- कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    IPU Admission 2020: विभिन्न कोर्स की काउंसलिंग के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए- कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    IP University Admission 2020: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (GGSIPU) ने विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख को 29 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है.  BA (JMC), BTech, LE BTech (BSc), LE BTech (Diploma), BCom Hons, BA अर्थशास्त्र, MCA (LE), BBA, BCA और BA LLB या BBA LLB सहित IPU में अंडरग्रेजुएट कोर्स  में एडमिशन लेने के योग्य उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म www.ipu.ac.in के साथ-साथ ऑनलाइन एडमिशन वेबसाइट www.ipu.admissions.nic.in पर 29 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं. 

  • कॉलेज में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली सरकार ने IP यूनिवर्सिटी में बढ़ाईं सीटें

    कॉलेज में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली सरकार ने IP यूनिवर्सिटी में बढ़ाईं सीटें

    बोर्ड परीक्षा पास करने के बाद कॉलेजों में एडमिशन लेने का सिलसिला शुरू हो जाता है. इन दिनों देशभर के लाखों छात्र कॉलेजों में एडमिशन लेने का प्रयास कर रहे हैं. इस साल कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली सरकार ने आईपी यूनिवर्सिटी  (IP University) के कॉलेजों में 1330 नई सीटें बढ़ाने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने दी है. 

  • IP University: जारी हुआ CET Result, यहां जानें- कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे परिणाम

    IP University: जारी हुआ CET Result, यहां जानें- कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे परिणाम

    IP University:  गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, (आईपी विश्वविद्यालय) ने आधिकारिक वेबसाइट ipu.ac.in पर  आईपी विश्वविद्यालय सीईटी परिणाम (IPU CET Result) की घोषणा की है. जिन उम्मीदवारों ने इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (IPU CET) दिया है, वे अपना परिणाम आईपी विश्वविद्यालय (IP University CET result 2020) की वेबसाइट ipu.ac.in से देख सकते हैं.

  • DU की राह पर AMU, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित करेगा Open Book Exam

    DU की राह पर AMU, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित करेगा Open Book Exam

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने भी सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस में पढ़ने वाले फाइनल ईयर/ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जामिनेशम (OBE) आयोजित करने का निर्णय लिया है. पिछले सेमेस्टर या ईयर के बैकलॉग के एग्जाम भी इसी तरह आयोजित किए जाएंगे. रजिस्ट्रार, अब्दुल हामिद (IPS) और परीक्षा नियंत्रक, मुजीब उल्लाह जुबेरी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी दी गई है. 

  • Coronavirus से जंग में मदद के लिए सामने आई IP University, कर्मचारियों की एक दिन की सैलरी करेगी दान

    Coronavirus से जंग में मदद के लिए सामने आई IP University, कर्मचारियों की एक दिन की सैलरी करेगी दान

    Coronavirus: चीन और दूसरे देशों के बाद भारत भी कोरोनावायरस की चपेट में आ चुका है. देश में कोरोनावायरस के चलते हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के प्रकोप को कम करने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है. भारत के तमाम एजुकेशनल इंस्टीट्यूट एक के बाद एक मदद के लिए सामने आ रहे है. सीबीएसई (CBSE) और इग्नू (IGNOU) के बाद अब गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ( IP University) भी कोरोनावायरस से जंग में मदद के लिए सामने आई है.

  • CAA के विरोध में इस्तीफा देने वाले IPS अफसर अब्दुर रहमान को अलीगढ़ में दाखिल होने से रोका

    CAA के विरोध में इस्तीफा देने वाले IPS अफसर अब्दुर रहमान को अलीगढ़ में दाखिल होने से रोका

    पूर्व आईपीएस अधिकारी अब्दुर रहमान को पकड़कर अलीगढ़ के लोढ़ा थाने ले जाया गया. उस वक्त वह दिल्ली से अलीगढ़ जा रहे थे. उन्हें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में CAA का विरोध कर रहे छात्रों को संबोधित करना था.

  • जामिया यूनिवर्सिटी की रेजिडेंशियल एकेडमी में कोचिंग कर रहे 54 छात्रों ने क्लियर किया UPSC Mains

    जामिया यूनिवर्सिटी की रेजिडेंशियल एकेडमी में कोचिंग कर रहे 54 छात्रों ने क्लियर किया UPSC Mains

    UPSC भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और अन्य केंद्रीय सेवाओं के समूह 'A' और समूह 'B' के चयन के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है. 

  • IP University में शुरू हुई दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे कर सकते हैं आप आवेदन

    IP University में शुरू हुई दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे कर सकते हैं आप आवेदन

    यूनिर्सिटी के कई कोर्स में छात्रों को सीईटी परीक्षा के बगैर भी दाखिला दिया जाएगा. आवेदन और दाखिले से जुड़ी अन्य सभी जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध है. छात्र जरूरत पड़ने पर कोर्स के हिसाब से जानकारी ले सकते हैं. 

  • उत्तर प्रदेश : सीनियर आईपीएस अफसर ने ली 'राम मंदिर निर्माण की शपथ', मामला गरमाया

    उत्तर प्रदेश : सीनियर आईपीएस अफसर ने ली 'राम मंदिर निर्माण की शपथ', मामला गरमाया

    उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी राम मंदिर निर्माण की शपथ को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्डस) सूर्य कुमार शुक्ला द्वारा एक कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण की कथित रूप से ‘शपथ’ लिये जाने का वीडियो वायरल हो गया है. लखनऊ विश्वविद्यालय में दो दिन पहले आयोजित एक कार्यक्रम में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला ने शिरकत की थी. इस कार्यक्रम के एक वीडियो में मंच पर मौजूद लोग हाथ उठाकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराने का संकल्प लेते हुए दिख रहे हैं. उनमें शुक्ला भी शामिल हैं. 

  • इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में इको ऑनर्स के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 8 जुलाई को

    इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में इको ऑनर्स के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 8 जुलाई को

    आईपी यूनिवर्सिटी में शुरू हुए नए कोर्स इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 8 जुलाई, 2017 को आयोजित होगी. इस कोर्स के लिए इच्छुक उम्मीदवार 26 जून तक आवेदन कर सकते हैं.

  • आईपी यूनिवर्सिटी में शुरू हुए दाखिले

    आईपी यूनिवर्सिटी में शुरू हुए दाखिले

    इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में एडमिशन की राह अब खुल गई है. गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के अतंर्गत 3000 सीटों पर दाखिले लिए जा सकते हैं. कॉमन इंट्रेस ट्रेस्‍ट (CETs) 15 अप्रेल 2017 से शुरू होंगे. मुख्य रूप से विश्वविद्यालय सीईटी के माध्यम से या योग्यता डिग्री के योग्यता के आधार पर चयन करता है. इच्छुक उम्मीदवार विस्तार से जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी का ब्रोशर खरीद सकते हैं.

  • IP यूनिवर्सिटी में BDS, MBBS के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, NEET के आधार पर मिलेगा दाखिला

    IP यूनिवर्सिटी में BDS, MBBS के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, NEET के आधार पर मिलेगा दाखिला

    गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से जुड़े संस्थानों में बीडीएस और एमबीबीएस कोर्सेज में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। दाखिला नीट परीक्षा में आई रैंकिंग के आधार पर मिलेगा। रजिस्ट्रेशन 1 सितंबर शाम चार बजे तक कराया जा सकता है। 

  • IP यूनिवर्सिटी से करें बेचलर ऑफ वोकेशनल प्रोग्राम, 6 मई है आवेदन की लास्ट डेट

    IP यूनिवर्सिटी से करें बेचलर ऑफ वोकेशनल प्रोग्राम, 6 मई है आवेदन की लास्ट डेट

    गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने बेचलर ऑफ वोकेशनल प्रोग्राम में अलग-अलग कैटेगरी में ग्रेजुएशन के लिए भर्तियां निकाली हैं।

  • IP यूनिवर्सिटी को टॉप पर पहुंचाने के लिए केजरीवाल ने दिया 'ब्लैंक चेक'

    IP यूनिवर्सिटी को टॉप पर पहुंचाने के लिए केजरीवाल ने दिया 'ब्लैंक चेक'

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को कहा कि उनकी सरकार शिक्षा व्यवस्था के साथ दखलअंदाजी नहीं करेगी और शिक्षण संस्थानों को संसाधन मुहैया कराने पर जोर देगी।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com