NDTV Khabar

IPL 12


'IPL 12' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus : कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई राज्यों ने बंदी शुरू की, भारत में अबतक 81 मामलों की पुष्टि - 12 बातें

    Coronavirus : कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई राज्यों ने बंदी शुरू की, भारत में अबतक 81 मामलों की पुष्टि - 12 बातें

    Coronavirus : देश के कई राज्यों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास शुरू कर दिए हैं. राज्यों ने इसके तहत स्कूलों, सिनेमा घरों, कॉलेजों को बंद करने एवं आईपीएल (IPL) सहित सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित करने जैसे कदम उठाए हैं. इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 81 मामलों की पुष्टि की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक संक्रमितों की यह संख्या गुरुवार को जारी आंकड़ों से सात अधिक है. इनमें कर्नाटक का 76 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है जिसकी कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई. यह देश में कोरोना वायरस से पहली मौत है. वहीं संक्रमितों में 16 इतालवी और कनाडा के एक नागरिक सहित 17 विदेशी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल सहित कम से कम 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सामने आए हैं. इनमें से केरल के तीन मरीजों को ठीक होने के बाद पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस- जिसे वैश्विक महामारी घोषित किया गया है और 116 देशों में एक लाख 31 हजार और पांच सौ लोग संक्रमित हुए एवं 4,900 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

  • IPL 2019: धोनी के साथ फोटो के लिए लाइन में लगा था ये बच्चा, 12 साल बाद साथ खेल रहा है IPL, देखें VIDEO

    IPL 2019: धोनी के साथ फोटो के लिए लाइन में लगा था ये बच्चा, 12 साल बाद साथ खेल रहा है IPL, देखें VIDEO

    IPL 2019 RR vs DC: रियान पराग (Riyan Parag) का आईपीएल (IPL 2019) में पहला विकेट. 17 साल के इस खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का विकेट लिया था. जिसके बाद  Riyan Parag ने शानदार डांस किया.

  • IPL 2019: धोनी, रोहित और विराट को नाम बताने लगा ये खिलाड़ी तो बोले- नेम छोड़ गेम दिखा- देखें Video

    IPL 2019: धोनी, रोहित और विराट को नाम बताने लगा ये खिलाड़ी तो बोले- नेम छोड़ गेम दिखा- देखें Video

    IPL 2019: बीसीसीआई (BCCI) के सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) ने कहा है, '2008 में जब आईपीएल (IPL) को लॉन्च किया गया तो बीसीसीआई का लक्ष्य घरेलू प्रतिभा को प्रमोट करना है.

  • आईपीएल 2019 का आयोजन भारत में ही होगा, 23 मार्च से हो सकता है शुरू

    आईपीएल 2019 का आयोजन भारत में ही होगा, 23 मार्च से हो सकता है शुरू

    वीवो आईपीएल 2019 के स्‍थान और कार्यक्रम पर विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त कमेटी ऑफ एडिमिनिस्‍ट्रेटर्स (COA) की बैठक मंगलवार को नई दिल्‍ली में आयोजित की गई. बैठक में केंद्रीय और राज्‍य एजेंसियों से चर्चा के बाद तय हुआ कि आईपीएल के 12वें संस्‍करण का आयोजन भारत में ही किया जाए. टूर्नामेंट की शुरुआत की तारीख 23 मार्च प्रस्‍तावित की गई है.

  • Top 5 News : राफेल पर जेपीसी की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा, IPL की बोली में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का दबदबा

    Top 5 News : राफेल पर जेपीसी की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा, IPL की बोली में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का दबदबा

    लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई. वहीं, 1984 के सिख विरोधी दंगों में उम्रकैद की सजा मिलने के बाद कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

  • IPL 2019: नीलामी में इस बार बेहद कम खिलाड़ी, 18 दिसंबर को लगेगी बोली

    IPL 2019: नीलामी में इस बार बेहद कम खिलाड़ी, 18 दिसंबर को लगेगी बोली

    इस बार सिर्फ़ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी हैं. 8 टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की रकम है.

  • Bigg Boss 12: श्रीसंत ने हरभजन सिंह के 'थप्पड़ कांड' का किया खुलासा, बोले- 'मैं चाहता तो उनको वहीं...' देखें Video

    Bigg Boss 12: श्रीसंत ने हरभजन सिंह के 'थप्पड़ कांड' का किया खुलासा, बोले- 'मैं चाहता तो उनको वहीं...' देखें Video

    बिग बॉस के घर में इन दिनों मजबूत कंटेस्टेंट्स में से एक श्रीसंत का भी नाम आता है. वह अपने इमोशनल कार्ड व माइंड गेम के लिए पहचाने जा रहे हैं. इस हफ्ते होने वाले कैप्टनसी टास्क के दौरान घर की सदस्य सुरभी राणा संवाददाता बनकर अन्य कंटेस्टेंट से ब्रेकिंग न्यूज निकलवाने की कोशिश की.

  • विराट कोहली चाहते हैं कि आईपीएल 2019 से दूर रहें टीम इंडिया के प्रमुख बॉलर, इस राय से रोहित सहमत नहीं

    विराट कोहली चाहते हैं कि आईपीएल 2019 से दूर रहें टीम इंडिया के प्रमुख बॉलर, इस राय से रोहित सहमत नहीं

    टीम इंडिया के खिलाड़ियों, खासतौर पर तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना कप्‍तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन के सामने प्रमुख चुनौती है. विराट ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाजोंको आईपीएल टूर्नामेंट को छोड़ने की सलाह दी है.

  • IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

    IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

    क्रिस गेल, युवराज सिंह, लोकेश राहुल, डेविड मिलर जैसे सितारों से सजी यह टीम टूर्नामेंट के प्‍लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. अश्विन की टीम टूर्नामेंट के 14 मैचों में से केवल छह में जीत हासिल कर पाई और 12 अंकों के साथ आठ टीमों में सातवें स्‍थान पर रही. किंग्‍स इलेवन का प्रदर्शन टूर्नामेंट में भले ही निराशाजनक रहा हो लेकिन इसके बल्‍लेबाज लोकेश राहुल ने अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी का दिल जीता.

  • IPL 2018: जानिए चेन्‍नई को चैंपियन बनने पर मिली कितनी इनामी राशि, सनराइजर्स को कितनी राशि से करना पड़ा संतोष

    IPL 2018: जानिए चेन्‍नई को चैंपियन बनने पर मिली कितनी इनामी राशि, सनराइजर्स को कितनी राशि से करना पड़ा संतोष

    टूर्नामेंट के 16 मैचों में 735 रन बनाने वाले सनराइजर्स के कप्‍तान केन विलियमसन ने ऑरेंज कैप हासिल किया जबकि किंग्‍स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टॉय (24 विकेट) को पर्पल कैप मिला.खास बात यह है कि किंग्‍स इलेवन प्रतियोगिता के प्‍लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता को 1-10 लाख रुपये मिले.

  • IPL 2018: निराशा के साथ खत्‍म हुआ मुंबई इंडियंस का अभियान, कप्‍तान रोहित शर्मा ने बनाया यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड

    IPL 2018: निराशा के साथ खत्‍म हुआ मुंबई इंडियंस का अभियान, कप्‍तान रोहित शर्मा ने बनाया यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड

    श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस मैच में 11 रन से जीत हासिल की. न केवल मुंबई इंडियंस बल्कि इसके कप्‍तान रोहित शर्मा के लिए भी यह सीजन निराशाजनक रहा. मुंबई टीम जहां टूर्नामेंट में अपने 14 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक ही हासिल कर पाई, वहीं रोहित शर्मा के नाम पर ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे शायद वे कभी याद नहीं करना चाहेंगे.

  • IPL 2018, RCB vs SRH: बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की हैदराबाद पर 14 रन से जीत

    IPL 2018, RCB vs SRH: बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की हैदराबाद पर 14 रन से जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में वीरवार को एक रोमांचक मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर सवार सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया. हैदराबाद से पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद बेंगलोर ने एबी डि विलियर्स (69 रन, 39 गेंद, 12 चौके, 1 छक्का), मोईन अली (65 रन, 34 गेंद, 2 चौके, 6 छक्के), ग्रैंडहोम (40 रन, 17 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) और सर्फराज खान (नाबाद 22 रन, 8 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बैटिंग की बदौलत कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 218 रन का बहुत ही मजबूत स्कोर खड़ा किया.

  • IPL 2018, KXIP vs RCB: ...लेकिन 'यहां' केएल राहुल फंसते दिखाई दे रहे!

    IPL 2018, KXIP vs RCB: ...लेकिन 'यहां' केएल राहुल फंसते दिखाई दे रहे!

    हालिया सालों में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा सुधार किया है, तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ही हैं. टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की करने वाले और हकदार कुछ चुनिंदार खिलाड़ियों में से एक. जारी आईपीएल में तो मानो केएल राहुल किसी आग के गोल में तब्दील हो गए. गेंदबाजों के लिए 'भस्मासुर' बन गए केएल राहुल, लेकिन फिर भी यह बल्लेबाज फंसता दिखाई पड़ है. और ऐसा लगता है कि विरोधी मैनेजमेंट ने उनके खिलाफ अच्छी तरह अध्ययन नहीं किया.

  • IPL 2018: आचार संहिता उल्‍लंघन के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर लगा जुर्माना, यह है कारण...

    IPL 2018: आचार संहिता उल्‍लंघन के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर लगा जुर्माना, यह है कारण...

    हालांकि इस जीत के बाद राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्य रहाणे को आचार सहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना झेलना पड़ा है. इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के धीमे ओवर रेट के लिए रहाणे पर यह जुर्माना लगाया गया है.

  • IPl 2018, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' अंबाती रायुडु को हैदराबाद की धुनाई भाती है सबसे ज्यादा!

    IPl 2018, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' अंबाती रायुडु को हैदराबाद की धुनाई भाती है सबसे ज्यादा!

    अब यह तो आप जानते ही हैं कि अंबाती रायुडु मूल रूप से हैदराबाद के ही रहने वाले हैं. शुरू में वह जूनियर क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी हैदराबाद के लिए खेले, लेकिन आईपीएल में भी उनका हैदराबाद (सनराइजर्स) के साथ खास रिश्ता बन गया है. अगर आईपीएल के इतिहास में उनकी पारियों की बात करें, तो रायुडु ने सबसे ज्यादा हैदराबाद को ही धोया है. और यह बताता है कि रायुडु को हैदराबाद कुछ ज्यादा ही रास आता है. इस बात को उन्होंने रविवार (मैच रिपोर्ट) को बखूबी साबित किया. 

  • आलिया भट्ट ने एमएस धोनी को लेकर कही दिल की बात, इस चीज के लिए बताया परफेक्ट

    आलिया भट्ट ने एमएस धोनी को लेकर कही दिल की बात, इस चीज के लिए बताया परफेक्ट

    आलिया भट्ट ने आईपीएल 2018 को लेकर कहा, “टूर्नामेंट पूरी तरह से ‘पारिवारिक अनुभव है क्योंकि ये पूरे परिवार को मनोरंजन देता है. वीवो आईपीएल की खास बात यह है कि यह युवाओं को बेहतरीन मौका देता है ताकि वे अपना टैलेंट दिखा सकें.”

  • IPL 2018, SRH vs DD: यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली को भारी पड़ा, सनराइजर्स 7 विकेट से जीता

    IPL 2018, SRH vs DD: यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली को भारी पड़ा, सनराइजर्स 7 विकेट से जीता

    मैच में दिल्‍ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे. जवाब में सनराइजर्स ने 19.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. सनराइजर्स के तूफानी बल्‍लेबाज यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली के लिए भारी पड़ा. कैच विजय शंकर ने छोड़ा था. इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए पठान ने 12 गेंद पर नाबाद 27 रन (दो चौके और दो छक्‍के) बनाते हुए कप्‍तान केन विलियमसन ने नाबाद 32 रन (30 गेंद, एक छक्‍का) बनाते हुए सनराइजर्स को जीत तक पहुंचा दिया.

  • IPL 2018, KXIP vs MI: कुछ ऐसे क्रुणाल पंड्या ने छीन ली पंजाब से जीत

    IPL 2018, KXIP vs MI: कुछ ऐसे क्रुणाल पंड्या ने छीन ली पंजाब से जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएलृ)-11 में मुंबई इंडियंस ने स्लॉग ओवरों में क्रुणाल पंड्या (नाबाद 31, 12 गेंद) की आतिशी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के जीत के सपने को धूमिल करते हुए उसे छह विकेट से हरा दिया. और क्रुणाल पंड्या ने अपने अंदाज से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को मैसेज दे दिया कि वह क्यों आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए एक उपयोगी ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com