NDTV Khabar

IS


'IS' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों ने पत्र लिखकर BMHRC पर लापरवाही का लगाया आरोप

    भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों ने पत्र लिखकर BMHRC पर लापरवाही का लगाया आरोप

    1984 के यूनियन कार्बाइड आपदा में जीवित बचे लोगों के साथ काम करने वाले संगठनों ने भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर पर आरोप लगाया है कि अस्पताल आपराधिक लापरवाही और कुप्रबंधन का दोषी है.

  • राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से परिजनों को मिलने की दी अनुमति

    राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से परिजनों को मिलने की दी अनुमति

    राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को राहत देते हुए उनके परिजनों को पीपीई किट और अन्य एहतियातों के साथ मरीजों से मिलने तथा उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

  • Coronavirus update:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित 98 मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 4869 हुयी

    Coronavirus update:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित 98 मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 4869 हुयी

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 वायरस से 98 और लोगों की मौत हो गयी जिससे मरने वालों का आंकड़ा शुक्रवार को 4,869 पर पहुंच गया है. इसी अवधि में प्रदेश में 6,494 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 342788 हो गयी है

  • क्या है किसान बिल? पंजाब में क्यों मचा हंगामा? किसानों के आगे क्यों झुका अकाली दल?

    क्या है किसान बिल? पंजाब में क्यों मचा हंगामा? किसानों के आगे क्यों झुका अकाली दल?

    मोदी सरकार मानसून सत्र में तीन अध्यादेशों को विधेयक के रूप में पास कराना चाहती है. इनमें किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल-2020, आवश्यक वस्तु (संशोधन) बिल-2020 और मूल्य आश्वासन तथा कृषि सेवाओं पर किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता बिल, 2020 शामिल है.

  • ICMR ने कहा - भारत में अब तक छह करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की गई

    ICMR ने कहा - भारत में अब तक छह करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की गई

    भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बृहस्पतिवार को बताया कि 16 सितंबर तक देश में 6,05,65,728 नमूनों की जांच की गई. देश में 28 अगस्त तक 4,04,06,609 नमूनों की जांच की गई थी.

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 24,619 नए मामले सामने आये, 398 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 24,619 नए मामले सामने आये, 398 लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 24,619 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,45,840 हो गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिन में 398 और मरीजों की मौत हुई, जिसके बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 31,351 हो गई. इलाज के बाद बृहस्पतिवार को 19,522 और लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

  • मांसपेशियों को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए ये 5 तरीके हैं कमाल, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क!

    मांसपेशियों को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए ये 5 तरीके हैं कमाल, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क!

    Weight Gain Tips: कुछ किलो वजन हासिल करने के लिए, आपको जंक फूड्स और शक्कर युक्त खाद्य पदार्थों को खाने के बजाय मांसपेशियों के निर्माण और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने पर ध्यान देने की जरूरत है. अगर आप स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाना चाहते हैं तो यहां जानें आपको क्या करना चाहिए?

  • NEP पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का बयान, कहा-पीछे ले जाने वाली है नई शिक्षा नीति

    NEP पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का बयान, कहा-पीछे ले जाने वाली है नई शिक्षा नीति

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) भविष्य के बदले ‘पीछे ले जाने' वाला दस्तावेज है, जबकि शिक्षा संविधान के सिद्धांतों पर आधारित होनी चाहिए. खड़गे ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि एनईपी (NEP) पीछे की ओर ले जाने वाला दस्तावेज है, जो भविष्य के लिए योजनाएं बनाने और बच्चों को तैयार करने के बदले 2000 साल पीछे की ओर देखता है.

  • Coronavirus update:झारखंड में कोविड-19 के 1719 नये मामले, आठ और मरीजों की मौत

    Coronavirus update:झारखंड में कोविड-19 के 1719 नये मामले, आठ और मरीजों की मौत

    स्वास्थ्य विभाग की आज दिन में जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटे में आठ और मरीजों की की मौत हो गयी जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 571 हो गई.इसके अलावा राज्य में कोविड-19 के पिछले चौबीस घंटे में 1719 नये मामले सामने आये जिससे अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 64456 हो गयी है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन: प्रधानमंत्री की कही गई 10 प्रेरक बातें...

    पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन: प्रधानमंत्री की कही गई 10 प्रेरक बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने से लेकर भारत के सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री बनने तक का सफर अपने आप में प्रेरणादायक रहा है. पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi's Birthday) के मौके पर उनके द्वारा कही गई 10 प्रेरक बातें यहां बताई जा रही हैं. देश के मौजूदा प्रधानमंत्री न सिर्फ भारत की बल्कि विश्व की अहम शख्सियत बन चुके हैं. उनकी अब तक राजनीति की पारी में उन्होंने बहुत से प्रभावशाली भाषण दिए हैं. पीएम मोदी में न सिर्फ भाषण देने का कमाल का कौशल है बल्कि वे सुनने वाले को मंत्रमुग्ध तक कर देते हैं. न सिर्फ भारत में बल्कि देश से बाहर भी उन्होंने कई अहम भाषण दिए हैं.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी @70

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी @70

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 70 वर्ष के हो गए. वे देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म भारत की स्वतंत्रता के बाद हुआ. इस तरह से स्वतंत्र भारत और उनकी जीवन यात्रा लगभग साथ-साथ चली है. यह संयोग ही है कि दो साल बाद भारत 72 वर्ष के प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वतंत्रता के 75 वर्ष मनाएगा. वे इस पद पर आसीन होने वाले ऐसा नेता भी हैं जो चुनी हुई सरकार के प्रमुख के पद पर सर्वाधिक समय रहे हैं.

  • पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंदिर में चढ़ाया 70 किलो का लड्डू

    पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंदिर में चढ़ाया 70 किलो का लड्डू

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से पहले तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक 70 किलो का लड्डू श्री कामाक्षी अम्मन मंदिर में चढ़ाया और कोयंबटूर के लोगों में बांटा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के मेहसाणा जिले में वाडनगर में हुआ था. 

  • महाराष्ट्र के गांवों की शानदार पहल, दीवारों पर चित्र बनाकर छात्रों को पढ़ाया जा रहा है गणित

    महाराष्ट्र के गांवों की शानदार पहल, दीवारों पर चित्र बनाकर छात्रों को पढ़ाया जा रहा है गणित

    कोविड-19 (Covid-19) के कारण स्कूलों के बंद होने और गरीब छात्रों की ऑनलाइन कक्षाओं तक पहुंच नहीं हो पाने के बीच महाराष्ट्र के जिला परिषद ने विद्यार्थियों को पढ़ाने का एक अनूठा तरीका निकाला है. इसके लिए, सड़कों और सार्वजनिक स्थानों में दीवारों पर गणित के पाठों को लिखा जा रहा है, ताकि बच्चे खेल-खेल में इसे सीख सकें. चंद्रपुर जिला परिषद के मख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल कार्डिले ने बताया कि अगर 'मिशन मैथमैक्टिस' सफल हो जाता है तो अन्य विषयों में भी यह प्रयोग किया जाएगा.

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,482 नए मामले, 515 लोगों की हुई मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,482 नए मामले, 515 लोगों की हुई मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,482 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 10,97,856 हो गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 515 लोगों की मौत हुई और कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 30,409 हो गई.

  • Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में 24 घंटे में 4263 नए केस, 36 मरीजों की मौत

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में 24 घंटे में 4263 नए केस, 36 मरीजों की मौत

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्या 49 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों (सोमवार सुबह 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 8 बजे तक) 83,809 नए मामले सामने आए हैं.

  • Cow Milk Vs Buffalo Milk: गाय और भैंस किसके दूध में होता है ज्यादा फैट और कैलोरी? यहां जानें दोनों में 8 अंतर

    Cow Milk Vs Buffalo Milk: गाय और भैंस किसके दूध में होता है ज्यादा फैट और कैलोरी? यहां जानें दोनों में 8 अंतर

    Cow Milk And Buffalo Milk: कई प्रकार के दूध हैं जिनमें से गाय का दूध और भैंस का दूध सबसे अधिक खपत किया जाता है. आपने गाय और भैंस दोनों का दूध (Buffalo Milk) पिया होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये दोनों प्रकार के दूध एक दूसरे से कैसे अलग हैं? क्या गाय के दूध में कैलोरी (Calories In Cow's Milk) भैंस के दूध से ज्यादा होती है? यहां जानें दोनों तरह के दूध में से किसमें होते हैं ज्यादा पोषक तत्व.

  • ग्रीन टी में शहद ही नहीं ये दो चीजें मिलाना भी पड़ सकता है भारी, भूलकर भी न करें ये काम, जानें एक दिन में कितने कप पिएं

    ग्रीन टी में शहद ही नहीं ये दो चीजें मिलाना भी पड़ सकता है भारी, भूलकर भी न करें ये काम, जानें एक दिन में कितने कप पिएं

    Is Green Tea With Honey Harmful: ग्रीन टी न सिर्फ बॉडी को डिटॉक्स कर सकती है बल्कि यह शरीर से एक्ट्रा चर्बी (Body Fat) को घटाने में मददगार हो सकती है. ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो वजन कम (Weight Loss) करने के साथ कई बीमारियों से छुटकारा दिला सकते हैं. कुछ लोग ग्रीन टी में शहद (Honey) के साथ कई और चीजें मिला लेते हैं जो हानिकारक हो सकती हैं.

  • हल्दी की चाय और अदरक की चाय सेहत के लिए हैं कमाल, दोनों में से कौन सी चाय तेजी से घटाती है वजन? यहां जानें

    हल्दी की चाय और अदरक की चाय सेहत के लिए हैं कमाल, दोनों में से कौन सी चाय तेजी से घटाती है वजन? यहां जानें

    Weight Loss Tea: हल्दी और अदरक दोनों में कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. हल्दी की चाय के फायदे (Benefits Of Turmeric Tea) कई हैं इसके साथ ही अदरक की चाय के स्वास्थ्य लाभ (Health Benefits Of Ginger Tea) भी किसी से छिपे नहीं हैं. अदरक और हल्दी दोनों में कुछ स्पेशल कंपाउंड होते हैं जिनमें मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने और फैट बर्न करने के गुण होते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com